ekterya.com

इंटरनेट बातचीत कैसे आरंभ करें

क्या आप किसी से मिलने की कोशिश कर रहे हैं? ई-मेल, डेटिंग पेज और त्वरित मैसेजिंग सेवाओं के माध्यम से हमारे मित्रों और परिवार के साथ संवाद करना आसान है - हालांकि, अगर आप उनके साथ आमने-सामने बातचीत नहीं करते हैं, तो आपको एक व्यक्ति को जानना मुश्किल हो सकता है अधिक से अधिक लोग इंटरनेट के माध्यम से अपने दोस्तों, उनके साथी और उनके पति को जानते हैं, और वास्तविकता यह है कि यह हर किसी के लिए असहज है! उत्सुक रहें, लेकिन आग्रह न करें - आराम करो और स्वयं बनने की कोशिश करें

चरणों

विधि 1
बर्फ तोड़ो

प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 1
1
इसके बारे में बहुत ज्यादा सोचने से रोकें यदि आपका इरादा एक व्यक्ति (और शायद उससे प्यार करना) को पूरा करना है, तो इंटरनेट पर इन पहली बातचीत का उद्देश्य आपकी पहचान को एक व्यक्ति के रूप में समझने में मदद करेगा। आपको स्वयं होना चाहिए, और संदेश लिखना केवल आपकी मदद करेगा
  • लगभग हर किसी के लिए इंटरनेट बातचीत शुरू करना मुश्किल है आप इन कठिनाइयों को पूरा करने वाले पहले और न ही पिछले व्यक्ति होंगे।
  • सबसे बुरे मामले में, यह एक अनुभव के रूप में काम करेगा जिससे आप सीखेंगे। सबसे अच्छी बात यह हो सकती है कि आप किसी के साथ गहरे बंधन बनाते हैं। जब तक आप प्रयास नहीं करेंगे तब तक ऐसा नहीं होगा।
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 2
    2
    एक शुभ समय चुनें कनेक्ट होने पर इस व्यक्ति को एक संदेश भेजने का प्रयास करें बाद में जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय, वास्तविक समय में बातचीत शुरू करना आसान हो सकता है
  • एक समय चुनें जब आपको कहीं भी नहीं जाना चाहिए आपको अपने आप को तनाव नहीं करना चाहिए और आपको वार्तालाप को प्रकट करना चाहिए।
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 3
    3
    थोड़ी देर से शुरू करो उसे एक संक्षिप्त संदेश भेजें कि वह कैसे कर रहा है यह बताने के लिए पर्याप्त होगा "अरे, तुम कैसे हो?" जब आप वार्तालाप शुरू करते हैं तो आपको अधिक आराम मिलेगा। आप वापस नहीं लौट पाएंगे!
  • वह आपको बताकर जवाब दे सकता है कि वह कैसा काम कर रहा है और फिर पूछे कि वह कैसा काम कर रहा है। आपको यह बताने के लिए तैयार हो जाना चाहिए कि आप कैसे कर रहे हैं
  • बंद जवाबों का उपयोग न करें "अच्छा।" कोई भी "अच्छा" हो सकता है कुछ ऐसा कहकर जवाब दें जो आपके बारे में जानकारी का खुलासा करता है, जैसे कि "मैं ठीक हूँ! आज मेरे दोस्त और मैंने पहाड़ी पर एक परित्यक्त घर का पता लगाया है। यह बहुत अच्छा था, लेकिन यह बहुत डरावना था "या "मेरी नृत्य टीम नागरिकों के लिए योग्य है मुझे बहुत उत्साहित है! "
  • कुछ कहो जो आपको दिलचस्प दिखता है, परन्तु घमण्ड न करें।
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 4
    4
    रुचि के बारे में सवाल पूछें यह एक सिद्ध और क्लासिक विषय है जिसका उपयोग बातचीत शुरू करने के लिए किया जाता है। यदि वे समान कक्षा साझा करते हैं, तो उनसे पूछें कि उन्हें क्या नौकरी मिलनी चाहिए। यदि आप एक ही क्लब में हैं, तो एक ऐसी घटना के बारे में सवाल पूछें जो क्लब में होगा। इस तरह, आप बर्फ को एक बहुत ही स्वाभाविक तरीके से तोड़ सकते हैं, जिससे आप गहरा बातचीत कर सकते हैं।
  • जैसे कुछ कहो "अरे, मेरा मन पूरी तरह से खाली हो गया था और मैं आज के घर के होमवर्क को लिखना भूल गया था, जो आज वह अंग्रेजी वर्ग में छोड़ दिया है। क्या आपने इसे लिखा है? "
  • या ऐसा कुछ करने की कोशिश करो "अरे, क्या आप जानते हैं कि हमारी अगली प्रतियोगिता कब होगी? जब प्रशिक्षक ने आज के अभ्यास के दौरान यह संकेत दिया, तब मैं विचलित हो गया ... "
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 5
    5
    एक तारीफ करें प्रशंसा के योग्य कुछ किया है जो एक व्यक्ति की प्रशंसा करने के लिए सामान्य है। बर्फ को तोड़ने और व्यक्ति को यह महसूस करने के लिए यह एक और शानदार तरीका हो सकता है कि वे इसकी सराहना करते हैं। अतिरंजना मत करो, तारीफ का मामूली उपयोग करें - अन्यथा, वह सोच सकती है कि आप उसे सिर्फ चापलूसी कर रहे हैं
  • अगर वे समान कक्षा साझा करते हैं, तो कुछ कहें "आपने आज अपनी प्रस्तुति में एक महान काम किया! मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यूलिसिस एस ग्रांट के बारे में बहुत कुछ सीखूंगा! "
  • अगर वे एक ही टीम में हैं, तो कुछ कहें "आज प्रतियोगिता में, आपने 100-यार्ड डैश में शानदार काम किया है। आप वास्तव में टीम को आगे ला सकते हैं। "
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 6

