ekterya.com

क्रांति कैसे शुरू करें

आपको एक क्रांति बनाने के लिए आम उद्देश्य के आधार पर लोगों को एक साथ लाने के लिए है। इसे शुरू करना संभव है, हालांकि इसमें बहुत अधिक धैर्य, संगठन और जुनून की आवश्यकता हो सकती है यदि आप अपने कार्यों में सुधार नहीं करते हैं, तो सफलता का एक बड़ा मौका होगा। एक क्रांति (लैटिन से revolutio, "पाठ्यक्रम का एक बदलाव") एक महत्वपूर्ण परिवर्तन है जो आम तौर पर समय की छोटी अवधि में होता है।

चरणों

विधि 1
एक थीम चुनें

एक सिविल इंजीनियरिंग नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र 10
1
एक केंद्रीय विषय खोजें, जिस पर आप अपनी क्रांति को व्यवस्थित करते हैं यदि आप हैं मार्क्सवादी, यह एक केंद्रीय विश्वास हो सकता है कि पूंजीवाद सभी बुराइयों की जड़ है क्योंकि यह मजदूर वर्ग का शोषण करता है।
  • आपको एक केंद्रीय सत्य मिलना है, चाहे आप जो भी क्रांति प्राप्त करना चाहते हैं एक सिद्धांत के रूप में, एक सरल वाक्य में, अपने कारण को स्पष्ट करने का एक तरीका ढूंढें एक सामान्य उद्देश्य खोजें और इसे परिभाषित करें एक स्पष्ट और सुवक्ता संदेश बनाएँ। क्या आपकी क्रांति का समर्थन करता है? आप क्या हासिल करना चाहते हैं और क्यों? एक सरल और शक्तिशाली संदेश बनाएं जिसे आप नियमित रूप से प्रसारित कर सकते हैं
  • आप एक ऐसा कारण चाहते हैं जो लोगों की सबसे गहरी भावनाओं और उनकी सही और गलत भावना से संबंधित है। यह वास्तव में क्या मायने रखता है और आप एक बेहतर दुनिया कैसे बनाएंगे इस पर पकड़ो।
  • एक वित्तीय सलाहकार चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    सुधार को सुधारने की आवश्यकता की पहचान करें आप केवल अपने मामले को बदलाव के लिए बना सकते हैं यदि आप व्यक्त करते हैं कि वर्तमान क्यों क्षतिग्रस्त है। सिद्धांत के अतिरिक्त, आप किसी विशिष्ट ज़रूरत या विशिष्ट चिंता का उपयोग कर इसे कर सकते हैं जो जानकारी द्वारा समर्थित है।
  • मूलतः, आप कारणों को व्यक्त करने का प्रयास करते हैं कि बदलाव क्यों आवश्यक है शायद, आप किसी एक संस्था को बदलना चाहते हैं, जैसे कि स्कूल। एक ज़रूरत या चिंता का उल्लेख करें जो प्रमुख और सम्मोहक है शैक्षिक उदाहरण के मामले में, यह विद्यालय से निकलने वाले छात्रों की उच्च दर हो सकती है
  • शायद, आप सरकार को बदलना चाहते हैं लोग आपसे अधिक जुड़ेंगे यदि आप विशेष रूप से बता सकते हैं कि सरकार ने लोगों को कैसे निराश किया या पर्यावरण को खतरे में डाल दिया या इस तरह से विशिष्ट कुछ किया है।
  • एक मेडिकर ऑडिटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: मधेपुरा बिहार PTS से शुरू हुई स्वास्थ क्रांति की लहर

    3
    विशिष्ट लक्ष्य बनाएं क्रांति के लिए यह जानना उपयोगी है कि वह क्या बदलना चाहता है। कानून? सरकार की यही प्रणाली? एक अवधारणा, जैसे पर्यावरणवाद के बारे में सोचने के तरीकों में एक बहुत कम सुधार?
  • नीचे तोड़ें उद्देश्यों छोटे परिवर्तनों में यह क्रांति को वास्तविक परिवर्तन को तेजी से उत्पन्न करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप दुनिया में गरीबी को दूर करना चाह सकते हैं, लेकिन इलाके में कुछ गरीब परिवारों की मदद करना शुरू करने के लिए बेहतर जगह हो सकती है। आप तुरंत परिणाम देखेंगे
  • आपको एक की आवश्यकता होगी कार्रवाई की योजना. यह एक लिखित या दृश्य मॉडल हो सकता है जिसमें कुछ जिम्मेदारियां, कुछ गतिविधियां और कुछ नियोजित तारीखें शामिल हो सकती हैं। बस अपने कार्यों को सुधारना नहीं है बैठो और एक योजना बनाओ प्रगति को मापने और जानकारी का उपयोग लगातार
  • इमेज का शीर्षक एक केमिकल इंजीनियर बनें चरण 10
    4
    इंजिनिया संसाधनों को सुरक्षित करने की एक योजना हो सकता है, आपको संचालन सहायता की आवश्यकता होगी आपको कुछ लोगों की आवश्यकता होगी जो पैसे के कारण या समय के पक्ष में दान करने को तैयार हैं।
  • एक समर्थक जो धन प्रदान करता है, वह उपयोगी हो सकता है। कच्चे माल की पहुंच भी मदद कर सकती है आपको मूल लागतों को वित्तपोषण करने की आवश्यकता होगी, जो कि आप शुरुआत में कल्पना नहीं कर सकते हैं, जैसे कि मेल खर्च, इंप्रेशन, अनुमतियां और वेबसाइट दान के लिए खोजें
  • आपको कुछ साथी की आवश्यकता होगी उन्हें संसाधनों (पारस्परिक, बौद्धिक, वित्तीय या अन्य) वाले लोगों के साथ होना चाहिए और कौन संगठन में शामिल हो सकता है और उनकी मदद कर सकता है। अपने आप ही सब कुछ करने की कोशिश न करें
  • विधि 2
    सही लोगों को शामिल करें

