ekterya.com

कैसे प्यार में गिरने के लिए

प्यार उस विषय है जिसे असंख्य गीतों, कविताओं, चित्रों, फिल्मों और साहित्यों में उल्लिखित किया गया है। हर कोई इसे चाहता है, लेकिन कोई नहीं जानता कि उसे कैसे प्राप्त करना है। कैसे कर सकते हैं आप प्यार में गिरने के साथ सौदा

? यदि आप जानना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
सही व्यक्ति ढूंढें

पतन में प्यार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आत्मसम्मान बढ़ाएं प्यार में पड़ने और सही व्यक्ति को ढूंढने के लिए, आपको पहले खुद के लिए आत्मविश्वास और प्यार होना चाहिए। स्व-विश्वास वाले लोग खुश हैं और उन लोगों की तुलना में अधिक स्थायी संबंध हैं जो नहीं हैं। एक पल से अगले तक अपने आप को प्यार करना शुरू करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह एक मजबूत संबंध का एक महत्वपूर्ण घटक है।
  • वाक्यांश "जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तब तक बहाना" अक्सर आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के विकास में उपयोग किया जाता है, लेकिन यह वास्तव में काम करने वाली एक तकनीक है! सीधे अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ और अंतरिक्ष का लाभ उठाएं। यहां तक ​​कि सत्ता की स्थिति में खड़े होने का भी सरल कार्य आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है। अभ्यास के रूप में हर रोज थोडा आत्मविश्वास का नाटक करें और जल्द ही यह करना आसान और आसान होगा।
  • अपने आप को दया करो बातें आपको लगता है और आप के बारे में कहते हैं कि शायद कहीं अधिक क्रूर (और गलत) उन है कि आप अपने सबसे खराब दुश्मन के लिए कहते हैं की तुलना में। सभी लोग अपूर्ण हैं, इसलिए अपने आप को अपने खुद के दोषों के संबंध में दया करें। जब आप अपने बारे में नकारात्मक सोचते हैं, तो सकारात्मक विचार के साथ उस विचार को बदलें। उदाहरण के लिए, अगर आप की तरह कुछ के बारे में सोचना शुरू कर परिवर्तन ऐसा ही कुछ के साथ सोचा था कि "मेरे नाक मुझे पिछले कुछ वर्षों में अच्छी तरह से सेवा की है और मुझे गंध और सभी बड़े बड़े काम स्वाद के लिए अनुमति देता है" "मेरी नाक बहुत बड़ी है"।
  • दूसरे लोगों के साथ खुद की तुलना न करें हमेशा कोई और अधिक सफल, आकर्षक या आप से बुद्धिमान होगा। तो अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाने और दूसरों के उन लोगों के सम्मान के बिना उन्हें सम्मानित करने पर बेहतर ध्यान दें।
  • Video: टिप्स वीर्य जल्दी गिरने से रोकने के उपाय - Benefits Of Garlic - Ginger Benefits in Hindi - Gharelu

    पतन में प्यार चरण 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    आप प्यार में क्यों गिरना चाहते हैं इसका कारण निर्धारित करें कोई सही जवाब नहीं है कि आप प्रेम में क्यों आना चाहते हैं, लेकिन कुछ कारण बताते हैं कि ऐसा करने के लिए तैयार होने से पहले आपको खुद पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रेमपूर्ण रिश्ते की लालसा में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन रिश्ते की सफलता पर अपने आत्मसम्मान के आधार पर दूसरे व्यक्ति पर और खुद संबंधों पर बहुत दबाव डाला जाएगा।
