ekterya.com

अगर आप प्यार में पागल हो तो पता कैसे करें

प्यार में पड़ना बहुत शक्तिशाली हो सकता है अगर आप प्यार में हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि आपकी भावनाएं नियंत्रण से बाहर हैं हालांकि, ऐसा होने की संभावना है कि आप उस व्यक्ति से पूछते हुए बहुत व्यस्त हैं, जिस व्यक्ति को आप सोचते हैं प्यार में गिरने का एक चरण है जो कई लोगों के माध्यम से जाते हैं और आमतौर पर एक रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत में या संभवतया रोमांटिक संबंध होता है। ऐसे प्रेम की बहुत भावनाएं हैं जो प्रेम में गिरने के साथ होती हैं, जैसे यौन इच्छाओं और तीव्र निष्ठा, लेकिन इस स्तर पर और उन भावनाओं को हमेशा जीवनकाल नहीं बनाते हैं।

चरणों

विधि 1
प्यार में पड़ने के बारे में सीखना

रोकथाम किशोर गर्भावस्था चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सोचें कि क्या आपके पास एक व्यक्ति के बारे में लगातार और अविवेकी विचार हैं आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप उस व्यक्ति के बारे में कितनी बार सोचते हैं हो सकता है कि यह आपके लिए परेशान हो रहा है और विचलित हो जाना मुश्किल है। यदि आपके विचार बहुत ही रोमांटिक हैं और उस व्यक्ति के बारे में जुनूनी हैं या यदि वे आपको डर और चिंता का कारण बनाते हैं, जो आतंक की भावना पैदा करता है, तो आप पागल हो प्यार में हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, आप एक मित्र को बता सकते हैं: "मैं इस व्यक्ति के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकता!"।
  • अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने वाली छवि का शीर्षक चरण 29
    2
    पता चलता है कि आपके पास भावनाओं के गहन परिवर्तन हैं अगर आपको लगता है कि आपको जो व्यक्ति पसंद करता है, उसके आधार पर आपको महत्वपूर्ण मनोदशा बदलना पड़ता है, तो आप प्यार से पागल हो सकते हैं संभव है कि आपको एक पूर्ण आनन्द और एक प्रामाणिक खुशी महसूस हो, अगर आपको लगता है कि व्यक्ति आपको भी पसंद करता है या, अगर आपको उनसे संतोषजनक जवाब नहीं मिला है या आपको लगता है कि उन्हें पसंद नहीं है, तो आप पूरी तरह हतोत्साहित, उदास या परेशान महसूस कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप एक भावना से दूसरे तक बहुत तेजी से आगे बढ़ते हैं एक पल में, आप संभावनाओं पर विचार करते हैं कि आपकी भावनाओं को पारस्परिक रूप से बदला जाता है, लेकिन अगले पल में, जब आप कुछ नया सोचते हैं और यह निर्णय लेते हैं कि व्यक्ति आपके लिए ऐसा महसूस नहीं कर सकता है, तो आप पर डर से हमला किया जाता है।
  • एक एरीस मैन स्टेप 17 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    एहसास है कि आप भविष्य के बारे में सोच रहे हैं जो यथार्थवादी नहीं है कल्पना कीजिए कि अब से आपके जीवन में उस व्यक्ति को शामिल किया जाएगा और आपको पता है कि आपने इस नए व्यक्ति के दृष्टिकोण से अपने पूरे जीवन को बदल दिया है। अगर आपको लगता है कि किसी के साथ लिंक, जिसके लिए आपने रोमांटिक भावनाओं को शुरू करना शुरू किया है, तो हमेशा के लिए होगा, शायद आप प्यार में पागल हो।
  • बीटा कैम् पर एक प्रथम दिनांक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    4
    पता लगाएँ कि क्या आप एक व्यक्ति चाहते हैं आमतौर पर, एक व्यक्ति जो पागलपन से प्यार करता है, उस व्यक्ति के लिए रोमांटिक भावनाएं होती हैं इसके अलावा, प्यार में व्यक्ति को वह व्यक्ति चाहते हैं जिसके लिए वह एकमात्र व्यक्ति बनना चाहती है।
  • छवि का शीर्षक नहीं गर्भवती चरण 1
    5
    ध्यान रखें कि आपके पास उस व्यक्ति के साथ यौन कल्पनाएं हैं एक अध्ययन रिपोर्ट में पता चला है कि 87% लोग पागलपन से प्यार करते थे, दूसरे व्यक्ति के लिए यौन इच्छाएं थीं। हालांकि, यौन संबंध किसी अन्य व्यक्ति के लिए प्रेम में व्यक्ति की इच्छा का मुख्य भाग नहीं था। ज्यादातर मामलों में, प्यार में पागल लोग किसी अन्य से ज्यादा अन्य व्यक्ति के साथ एक भावनात्मक संबंध साझा करना चाहते थे।
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें चरण 7
    6
    डिस्कवर करें कि क्या आप केवल उस व्यक्ति में अच्छा देखते हैं सामान्य तौर पर, जो लोग पागलपन से प्यार करते हैं, वे दूसरे व्यक्ति की अच्छी चीजों को ध्यान में रखते हैं। यह भी ऐसा लगता है कि वे उस व्यक्ति के दोषों के बारे में नहीं देखते या उनकी परवाह नहीं करते। वे उस व्यक्ति के नकारात्मक गुणों की पहचान करने में सक्षम हो सकते हैं जिनसे वे प्यार करते हैं, लेकिन वे दृढ़ता से महसूस नहीं करेंगे कि ये गुण महत्वपूर्ण हैं।
  • प्यार में गिरने का यह प्रकार खतरनाक हो सकता है क्योंकि आपको पता चल सकता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो आपको मोहक नहीं है, प्रारंभिक मोह की अवधि समाप्त होने के बाद।
  • विधि 2
    प्यार से निकल जाओ

