ekterya.com

एक तेज वाहन ऋण का भुगतान कैसे खत्म करना

कार ऋण को जल्दी से भुगतान करने के कई फायदे हैं आप ऋण ब्याज पर पैसा बचाते हैं और अपनी क्रेडिट रेटिंग में सुधार करते हैं, सिर्फ दो नामों के लिए। सबसे वित्तीय संस्थानों के लिए एक ऋण भुगतान हर महीने एक कार बनाने के लिए उम्मीद कर सकते हैं, वहाँ तरीकों से आप अपने वित्तीय नियोजन में लागू कर सकते हैं कि आप अपनी कार ऋण तेजी से भुगतान और पैसा बचाने के लिए अनुमति देगा रहे हैं। ऋण का ब्योरा पता लगाएं, आप क्या कदम उठा सकते हैं और आप ऋण को तेजी से भुगतान करने के लिए अधिक धन कैसे बचा सकते हैं।

चरणों

भाग 1

वर्तमान शेष राशि और शेष भुगतान के दंड निर्धारित करें
एक कार लोन फॉरवर्ड चरण 1 के भुगतान से संबंधित छवि
1
अपनी कार पर शेष ऋण भुगतान की सटीक राशि निर्धारित करें अपनी कार ऋण पर आपके द्वारा दिए गए धन की सटीक राशि प्राप्त करने से आपको ऋण की चुकौती के लिए वित्तीय योजना बनाने की अनुमति मिलेगी। यदि आपके पास एक ऑनलाइन बैंकिंग है, तो आप इस जानकारी को अपने खाते में पा सकते हैं या आपको मेल द्वारा भेजे गए मासिक खाता विवरण की जांच कर सकते हैं।
  • एक कार लोन फॉरवर्ड चरण 2 के नाम से छवि
    2
    बैंक या ऋण समझौते की एक प्रति प्राप्त करें आप इसे अपने वित्तीय संस्थान से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध कर सकते हैं या ऋणदाता की वेबसाइट पर अपने व्यक्तिगत खाते में प्रवेश कर सकते हैं। एक ऋण सलाहकार के साथ सीधे बोलें या यह तय करने के लिए कि आपके पास कार ऋण जल्दी से भुगतान करने के लिए जुर्माना लागू होता है, आपके ऋण की शर्तों और शर्तों की समीक्षा करें।
  • कुछ बैंक और वित्तीय संस्थान ऋण की मूल जीवन प्रत्याशा के मुकाबले कार ऋण का भुगतान करने के लिए आपको शुल्क या दंड लगा सकते हैं, खासकर यदि आप उन्हें ब्याज में पैसा खो देते हैं
  • एक कार ऋण तेज चरण 3 से भुगतान की गई छवि
    3

    Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    अतिरिक्त भुगतान करने के परिणामस्वरूप बचत की गणना करें आप ऑनलाइन इस तरह के Bankrate.com या MortgageLoan.com, जहां ऋण की ब्याज दर, मासिक भुगतान और अंतिम भुगतान की राशि के रूप में दर्ज कर सकते हैं वेबसाइटों पर ऋण भुगतान शेष calculators पा सकते हैं। इसके बाद आप तुलना कर सकते हैं कि आप एकमुश्त ऋण का भुगतान करके कितना बचत कर सकते हैं, भुगतान महीने में दो बार कर सकते हैं या मासिक भुगतान की राशि बढ़ा सकते हैं।
  • यदि आपकी कार ऋण का समय से पहले भुगतान करने के लिए दंड हैं, तो आप की तुलना की गई दंड की तुलना दंड की मात्रा से करें फिर, आपको पता चल जाएगा कि क्या आप समय से पहले ऋण का भुगतान करके पैसा बचेंगे।
  • एक कार लोन ऑफ फॉर स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    ऋण के शेष भुगतान के लिए सिफारिशों के बारे में अपने वित्तीय संस्थान से जांच करें। आपका लोन काउंसलर आपको अपनी कार ऋण को और अधिक तेज़ी से भुगतान करने के लिए सबसे अधिक लाभकारी तरीके से शिक्षित कर सकता है, खासकर यदि दंड लागू हो उदाहरण के लिए, ऋणदाता से पूछें कि यदि आप अपने ऋण की शेष राशि को कम कर सकते हैं, तो आप एकमुश्त शेष शेष राशि का भुगतान कर सकते हैं।
  • कुछ मामलों में, उधारकर्ता आपकी गाड़ी के शेष शेष राशि को काफी हद तक कम कर सकते हैं यदि आप इसे एक ही भुगतान में चुका सकते हैं।
  • भाग 2

