ekterya.com

रिकॉर्ड अनुबंध कैसे लिखें

एक अनुबंध दो लोगों के बीच एक समझौता है एक रिकॉर्डिंग अनुबंध के मामले में एक रिकॉर्ड कंपनी और एक कलाकार अपने संगीत की रिकॉर्डिंग और कैसे कंपनी को बेचने और वितरित करेंगे के बारे में बाद के दायित्वों का ब्यौरा के बीच एक समझौता है। इसी तरह, यह रॉयल्टी की गणना का विवरण देता है कि प्रत्येक पक्ष रिकॉर्ड किए गए सामग्री के प्रत्येक बिक्री के लिए प्राप्त करेगा। सामान्य तौर पर, रिकार्ड कंपनी वह है जो अनुबंध लिखता है, लेकिन, किसी भी मामले में, कलाकार को स्पष्ट होना चाहिए कि इसमें क्या शामिल होगा। आखिरकार, अनुबंध लिखने वाला व्यक्ति किसी वकील से इसे एक तरह से समीक्षा करने के लिए कहता है जो सुनिश्चित करता है कि यह पूरा हो गया है।

चरणों

भाग 1

अनुबंध शुरू करें
ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
दस्तावेज़ को प्रारूपित करें पढ़ने की सुविधा के लिए अनुबंध का एक उपयुक्त प्रकार और फ़ॉन्ट आकार होना चाहिए (उदाहरण के लिए, 12 अंक के टाइम्स न्यू रोमन मानक)।
  • यदि आप अनुबंध के कुछ अनुभागों पर जोर देना चाहते हैं, तो आप उन्हें एक बड़ा फ़ॉन्ट या बोल्ड प्रारूप के साथ प्रयोग के साथ भी लिख सकते हैं।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 2 शीर्षक वाला छवि

    Video: Our Miss Brooks: Connie's New Job Offer / Heat Wave / English Test / Weekend at Crystal Lake

    2
    शीर्षक रखें अनुबंध के पहले पृष्ठ के शीर्ष पर केन्द्रित "कलाकार के साथ रिकॉर्ड अनुबंध" लिखें अनुबंध के शीर्षक के पास दस्तावेज़ के बाकी हिस्सों की तुलना में बड़ा फ़ॉन्ट आकार हो सकता है।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    उन पार्टियों की पहचान करें जो अनुबंध में प्रवेश करेंगे ये कलाकार और रिकॉर्ड कंपनी हैं और आपको अनुबंध की शुरुआत में उन्हें पहचानना होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रकार के अनुबंध के लिए एक टेम्प्लेट होना चाहिए ताकि भविष्य में आप इसी तरह के कॉन्ट्रैक्ट लिखना आसान हो, ताकि आपको उस रिक्त स्थान को जगह दी जानी चाहिए जहां आप तारीख और कलाकार का नाम रखेंगे।
  • यहां आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "यह अनुबंध [आपके नाम] के बीच [तिथि के लिए रिक्त स्थान] (बाद में" कंपनी ") और [कलाकार के नाम के लिए रिक्त स्थान] पर आयोजित किया जाता है। (बाद में, "कलाकार)"।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट शीर्षक से छवि 4
    4
    पृष्ठभूमि को लिखें ये धाराएं हैं (मानक यह है कि वे वाक्यों के टुकड़े हैं) जो आमतौर पर एक अनुबंध की शुरुआत में दिखाई देते हैं जो "विचार" शब्द से शुरू होता है और अनुबंध की प्रासंगिक प्रकृति या पृष्ठभूमि का वर्णन करता है। पृष्ठभूमि में, आपको दोनों पार्टियों की इच्छाओं का जिक्र करना चाहिए।
  • यह देखते हुए कि दोनों दलों के एक अनुबंध है जिसके द्वारा कलाकार रिकॉर्ड कंपनी के लिए गीत रिकॉर्ड समाप्त करने के लिए करना चाहते हैं "और इस वितरित करने और हस्ताक्षर करने की तारीख से 12 महीने की अवधि के लिए बेच देंगे: यह इतिहास का एक उदाहरण है इस दस्तावेज़ में, इसलिए, इस दस्तावेज़ में पारस्परिक दायित्वों और लाभों के विचार में, निम्नलिखित पर सहमति है "।
  • मसौदा एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 5
    5
    परिभाषाओं का एक खंड लिखें आपको कुछ शर्तों को परिभाषित करना पड़ सकता है जो अनुबंध में उपयोग किए जाएंगे ताकि उन्हें उस व्यक्ति द्वारा समझा जा सके जो इस विषय में विशेषज्ञ नहीं है। इसके अलावा, अगर अनुबंध के उल्लंघन के दावे के कारण किसी बिंदु पर उन्हें न्यायालय में पेश होना चाहिए, तो न्यायाधीश को भी इस्तेमाल की जाने वाली भाषा को समझने में सक्षम होना चाहिए।
  • रिकॉर्ड अनुबंधों के मामले में, एक निश्चित अवधि जिसे आप निश्चित रूप से परिभाषित करना चाहिए "क्षेत्र" है इसका मतलब यह है कि रिकॉर्ड कंपनी को केवल कुछ क्षेत्रों में कलाकार द्वारा दर्ज संगीत को वितरित करने का अधिकार है। नए कलाकारों के मामले में जो पहली बार अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं, "क्षेत्र" को आमतौर पर पूरी दुनिया के रूप में परिभाषित किया जाता है इसके बजाय, सबसे स्थापित कलाकार आम तौर पर प्रत्येक अलग क्षेत्र के लिए एक अलग अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं जहां रिकॉर्ड कंपनी का वितरण अधिकार होगा (उदाहरण के लिए, उत्तरी अमेरिका)।
  • सामान्य तौर पर, अनुबंध के प्रारूप तैयार करने के बाद, बाद में शर्तों को परिभाषित करने की प्रक्रिया को छोड़ना सबसे अच्छा होगा।
  • भाग 2

