ekterya.com

खेल के लिए अच्छा कैसे होगा

यदि आप खेल में रुचि रखते हैं, तो यह समझ में आता है कि आप उन पर अच्छा होना चाहते हैं। खेल में सफल होने के लिए, आपके पास कौशल और उन्हें विकसित करना होगा, आपको धैर्य और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है। हालांकि, यदि आप खेल में अच्छा होना चाहते हैं, तो आपको अन्य बातों को भी ध्यान में रखना चाहिए, क्योंकि आप अपने कौशल से कहीं ज्यादा जा सकते हैं, आपको शीर्ष पर पहुंचने के लिए सही रवैया और साहस के साथ उन्हें वापस करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1

सही मानसिकता का विकास करें
बीट गुड इन स्पोर्ट्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
महत्वाकांक्षी लेकिन यथार्थवादी उद्देश्यों की स्थापना एक महान खिलाड़ी होने के लिए, आपके लक्ष्यों को उच्च लक्ष्य रखना चाहिए, लेकिन अवास्तविक होने या तय करने की बात नहीं है कि आप एक वर्ष के अंतरिक्ष में एक पेशेवर बनने जा रहे हैं। इसके बजाय, मूल्यांकन करें कि आप कहां तय करना चाहते हैं कि आप कहां चाहते हैं, इसे पूरा करने के लिए एक उचित समय निर्धारित करें, और यदि यह विशेष रूप से बड़ा लक्ष्य है, तो इसे छोटे भागों में विभाजित करें
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक अच्छा खेल भावना है एक अच्छा एथलीट होने के नाते सिर्फ शारीरिक शक्ति और गति से ज्यादा शामिल है यदि आप वास्तव में अच्छा होना चाहते हैं, तो आपको अन्य खिलाड़ियों को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ व्यवहार करना चाहिए, भले ही वे विरोधी टीम से संबंधित हों। जब आप कोई गेम खो देते हैं, हार मान लीजिए और जीतने के लिए विरोधी टीम के खिलाड़ियों (खिलाड़ियों) के प्रति अपना सम्मान दिखाएं। अपनी अच्छी क्रीमीशिप के साथ उदाहरण दें और जब आपको जीत मिलती है तो आपको बदले में ही प्राप्त होगा।
  • इट वेल इट वेल इन स्पोर्ट्स स्टेप 3
    3
    धीरज रखो. कौशल को धीरे-धीरे विकसित करने के लिए आप क्या करते हैं और कम से कम, शुरुआत में, आप हमेशा कोई है जो आपके द्वारा किए गए कार्यों को बेहतर बनाता है मिल जाएगा। ध्यान रखें कि अधीर, सबसे खराब एथलीट हैं। अधिक उन्नत तकनीकों से निपटने की कोशिश करने के बजाय धैर्य रखें, जिसके लिए आप अभी तैयार नहीं हैं, क्योंकि इससे आपकी प्रेरणा कमजोर हो जाएगी जब आप देखेंगे कि आप तुरंत सुधार नहीं करते हैं अपने दीर्घकालिक लक्ष्य को ध्यान में रखें और, इस बीच, धैर्यपूर्वक रुको जब तक आप ऐसा नहीं कर सकते।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    आलोचना स्वीकार करें किसी खेल का अभ्यास करते समय आलोचना प्राप्त करना अनिवार्य है, चाहे वे अपने कोच से आए हों, अन्य खिलाड़ियों या दर्शकों से। हालांकि, आपको उनमें से अधिकतर हल्के ढंग से लेना चाहिए। यदि आप नाराज थे कि आप एक पास से गुम हो गए हैं या यदि आप वास्तव में रचनात्मक आलोचना और दुखद टिप्पणियों के बीच अंतर जानने के लिए बेहतर बनाने और सीखना चाहते हैं तो विचार करें। इन उदाहरणों में से कई में, आप उन पहलुओं में सुधार करने के लिए प्रेरणा के रूप में आलोचना का उपयोग कर सकते हैं, जिनके बारे में वे उल्लेख करते हैं।
  • कोई रक्षात्मक प्रतिक्रिया नहीं यदि आप अपने आप को आलोचना की भावनात्मक प्रतिक्रिया देते हैं, तो यह आपकी सोच को सीमित करेगा।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य खिलाड़ियों के साथ अपनी दोस्ती का पालन करें सबसे पहले, लोग टीम के खेल का अभ्यास करना शुरू करते हैं, मुख्यतः नए लोगों से मिलते हैं और दोस्त बन जाते हैं। यह बहुत संभावना है कि आप कई लोगों से मिलेंगे जब आप एक टीम में शामिल हों और कम से कम उनमें से कुछ के साथ मित्र बनाएं। इसलिए, इन दोस्तीों को प्राथमिकता देने का एक अच्छा विचार है यदि आप खेल में अच्छा होना चाहते हैं, क्योंकि आप एक साथ अभ्यास करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग कर सकते हैं, अपने दोस्तों के साथ खेलने के अलावा अपने मनोबल बढ़ा सकते हैं, जो भी उपयोगी है
  • कुछ टीम खेल में, जैसे कि फुटबॉल, आप अपने आप में कुछ कौशल का अभ्यास कर सकते हैं लेकिन आपको दूसरों का अभ्यास करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की आवश्यकता होगी, जैसे कि लक्ष्य का बचाव करना और पास करना इससे यह मदद मिलेगी कि यह व्यक्ति आपका दोस्त है, क्योंकि लंबे समय में, प्रशिक्षण प्रक्रिया अधिक सुखद होगी।
  • इट वेल इट वेल ऑन स्पोर्ट्स चरण 6
    6
    मस्ती करने की अनुमति दें आप इतनी घबराहट हो सकते हैं कि आपको कुछ ऐसी चीजों में अच्छा होना चाहिए जो आपको पहली बार में अच्छे होने के कारणों को भूल जाते हैं। यदि आप अपने आप को इस खेल का आनंद लेने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आप केवल अपने आप को तेज करने में सक्षम होंगे भले ही आप प्रशिक्षण या प्रतिस्पर्धा में हैं या नहीं, आपको यह याद रखने की कोशिश करनी चाहिए कि आप इसके लिए जो अन्य कारणों का अभ्यास करते हैं, जैसे कि प्राकृतिक संतुष्टि जो आपको व्यायाम देती है या आप अपने दोस्तों के साथ बिताने का समय देते हैं।
  • भाग 2