    Video: कौन थीं अहिल्या, क्यों और कैसे बन गई थीं वो पत्थर

    6
    एक प्रश्न पूछें यदि आप किसी व्यक्ति से किसी पृष्ठ या डेटिंग एप्लिकेशन (जैसे ओकक्यूपिड या टिंडर) के माध्यम से मिले हैं, तो शायद उनके बारे में बात करने के लिए कोई वास्तविक जीवन लिंक नहीं है। उसे उसके बारे में एक खुले प्रश्न पूछें अपने प्रोफ़ाइल में खुद को प्रेरित करें
  • उदाहरण के लिए: "मैंने देखा है कि आप हिप हॉप पसंद करते हैं क्या आप इन दिनों अच्छे प्रदर्शन के लिए गए हैं? "
  • आप कुछ भी कह सकते हैं "मुझे आपकी दाढ़ी पसंद है तुमने इसे कितने समय तक बढ़ने दिया? "
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 7
    7
    जीतने के लिए उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट वाक्यांशों से सावधान रहें ये उल्टा हो सकता है, क्योंकि वे कुछ लोगों के लिए प्रभावी होते हैं, लेकिन दूसरों को उनसे अप्रिय बनाते हैं। ये वाक्यांश पछुए या जोड़-तोड़ लग सकते हैं, खासकर यदि आपने अपने बारे में अपने बारे में सोचा नहीं। एक प्रामाणिक व्यक्ति की तरह दिखने की कोशिश करें, और अगर आपको इसे हासिल करने के लिए एक विजय वाक्यांश का उपयोग करना होगा, तो करो!
  • विधि 2
    वार्तालाप रखें

    प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 8
    1
    वर्तमान पर ध्यान दें और बातचीत पर ध्यान दें। देखभाल के साथ पढ़ें और जवाब दें वार्तालापों में संकेतों को समझना और लोगों को एक टिप्पणी करने के लिए कहा जाने के आधार पर शामिल होता है। जब आप उस व्यक्ति के साथ बातचीत करते हैं, तो ध्यान रखें कि बात की गई है और बातचीत किस दिशा में होती है
    • इस मायने में, किसी व्यक्ति के साथ इंटरनेट के माध्यम से बातचीत करना व्यक्ति में करना आसान हो सकता है। आप एक विशिष्ट विस्तार को याद करने के लिए जो कहा आपने उसकी समीक्षा कर सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 9

    Video: Sagittarius, Your Awesome 2019, Starts November 2018 * Subtítulos En Español