    अनुबंध की शर्तों को लिखें
    ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    1
    यह स्पष्ट करता है कि कलाकार के दायित्वों का क्या होगा। एक कलाकार के संगीत को वितरित करने से पहले, उसने निश्चित रूप से कई गाने प्रस्तुत किए होंगे, इसलिए यह एक शुरुआती रिकॉर्डिंग दायित्व है जिसे आपको निर्दिष्ट करना होगा। उदाहरण के लिए, आप कम से कम 5 गीतों को सेट कर सकते हैं, जो कलाकार को रिकॉर्ड कंपनी के ऑडियो मास्टर ट्रैक का उपयोग कर रिकॉर्ड करना चाहिए यह भी महत्वपूर्ण है कि इन रिकॉर्डिंग की लागत कलाकार को कैसे लौटा दी जाएगी।
    • यह वही है आप इस हिस्से में लिख सकते हैं का एक उदाहरण है: "अगले 12 महीनों के दौरान, कलाकार रिकॉर्डिंग का एक दायित्व जिसके द्वारा वह रिकॉर्ड कंपनी पांच गानों की एक न्यूनतम दाखिल की आरंभिक लागत वित्त जाएगा के तहत किया जाएगा, जो कंपनी के मालिक ऑडियो ट्रैक का उपयोग कर रिकॉर्ड चाहिए। अगर कंपनी कलाकार किराया करने का फैसला करता है, इस बाद के दायित्वों की लागतों की भरपाई रिकॉर्डिंग। हालांकि, कलाकार कि मात्रा को ध्यान देना चाहिए रिकॉर्ड कंपनी द्वारा आपूर्ति की जाएगी अपने निजी खाते में शुल्क लिया जाएगा और कंपनी प्रकाशनों, रिकॉर्ड बिक्री, प्रस्तुतियों और कॉर्पोरेट प्रायोजकों कलाकार की आय, साथ ही किसी भी उत्पाद की बिक्री से वसूल कर लेगा। उद्योग रिकॉर्ड कुछ भी मुफ्त प्रदान नहीं करता है और रिकॉर्ड कंपनी को सभी लागतों को ठीक करने में सक्षम होना चाहिए ओएस "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 7 शीर्षक वाला छवि

    Video: अपने फ़ोन से गूगल पर फोटो अपलोड कैसे करे | Google Par apni Photo kaise Upload kare