    अपने कौशल को प्रशिक्षित करें
    इट वेल इट वेल ऑन स्पोर्ट्स स्टेप 7
    1
    एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों. एक खेल सुपर स्टार बनने के अपने रास्ते पर शुरू करने का एक अच्छा तरीका है एक टीम में शामिल होकर। एक शौकिया लीग में शामिल होने से आपको अपने कौशल में सुधार करने में मदद मिलेगी, भले ही वे कम स्तर पर हों आप अलग-अलग जगहों पर स्पोर्ट्स टीम पा सकते हैं और, ज्यादातर मामलों में, इसमें शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, तो वे खेल टीमों में शामिल होने के लिए परीक्षणों में भाग लें। इसके अलावा, आप अक्सर मनोरंजक केंद्रों द्वारा प्रायोजित स्पोर्ट्स टीमों को ढूंढ सकते हैं
    • यदि आप स्कूल में नहीं हैं तो आप एक स्पोर्ट्स क्लब ऑनलाइन भी मिल सकते हैं (या खुद को शुरू कर सकते हैं)
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    एक अच्छा ट्रेनर प्राप्त करें उत्कृष्ट कोचों की एक शानदार विविधता है और वहां कुछ प्रशिक्षण व्यक्तित्व होंगे जो आपके लिए दूसरों की तुलना में अधिक उपयुक्त हैं। आदर्श कोच बनाना है जो आपकी सफलता में वास्तव में दिलचस्पी लेता है, क्योंकि जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो आमतौर पर वैज्ञानिक ज्ञान की एक बड़ी मात्रा के मुकाबले उत्साह दिखाने के लिए अधिक उपयोगी होता है
  • संचार कौशल सबसे महत्वपूर्ण लक्षण हैं जो कोच के पास होना चाहिए।
  • आप विभिन्न स्तरों पर स्पोर्ट्स ट्रेनर्स पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, ज्यादातर स्कूल के अतिरिक्त प्रशिक्षक स्वयंसेवकों हैं, जिनके पास खेल का ज्ञान है और इसके लिए बहुत उत्साह है। आप एक प्रशिक्षक भी किराए पर ले सकते हैं जो पूरी तरह से प्रशिक्षित है और इसके लिए प्रशिक्षण प्राप्त किया गया है, लेकिन इससे आपको बहुत पैसा खर्च होगा।
  • इट वेल इट वेल इन स्पोर्ट्स स्टेप 9
    3
    अपने आप को विविधता दें यह वास्तव में अच्छा होने के लिए केवल एक या दो खेलों के लिए खुद को समर्पित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन आपके द्वारा किए जाने वाले व्यायाम के अनुसार विविधता लाने में महत्वपूर्ण है। जब तक आप पहले से ही एक महान एथलीट नहीं हैं, आपको एक कौशल में विशेषज्ञ नहीं होना चाहिए। इसके बजाय, अपने शरीर के हर हिस्से को प्रशिक्षित करने का एक तरीका खोजने का प्रयास करें, चाहे एक से अधिक खेल का अभ्यास करें या व्यायाम करें जो आपके संपूर्ण शरीर पर केंद्रित है। यदि आप करते हैं, तो खेल में आपके प्रदर्शन को फायदा होगा
  • एक बड़ी संख्या में सबूत के अनुसार, सबसे अच्छा एथलीट्स वे हैं जो एक से अधिक खेल का अभ्यास करते हैं।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    बुनियादी बातों पर पहले फोकस करें युवा एथलीटों को अक्सर अधिक उन्नत कौशल तक पहुंचने के बारे में गलत विचार होता है, लेकिन यह आपके प्रशिक्षण समय को खर्च करने का एक प्रभावी तरीका नहीं है। दूसरी ओर, अधिक उन्नत चीजों पर आगे बढ़ने के लिए, आपको पहले एक ठोस नींव होना चाहिए। यदि आप बस खेल से शुरू करते हैं, तो आपको बुनियादी आंदोलनों को सही ढंग से प्रशिक्षित करने के लिए समय लेना चाहिए, क्योंकि लंबे समय में यह आपके लिए सबसे उन्नत कौशल को समझने में आसान बना देगा।
  • कुछ लोगों के मुताबिक, आप लागू स्पोर्ट्स कौशल पर आगे बढ़ने से पहले, आपको कूदने और लात मारने जैसे मौलिक "आंदोलन" कौशल, सही तरीके से मास्टर करना चाहिए।
  • Video: अच्छे अंक लाने के लिए परीक्षा मे कैसे लिखे