  • कारण है कि एक रिश्ते में शामिल होने के लिए आप को प्रेरित कर सकता है में से कुछ अकेलेपन की भावना या विचार है कि यदि आप किसी को जरूरत है अपने आत्मसम्मान को मजबूत करने, तथ्य यह है कि अपने सभी दोस्तों को एक साथी या विश्वास है कि आप करने के लिए एक रिश्ते में होने की जरूरत है खुश रहो वे सभी गहरी समस्याओं के लक्षण हैं जिन्हें आप किसी के साथ संबंध रखने से ठीक नहीं हो सकते
  • पतन में प्यार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। आपको सटीक विशिष्टताओं की एक सूची बनाने की ज़रूरत नहीं है, जो आपके संभावित साझेदार के बाल रंग, काम, पेशेवर स्तर और व्यक्तित्व को विस्तृत करता है। यह आपको "आदर्श" जोड़े बनाने का कोई अच्छा काम नहीं करेगा जो वास्तविक जीवन में मौजूद नहीं है। हालांकि, आपको उन सभी बुनियादी पहलुओं को पहचानना चाहिए जो आप चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, व्यक्तित्व के मामले में, तो आप शायद कोई है जो हास्य की अच्छी समझ है और खुद को, या यहाँ तक कि कोई है जो तरह है और लोगों का ध्यान रखता है पर हंसते कर सकते हैं के लिए देखो।
  • आपको निश्चित रूप से इसकी एक सूची बनाना चाहिए आप खोज नहीं करते उदाहरण के लिए, शायद एक निश्चित राजनीतिक संबद्धता है जिसके साथ आप सहमत नहीं हैं या नहीं चाहते हैं जो अपने काम के कारण बहुत कुछ यात्रा करता है, क्योंकि वे शायद ही कभी आपके साथ रहेंगे
  • जैसा कि आप अलग-अलग लोगों से मिलते हैं, आप हमेशा इस सूची की जांच कर सकते हैं, लेकिन संभावित पार्टनर में आप किस तरह के मूल्यों और गुणों की तलाश कर रहे हैं, यह जानने के लिए एक अच्छा विचार है उन लोगों को ख़ारिज करना आपके लिए आसान होगा जिनके साथ आप दीर्घकालिक रोमांटिक रिश्ते विकसित नहीं कर सकते।
  • पतन में प्यार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अधिक लोगों से मिलो बेशक, अगर आप किसी को प्यार करना चाहते हैं, तो आपको बाहर जाने और नए लोगों से मिलना होगा। इसका अर्थ यह नहीं है कि आप हर पार्टी आप या चीजें हैं जो आप पूरी तरह से सहज महसूस नहीं करते क्या करना चाहिए कर सकते हैं करने के लिए जाना है, लेकिन यह भी अपनी सुविधा क्षेत्र के एक छोटे से जाने के लिए एक अच्छा विचार है।
  • ऐसी चीजें करें जो आप आनंद लेते हैं और उन स्थितियों में अधिक लोगों को जानते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पढ़ना और लिखना पसंद करते हैं, तो रीडिंग क्लब या लेखन समूह में शामिल हों यदि आप रॉक क्लाइंबिंग से प्यार करते हैं, तो अपने आस-पड़ोस के निकट चढ़ाई जिम पर जाएं
  • कई स्थानों पर जाएँ एक कॉफी शॉप या बुकस्टोर (या संग्रहालय, लाइब्रेरी, आदि) पर जाएं और उसी तरह उसी समय अपना समय बिताएं जब आप एक सप्ताह के अंत में भ्रमण करें आप कभी नहीं जानते कि आप किससे मिल सकते हैं
  • पतन में प्यार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने स्वभाव को नई संभावनाओं पर रखें ऐसी चीजें करें जो आप सामान्य रूप से नहीं करते हैं, आप में एक रोमांचक भावना पैदा करने में मदद कर सकते हैं और आपको विभिन्न प्रकार के लोगों से मिलने के लिए अपनी सुविधा क्षेत्र छोड़ने में मदद मिल सकती है।
  • कुछ रोमांचक, इस तरह के स्काइडाइविंग के रूप में एक राजनीतिक रैली, कला शो या गतिविधि में भाग पसंद है, तो आप रिश्तों को शायद का निर्माण क्योंकि आप लोगों के समूह के साथ घटना के उत्साह से संबंधित करने के लिए शुरू कर सकते हैं। इसलिए, बाहर जाने के लिए और लोगों के एक समूह के साथ मिलकर कुछ रोमांचक काम करने के लिए देखें कि प्यार कैसे उठता है।