    2
    प्रश्न पूछें यह व्यक्ति के लिए एक प्रामाणिक हित दिखाता है लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, विज्ञान ने इसे साबित कर दिया है यदि आप किसी व्यक्ति के बारे में सवाल पूछते हैं, तो शायद आपको बताने के लिए बहुत कुछ है
  • ऐसे प्रश्न पूछें जो अन्य प्रश्नों को संकेत दें अगर आप ऐसा कुछ पूछें "आप किस तरह का संगीत पसंद करते हैं?" और वे जवाब देते हैं "मुझे कई शैलियों, चट्टान, पॉप और गुंडा का एक सा पसंद है। मैं कई स्थानीय शो में भाग लेता हूं ", पूछता है"क्या आप इन दिनों अच्छे हैं?"
  • उन प्रश्नों से मत पूछो जो कि हां या कोई नंबर के साथ उत्तर दिए जा सकते हैं एक सरल "हां" या "नहीं" अपने पटरियों में बातचीत रोक सकता है यदि आपको उन प्रश्नों को पूछना है जिनकी बुनियादी उत्तर या दो विकल्पों की आवश्यकता होती है, तो आपको अधिक प्रश्न पूछने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 10
    3
    अविवेकी मत बनो जब आप संवेदनशील मुद्दों के बारे में बात करते हैं तो उनका सम्मान करें इस बिंदु पर, आपको अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करना चाहिए - हालांकि, एक सामान्य नियम उन सवालों से नहीं पूछना है जिन्हें आप पूछना नहीं पसंद करेंगे।
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 11
    4
    प्रश्नों के साथ अपने उत्तर जारी रखें वार्तालापों का निरंतर प्रवाह होता है, इसलिए यदि आप वार्तालाप करना चाहते हैं तो आपको अपना हिस्सा करना होगा यदि आप कोई संदेश भेजते हैं, तो प्रत्येक विचार को एक प्रश्न के साथ पूरा करने का प्रयास करें जो अन्य व्यक्ति को जवाब देने के लिए आमंत्रित करता है
  • मान लें कि वार्तालाप गेंद को पकड़ने की एक खेल की तरह है यदि आप इसे पकड़ते हैं, तो यह एक बढ़िया चीज है - हालांकि, यदि आप गेंद को दूसरे व्यक्ति को नहीं फेंकते तो खेल आगे नहीं बढ़ सकता है।
  • ऐसा कुछ कहने के लिए पर्याप्त नहीं है "मेरा दिन अच्छा था मुझे लगता है कि मैंने गणित परीक्षा में बहुत अच्छा किया! " di "मेरा दिन अच्छा था मुझे लगता है कि मैंने गणित परीक्षा में बहुत अच्छा किया! यह आपके लिए कैसे रहा? "
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 12
    5
    अपने बारे में बात करने से डरो मत इस बिंदु पर, आपको एक सूक्ष्म संतुलन तक पहुंचने चाहिए। यदि आप वार्तालाप पर हावी हैं और केवल अपने बारे में बात करते हैं, तो आप एक स्वार्थी या ब्लफ़ व्यक्ति की तरह दिखेंगे। दूसरी तरफ, अगर आप कोई भी व्यक्तिगत जानकारी प्रकट नहीं करते हैं, तो आप एक और रहस्यमय व्यक्ति होंगे
  • ईमानदारी से रहें यदि आप बहुत झूठ बोलते हैं और अपने आप को एक झूठी छवि देते हैं, तो यह आपको भविष्य में नुकसान पहुंचा सकती है। सच्चाई हमेशा प्रकाश में आती है
  • यदि यह व्यक्ति आपके बारे में प्रश्न पूछता है, तो उसे उत्तर दें, लेकिन सवाल पूछकर अपना जवाब जारी रखने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कुत्ते के बारे में पूछते हैं, तो निम्न के जैसा कुछ कहें: "उसका नाम ड्यूक है, यह एक सीमा कोली पार करना है हमने उसे तीन साल पहले एक आश्रय में बचाया था और अब वह परिवार में से एक है। क्या आपके पास पालतू है? "
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 13
    6
    इमोटिकॉन का उपयोग करें, लेकिन अधिक में नहीं आप ":)" और ": 3" जैसे इमोटिकॉन का उपयोग करके अपने शब्दों को उत्तेजना और एक विशेष स्पर्श ला सकते हैं, इस प्रकार इंटरनेट के दूर के वातावरण को क्षतिपूर्ति करते हैं। यदि आप उनका उपयोग करते हैं, तो आप लोगों के प्यार को जीत सकते हैं और अधिक अनुकूल छवि दे सकते हैं। हालांकि, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली इमोटिकॉन्स आपकी भावनाओं के बारे में बहुत कुछ कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई बहुत सारे स्माइली चेहरे का उपयोग करता है, तो यह काफी संभावना है कि आप उन्हें पसंद करते हैं।
  • आपकी भावनाओं को प्रकट करने में कुछ भी गलत नहीं है - हालांकि, जब तक आप उस व्यक्ति को बेहतर नहीं जानते, तब तक आप शांति से जा सकते हैं, जो स्थिति पर निर्भर करेगा। जो इमोटिकॉन्स आप उपयोग करते हैं और जो वे दूसरे व्यक्ति को बताते हैं उनके साथ सावधान रहें।
  • यदि आप उस व्यक्ति को एक सूक्ष्म संकेत देना चाहते हैं जिसे आप में रुचि रखते हैं, तो ":)" का उपयोग करें एक सामान्य नियम यह उस वार्तालाप के क्षणों में उपयोग करना है जिसमें आप मुस्कान करेंगे यदि आप व्यक्ति में थे
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 14
    7
    चीजों को मजबूर मत करो अगर, अपना सर्वोत्तम प्रयास देने के बावजूद, वह व्यक्ति आपके प्रश्नों को एक शब्द के उत्तर के साथ उत्तर देता है, हो सकता है कि वे उस समय आपसे बात नहीं करना चाहें। अगर बातचीत को मजबूर दिखता है, तो आप इसे समाप्त कर सकते हैं और बाद में पुनः प्रयास कर सकते हैं।
  • यह हमेशा आपकी गलती नहीं होगी! विशेष रूप से इंटरनेट पर किसी को महसूस करने के लिए आपको कई मुश्किलें आ सकती हैं ऐसा होने की संभावना है कि यह व्यक्ति बात करना नहीं चाहता है क्योंकि वह उदास महसूस करता है, उसके लिए कई चीजें होती हैं या सिर्फ उसके माता-पिता के साथ लड़े हैं
  • अगर आप किसी व्यक्ति से बार-बार बात करने की कोशिश करते हैं, और जाहिरा तौर पर आपसे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो इसे रोकना अगर संभव हो तो उसके साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें, लेकिन अगर आप इसके लिए अच्छे कारण हैं
  • उसे जगह दे दो कोई भी दबाव नहीं चाहता है। सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें इस परेशान करने के बजाय इस व्यक्ति से दूर जाना है
  • विधि 3
    बातचीत समाप्त करें और योजना बनाएं