    2
    स्पष्ट रूप से उन लागतों की पहचान करें जो कलाकार को नहीं लौटाए जाएंगे अगर कुछ कीमतें हैं जो कलाकार को वापस नहीं दी जाएंगी, तो आपको उन्हें स्पष्ट रूप से पहचानना होगा। इस प्रकार की लागतों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
  • कॉम्पैक्ट डिस्क को एक सिंगल बनाने की लागत
  • सभी रेडियो स्टेशनों को मेल द्वारा यह एकल भेजने की लागत, साथ ही साथ श्रम और डाक की लागत
  • सेवा और आरक्षित लागत
  • रिकॉर्ड कंपनी की आंतरिक प्रोत्साहन की लागत
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    3
    कंपनी के अनुरोध पर कलाकार को एक एल्बम रिकॉर्ड करने के लिए एक शर्त लिखें। कुछ मामलों में, मुख्य स्थानीय रिकॉर्ड लेबल में से एक, चाहे स्वतंत्र हो या नहीं, रिकॉर्ड अनुबंध के 12 महीनों के भीतर कंपनी को एक एल्बम रिकॉर्ड करने की पेशकश कर सकता है, लेकिन यह संभव है कि कलाकार तब तक एल्बम को रिकॉर्ड नहीं कर सकता कि अनुबंध समाप्त हो गया है। इसलिए, अनुबंध में एक शर्त शामिल होनी चाहिए जिसके द्वारा कलाकार अनुबंध की वैधता पर ध्यान दिए बिना अभिलेख कंपनी के रिकॉर्ड को रिकॉर्ड करने के लिए सहमत होगा।
  • यह वही है आप इस हिस्से में लिख सकते हैं का एक उदाहरण है: "रिकॉर्ड कंपनी, एक प्रमुख रिकॉर्ड लेबल द्वारा एक अनुबंध का एक प्रस्ताव प्राप्त करता है कि क्या स्वतंत्र है या नहीं, आवश्यक हो सकता है कि कलाकार द्वारा दर्ज की गई इस अनुबंध की समाप्ति के बाद कंपनी के लिए कम से कम एक डिस्क पर। को यह दायित्व के रूप में "मांग पर एक डिस्क जल" में जाना जाता है और कंपनी किसी भी समय इस विकल्प को निष्पादित करने के लिए जब कि एक है का अधिकार है बाहरी आपूर्ति। सवाल में डिस्क नियम और इस अनुबंध की शर्तों के तहत दर्ज की गई और, है, तो कंपनी के लिए इस विकल्प को लागू करने का फैसला करता है, तो आप पर तारीख से पहले कम से कम 30 दिनों की एक अग्रिम के साथ कलाकार को लिखित रूप में सूचित किया जाएगा जिसकी रिकॉर्डिंग करने के लिए कंपनी में उनकी मौजूदगी की आवश्यकता है। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    इसमें विशिष्टता के बारे में एक शर्त शामिल है आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कलाकार संगीत रिकॉर्ड न करें या किसी अन्य रिकॉर्ड कंपनी के लिए प्रस्तुतीकरण करें, जिसके लिए अनुबंध में एक शर्त शामिल होनी चाहिए जिससे कलाकार केवल आपकी कंपनी के लिए संगीत का उत्पादन करने के लिए सहमत हो।
  • यह प्रावधान के इस प्रकार के लिए एक खंड का एक उदाहरण है। "कलाकार इस अनुबंध की अवधि के दौरान वाणिज्यिक संगीत रिकॉर्डिंग के लिए किसी अन्य व्यक्ति, फर्म या निगम के लिए प्रस्तुतियों बनाने के लिए नहीं इससे सहमत हैं, कलाकार भी किसी के लिए रिकॉर्ड करने के लिए नहीं सहमत नियम और समाप्ति तिथि के बाद और है कि कंपनी इस अनुबंध की शर्तों के तहत संगीत प्रस्तुतियों में से किसी की तुलना में अधिक किसी भी अन्य संसाधन चलाने के लिए कलाकार द्वारा इस समझौते के उल्लंघन के मामले में एक एहतियाती उपाय अमल करने के लिए, इसके अलावा में हकदार होंगे कि वह कानून या इक्विटी के जरिए अपने निपटान में है "।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    5
    इसमें एक गैर-प्रतियोगिता खंड शामिल है। कानूनी तौर पर, आपको यह मांग करने का अधिकार है कि कलाकार अनुबंध की समाप्ति तिथि के बाद किसी निश्चित समय के लिए किसी अन्य रिकॉर्ड कंपनी की ओर से डिस्क रिकॉर्ड या रिकॉर्डिंग को बढ़ावा देने से सहमत नहीं है। हालांकि यह संभावना है कि कलाकार इस शर्त पर भी विवाद करेगा, फिर भी भविष्य के अनुबंधों में शामिल होने के लिए उसे टेम्पलेट में शामिल किया जा सकता है।
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "कलाकार गारंटी देता है कि वह किसी अन्य रिकॉर्ड कंपनी, संगीत कंपनी या संगीत निर्माता के लिए प्रदर्शन नहीं करेगा, न ही वह किसी भी ध्वनि रिकॉर्ड के उपयोग या शोषण या कलाकार द्वारा की गई अन्य प्रकार की रिकॉर्डिंग के लिए सहमति देगा। इस अनुबंध की समाप्ति या समाप्ति की तारीख के 12 महीने की अवधि के दौरान इस प्रकार के किसी अन्य इकाई का हिस्सा। "
  • भाग 3

