ekterya.com

कैसे एक पेशेवर पहलवान बनने के लिए

दशकों तक मुक्केबाजी, जीयू-जित्सू, मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए) और अन्य प्रकार की लड़ाई सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। वर्तमान में, पेशेवर पहलवानों को पुरस्कार और उनके प्रायोजकों दोनों से बहुत अधिक धन कमा सकते हैं, लेकिन उन्हें अत्यंत कुशल होना चाहिए और प्रतिस्पर्धी होने के लिए बहुत अच्छी स्थिति में रहना चाहिए। एक पेशेवर पहलवान बनने के लिए एक या एक से अधिक लड़ने वाली शैलियों में कठिन प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और एक सेनानी के रूप में अच्छी प्रतिष्ठा - प्लस, आपको लड़ाई में उच्चतम स्तर के कौशल पर रहने की आवश्यकता होती है। हम एक पेशेवर पहलवान बनने के लिए कदम उठाते हैं

चरणों

विधि 1

अपने कौशल का विकास
एक पेशेवर लड़ाकू चरण 1 बनने वाला चित्र

Video: खली को टक्कर दे चुका है ये भारतीय पहलवान

1
लड़ने के लिए जानें यदि आप लड़ाई का एक पेशेवर बनना चाहते हैं, तो आपको सर्वोत्तम संभव होना होगा। शैली के लिए जरूरी तकनीकों और प्रशिक्षण नियमों का अध्ययन करें जो आपके हित में है
  • मिश्रित मार्शल आर्ट अब तक का सबसे लोकप्रिय शैली है। इसमें मुक्केबाजी, मार्शल आर्ट्स, कुश्ती और सड़क झगड़े के तत्व शामिल हैं। आपको कौशल से लड़ने का "पूरा पैकेज" विकसित करना होगा। यदि आप मजबूत, बहादुर और गतिशील प्रशिक्षु हैं, तो मिश्रित मार्शल आर्ट सही विकल्प हो सकता है।
  • कराटे, ताए-क्वोन-डू या जीयू-जित्सू जैसे मार्शल आर्ट्स सीखना मानसिक और शारीरिक अनुशासन के महान स्तर की आवश्यकता होती है। इन विषयों के अध्ययन में माहिर कई सालों तक लेते हैं और आपको सबसे अच्छा कोच के साथ अध्ययन करने के लिए दूसरे देश में स्थानांतरित करना पड़ सकता है।
  • कुश्ती के स्कूल और विश्वविद्यालयों में स्थापित एक बड़ा नेटवर्क है कुश्ती दल में शामिल होने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने के लिए और उन्हें अन्य लड़ाकू शैलियों के विस्तार के आधार पर गौर करें।
  • मुक्केबाजी क्लासिक कुश्ती खेल है ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में छिद्रण बैग और देश भर में छलांग लगाने के साथ पारंपरिक जिम हैं। यदि आप युवा शुरू करना चाहते हैं, तो युवा लोगों के लिए मुक्केबाजी कार्यक्रम अपेक्षाकृत कम कीमतों पर उपलब्ध हैं।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने लक्ष्यों को सीमित करें क्या आप मुक्केबाजी पेशेवर बनना चाहते हैं? मिश्रित मार्शल आर्ट्स का? म्यू-थाई से? यदि आप कई लड़ शैली में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप को विशेषज्ञ बनाना होगा यदि आप पेशेवर बनना चाहते हैं एक जिम का पता लगाएं, जहां आप अपनी पसंद की शैली का अभ्यास कर सकते हैं और आपको अपने रहस्य दिखाने के लिए एक उत्कृष्ट प्रशिक्षक प्राप्त कर सकते हैं।
  • विभिन्न डिब्बों से सीखने और विभिन्न विरोधियों के साथ अभ्यास करने के लिए एक से अधिक जिम में शामिल हों
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    कठिन और बार-बार ट्रेन करें अपने लड़ाकू कौशल को सुधारने के लिए विभिन्न विरोधियों के साथ ट्रेन: हिट कनेक्शन, आपकी प्रतिक्रिया की क्षमता और आपकी पुनर्प्राप्ति की गति जब आप ट्रेन करते हैं, तो आपके शरीर को प्राप्त होने वाले नुकसान को कम करने के लिए सुरक्षात्मक उपकरणों का उपयोग करें।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    अच्छा कोच प्राप्त करें अनुभवी प्रशिक्षक, जिन्होंने पेशेवर पहलवानों या उच्च स्तर के शौकीनों को प्रशिक्षित किया है, आपके करियर के लिए आवश्यक है। यह आपकी शक्तियों को मजबूत करने और आपके प्रदर्शन का मूल्यांकन करके और प्रशिक्षण का अनुकूलन करके अपनी कमजोरियों को कम करने में आपकी सहायता करेगा। आप अच्छे विरोधियों के साथ जोड़ सकते हैं, जो प्रशिक्षण के दौरान एक चुनौती का सामना करते हैं।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 5 बनें चित्र
    5
    भुगतान करने के लिए तैयार अत्यधिक विशेष पोषण, महंगी जिम सदस्यता, आप का उपयोग करने का समय और आपके शरीर पर असर ... पेशेवर संघर्ष की कीमत तेजी से बढ़ती है यदि आप एक पेशेवर बनने से पहले एक लड़ाई में कलाई को तोड़ते हैं ... जो खर्चों को कवर करेंगे?
  • एक नौकरी प्राप्त करें जिसकी आवश्यकता भौतिक है, जो आपको आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले घंटे प्राप्त करने की अनुमति देता है और अपने सपनों की खोज में जाने के दौरान खोना नहीं होता है उदाहरण के लिए, ट्रक लोडर भारी बक्से उठाते हैं और सुबह जल्दी काम करते हैं, इसलिए उन्हें दिन के शेष दिन बंद हो जाते हैं। शारीरिक प्रयास डबल भुगतान करेगा: जब आप पैसे कमाते हैं, तब आप इसे आकार में रखेंगे आप कार्गो कंपनियों के प्रतिस्पर्धी मूल्य बीमा के लिए भी विकल्प चुन सकते हैं जो आपको सुरक्षित रखेंगे।
  • विधि 2