    प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 15

    Video: रामायण जब लव-कुश ने राम कथा सुनाई | लव कुश राजा राम के पुत्र होने का प्रमाण माँगा गया | HD Ramayan

    1
    जब तक आपके पास कहने के लिए और कुछ नहीं है तब तक बात करें हो सकता है कि आपको अब तक बात करने की जरूरत नहीं है या कहीं न कहीं जाना है। किसी भी स्थिति में, आपको जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसे आपको अलविदा कहना होगा।
    • कुछ कहो "ठीक है, मुझे अभ्यास करना चाहिए यह आपके साथ बात करने के लिए एक खुशी थी! एक महान दिन है। "
    • कहो कि आपको छोड़ना है, भले ही आप न करें आपको जाना होगा यह कठोर बिना बिना बातचीत को समाप्त करने का एक आसान तरीका है
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 16
    2
    औपचारिक योजना बनाने के लिए आवश्यक नहीं है ऑनलाइन बातचीत एक ऐसे प्रोटोकॉल का अनुसरण करती है जो व्यक्ति की बातचीत से थोड़ी अलग होती है, क्योंकि वे औपचारिक नहीं हैं यह "दूसरी तारीख" की योजना के लिए जरूरी नहीं है, जब तक कि जिस व्यक्ति के साथ आप चैट करते हैं वह इंटरनेट तक सीमित पहुंच न हो। सबसे ज्यादा, आप कुछ कह सकते हैं "चलो वापस किसी और समय बात करने के लिए जाते हैं!"
  • यदि वार्तालाप को ठीक से किया गया है, तो एक या दो दिन के बाद, जब दोनों जुड़े हुए हैं, तो केवल एक संदेश दूसरे व्यक्ति को वापस भेजें। इस बार, उनके बीच अधिक विश्वास होगा। जानकारी और चुटकुले पर ध्यान केंद्रित करें जिसे आपने पहली बार बात की थी।
  • यदि यह व्यक्ति केवल विशिष्ट समय या स्थानों पर इंटरनेट तक पहुंच सकता है (उदाहरण के लिए, प्रत्येक दोपहर या केवल सार्वजनिक पुस्तकालय में 3 घंटे के लिए), वे औपचारिक योजना बना सकते हैं। जैसे कुछ लिखें "मुझे आपके साथ बात करने में बहुत मज़ा आया मुझे पता है कि आप हर समय कनेक्ट नहीं कर सकते, क्या हम मंगलवार को फिर से बात कर सकते हैं? "
  • Video: जियो फोन मैच पास | इस टी20 सीजन में मुफ्त डाटा जीतें

    प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 17
    3
    सावधान रहें यदि आप व्यक्तिगत रूप से मिलने की योजना बनाते हैं, तो इस स्थिति के साथ बहुत समझदार रहें। एक वार्तालाप केवल आपको कुछ जानकारी ही दे सकता है - इसके अतिरिक्त, लोग हमेशा वे इंटरनेट पर दिए गए वर्णन के साथ मेल नहीं खाते।
  • इससे पहले कि आप व्यक्तिगत रूप से मिलें, इंटरनेट पर अधिक बात करें
  • यदि आप किसी डेटिंग पृष्ठ (जैसे ओकक्यूपिड या टिंडर) का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप शीघ्र ही या तुरंत व्यक्ति से मिलने का चयन कर सकते हैं फिर, बहुत समझदार हो। अगर आप किसी अजनबी से मिलते हैं, तो किसी मित्र या अपनी मां को बताओ कि आप कहां जा रहे हैं और आप किसके साथ होंगे। अपना फोन कैरी और, यदि संभव हो, तो दिन के दौरान एक सार्वजनिक स्थान (जैसे कैफेटेरिया) में मिलें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com