    भुगतान की नीतियों और प्रक्रियाओं का वर्णन करें
    ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 11 शीर्षक वाला छवि
    1
    स्पष्ट रूप से पहचान लें कि कलाकार ने किसी भी जमा राशि का भुगतान किया है। पहली पटरियों की रिकॉर्डिंग के लिए, यह संभव है कि कलाकार या संगीतकार की संगीत कंपनी आपको एक जमा राशि देगी, इसलिए आपको स्पष्ट रूप से अनुबंध के किसी विशिष्ट भाग में राशि का विवरण देना होगा।
    • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "कलाकार ने [रिक्त स्थान] की रकम के लिए रिकॉर्ड कंपनी को एक जमा राशि का भुगतान किया।"
    • यदि आप चाहें, तो आप भुगतान विधि (उदाहरण के लिए, बैंक ट्रांसफर, प्रमाणित जांच आदि) और उस स्थान को निर्दिष्ट कर सकते हैं जहां निधि जमा की गई थी (उदाहरण के लिए, बैंक का नाम)।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 12 शीर्षक वाला छवि
    2
    यह स्पष्ट करें कि कलाकार रिकॉर्डिंग लागतों के शेष का भुगतान कैसे करेगा। सामग्री को रिकॉर्ड करने से पहले, कलाकार को शेष लागतों का भुगतान करना होगा, इसलिए आपको उन्हें अनुबंध के एक अलग सेक्शन में भी विस्तारित करना चाहिए।
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "रिकॉर्डिंग सत्र की शुरुआत के 72 घंटे पहले कलाकार को रिकॉर्डिंग अनुबंध के शेष शेष का भुगतान करना होगा, जिसका दिनांक [रिक्त] है। प्रोजेक्ट माइनस जमा की गई रकम [रिक्त स्थान] में होगी। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 13 शीर्षक वाला छवि
    3
    यह विवरण देता है कि कलाकार एक रिकॉर्डिंग सत्र को कैसे रद्द कर सकता है। अगर कलाकार को रिकॉर्डिंग सत्र रद्द करना पड़ता है और जमा या अन्य लागतों की धनवापसी प्राप्त हो सकती है, तो आपको इसे अनुबंध में स्पष्ट करना चाहिए। यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है:
  • "एक रिकॉर्डिंग सत्र को रद्द करने के लिए, कलाकार को संगीत निर्माता या रिकॉर्ड कंपनी के प्रतिनिधि को सत्र की तारीख से पहले कम से कम 10 व्यावसायिक दिन लिखित में सूचित करना होगा, रिकॉर्डिंग सत्र रद्द करने के मामले में। , कलाकार द्वारा जमा जमा वापस नहीं किया जा सकता है, लेकिन किसी अन्य समय में सत्र को फिर से समायोजित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह स्पष्ट करता है कि रिकॉर्ड किए जाने वाले ट्रैक का मालिक कौन है। रिकॉर्डिंग के बाद पटरियों के मालिक से संबंधित विवादों को दूर करना महत्वपूर्ण है, जिसके लिए आपको अनुबंध में स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करना होगा। आमतौर पर, ऐसे मामलों में जहां एक अनुबंध पर एक नए कलाकार के साथ हस्ताक्षर किया जाता है, मानक यह है कि कंपनी के पास रिकॉर्डिंग पर सभी अधिकार हैं, जबकि अधिक स्थापित कलाकार एक सीमा के साथ बातचीत कर सकते हैं कि वे नियंत्रण हासिल करेंगे एक निश्चित अवधि के बाद रिकॉर्डिंग का
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "इस अनुबंध की शर्तों के तहत कलाकार द्वारा बनाई गई सभी रिकॉर्डिंग कंपनी की ओर से की जाएंगी, इसलिए, इन रिकॉर्डिंग से निर्मित सभी डिस्क, साथ ही साथ प्रदर्शन कि ये शामिल हैं, अपने निर्माण के समय से पूरे क्षेत्र में रिकॉर्ड कंपनी के अनिश्चितकाल के स्वामित्व में होंगे और कलाकार का दावा सही नहीं होगा "।
  • मसौदा एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 15