    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 1
    1

    Video: कैसे पता करे कि लड़की आपको पसंद करती है या नहीं ? || How to know if the girl likes you or not.?

    मतभेदों के बारे में सच्चाई देखें अक्सर, जब आप उस व्यक्ति के बगल में एक जीवन की योजना बनाने की सभी संभावनाएं पूरी करते हैं और आप स्थिति की वास्तविकता का एहसास करते हैं तो प्यार में गिरने के इस चरण के पीछे छोड़ना शुरू कर देंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चे चाहते हैं और अन्य व्यक्ति नहीं करता है शायद आपने सोचा कि आप इसे हल कर सकते हैं, लेकिन समय बीतने के साथ आप यह महसूस करना शुरू करते हैं कि आपके विचार से यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • जिन चीजों के बारे में आप प्यार करते हो, उस अवधि के अंत के बाद व्यक्ति के बारे में ध्यान नहीं देते हैं कि आप या आपके जीवन के साथ कौन से असहज हैं। उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि हालांकि पहले आपको यह नहीं समझा गया था कि आपका परिवार किसी दूसरे क्षेत्र में रह रहा है, यह एक चुनौती होगी, यह वाकई है। हालांकि, चुनौती आपके लिए इसके लायक है
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 13
    2



    पता करें कि व्यक्ति आपके लिए क्या महसूस करता है जब आपके पास पर्याप्त जानकारी है, तो वह व्यक्ति जिसकी आप पागलपन से प्यार करते हैं, वास्तव में आपसे प्यार करते हैं या नहीं, तो आप उत्तेजना के चरण को छोड़ना शुरू करेंगे। समय के साथ, जिस व्यक्ति को प्रेम में सबसे ज्यादा प्यार किया गया है, उस पर ध्यान देना शुरू हो जाएगा, जो पत्राचार या असंतुष्ट प्रेम के साथ हो रहा है। यह संचित अनुभव प्यार में गिरने की अवधि को समाप्त करने में मदद करेगा।
  • Be Lovable चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    दूसरे व्यक्ति के बारे में लगभग सब कुछ खोजें यदि आपने बहुत समय बिताया है, पर्याप्त बात की है और पर्याप्त रूप से एक साथ किया है ताकि आप अंततः महसूस कर सकें जैसे कि आप वास्तव में उसे जानते हैं, आप प्यार में गिरने के अंत में खुद को ढूंढ सकते हैं। आप जो देखते हैं, क्या ऐसा लगता है कि यह व्यक्ति आपके लिए सही होगा और आप उसके लिए होंगे?
  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपका प्यार करता है तो चरण 11
    4
    यह मूल्यांकन करें कि यह व्यक्ति आपके जीवन में कैसे फिट बैठता है प्रेम में गिरने के बाद, जोड़ों को सफलतापूर्वक एक प्यार, प्रतिबद्ध और दीर्घकालिक संबंधों में स्थानांतरित कर सकते हैं। हालांकि, विपरीत भी हो सकता है। आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ हो सकते हैं जो लंबे समय में आपके लिए सही नहीं था, लेकिन प्यार में पड़ने के कारण आप इसे देख नहीं पाए।
  • क्या यह व्यक्ति आप के समान हितों, लक्ष्यों, मूल्यों और जीवन शैली को साझा करता है?
  • क्या यह व्यक्ति आपकी अच्छी तरफ लाता है?
  • या वे पूरी तरह से रसायन विज्ञान वे साझा के आधार पर रिश्ता था?
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    तय करें कि आपको रिश्ते को खत्म करना चाहिए या इसे काम करने का प्रयास करना चाहिए। आपके ज्ञान के अनुसार, तय करें कि यह रिश्ता आपके जीवन के लिए एक अच्छा विकल्प है या नहीं। यदि आप यह निर्णय करते हैं कि आप इस व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं, तो आगे बढ़ो और संचार, करुणा और विकास को अंतिम बनाने के प्रयास करें। यदि आप तय करते हैं कि यह संबंध आपके लिए सही नहीं है, तो आपको इसे समाप्त करना होगा।
  • किसी एक चरण 7 में रीनेन ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    इस बारे में सोचें कि कितना समय बीत चुका है सामान्य तौर पर, मोह की अवधि 18 महीने से तीन साल तक होती है। यह आमतौर पर उस से अधिक समय तक नहीं रहता है, जब तक कि लंबी दूरी के रिश्ते या उस व्यक्ति की गहरी असुरक्षा जिसके कारण प्यार में पागलपन होता है, लंबे समय तक न हो।
  • जो रिश्तों का अंत होता है और लगातार वापस आ जाता है, वे भी पिछले लंबे समय तक प्यार में पड़ने की अवधि भी बना सकते हैं।
  • विधि 3
    प्यार के बारे में सीखना

