ekterya.com

प्रारंभिक सोलनॉइड की जांच कैसे करें

यदि आप एक ड्राइवर हैं, तो आप शायद कार में बैठ गए हैं और इसे शुरू करने के लिए कुंजी को बदल दिया है, यह काम नहीं किया। अगर यह अभी तक नहीं हुआ है, तो यह संभवतः भविष्य में आपके साथ होगा यदि आपको कुछ सामान्य समस्याओं की जांच करने के लिए पता है, तो आप समस्या को डिस्चार्जित बैटरी या स्टार्टर सोलोनोइड में सीमित कर सकते हैं। यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो आप अपनी कार की मरम्मत में बहुत पैसा बचा पाएंगे। एक बैटरी की जांच करते समय आसान है, एक शुरुआती सोलोनोइड को ठीक से जांचने के लिए आपको कुछ चीजें पहले पता करनी चाहिए। बेशक आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इससे पहले कि समस्या बैटरी में न हो, इग्निशन स्विच, या स्टार्टर यदि आप कुछ साधारण उपकरण का उपयोग करने में सक्षम हैं, तो नीचे दिए गए निर्देश आपको आसानी से जांच करने और सोलनॉइड का निदान करने की अनुमति देगा।

चरणों

टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड चरण 1 नामक छवि
1
गाड़ी को एक ऐसी स्थिति में ले लीजिए जो प्रारंभिक सोलनॉइड तक पहुंच की अनुमति देता है।
  • कार के आधार पर, आपको इसके नीचे से काम करना पड़ सकता है यदि आप ऐसा करते हैं, रैंप या जैक का उपयोग करें और सभी सुरक्षा निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। काम के लिए जगह बनाने के लिए आपको सोलनॉइड के पास कुछ घटकों को भी निकालना होगा।
टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉयड चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    प्रारंभिक सोलनॉइड के विद्युत कनेक्टर ढूंढें अंकों में से एक ब्रेस्टेड केबल है जो स्टार्टर से जुड़ता है। यह सकारात्मक कनेक्शन है
  • 3
    सुनिश्चित करें कि सोलनॉइड के सकारात्मक कनेक्शन पर एक वाल्टमीटर का उपयोग करके पर्याप्त ऊर्जा पहुंच रही है।
  • वोल्टेमीटर के सकारात्मक संबंध में वाल्टमीटर का सकारात्मक नेतृत्व रखें और वाल्टमीटर के नकारात्मक केबल को जमीन दें। फिर किसी को गाड़ी शुरू करने की कोशिश करने के लिए कहें। जब वह कुंजी को बदलता है, तो वोल्टमीटर को 12 वोल्ट डायल करनी चाहिए।


    टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अगर स्टार्टर 12 वोल्ट्स प्राप्त नहीं कर रहा है, तो समस्या बैटरी या इग्निशन स्विच में है प्रारंभिक सोलनॉइड को एक धातु क्लिक या "क्लिक" करना चाहिए नोट, हालांकि, आप इन ध्वनियों को छोड़ सकते हैं, लेकिन 12 वोल्ट से कम प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए ऊर्जा स्तर को नियंत्रित करने के लिए वाल्टमीटर का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
    एक स्टार्टर सॉलनॉइड चरण 3 बुलेटलेट 2 का शीर्षक चित्र
  • टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड चरण 4 नामक छवि
    4
    बैटरी पर सीधे सीधे आवेदन करके प्रारंभिक सोलोनॉइड की जांच करें।
  • सोलनोइड इग्निशन स्विच तार को निकालें और, एक पृथक पेचकश का उपयोग करके, सोलनॉइड के पॉजिटिव पॉइंट को टर्मिनल पर कम करें जहां इग्निशन स्विच जुड़ा हुआ है। ऐसा करके आप बैटरी पर 12 वोल्ट सीधे आवेदन करेंगे। यह सोलनॉइड को सक्रिय करना चाहिए, और स्टार्टर को कार शुरू करनी चाहिए। अगर इग्निशन स्विच पर्याप्त वर्तमान नहीं भेज रहा है या सोलनॉइड बूढ़ा है और चिपक जाता है, तो यह प्रक्रिया समस्या प्रकट करेगी।
    टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड स्टेप 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • युक्तियाँ

    • पहले जीवाणुओं की जांच करें फिर सोलनॉइड की जांच करने से पहले इग्निशन स्विच और स्टार्टर मोटर।
    • यदि सोलनॉइड काम नहीं करता है, तो आप यह भी सुनिश्चित नहीं करेंगे कि यह सोलनॉइड या स्टार्टर है जिसकी समस्या है, पूरे स्टार्टर को बदलने पर विचार करें और न सिर्फ सोलनॉइड। यह अधिक खर्च नहीं करता है, और यांत्रिकी यह सुझाते हैं क्योंकि ये पार्टस एक साथ काम करते हैं।
    • अपने पुराने सोलनॉइड और / या स्टार्टर को बचाएं और इसे ऑटो पार्ट्स स्टोर पर ले जाएं जहां आपने नया खरीदा था, ताकि वे लागत का एक हिस्सा वापस कर सकें।

    चेतावनी

    • यदि आप लिफ्ट जैक या रैंप का उपयोग करते हैं या आप जमीन पर हैं, तो सुनिश्चित करें कि कार तटस्थ है और पार्किंग ब्रेक हर समय लागू किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com