    अपने सहकर्मियों के साथ मित्र बनें शीर्षक छवि 2 चरण
    1
    एक नेता और एक प्रतीक चुनें क्रांति के लिए एक करिश्माई चेहरे रखो जनता को इकट्ठा करने के लिए जब उनके पास चेतनात्मक चेहरे होते हैं तो क्रांतियां दूर हो सकती हैं। यह चेहरा पहले से ही ज्ञात व्यक्ति या केवल वह व्यक्ति हो सकता है जो विशेष रूप से प्रशंसनीय है या जो इस विषय पर जोर देते हैं। आपको किसी व्यक्ति या किसी चीज की आवश्यकता है जो प्रतीक के रूप में आपके विद्रोह का प्रतिनिधित्व करती है। उदाहरण के लिए, काटनीस मॉकिंगजय है
    • नेता वह व्यक्ति हो सकता है जो मूल विचार प्रदान करता है या केवल एक व्यक्ति जो बहुत ही बहादुर है जैसा कि आलोचना का सामना करना है। किसी प्रवक्ता को चुनें जो कि कैमरे पर बेकार और अच्छा है। अपने संदेश को व्यक्त करने के लिए टेलीविजन और अख़बार के पत्रकारों के साथ संबंध बनाना।
    • ऐसे कुछ लोग हैं जो किसी समूह के तरीके में निर्णय लेने की सलाह देते हैं और स्पष्ट नेतृत्व के बिना गुमनाम रह जाते हैं ताकि विरोधियों के कारण नेताओं को जेल में निशाना बनाया जा या समाप्त न हो। हालांकि, याद रखें कि एक करिश्माई नेता होने के नाते एक और रणनीति हो सकती है कुछ परिस्थितियों में, जनता कारण (मार्टिन लूथर किंग जूनियर के मामले में) में शामिल हो सकती है अगर नेता लक्ष्य बन जाता है और जेल में समाप्त होता है।
  • Video: क्या आप करोड़पति बनना चाहते है तो जाने आने बाली बिज़नेस क्रांति? बी. के.प्रमोद कुमार

    छवि एक अच्छा बॉस चरण 1 9 शीर्षक
    2
    कुछ कार्यकर्ताओं की भर्ती आपको उन लोगों की आवश्यकता है जो आंदोलन को व्यवस्थित और नेतृत्व करेंगे। इन लोगों को खाई में काम करने और उनके दिल और समय को कारण के लिए समर्पित और प्रतिबद्ध होना चाहिए। लोगों को शामिल करने के लिए प्रेरित करें क्योंकि वे कारण में विश्वास करते हैं। कैफेटेरिया या संगीत स्टोर या अन्य जगहों पर प्रस्तुतीकरण प्रदान करें जहां आपको लगता है कि ग्रहणशील ऑडियंस इकट्ठा होते हैं।
  • प्रशासनिक टीम में विभिन्न कौशल और तकनीक वाले लोगों की आवश्यकता होगी। उन्हें पता चल जाएगा कि मीडिया के साथ कैसे बातचीत करना है और जनता को विरोध में भाग लेने के लिए कैसे। औसत लोग एक करिश्माई नेता की अपेक्षा उनके जैसे लोगों से अधिक संबंधित कर सकते हैं अगर वे अन्य लोगों को जानते हैं या वे कुछ ऐसे लोगों से जुड़ते हैं जिनके साथ वे संबंधित हैं तो वे अधिक सहज शामिल हो जाएंगे।
  • आप सिर्फ एक व्यक्ति के साथ क्रांति नहीं बना सकते आपको मौलिक सिद्धांत याद रखना होगा एक क्रांति बनाना एक पूरी तरह से प्रक्रिया है जिसके लिए एक संगठन का गठन होना आवश्यक है। एक समर्थन और एक आम सहमति बनाओ: यदि केवल विद्रोहियों ही आपके साथी और आप हैं तो कुछ भी नहीं होगा यह एक महत्वपूर्ण कदम है और यह एक संतोषजनक क्रांति या एक छोटे से नागरिक विद्रोह के लिए संगठन है।
  • एक फिल्म अभिनेता चरण 7 नाम वाली छवि
    3
    अन्य लोगों और अन्य समूहों के साथ भागीदारी करें। बदलाव के लिए समर्थकों को ढूंढें परिवर्तन को प्राप्त करने का बेहतर मौका पाने के लिए आपको संस्था या सामाजिक संरचना के अंदर और बाहर कुछ लोगों की आवश्यकता होगी। प्रतिस्पर्धा के प्रलोभन से बचें मत
  • इन लोगों की पहचान करें और उनके समर्थन की तलाश करें ऐसे लोग चुनें, जो प्रभावशाली हैं और जो अधिक लोगों तक पहुंच सकते हैं विभिन्न शक्तियों के साथ लोगों का मिश्रण चुनें फोर्ज गठजोड़ और अन्य सहयोगियों और अन्य लोगों के साथ बंधन जो पहले से ही एक या एक संबंधित कारण में काम कर रहे हैं
  • परिवर्तन बनाने के लिए आपको कम से कम 15% आबादी की आवश्यकता होगी नई टीम को अपनी टीम में ले जाएं सिर्फ उन लोगों के पास न जाएं जो आप जानते हैं जिन लोगों के कौशल की जरूरत है उन्हें ढूंढें उन समूहों के साथ संवाद करने का प्रयास करें जो पहले से संगठित हैं और जिनके सदस्यों की सूची है और कुछ परिचालन (यूनियन, उदाहरण के लिए)।
  • इसा एक समूह या पैनल जॉब इंटरव्यू चरण 9