    इट्स इफेक्ट नामक बी गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 11
    5
    लचीला होना वास्तव में वास्तविक प्रतिस्पर्धा के संदर्भ में प्रक्रिया पूरी तरह से प्रक्रिया के अनुसार नहीं आती है प्रशिक्षण में, आप आमतौर पर अनुकूलतम परिस्थितियों में खेलते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रतियोगिता की शर्तों का अनुमान लगाने में सक्षम होना चाहिए कि आप अप्रत्याशित चुनौतियों के लिए तैयार रहेंगे। यदि आप कौशल सीख रहे हैं या यदि आप उन प्रतियोगिताओं में इसे लागू करना सीख रहे हैं, जिसमें आप भाग लेते हैं तो विचार करें।
  • इस आदर्श वाक्य को ध्यान में रखें: "जिस तरह से आप खेलना चाहते हैं उसे ट्रेन करें"
  • यद्यपि एक प्रशिक्षण में आप पूरी तरह से एक प्रतियोगिता की शर्तों की नकल नहीं कर सकते, आप अन्य लोगों के साथ खेलने के लिए परिदृश्यों के प्रकार के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक कौशल विकसित करने के लिए चुनौती के और स्तर जोड़ें मानव शरीर आमतौर पर तनाव के एक निश्चित स्तर के लिए अनुकूलित है, इसलिए यदि आप प्रगति के रूप में तीव्रता को जारी नहीं रखते हैं, तो आप और अधिक धीरे-धीरे प्रगति करेंगे बॉडीबिल्डर और ताकत-उन्मुख एथलीटों ने इसे पुनरावृत्तियों को बढ़ाकर या वज़न की मात्रा बढ़ाकर अभ्यास में डाल दिया, जिनके साथ वे व्यायाम करते थे। एक प्रतियोगी खिलाड़ी होने के लिए, जब आप प्रगति जारी रखने के लिए थका हुआ हो, तो अपने कौशल का अभ्यास करना सबसे अच्छा होगा। कुछ अध्ययनों के अनुसार, जब आप थके हुए होते हैं, तो कौशल का निष्पादन गिरता है, इसलिए इन परिस्थितियों में प्रशिक्षित करना एक अच्छा विचार है।
  • गति को विकसित करना भी महत्वपूर्ण है, जो आम तौर पर अभ्यास से प्राप्त होता है हालांकि, यदि आपने अभी तक मूलभूत विषयों में महारत हासिल नहीं की है, तो आपको गति बढ़ाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    7