    एक प्रायोजक प्राप्त करें
    एक पेशेवर लड़ाकू चरण 6 बनें छवि शीर्षक

    Video: 1200 किलो का वजन उठाने वाले" द ग्रेट गामा"

    1
    शौकिया झगड़े में प्रतिस्पर्धा करें अपने कोच की मदद से उचित कौशल का निर्धारण करें और धीरे-धीरे झगड़े की संख्या में वृद्धि करें जिसमें आप प्रति माह भाग लेते हैं। आप जितने भी झगड़े जीतेंगे, उतना अधिक रुचि होगी कि प्रतिभा शिकारी और प्रायोजक होंगे।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 7 बनें चित्र



    2
    अपने सर्कल का विस्तार करें प्रायोजक के लिए अंगूठी में अपने कौशल को पहचानना और एक पेशेवर पहलवान बनने के लिए आपको एक अनुबंध प्रदान करने के लिए, आपको एक टीम में सौंपने और आपको एक नया प्रबंधक और कोच प्राप्त करने के लिए शानदार होगा - लेकिन वास्तविकता यह है कि आपको अधिकतर काम करना होगा खुद के लिए अपनी रुचि पैदा करने के लिए जब आप सम्मेलनों या बड़ी रात के झगड़े जाते हैं, तो बताओ कि आप कौन जानते हैं कि आप एक पेशेवर लड़ाकू होने के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं अपने आप को एक समर्पित और कुशल लड़ाकू के रूप में पहचानने के लिए कुछ हद तक शौकिया खिताब के साथ प्रायोजकों का ध्यान आकर्षित किया जाएगा
  • इंटरनेट कनेक्शन बनाने के लिए कई वेबसाइटों में शामिल हों और फोरम लड़ें। अपने लिए नाम बनाने के लिए सभी संभव संसाधनों का उपयोग करें अगले सनसनी के रूप में अपने आप को विज्ञापित करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    3
    एजेंसियों के साथ संपर्क में रहें दृष्टिकोण एजेंसियां ​​जो कि लड़ाकों का एक विश्वसनीय इतिहास है और एक समझौते पर पहुंचें।
  • यदि आपके पास हैंडल द्वारा पैन है, तो आपकी टीम का चयन करना आसान होगा। हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि अधिकांश एजेंसियों के पास केवल रूचि ही होगी, यदि आप मजबूत विरोधियों के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत के साथ रिंग में एक बहुमूल्य निवेश साबित करते हैं। अधिक अवसर पाने के लिए अक्सर कमाएं
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 9 बनें चित्र
    4
    अद्वितीय रहें माइक टायसन अंगूठियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पारंपरिक खेल कोट के बिना रिंग में आने के लिए इस्तेमाल करते थे, और वह इसे पुलिसकर्मी से घिरा हुआ था और साथ में चेन और एक मोहिनी की ध्वनि के साथ। यह डरा देता था और जल्दी से एक आइकन बन गया। जेल टैटू, सोने के दांत और किमबो स्लाइस की विशाल दाढ़ी ने यूट्यूब पर अपनी मुट्ठी का मुकाबला बहुत यादगार और प्रभावशाली बना दिया। अधिक जंगली और आपकी प्रतिष्ठा को हड़ताली, रुचि पैदा करने और एक पेशेवर पहलवान बनने की अधिक संभावना।
  • एक उपनाम प्राप्त करें और अपने आप को विज्ञापित करने के लिए उसका उपयोग करें यह डरा देता है
  • अपने अतीत का उपयोग करें और एक ऐसी कहानी बनाएं जिसके साथ दूसरों की पहचान हो सकती है। यदि आप एक युद्ध के दिग्गज हैं, तो उस छवि का उपयोग लोगों के देशभक्ति से अपील करने के लिए करें। यदि आपने जेल में समय बिताया है, तो इसका लाभ उठाएं यहां तक ​​कि अगर आप एक कार्यकारी के अमीर बेटे हैं, तो भीड़ से बाहर खड़े रहने के लिए वॉल स्ट्रीट पर एक बुरा आदमी प्रोफाइल बना।
  • विधि 3