    5
    रिकॉर्ड कंपनी द्वारा वितरण अधिकारों का विवरण। अनुबंध में एक खंड शामिल होना चाहिए जिसमें केवल रिकॉर्ड कंपनी को स्थापित क्षेत्र के भीतर संगीत रिकॉर्डिंग का उपयोग करने का अधिकार है। इस खंड का उद्देश्य कलाकार को यह स्पष्ट करना है कि यह कंपनी है, और नहीं, जो रिकॉर्डिंग के वितरण को नियंत्रित करता है।
  • यहां आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "रिकार्ड कंपनी को रिकॉर्डिंग का उपयोग किसी भी स्थान या स्थापित क्षेत्र के माध्यम से, अपने विशेषाधिकारों का निर्माण करने, बढ़ावा देने, बेचने, वितरित करने के अनन्य और अनिश्चित अधिकार सहित, स्थापित क्षेत्र में रिकॉर्डिंग का किराया, अधिकृत या अन्यथा निपटाना। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 16 शीर्षक वाला छवि
    6
    इसमें रॉयल्टी दर का विवरण दिया गया है यह कलाकार के लिए एक डिस्क या प्रत्येक डिजिटल डाउनलोड (उचित) के प्रत्येक बिक्री के लिए एक निश्चित प्रतिशत प्राप्त करने के लिए आम है, इसलिए अनुबंध घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सहित रॉयल्टी के भुगतान के रूप से अवश्य ही संबोधित होना चाहिए।
  • ज्यादातर मामलों में, रिकार्ड कंपनियां घरेलू बिक्री की तुलना में रिकॉर्ड सामग्री के अंतरराष्ट्रीय बिक्री के लिए कम रॉयल्टी का भुगतान करती हैं। इस शुल्क पर कलाकार के वकील के साथ बातचीत की जानी चाहिए, अगर उसके पास एक है
  • आप अन्य रिकॉर्ड कंपनियों के साथ संपर्क में रह सकते हैं या मानक रॉयल्टी दरों के बारे में अधिक जानने के लिए संगीत उद्योग में अनुभव के साथ एक वकील से परामर्श कर सकते हैं
  • भाग 4