  • आपको एक खतरनाक गतिविधि करने की ज़रूरत नहीं है आप एक मुफ्त खाना पकाने या कार रखरखाव वर्ग के लिए पंजीकरण के रूप में कुछ सरल कर सकते हैं न केवल यह आपको अपने क्षेत्र के नियंत्रण को छोड़ने की इजाजत देगा, लेकिन आप एक नया कौशल भी सीखेंगे, भले ही आपको वह विशेष व्यक्ति न मिलें, आपको उस गतिविधि से कुछ महत्वपूर्ण मिलेगा।
  • पतन में प्यार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: Hair Fall Problem Solution - "Curd" दही से कैसे करें अपने गिरते और रूखे बालों का उपचार

    कुछ समय दें यहां तक ​​कि जब आप पार्टियों में जाते हैं और आपके दोस्तों ने आपको कई मज़ेदार और आकर्षक लोगों के साथ पेश किया है, तो इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है। धैर्य रखें, सही व्यक्ति ढूंढने में वर्षों तक लग सकते हैं। सड़क पर आप शायद उन लोगों को जानते हैं जो आपको लगता है कि आपके लिए सही है, लेकिन अंत में वे नहीं होने की स्थिति में हैं। सीखने के अनुभवों के रूप में इन अवसरों पर विचार करें। लंबे समय में, आपको उस व्यक्ति का विचार मिलेगा जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • दयालु रहें और अपने स्वभाव को उन लोगों को रखें जो आप जानते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पहली बार जब आप किसी से मिलते हैं प्यार में नहीं पड़ते हैं, तो लंबे समय में आप उस व्यक्ति के लिए एक आकर्षण विकसित कर सकते हैं। यह उन लोगों के साथ भी हो सकता है जिनके प्रति आप आमतौर पर किसी भी रोमांटिक रुचि को पहले नहीं मानते हैं। यह एक संकेत हो सकता है कि एक व्यक्ति शक्ति और सार के पास है
  • याद रखें कि विपरीत पोल एक दूसरे को आकर्षित करते हैं जब आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं, तो कुछ समय के लिए चीजें विकसित करें। स्थायी संबंध दो व्यक्तियों से विकसित हो सकते हैं जो कि पहली बार दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।
  • भाग 2
    रिश्ते को विकसित करें

    पतन में प्यार कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी रुचि दिखाएं जब आप किसी से मिलते हैं तो आप इसमें रुचि रखते हैं और आप किससे प्यार करते हैं, इस बारे में आपको इस व्यक्ति से बात करनी होगी। संक्षेप में, आपको उसे बाहर जाने के लिए आमंत्रित करना चाहिए और देखें कि क्या ब्याज पारस्परिक है यह थोड़ा डरावना हो सकता है क्योंकि आपको खोलना है, लेकिन प्यार को खोजने के लिए भावनात्मक जोखिम लेने के लिए आवश्यक है।
    • ईमानदारी से रहें बस उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप पसंद करते हैं और आप यह देखना चाहते हैं कि रिश्ता कहाँ जा रहा है। आपको बस इतना कहना है कि "अरे, मैं आपको पसंद करता हूं और आप के साथ [मजेदार गतिविधि का उल्लेख] करना चाहता हूं"।
    • यदि आप नकारात्मक तरीके से उत्तर देते हैं, तो कोई समस्या नहीं है! यह आपके व्यक्तित्व या प्रेम के योग्य होने की क्षमता को प्रतिबिंबित नहीं करता है। उसे दबाव न दें क्योंकि आप केवल उसे परेशान करेंगे और उसे सोचेंगे कि आप उसकी सीमाओं का सम्मान नहीं करते हैं।