    जब तक आपके कौशल सहज नहीं हो जाते तब तक ट्रेन। यदि आप सोच रहे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपने एक कौशल हासिल कर ली है, जब आप इसे स्वचालित रूप से और सोचने के बिना कर सकते हैं, जिसे स्वायत्त चरण के रूप में जाना जाता है यह वह चरण है जिसके लिए आपको लक्ष्य बनाना होगा यदि आप इस खेल को प्रतिस्पर्धात्मक रूप से अभ्यास करना चाहते हैं यदि आप पर्याप्त समय समर्पित करते हैं और उन्हें पर्याप्त समय दोहराते हैं तो आपका कौशल अंततः इस स्तर तक पहुंच जाएगा। एक गेम के बीच में, आपको हर चीज के बारे में सोचने का समय नहीं होगा, ताकि आप जान सकें कि आप तैयार हैं यदि आप ट्रेन करते हैं, जब तक कि सब कुछ स्वचालित नहीं हो जाता।
  • रग्बी जैसे खेल के प्रतिस्पर्धात्मक गेम खेलते समय, आपको गेंद को फेंकना पड़ सकता है, जबकि आपके कई प्रतियोगियों आप का पीछा करते हैं, एक ऐसी स्थिति जिसके तनाव का स्तर एक निजी प्रशिक्षण में पुन: प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है। इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इससे पहले कि आप अपने आप को इस स्थिति में ढूंढने से पहले अपनी गेंद को फेंक दें।
  • प्रशिक्षण बंद मत करो अगर आप एक महान खिलाड़ी बनने के लिए भी प्रशिक्षण को रोक नहीं सकते हैं, क्योंकि हमेशा सुधार की संभावना है। यदि आप प्रशिक्षण छोड़ देते हैं, तो संभावना है कि आप जितना दृढ़ संकल्प लेंगे उतना कोई भी जीत पाएगा।
  • भाग 3

    अपने शरीर को सही
    बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक जिम में दाखिला करें सभी अच्छे एथलीटों को पता है कि यह अपनी स्पोर्टिंग की क्षमताओं के संदर्भ में प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन खेल के अभ्यास के बावजूद पूरे शरीर को जितना संभव हो उतना मजबूत होना चाहिए। जब आपके पास अपने स्पोर्ट्स वर्कआउट्स से मुफ्त समय होता है, तो आपको व्यायामशाला में समय बिताने के द्वारा अपने शरीर को आकार में रखना चाहिए। यह भारी या महंगा लग सकता है, लेकिन यदि आप खेल में अच्छा होना चाहते हैं, तो यह निवेश बहुत ही सार्थक होगा। जिम में जाने से बहुत सारे लाभ मिलते हैं, क्योंकि जैसा कि आपने एक स्पोर्ट्स टीम पर खेलने के बाद देखा होगा, अन्य लोगों के साथ अभ्यास करना एक महान प्रेरणा है।
    • जिम में अपने पंजीकरण का भुगतान करने से पहले, इसके बारे में थोड़ा शोध करें उनसे पूछो कि वे आपको एक दौरे दें और आपको विवरण के बारे में सूचित करें। नामांकन से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिम आपके जीवन की परिस्थितियों के अनुकूल है।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    नींद अच्छी तरह से यह स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि यह कितनी बार खारिज कर दिया जाता है। अच्छी तरह से सो रही विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप तीव्र व्यायाम करते हैं और इतने व्यस्त हैं कि आप एक ही दिन में जो कुछ भी करना है वह नहीं कर सकते। हालांकि, याद रखें कि आपके शरीर को पूरी तरह से आराम करने की आवश्यकता है। कम से कम 6 घंटे सोना ठीक है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए 8 घंटे सोते रहें कि आपके शरीर में पुनर्प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय है।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 16 नामक छवि
    3
    एक स्वस्थ और संतुलित आहार लें प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे आहार लेने का प्रयास करना चाहिए जो उनके शरीर के लिए फायदेमंद हो, खासकर जो लोग अच्छे एथलीट बनना चाहते हैं जंक फ़ूड केवल जिम में आपके द्वारा किए गए प्रयास का विरोध करेगा। पत्तेदार सब्जियों और फलियां के आधार पर आहार लें और "खाली कैलोरी" को कम करें जैसे शीतल पेय, उन्हें अपने स्वास्थ्य में सुधार करने वाले खाद्य पदार्थों की जगह ले लें।
  • यदि आप लैक्टोज असहिष्णुता से पीड़ित हैं, तो आप पूरी तरह से अपने आहार से डेरी को निकाल सकते हैं। हालांकि यह आप के लिए मुश्किल लग सकता है, लाभ एक महीने के अंतरिक्ष में प्रकट होगा
  • बीट गुड ए स्पोर्ट्स चरण 17
    4
    बहुत पानी पी लो यह स्वस्थ आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसे कम करके आंका नहीं जा सकता। एक सामान्य नियम के रूप में, आप बेहतर महसूस करेंगे यदि आप अधिक पानी पीते हैं, क्योंकि यह सबकुशलता को नियंत्रित करता है और व्यायाम के दौरान पसीना के माध्यम से आप अपने कुछ प्राकृतिक हाइड्रेशन को खो देंगे "8 गिलास एक दिन" के सामान्य पैटर्न पर छड़ी करने के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन आपको हमेशा पानी की कोशिश करनी चाहिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि जब आप व्यायाम करते हैं तो आपको पानी मिलता है
  • हाथ में पानी की एक बोतल है कि आप लगातार भर कर सकते हैं और हर बार जब पानी खत्म हो जाता है। यदि आप इस बोतल को हाथ में रखते हैं, तो आपको एहसास होगा कि यह आपके पानी की खपत को बहुत बढ़ा देगा।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    नशीले पदार्थों से बचें खेल में अच्छे होने के लिए, दवाओं या अल्कोहल का उपभोग करने की सलाह नहीं दी जाती है उत्तरार्द्ध एक मूत्रवर्धक है जो आपके शरीर को निर्जलीकृत करेगा और जब इसे खत्म करने की कोशिश कर रही है, तो आपका शरीर संसाधनों को बर्बाद कर देगा, जो कई दिनों बाद खेल में आपके प्रदर्शन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।
  • लंबे समय में, शराब, साइडर या बीयर की तरह, आपको बहुत अधिक कैलोरी देता है जो आपके पेट की उपस्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
  • भाग 4