    समझौतों को शामिल करें
    मसौदा एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    1
    इसमें एक अनुबंध शामिल है जिसमें कलाकार का काम मूल है। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि कोई कलाकार आपको मूल रूप से किसी संगीत कार्य को प्रस्तुत नहीं करता है, लेकिन यह वास्तव में किसी अन्य व्यक्ति से चुराया गया है, क्योंकि यह आपको कॉपीराइट के उल्लंघन के दावे के बारे में बता सकता है।
    • यह इस तरह के एक समझौते का एक उदाहरण है: "कलाकार इससे सहमत हैं कि प्रस्तुत पटरियों मूल हैं और बिना किसी प्रतिबंध के रिकार्ड करने का उनका अनन्य अधिकार है, और कलाकार गारंटी देता है कि उसने किसी अन्य मौखिक या लिखित या कंपनी के लिए रिकॉर्ड सामग्री की रिकॉर्डिंग के पहले किसी अन्य प्रकार के बाध्यकारी अनुबंध के लिए "।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसमें मुआवजे के संबंध में एक शर्त शामिल है यह शर्त उपयोगी है, क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होता है कि अनुबंध अनुबंध की किसी भी गलतफहमी के मामले में कलाकार आपको मुकदमा नहीं कर सकता (हालांकि, यह निश्चित रूप से दावों से पूरी तरह से नहीं बचेगा)।
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "कलाकार यह मानता है कि कंपनी किसी भी मुकदमेबाजी या मुकदमेबाजी से किसी भी तरह से सुरक्षित हो सकती है जो गलतफहमी से पैदा हो सकती है जो इस अनुबंध में विस्तृत है या नहीं।"
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 1 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक संघर्ष समाधान खंड शामिल है इस खंड के माध्यम से, आप अनुबंध की शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाली किसी भी संघर्ष को हल करने के लिए एक मध्यस्थता प्रक्रिया करने के लिए सहमत हैं। मध्यस्थता एक निजी परीक्षण है जिसमें एक मध्यस्थ एक न्यायाधीश के रूप में सेवा करके मामले की समीक्षा करता है। एक अन्य विकल्प यह निर्धारित करना हो सकता है कि किसी भी विवाद का समाधान मध्यस्थ के माध्यम से किया जाएगा।
  • यहां आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "एक संघर्ष के मामले में, दोनों पार्टियां एक मुकदमे की सीमा के बाहर बाध्यकारी मध्यस्थता के माध्यम से एक प्रस्ताव तलाशने के लिए सहमत हैं और जिनके पैनल से संबंधित लोगों से बना है संगीत उद्योग और इस अनुबंध के सभी पहलुओं के कानूनी पहलुओं को समझ सकते हैं। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 20 शीर्षक वाला छवि
    4
    इसमें संगीत उद्योग में शामिल जोखिम के बारे में शर्तें शामिल हैं कई युवा और नए कलाकार गुलाब के रंग को देखते हैं और मानते हैं कि केवल रिकॉर्ड अनुबंध पर हस्ताक्षर करके ही उन्हें प्रसिद्धि और धन की गारंटी दी जाती है इसलिए, संगीत उद्योग में शामिल होने में शामिल जोखिम को स्पष्ट करने के लिए अनुबंध में कुछ शर्तों को शामिल करना एक अच्छा विचार है।
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "कलाकार यह मानता है कि सामग्री रिकॉर्ड करने के उनके फैसले को धोखेबाज़ या अमूर्त वादों, सपने या किसी प्रोत्साहन के आधार पर नहीं है, जो संगीत निर्माता, रिकॉर्ड कंपनी या संगीत कंपनी साथ ही, कलाकार यह समझता है कि संगीत उद्योग की वास्तविकता का वह हिस्सा जोखिम है जो संगीत रिकॉर्ड करते समय चलता है, क्योंकि यह संभव है कि कलाकार को कभी भविष्य में एक प्रमुख रिकॉर्ड लेबल के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर न किया जाए "।
  • यदि आप चाहें, तो आप यह भी मान सकते हैं कि कलाकार इससे सहमत हैं कि सफलता की गारंटी नहीं है। उदाहरण के लिए: "कलाकार समझता है और यह सुनिश्चित करता है कि संगीत उद्योग में स्टारडम की गारंटी नहीं है और यह केवल उन कलाकारों का एक छोटा प्रतिशत है जो प्रमुख रिकॉर्ड लेबल वाले अनुबंधों पर हस्ताक्षर करते हैं।"
  • आप इन शर्तों को बोल्ड में डाल सकते हैं ताकि उन्हें ज़्यादा जोर दिया जा सके।
  • भाग 5