    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    अपने आप को पहले प्यार करो प्यार और प्यार में गिरने दो अलग चीजें हैं। प्यार में प्रतिबद्धता और संगतता शामिल है इससे पहले कि आप इस प्रकार का प्यार पा सकते हैं, यहां तक ​​कि किसी के साथ आप पागलपन से प्यार करते थे, आपको खुद से प्यार करना सीखना होगा। अपने आप को प्यार करने का मतलब है कि आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए दूसरे व्यक्ति से प्यार या अनुमोदन प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। तुम्हें पता है कि आपको प्यार करना चाहिए। आप पूरी तरह से महसूस करने के लिए आप एक पार्टनर की तलाश नहीं कर रहे हैं, क्योंकि आप पहले से ही पर्याप्त हैं
    • अगर आप खुद से प्यार नहीं करते हैं और आपको किसी चीज से चंगा करने की आवश्यकता है, तो आपको गंभीर संबंधों में शामिल होने से पहले खुद को ठीक करने का प्रयास करना पड़ सकता है। आप एक चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं जो आपको स्वस्थ आत्मसम्मान हासिल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए सिखा सकते हैं।
  • आपकी प्रेमिका खुश रखें 21 शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: Ladki time pass kar rahi hai to Kaise Pata chalega/कैसे पता करे गर्लफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करती है

    Video: कैसे पता करे कि लड़की आपको पसंद करती है ?

    दूसरे व्यक्ति को पूरा करता है यदि आप किसी से प्यार करते हैं, तो उनकी भावनाओं और शक्तियों का समर्थन करने का प्रयास करें। यह उस व्यक्ति की कमजोरियों को स्वीकार और स्वीकार भी करता है। प्यार दूसरे व्यक्ति की गलतियों को नजरअंदाज नहीं करता है, बल्कि उसे अपनी समस्याओं के विकास और हल करने में मदद करने का प्रयास करता है।
  • सुनिश्चित करें कि अन्य व्यक्ति आपको भी पूरक करता है इससे पहले कि आप किसी दीर्घकालिक रिश्ते में शामिल हों, उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपकी चुनौतियां करता है और आपको सबसे अच्छे से बाहर लाता है।
  • अपनी प्रेमिका खुश रखें चरण 4 रखें
    3
    अपना प्यार दिखाएं सच्चा प्यार प्यार वाले के लिए काम करने के अवसर तलाशता है अधिक सकारात्मक अनुभव और कड़ी मेहनत के लोग रिश्ते में हिस्सा लेते हैं, उस रिश्ते में जो लगाव, सुरक्षा और विश्वास मजबूत होता है
  • अपने साथी के लिए छोटी चीजें करें अपने साथी के कबाड़ को धो लें, एक नोट छोड़ दें या अपनी पसंदीदा कैंडी खरीदें
  • अपने साथी के लिए और उसके साथ महान काम करो सप्ताहांत को उसके साथ विशेष करने के लिए समर्पित करें, जन्मदिन की पार्टी तैयार करें या एक साथ एक कक्षा ले लो। ऐसी चीजें करें जिन्हें अधिक समय, प्रयास और प्रेम की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`re in Love Step 9
    4
    एक टीम बनाएं इसका मतलब यह है कि दोनों बातें अपने रिश्ते के लिए काम करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अपनी इच्छाओं या जरूरतों के लिए काम न करें, लेकिन साझा जीवन के अच्छे पर ध्यान केंद्रित करें उदाहरण के लिए, टेलीविजन पर अकेले अपने पसंदीदा शो को देखने के बजाय, एक फिल्म किराए पर लें और कुछ पॉपकॉर्न खरीदें रात को एक दूसरे का आनंद लेना और महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com