    प्रतियोगिताओं में सफल
    बीट गुड इन स्पोर्ट्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक गेम से पहले अच्छी रात सो जाओ यह नियमित रूप से नींद के लिए सबसे अच्छा समय है, लेकिन यह एक गेम से पहले रात को और भी महत्वपूर्ण है। कम से कम 8 घंटे रात को सोते ही नहीं होने के कारण यह आपके मानसिक तीव्रता को खोने के लायक नहीं है, क्योंकि प्रतियोगिता खुद में मुश्किल होगी।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 20 नामक छवि
    2
    एक खेल से पहले कई कार्बोहाइड्रेट खाएं। इन्हें आमतौर पर नियमित आहार की सिफारिश नहीं की जाती है, लेकिन एथलीटों को उनके कार्बोहाइड्रेट सेवन में वृद्धि करना चाहिए, क्योंकि ये संक्षेप में, शरीर को ऊर्जा प्रदान करते हैं, जिसे आपको एक स्पोर्ट्स प्रतियोगिता के लिए बहुत कुछ चाहिए।
  • एक प्रतियोगिता से कई घंटे पहले, खपत करने से बचे रहें, चूंकि यह दोनों और स्टार्च आपके शरीर को निर्जलित करते हैं, जो आप प्रतियोगिता में होने से बचना चाहिए।
  • आपकी ऊर्जा बनाए रखने के लिए स्नैक्स का उपयोग करें यदि मैच लंबा है, तो यह आपके प्रतिरोध का परीक्षण करेगा। इसलिए, ऊर्जा बार के रूप में सरल रूप में कुछ बहुत उपयोगी होगा
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 21 शीर्षक वाली छवि
    3
    गर्म हो जाओ किसी भी गतिविधि के लिए गर्म होना महत्वपूर्ण है जो शारीरिक रूप से ज़ोरदार है वार्मिंग को हल्का हो सकता है, लेकिन अगर सही तरीके से किया जाता है, तो यह आपको बहुत जल्द चलने या घायल हो जाने से रोक देगा। खेल शुरू होने से लगभग आधे घंटे तक गर्म होने का प्रयास करें आप अपनी बाहों और पैरों को बढ़ा सकते हैं, जगह में चल सकते हैं और थोड़ा पसीना शुरू कर सकते हैं ताकि आपके शरीर प्रतिस्पर्धा करने के लिए उचित तरीके से प्रवेश कर सकें।
  • वार्मिंग अप का मुकाबला पूर्वग्रह चिंता में भी मदद कर सकता है, जो कुछ खिलाड़ियों को प्रभावित कर सकता है। यदि आप इसे भुगतना पड़ते हैं तो आपको कुछ ऐसा ही ध्यान में रखना चाहिए।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 22 नामक छवि
    4
    अपनी प्रतियोगिता जानिए भले ही आपकी प्रतियोगिता एक खिलाड़ी या पूरी टीम है, इस पर विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप इसके बारे में क्या उम्मीद कर सकते हैं मैच से पहले के दिनों और हफ्तों में, प्रतियोगिता के तरीकों का अध्ययन करने के लिए सलाह दी जाती है ताकि आप कुछ विरोधियों का सामना करने के लिए किस तकनीक का इस्तेमाल कर सकें यदि आप अपने विरोधियों के वीडियो गेम खेल रहे हैं, तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • एनालिटिक्स का विज्ञान स्पष्ट रूप से आपके टीम के साथी और आपके विरोधी के कौशल को क्रमशः बदल सकता है। एक टीम के लिए सफल होने के लिए, प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी सर्वश्रेष्ठ ताकत के साथ मिलान करना आवश्यक है। एथलीटों के एथलेटिक व्यवहार का विश्लेषण करने के लिए समर्पित पेशेवर खेल विश्लेषक हैं।
  • इट्स इट वेल इन स्पोर्ट्स स्टेप 23