  • पल में प्यार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    खुद को भावनात्मक रूप से खोलें प्यार में आना, भावनात्मक रूप से दूसरे व्यक्ति को खुद को खोलना आवश्यक है यह एक जोखिम लेने और दूसरे व्यक्ति के साथ खुलने और संवेदनशील होने में शामिल है। अपने आप को इस तरह खोलने के लिए डरावना हो सकता है, लेकिन गहरे संबंधों को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब हम रिश्ते की बात करते हैं तो हम सभी अलग-अलग गति पर जाते हैं, इसलिए अन्य व्यक्ति को भावनात्मक रूप से खोलने के लिए अधिक या कम समय की आवश्यकता होती है जब तक आप उन दोनों के बीच संबंधों के बारे में बात करते हैं, यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • दूसरे व्यक्ति को एक खुला और जुड़े संबंध होने में अपने उद्घाटन या ब्याज के लिए पारस्परिकता प्रदर्शित नहीं करता है, तो यह आगे बढ़ने और आप रिश्ते की एक ही तरह के लिए प्रतिबद्ध के लिए किसी को खोजने के लिए समय है।
  • पतन में प्यार चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: जल्दी गिरने से रोकने का आसान तरीका | Best Information Education Video




    3
    जांच लें कि क्या वे संगत हैं। प्रेमपूर्ण संबंध सुनिश्चित करने के लिए अंतरंग संगतता अत्यंत महत्वपूर्ण है (और यह सिर्फ सेक्स का अर्थ नहीं है)। उस व्यक्ति को देखो जिस पर आप हैं और निर्धारित करें कि आप उसके साथ एक कनेक्शन कैसे स्थापित कर सकते हैं।
  • भावनात्मक संगतता का अर्थ है संवेदनशीलता की भावनाओं को व्यक्त करना और रचनात्मक और संतोषजनक तरीके से दूसरे व्यक्ति के प्रति प्रेम करना। इसका अर्थ है कि माफी के रूप में प्रभावी रूप से इस तरह की बातें व्यक्त करना, पूछना (और देखभाल) आप कैसे कह रहे हैं और आप दूसरे व्यक्ति को क्या सोचते हैं
  • शारीरिक संगतता स्नेह और अंतरंगता के भावों से बनी होती है (फिर से, यह जरूरी नहीं कि सेक्स का मतलब है, हालांकि यह कुछ लोगों के संबंधों में एक महत्वपूर्ण घटक हो सकता है) गले लगाने, छिपाने, हाथ पकड़ने और चुंबन के रूप में कार्य शारीरिक अंतरंगता की अभिव्यक्ति है
  • संगतता में वास्तव में दूसरे व्यक्ति के समान ही महसूस करना होता है और ये दोनों आपसी चर्चाओं में संलग्न होते हैं जो संतोषजनक होते हैं, भले ही उन्हें जरूरी नहीं कि एक जैसी चीजें समान हों।
  • पल में प्यार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    चीजों को मजबूर मत करो अपने आप को या किसी अन्य व्यक्ति को आपसे प्यार करने के लिए बाध्य करने की कोशिश कर रही है और काम नहीं करेगा और केवल अंततः आप में से एक को रिश्ते को नाराज कर देगा। प्यार में गिरने, एक तरह से, नियंत्रण से बाहर जा रहा है दूसरे व्यक्ति के रिश्ते के बारे में क्या महसूस होता है, इसके साथ-साथ आप इसे से बाहर निकलना चाहते हैं।
  • रिश्ते के नतीजे को नियंत्रित करने की आवश्यकता को एक साथ रख दें यह जानना संभव नहीं है कि रिश्ते कहाँ जाएंगे और अंत में अगर प्रेम खत्म होगा, या यह केवल समाप्त हो जाएगा। संभावनाओं के लिए खुला रहें और इसे अपना रास्ता अपनाएं।
  • भाग 3
    एक स्थायी कनेक्शन विकसित करना

    पल में प्यार कदम 11 शीर्षक छवि
    1
    अपने आत्मविश्वास का विकास करें अपने साथी को विश्वास करना प्यार में रहने और रिश्ते को बनाए रखने के मुख्य पहलुओं में से एक है। इसके बिना, रिश्ते एक समय बम हो जाता है और ऐसा कुछ नहीं जो आप का हिस्सा बनना चाहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका साथी जिम्मेदार और विश्वसनीय है। क्या वह वह करता है जो वह कहता है कि वह करेंगे और जब वह कहता है कि वह ऐसा करेगा? क्या आप ऐसा करते हैं? विश्वास विकसित करना और भरोसेमंद होना कुछ पारस्परिक रूप से है