    प्रिंसिपल का भुगतान करें
    एक कार ऋण तेज चरण 5 नामक छवि
    1
    निर्धारित करें कि आप केवल प्रिंसिपल के शेष के लिए अतिरिक्त भुगतान कर सकते हैं कुछ उधारकर्ता आपको केवल एक निश्चित मासिक ब्याज का भुगतान कर सकते हैं, जो आपको मूलधन के अतिरिक्त भुगतान करने की अनुमति दे सकते हैं। हालांकि, अन्य उधारकर्ता आपको आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक भुगतान पर ब्याज का भुगतान कर सकते हैं। अगर आप ब्याज का भुगतान न कर लेते हैं, तो ऋणदाता की मूल राशि पर अतिरिक्त भुगतान कर सकते हैं। यदि हां, तो आप हर महीने छोटे अतिरिक्त ऋण भुगतान करने की योजना बना सकते हैं और ऋण के जीवन पर ब्याज में कम भुगतान कर सकते हैं।
    • आप भुगतान ब्याज दर के बीच अंतर का एक उदाहरण आप ब्याज की $ 4 के साथ 100 $ एक महीने का भुगतान किया है, इसका मतलब है आप प्रति माह $ 104 भुगतान करते हैं। क्या आपको पता करना चाहिए कि क्या है कि $ 4 प्रति माह एक निश्चित राशि है, जो, कि भले ही आप कितना प्रिंसिपल भुगतान कर सकते हैं की ($ 100, $ 200, $ 300) मतलब वैसे भी $ 4 मासिक ब्याज का भुगतान करेगा है। हालांकि, अगर आप प्रत्येक भुगतान पर ब्याज, आप किसी भी राशि यदि आप $ 200 के बजाय $ 100 का भुगतान करने का विकल्प चुना है कि आप मुख्य रूप से जैसे $ 8 भुगतान पर 4% ब्याज का भुगतान खत्म।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको ब्याज का भुगतान करना पड़ता है, तो आम तौर पर यह प्रिंसिपल से अतिरिक्त भुगतान करने के लिए ऋण को और अधिक तेज़ी से भुगतान करने के लिए उपयुक्त होता है
  • एक कार लोन फॉरवर्ड चरण 6 के नाम से छवि
    2
    प्रिंसिपल के लिए एक अलग भुगतान करें। अपने नियमित ऋण भुगतान से अलग महीने के लिए एक अतिरिक्त भुगतान करने के लिए चेक का उपयोग करें या ऑनलाइन भुगतान करें। चेक पर "केवल प्रिंसिपल के लिए" लिखें ताकि ऋणदाता इसे अगले महीने ऋण भुगतान के रूप में नहीं गिना।
  • यदि आप ऑनलाइन भुगतान करते हैं, तो अगले महीने के लिए शुल्क लेने से पहले अतिरिक्त राशि का भुगतान करें।
  • एक कार ऋण तेज चरण 7 नामक छवि
    3
    दोहरी भुगतान करें मासिक भुगतान करने के बजाय, इसे आधे से बांटना और भुगतान दो दो सप्ताह में करें। यह आम तौर पर एक महीने में दो बार हो जाता है, लेकिन वर्ष के अंत तक, आप दो और दो बार भुगतान कर देंगे (एक पूर्ण भुगतान) क्योंकि अधिकांश महीनों में बिल्कुल 4 सप्ताह से अधिक समय है। दूसरे शब्दों में, प्रति वर्ष 26 भुगतान करें (हर दो हफ्ते 52 सप्ताह) जो कि 13 पूर्ण भुगतान के बराबर होगा आपकी कुल राशि से आपको कार ऋण पर ब्याज की बचत करने में तेजी आती है।
  • भाग 3