    अनुबंध समाप्त करें
    ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 21 शीर्षक वाला छवि
    1
    इसमें अनुबंध समाप्ति खंड शामिल है। इस खंड को आमतौर पर दस्तावेज़ के अंत के पास शामिल किया गया है और उन तरीकों को बताता है जिनमें अनुबंध समाप्त किया जा सकता है और किस आधार पर। सामान्य तौर पर, इन आधारों में कलाकार द्वारा अनुबंध की शर्तों में से किसी भी प्रकार का उल्लंघन शामिल होता है
    • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "कलाकार द्वारा इस अनुबंध में निहित किसी शर्त या शर्तों के पर्याप्त उल्लंघन के मामले में या यदि कंपनी मानता है कि कलाकार ने प्रदर्शन करने की क्षमता खो दी है एक रिकार्ड कलाकार के रूप में, कंपनी के पास अन्य सभी संसाधनों और कानून या इक्विटी के माध्यम से उपलब्ध अधिकारों के अतिरिक्त निम्नलिखित विकल्प होंगे: (1) कंपनी किसी भी समय इस समझौते को समाप्त कर सकती है, चाहे कलाकार समाप्ति से पहले उल्लंघन का उपाय करना शुरू हो सकता है- (2) कंपनी वित्तीय वक्तव्यों की प्रस्तुति या कलाकार को भुगतान का भुगतान करने के बारे में अपनी दायित्वों को निलंबित कर सकती है, जब तक वह उल्लंघन-और / या (3 ) कंपनी मांग कर सकती है कि कलाकार ने उन अग्रिमों की प्रतिपूर्ति की जो अभी तक बरामद नहीं हुई है। "
  • Video: Apne Mobile Me aAag aAag Mumber Par Ringtone Or Vibrate Kaise Lagaye | by Online job