    • आपका साझेदार कोई होना चाहिए जिसे आप पर भरोसा कर सकते हैं। यदि आप उस पर भरोसा नहीं कर सकते हैं या यदि वह अपने वादों को नहीं रखती (वह झूठ, धोखा देती है, अविश्वास पैदा करती है, आदि), तो शायद वह ऐसा कोई नहीं है जिसके साथ आप स्थायी संबंध रखना चाहते हैं। आशा है कि कोई व्यक्ति आपको बदल देगा या आपको "बेहतर" व्यक्ति में बदलने के साथ संबंध में शामिल नहीं होना चाहिए
  • पतन में प्यार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: बालों का गिरना बालों का झड़ना व् बालों को लम्बे करने का रामबाण घरेलू नुस्खा How to Stop Hair Loss

    सही तरीके से संघर्ष के साथ डील करें सभी रिश्तों का विरोध है ऐसे समय होंगे जब आपके साथी के साथ असहमति होनी चाहिए, लेकिन एक स्वस्थ तरीके से चर्चाओं से निपटने से संबंध अधिक रहने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • चीजों में से कुछ में नहीं आप, शिकायत पकड़े हुए हैं (आप अपनी समस्याओं को व्यक्त करने से पहले वे वैमनस्य भरा लंबी अवधि उत्पन्न की जरूरत है) इस बात का खंडन करते हैं और भावनाओं को आप सुन मना (यह आप अपनी समस्याओं के समाधान में मदद नहीं करेगा) चाहिए, तर्क और समस्याओं (यह उन से बचने कर देगा समस्याएं अधिक से अधिक बढ़ जाती हैं जब तक वे विस्फोट करते हैं)।
  • चीजें आप समस्याओं को सुलझाने रहे हैं और चीजों को प्रवाह देना चाहिए, समस्या ही से निपटने के बजाय अन्य व्यक्ति पर हमला के अलावा, उपयोग (बजाय आलसी बताने का काम के साथ मदद करने के लिए अपने साथी से पूछें) तनाव फैलाना हास्य (जाहिर है, वहाँ हर समय के लिए एक सही है और मूड हमेशा उपयुक्त नहीं है, लेकिन आम तौर पर आश्वस्त करने के लिए दोनों ताकि वे एक अधिक रचनात्मक तरीके से समस्या से निपटने कर सकते हैं एक अच्छा तरीका हो सकता है)।
  • एक लड़ाई के संबंध में रिश्ते या सहज प्रतिक्रिया को खत्म करने की धमकी कभी नहीं। अगर आपका साथी आपको इस तरह से धमकी देता है, तो उसे याद दिलाने के लिए एक शांत क्षण तक प्रतीक्षा करें कि यह उनके पास विश्वास को हानि पहुँचाता है
  • पल में प्यार कदम 13 शीर्षक छवि
    3
    प्यार में गिरने के संकेतों को पहचानो. यह जानकर कोई सिद्ध विधि नहीं है कि आप प्रेम में हैं। आमतौर पर, लोगों का कहना है कि जब समय आता है, तो आप "पता" करेंगे, लेकिन कुछ चीजें हैं जो बताती हैं कि आप उस दिशा में जा रहे हैं, अगर आप वहां नहीं हैं।
  • आप अपने साथी के साथ कुछ शांत समय बिता सकते हैं। इसका अर्थ यह है कि दोनों के लिए यह महसूस करना जरूरी नहीं है कि उन्हें चुप्पी भरना चाहिए और वे एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करते हैं ताकि चुप्पी असहज महसूस न हो। आप निरंतर संपर्क की आवश्यकता के बिना प्रत्येक व्यक्ति की उपस्थिति का आनंद ले सकते हैं।
  • परेशान होने के बजाय आपकी ख़ासियत सुंदर लगती है। अगर आपको यह सुखद लगता है जब आपका साथी हँसता है या आप हमेशा बिस्तर के किनारे पर सोने की तरफ सोते हैं, तो शायद आप उसके साथ प्यार में हो।