    Video: बिहार क्रिकेट के अच्छे दिन, अब राष्ट्रीय खेलों ले पाएंगे भाग

    5
    गेम पर ध्यान केंद्रित करें यदि आप अपने जीवन में अन्य चीजों के बारे में चिंता करना शुरू करते हैं, तो आपको बहुत दूर नहीं मिलेगा। जीवन हमेशा जटिल हो जाएगा और आप अपने व्यक्तिगत जीवन के कुछ पहलुओं के बारे में चिंता कर सकते हैं, लेकिन आप इस पर आपको कम से कम खेल की अवधि के लिए प्रभावित नहीं कर सकते। हालांकि एक लंबा रास्ता तय करना है, अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना आसान होना चाहिए, यदि मैच जीतना आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 24 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आप को दूसरों की तुलना में अधिक मांगें हालांकि, सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में से कई इस के लिए एक प्राकृतिक झुकाव है, अंत में, उनकी सफलता का कारण यह है कि वे इसी प्रतियोगिता में किसी और से ज्यादा जीत हासिल करना चाहते हैं। आंतरिक रूप से इस मानसिकता को विकसित करने के लिए जटिल हो सकता है, लेकिन यदि आप इसे पर्याप्त तीव्रता से चाहते हैं, तो आप अपने सपनों को सच करने के लिए कुछ भी करेंगे। यह सामान्य शब्दों को मानसिक रूप से संदर्भित कर सकता है कि आपके पास प्रशिक्षण होना चाहिए, लेकिन सभी के ऊपर, प्रतियोगिताओं के दौरान यह अत्यधिक महत्व का है, क्योंकि अंततः, आप केवल तब तक मांग करेंगे जब तक कि आप जीतने की अपनी इच्छा की तीव्रता लेते हैं कभी-कभी, बहुत कम है जो पराजय से जीत को अलग करता है, लेकिन केवल थोड़ा और प्रयास यही होता है जो एक बड़ा अंतर बना देता है। लगभग किसी भी प्रकार की सफलता की कुंजी जुनून है, और यही खेल पर लागू होता है
  • युक्तियाँ

    • खेल के क्षेत्र में एक छात्र बनना और बंद करना आप एक लाभ हासिल करने के लिए खेल में खेलते हुए कुछ बेहतरीन एथलीटों के वीडियो देख सकते हैं। किसी भी मामले में, यह आपके फॉर्म को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करेगा।
    • ध्यान रखें कि सब कुछ समय की आवश्यकता है जब आप रातोंरात एक महान एथलीट नहीं बनेंगे, तो आप बहुत अच्छे परिणाम देखेंगे यदि आप हर दिन अपने कौशल का सम्मान करने में थोड़े समय बिताते हैं।

    चेतावनी

    • दूसरों के प्रदर्शन को ईर्ष्या न करें लंबे समय में, दूसरों को प्रतिस्पर्धा करने के तरीके के बाद यह अपने आप पर कम राय रखने में मदद नहीं करेगा बस खुश हो जाओ और अपने मनोबल को नीचे मत देना
    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com