    अपना करियर रखें
    एक पेशेवर लड़ाकू चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    स्वस्थ रहें आपका शरीर तुम्हारा जीवन है, इसलिए उसे इष्टतम स्थिति में रखें। एक सही, नियमित और बुद्धिमान तरीके से ट्रेन करें जॉर्ज फोरमैन ने अपने करियर के अंत में अंगूठी वापस करने की कोशिश की और आकार और अपरिपक्व से बाहर देखा वही गलती मत करो अंगूठी वापस करने से पहले अपनी चोटों और आराम का इलाज करें और अपने कैरियर को खतरे में डाल दें। दवाओं, शराब और किसी भी अन्य अस्वास्थ्यकर आदत से बचें
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 11 बनने वाली छवि
    2
    अक्सर लड़ो यदि आप शीर्ष पर रहना चाहते हैं, तो आपको लड़ना होगा यदि आप लंबे समय तक आराम करते हैं, तो लोग आपकी क्षमताओं को भूल जाएंगे और आपकी प्रतिभा के बारे में उनकी राय आपके सिर में आ जाएगी। अपने प्रशिक्षण को नौकरी और अपने विज्ञापन झगड़े पर गौर करें अपनी अगली जीत और अगले स्तर के लिए निशाना लगाओ
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपनी जीत और अपनी हार को भूल जाओ कुछ सेनानियों को खोने के बिना रिटायर। यदि वे आपको पराजित करते हैं, तो जिम और ट्रेन पर लौटें पराजय के बारे में भूल जाओ और अपनी जीत के बारे में अभिमानी मत बनो। एक सेनानी हमेशा यह दिखाने के लिए तैयार रहना चाहिए कि वह सबसे अच्छा है। अपने कौशल को बेहतर करने और सुधार करने के लिए चुनौती सेनानियों को बेहतर।
  • माइकल जॉर्डन ने अपने लॉकर में प्रत्येक गेम को प्रेरित करने के लिए नकारात्मक समीक्षाओं (यहां तक ​​कि इतने नकारात्मक नहीं) को पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल किया। एक अच्छे लड़ाकू को एक समान रवैया अपनाना पड़ता है भीड़, अन्य सेनानियों और खुद को दिखाओ कि आप क्या कर रहे हैं।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    चैम्पियनशिप के लिए खोजें एक लड़ाकू का कैरियर समाप्त होता है यदि वह शीर्ष तक नहीं पहुंचता है। बहुत अधिक हार या निष्क्रियता के कई सालों के परिणामस्वरूप प्रायोजकों की हानि और आपकी प्रतिष्ठा को कम करना होगा एक सेनानी के रूप में कैरियर बनाए रखने के लिए, चैम्पियनशिप के झगड़े की तलाश करें और अपने डिवीजन में सर्वश्रेष्ठ सेनानियों के खिलाफ अपने खिताब का बचाव करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com