    अतिरिक्त आय पाएं
    एक कार लोन फॉरवर्ड चरण 8 के नाम से छवि



    1

    Video: Brian McGinty Karatbars Reviews 15 Minute Overview & Full Presentation Brian McGinty

    कार लोन में अतिरिक्त जीत या नकदी के उपहार का उपयोग करें। अतिरिक्त आय, जैसे कर रिफंड, नौकरी के लिए बोनस, या जन्मदिन या छुट्टियों के लिए नकद उपहार आपके कार ऋण के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप तेज़ी से भुगतान किया जा सकता है। बचत या मनी मार्केट अकाउंट में आप की तुलना में आप अपनी कार लोन पर अधिक ब्याज का भुगतान करेंगे।
  • एक कार ऋण तेज भुगतान चरण शीर्षक से छवि चरण 9
    2
    अतिरिक्त आय अर्जित करें यदि आपके पास अपने सामान्य कार्य शेड्यूल के बाहर समय है, तो अपनी कार ऋण को चुकाने के लिए अतिरिक्त पैसा बनाने के लिए एक द्वितीयक व्यवसाय शुरू करने पर विचार करें। माध्यमिक व्यवसायों के उदाहरण हैं:
  • अपने घर में एक कमरा किराए पर लें यह एक छात्र या किसी व्यक्ति के लिए हो सकता है जो नौकरी के लिए अस्थायी तौर पर आपके शहर में रहने जा रहा है आप Craigslist.com या स्थानीय वर्गीकृत विज्ञापन पृष्ठ पर विज्ञापन कर सकते हैं।
  • घास या बर्फ के फावड़ा कटौती
  • बुजुर्ग या व्यस्त पेशेवरों के लिए काम करना
  • संपत्ति बिक्री और पिस्सू बाजारों पर कम कीमतों पर चीनी मिट्टी के बरतन टेबलवेयर, उपकरण, गहने, किताबें आदि खरीदें, और फिर उन्हें ईबे पर बेच दें।
  • घर पर पार्टी की बिक्री की पेशकश करें ट्यूपरवेयर उत्पादों, बरतन, लकड़ी के बास्केट, गहने, सौंदर्य प्रसाधन, कपड़े और बागवानी उत्पादों की जांच करें। यदि आप बिक्री टीम का आयोजन करते हैं, तो आप उनके मुनाफे का प्रतिशत भी कमा सकते हैं।
  • एक कार ऋण फॉरवर्ड चरण 10 नाम वाली छवि
    3
    स्नोबॉल तकनीक का उपयोग करें अगर आपने अपने क्रेडिट कार्ड में से किसी एक का भुगतान किया है, उदाहरण के लिए, उस मासिक राशि को ऋण के लिए भुगतान करना जारी रखें। इस तरह, आप उस चीज़ को अन्य बातों पर खर्च करने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे।
  • एक कार लोन फॉरवर्ड चरण 11 के नाम से चित्र
    4
    एक बजट की स्थापना करें और अतिरिक्त खर्चों को कम करें अपनी मासिक आय और खर्चों की एक सूची बनाओ, जिसमें सालाना केवल एक या दो बार होने वाले खर्च शामिल हैं। फिर, आप देख सकते हैं कि आपकी कार पर ऋण का भुगतान करने के लिए महीने के अंत में आपके पास अतिरिक्त नकद है या नहीं। अगर आपके पास अतिरिक्त नकद नहीं है, तो उन स्थानों पर गौर करें जहां आप खर्च घटा सकते हैं।
  • ऐसे खर्चों को हटा दें जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है, जैसे केबल टीवी चैनल या लैंडलाइन फोन लाइन। आपकी कार पर लोन का भुगतान करने के लिए आप इन खर्चों की तरह खर्च करते हैं, जिसका उपयोग किया जा सकता है।
  • खर्च और अनिवार्य प्राप्तियां, जैसे ऑटो बीमा या इंटरनेट या सेल फोन खाते पर कम दरें देखने के लिए प्रचारक दरों या पैकेजों के बारे में अपने प्रत्येक सेवा प्रदाताओं से परामर्श करें। आप अपनी मौजूदा नीति के साथ तुलना करने के लिए ऑनलाइन कार बीमा उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं।
  • रेस्तरां में खाने के बजाय घर पर भोजन खाना या भोजन तैयार करके भोजन पर खर्च कम करें अधिकतर मामलों में, यदि आप सुपरमार्केट में भोजन या सामग्री खरीदते हैं तो एक रेस्तरां में इसे खरीदने के लिए एक विशेष भोजन का खर्च काफी अधिक होगा।
  • भाग 4