  • एक और संकेत यह है कि आप अपने साथी को अपने परिवार और दोस्तों के साथ पेश करने के लिए उत्साहित हैं। इससे पता चलता है कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है
  • आप अपने साथी के साथ सहज महसूस कर रहे हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण इसका मतलब है क्योंकि आपको लगता है कि आप अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण हैं, जब आप उसके साथ हैं और आप अपर्याप्त महसूस नहीं करते हैं (भले ही आप सही और आकर्षक हर समय मत देखो) है।
  • पल में प्यार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने साथी के साथ एक ईमानदारी से चर्चा करें अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और उनकी बात सुनो। रिश्ते को बनाए रखने के लिए संचार महत्वपूर्ण है
  • इस तथ्य को अपने आप को सीमित मत करो कि आपका साथी जानता है कि आप उससे प्यार करते हैं। दोनों में उस भावना को मजबूत करने के लिए यह महत्वपूर्ण हो सकता है। इसके अलावा, यह तंत्रिकाओं को खुश कर सकता है और आवर्ती भय को दूर कर सकता है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इससे आप दोनों को अपनी भावनाओं की स्पष्ट अभिव्यक्ति के साथ मिलती है।
  • पल में प्यार कदम 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    चीजें उपन्यास रखो दिनचर्या उत्कृष्ट और आपके साथी के साथ सहज महसूस करती है, लेकिन इसमें फंसने से बचें। रिश्ते में उपन्यास टोन को संरक्षित करने के लिए अपने आपरेशन में दिलचस्पी रखने और उसे शामिल रखने का एक शानदार तरीका है।
  • रात के समय की नियुक्ति करें दोनों काम और चिंतित (बच्चों के साथ) में व्यस्त रख सकते हैं, और खुद के लिए समय लेने के बारे में भूल सकते हैं। एक पल से दूसरे के लिए, दोनों कमरे में रहने वाले लोगों की तरह अधिक होती हैं, जिन्हें प्यार संबंधों में शामिल होने के बजाय लोगों को कभी नहीं देखा जाता है। नियुक्ति एक फिल्म देखकर और पॉपकॉर्न खाने पर सोफे पर कर्लिंग के रूप में सरल हो सकती है, या यह एक रेस्तरां या नाइट क्लब में जा सकता है।
  • नई चीजों की कोशिश करो प्रत्येक नियुक्ति पर एक ही रेस्तरां में मत जाओ ऐसे चीजों की कोशिश करें जो आप दोनों स्काइडाइविंग जैसे, लेजर बंदूक के साथ खेल रहे हों या खाना पकाने के वर्ग में एक साथ दाखिला करें। अपनी गलतियों पर हँसते हुए और नए कौशल की खोज से उन्हें अपने आराम क्षेत्र से बाहर जाकर चीजों को एकजुट और सजीव कर सकते हैं।
  • अपने साथी के लिए अपनी पसंद की शर्ट पचाने जैसे छोटे एहसान करें। कुछ चीजें करें ताकि आपको उन्हें करना पड़े, जैसे कि रात के खाने में पकाए जाने के बाद व्यंजन करें। एक मुस्कान जब वह काम पर एक लंबे दिन के बाद घर आता है, एक चुंबन के साथ एक गले मीठा ग्रीटिंग और एक क्षणभंगुर बाहर आ रहे हैं चीजें हैं जो अपने साथी बनाना जानते हैं कि आप इसके बारे में सोचते "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"।
  • पल में प्यार चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    वास्तव में अन्य व्यक्ति की सराहना करते हैं प्रशंसा एक रिश्ते का एक बहुत बड़ा हिस्सा है। दूसरे व्यक्ति के लिए आभार व्यक्त करना और उन्हें बताइए कि आप उनकी उपस्थिति के लिए आभारी महसूस करते हैं, अपने रिश्ते को मजबूत और गहन कर देगा।
  • आप इसे एक छोटे से तरीके से भी कर सकते हैं। भोजन तैयार करने के लिए धन्यवाद (भले ही यह एक सरल है) या उस व्यक्ति के होने के लिए जिनके साथ आप बात कर सकते हैं