    ड्राफ्ट ए रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट चरण 22
    2
    इसमें एक अखंडता खंड शामिल है इस खंड के माध्यम से, यह निर्धारित किया गया है कि दस्तावेज़ के भीतर दोनों पक्षों के बीच सम्पूर्ण समझौता शामिल है और यह किसी ऐसे अनुबंध को बदलता है जो पहले किया गया हो सकता है। इस तरह, कलाकार आपको यह मुकदमा नहीं लगा सकते हैं कि उन्होंने पहले मौखिक अनुबंध निष्कर्ष निकाला था जिसका नियम लिखित दस्तावेज में शामिल नहीं है।
  • यहां आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "इस समझौते को इस दस्तावेज में शामिल विषयों के संबंध में पार्टियों के बीच के समझौते को पूरी तरह से शामिल किया गया है और संशोधित, निष्कसित या पूरक नहीं किया जा सकता है, जब तक कि कोई लिखित दस्तावेज हस्ताक्षरित न हो दोनों दलों।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट चरण 23 के शीर्षक वाला छवि
    3
    इसमें कानूनों के संघर्ष के संबंध में एक शर्त शामिल है इसका कारण यह है, अगर संविदागत विवाद के कारण उन्हें न्यायाधीश के समक्ष उपस्थित होना पड़ता है, तो उन्हें उस देश के एक निश्चित राज्य, प्रांत आदि के कानूनों के अनुसार अनुबंध का व्याख्या करना चाहिए जहां विवाद किया जाता है। । इसलिए, अनुबंध तैयार करते समय, आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आप किसी विशेष राज्य, प्रांत, आदि के कानूनों का पालन करना चाहते हैं, जो आमतौर पर उस स्थान के अनुरूप होगा जहां कंपनी आधारित है।
  • यहां आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "इस अनुबंध को राज्य / प्रांत के नाम [के राज्यों / प्रांतों के सिद्धांतों के संबंध में] किसी भी प्रकार के संघर्षों के संबंध में किए बिना कानूनों के अनुसार और सभी मामलों में नियंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा, इस अनुबंध से उत्पन्न होने वाले किसी भी दावे या इसके किसी भी उल्लंघन के बावजूद, यह संविदात्मक, गैर-संविदात्मक या अन्यथा में व्यक्त किया गया है या नहीं, यह भी [राज्य या प्रांत का नाम] के कानूनों द्वारा नियंत्रित होगा। कानूनों के संघर्ष के संबंध में राज्य / प्रांत के सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए "।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट चरण 24 के शीर्षक वाला छवि
    4
    दोनों पक्षों के पते शामिल हैं हस्ताक्षर के लिए जगह से पहले आप प्रत्येक पार्टियों का पता स्पष्ट रूप से अवश्य रखें, यह सुनिश्चित करें कि निम्नलिखित जानकारी प्रत्येक मामले में शामिल की गई है:
  • नाम
  • पता
  • दिन का फोन नंबर
  • रात फोन नंबर
  • फैक्स नंबर
  • ईमेल पता
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 25 शीर्षक वाला छवि
    5
    हस्ताक्षर के लिए एक स्थान शामिल है रिकार्ड अनुबंध आमतौर पर कई लोगों द्वारा हस्ताक्षरित होते हैं, जिसके लिए हस्ताक्षर करने वाले अनुभाग में पांच अलग-अलग हस्ताक्षर के लिए स्थान होना चाहिए। यह स्थान निम्न पाठ से पहले होना चाहिए: "साक्षी में, यहां मौजूद पार्टियों ने इस अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं [दिनांक के लिए रिक्त स्थान]"। निम्न में से प्रत्येक व्यक्ति को साइन इन करने के लिए अपना स्थान होना चाहिए:
  • रिकॉर्ड कंपनी का एक प्रतिनिधि
  • कलाकार का प्रतिनिधित्व करने वाला कंपनी
  • संगीत निर्माता
  • संगीत सह-निर्माता
  • कलाकार या उसकी संगीत कंपनी के एक प्रतिनिधि
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 26 शीर्षक वाला छवि
    6
    नोटरी द्वारा प्रदान प्रारूप शामिल है एक नोटरीियल डैड के माध्यम से अनुबंध की सदस्यता प्रमाणित करने के लिए आवश्यक हो सकता है। यदि यह मामला है, तो आपको उस विशिष्ट स्थान के लिए उचित नोटरी द्वारा प्रदान प्रारूप को शामिल करना होगा जहां आप रहते हैं। इसे प्राप्त करने का एक तरीका इंटरनेट पर खोज कर रहा है
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 27 शीर्षक वाला छवि
    7
    अपने वकील से अनुबंध की समीक्षा करने के लिए कहें। चूंकि यह एक बुनियादी रिकॉर्ड अनुबंध है, क्योंकि आपको कुछ और जोड़ने की आवश्यकता होने पर आपको सूचित करने के लिए पहला ड्राफ्ट लिखने के बाद आपके वकील की समीक्षा करनी चाहिए सामान्य तौर पर, कंपनी की जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुबंध एक संशोधन प्रक्रिया से गुजरता है।
  • आप अपने वकील की सिफारिश करने के लिए अन्य रिकॉर्ड कंपनियों से वकील प्राप्त कर सकते हैं, अगर आपके पास खुद ही नहीं है उसके बाद, आप उसके साथ अनुबंध लेते हुए उसके साथ एक परामर्श शेड्यूल कर सकते हैं।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 28 शीर्षक वाला छवि
    8
    कलाकार को अनुबंध का मसौदा दें अनुबंध की शर्तों पर बातचीत करने के लिए, कलाकार और उनके वकील (यदि उनके पास एक है) को अनुबंध की समीक्षा करनी चाहिए और फिर उनकी टिप्पणियों के साथ इसे वापस करनी चाहिए।
  • कुछ मुद्दों पर रियायतें बातचीत करने के लिए, यह संभव है कि आपके वकील को कलाकार के अटॉर्नी से बात करनी होगी ताकि दोनों पार्टियां इस पर हस्ताक्षर करने से पहले पूरे दस्तावेज़ पर सहमत हों।
  • मसौदा एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 29 के शीर्षक वाला छवि
    9
    हस्ताक्षरित अनुबंध की प्रतियां वितरित करें एक बार इसमें शामिल होने के बाद अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं, आपको उनमें से प्रत्येक के लिए कम से कम एक कॉपी बनाना होगा और एक सुरक्षित या सुरक्षित रूप में मूल लॉक रखना होगा।
  • और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com