    अगली कार की खरीद के लिए तैयार करें
    एक कार लोन फॉरवर्ड चरण 12 के नाम से छवि
    1
    अपने बैंक में कार ऋण के बारे में पूछें बैंक अक्सर कार डीलरों की तुलना में बेहतर सौदा करते हैं, इसलिए अपने बैंक में दी गई ऋणों पर विचार करें। बैंक के कर्मचारी से बात करें कि ऋण कैसे काम करता है, वे कितना ब्याज और किस तरह से शुल्क लेते हैं, और अगर अग्रिम भुगतानों के लिए दंड हैं यदि आप अपने बैंक से कार ऋण प्राप्त करना चुनते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए बैंक के बारे में जानकारी और कार डीलर को ऋण लेना सुनिश्चित करें।
  • एक कार ऋण फास्ट चरण 13 के तहत शीर्षक वाली छवि
    2
    अग्रिम भुगतानों के लिए दंड के साथ कार ऋण प्राप्त न करें अब जब आप एक तेज कार ऋण के लिए भुगतान करना सीख गए हैं, तो आप जानते हैं कि शुरुआती भुगतान दंड कैसे हानिकारक हैं। अग्रिम समय के लिए, जहां अगली बार एक कार ऋण प्राप्त करने के लिए कई विकल्प हैं, एक वित्तीय संस्था का चयन करना सुनिश्चित करें जिसके लिए प्रारंभिक भुगतान दंड की आवश्यकता नहीं है।
  • एक कार लोन फॉरवर्ड चरण 14 का शीर्षक चित्र

    Video: The Savings and Loan Banking Crisis: George Bush, the CIA, and Organized Crime

    3
    अपने आप को कार का मासिक भुगतान करना जारी रखें ऋण चुकाने का सबसे तेज़ तरीका है कि एक को पहले स्थान पर नहीं मिला। यदि आपने अपनी कार पर ऋण के लिए प्रति माह 300 डॉलर का भुगतान किया था और ऋण पहले ही चुकाया गया है, तो यह धन बचत या मनी मार्केट अकाउंट में जारी रखें। उसके बाद, जब आप अपनी अगली कार खरीदने के लिए तैयार हों, तो आप नकद में एक बड़े नीचे भुगतान या पूर्ण राशि का भुगतान कर सकते हैं।
  • एक कार लोन ऑफ फेयर चरण शीर्षक से छवि 15
    4
    बजट जारी रखना और खर्च कम करना अगर आप खर्च कम करते हुए बजट बनाने और उसका पालन करना शुरू कर देते हैं, तो ये अच्छी आदतें रखें। ब्याज कमाने के लिए किसी भी धन को आप पैसे बाजार खाते में सहेज कर रखें। या, यदि आप अगले 3 से 5 वर्षों में एक नई कार खरीदने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आप इस पैसे को जमा प्रमाणपत्र में निवेश कर सकते हैं। फिर, आप प्रारंभिक शुल्क का बड़ा भुगतान कर सकते हैं या अपनी अगली कार के लिए ऋण नहीं ले सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com