  • प्रशंसा का एक भाव बनाएँ अगर ऐसा कुछ है जो आपका ध्यान (फूल, एक किताब, एक नया चायदानी) पकड़ता है, तो आप इसे खरीद सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि वह हर समय आपके पक्ष में प्रेम करते हैं और सराहना करते हैं। याद रखें कि इसे विशेष बनाने के लिए कुछ खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है, आप उन्हें देने या अपने दिल से कार्ड लिखने के लिए जंगली फूल भी चुन सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी व्यक्ति के साथ प्यार में न पड़ें, क्योंकि वह आपसे बहुत दयालु है या आप पर बहुत पैसा खर्च करता है, लेकिन क्योंकि वह आपको दिखाता है कि आप एक सम्मानजनक, सुरक्षित और उत्साहजनक तरीके से प्यार करते हैं।
    • प्यार डरावना है! किसी के साथ खुलने और पारदर्शी और असुरक्षित होने पर दोनों ही समय पर रक्षात्मक रूप से अभिनय कर सकते हैं। एक दूसरे के साथ धीरज और दया करो, और याद रखें कि अगर आपको अतीत में चोट लगी है, तो यह वह व्यक्ति नहीं था जिसने इसे किया था। अतीत को एक साथ रखो और इस नए प्रेम के साथ वर्तमान में रहें।
    • अपने साथी के बीमार से मत बोलो जब भी आप निराश महसूस करते हैं, किसी विश्वसनीय दोस्त को अपनी भावनाओं को व्यक्त करना सामान्य है, लेकिन अपनी पीठ के पीछे कुछ नकारात्मक न कहें
    • खुद का सम्मान करें क्रोध के क्षणों के दौरान अपमान नहीं करना। ध्यान रखें कि निराशा आपको हताशा के साथ कार्य कर सकती है इसके बजाय, यदि आप ऐसा परेशान कर रहे हैं और कुछ हानिकारक या आपके साथी का अपमान, कहते हैं कि कहने के लिए की जरूरत महसूस "मैं बहुत परेशान और इस बात मुझे नहीं लगता कि मैं कुछ मिनट के लिए बात करनी चाहिए है पर निराश हूँ। आप से दूर होने या चर्चा से बचने के लिए नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मैं अपने मन खाली करने के लिए कुछ ही मिनट की जरूरत है। मैं एक कदम उठाना चाहता हूं और बाद में आपको फोन करता हूं या शायद सो जाओ और कल आप से बात करूँ। "

    चेतावनी

    • प्यार में रहने से आपको सबसे बड़ी खुशी मिल सकती है और आपको सबसे बड़ी दर्द भी हो सकता है।
    • प्यार में होने के नाते आप किसी की संपत्ति नहीं देते बहुत ही स्वस्थ होने के नाते स्वस्थ नहीं है और प्यार को समाप्त कर लेगा जो आपके साथी को आपके लिए लगता है। अपने लिए उसके प्यार पर विश्वास करने के लिए उसे पर्याप्त विश्वास करो दांत और ईर्ष्या होने के नाते भयावह व्यवहार हैं।
    • शारीरिक आकर्षण की तरह, एक व्यक्ति की संपत्ति भी सराहना करने के लिए एक खराब मूल्य है आंख की झपकी में धन गायब हो सकता है। यदि आप एक स्थायी संबंध चाहते हैं, तो किसी व्यक्ति को अपनी संभावित आय के लिए मूल्य नहीं दें, भले ही वह अपने सभी जीवन की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हो।
    • यहां तक ​​कि सबसे होनहार रिश्तों को बुरी तरह से अंत में समाप्त होता है। यदि किसी कारण से किसी संबंध का अंत आ जाता है, तो अपने घावों का ख्याल रखना, सीखें कि आप क्या कर सकते हैं और अपने दिल को सुन सकते हैं। फिर से प्यार करने के लिए डरो मत। कभी-कभी यह दर्दनाक होता है, लेकिन जब यह काम करता है तो यह आश्चर्यजनक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com