    Video: औद्योगिक क्रांति/ audyogik kranti/audyogik/ औद्योगिक क्रांति की पूरी जानकारी/ industrial revolution

    4
    बुद्धिजीवियों की भर्ती करें क्रांति को शुरू करना आसान है यदि बुद्धिजीवियों ने इसके कारणों का समर्थन किया। वे प्रोफेसर, शोधकर्ता, लेखक, कलाकार, स्पीकर और राय लेखक हो सकते हैं।
  • बौद्धिक लोग एक सम्मोहक सिद्धांत को संरचित करके क्रांति के मौलिक कारण को आकार देने में सहायता कर सकते हैं। वे तथ्यों को प्रदान कर सकते हैं जो कारण का बचाव करेंगे। कई क्रांतियां गहरा ट्रान्सेंडैंटल काम से जगीं, जैसे कि मार्टिन लूथर किंग जूनियर के बर्मिंघम को पत्र। राजा ने पत्र लिखा था जबकि दक्षिण में आठ धार्मिक नेताओं द्वारा दिए गए एक सार्वजनिक वक्तव्य के जवाब में जेल में जबकि काकेशियन थे। यह नागरिक अधिकारों के आंदोलन का एक केंद्रीय दस्तावेज बन गया, विपक्ष को संतुष्ट किया और समर्थन प्राप्त हुआ।
  • बौद्धिक लोग भी एक सुसंगत और स्पष्ट दृष्टि तैयार करने में मदद कर सकते हैं जो कि भविष्य के बारे में जनता को उत्साहित करेगा। वे यह बता सकते हैं कि नई दुनिया या प्रणाली कैसी दिखाई देगी।
  • इसा एक ग्रुप या पैनल जॉब इंटरव्यू चरण 17
    5
    वैज्ञानिकों के पास जाओ विवादों का मुद्दा, लेकिन विज्ञान और सूचना में आपके आंदोलन को स्थापित करना विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है।
  • ग्लोबल वार्मिंग पर बहस पर विचार करें और पर्यावरण के आंदोलनों के लिए महत्वपूर्ण विज्ञान है क्योंकि वे अपने कारणों की रक्षा करना चाहते हैं।
  • यह एक ऐसे शैक्षिक अनुसंधान में आंदोलन का कारण बताता है जो उसके क्षेत्र में सम्मानित किया जाता है, जिसमें उन लोगों की भी शामिल है जो सीधे आंदोलन के साथ संलग्न नहीं होते हैं। इस तरह, विपक्ष के आंदोलन के तर्कों का खंडन करने के लिए यह बहुत मुश्किल होगा।
  • विधि 3
    संदेश प्रेषित करें

    इफेक्ट शीर्षक से ए स्टेज मैनेजर चरण 7
    1
    कला और संगीत की शक्ति याद रखें एक क्रांति का मूल कारण लोकप्रिय संस्कृति के सभी क्षेत्रों और कलात्मक क्षेत्रों से पैदा हो सकता है। आपको न केवल लिखित शब्दों पर ध्यान केंद्रित करना है
    • सार्वजनिक कला सहित बोलने वाले शब्दों, कविता, संगीत और कला, कभी-कभी आपके संदेश को प्रोत्साहित कर सकते हैं और प्रभावी ढंग से इसका कारण बन सकते हैं।
    • कुछ कला टिकाऊ हो सकते हैं एक समुदाय में चित्रित भित्तिचित्र पर विचार करें इसी तरह, संगीत में दुनिया के सभी लोगों के मन को प्रभावित करने की क्षमता होती है। आंदोलन को मानवीकरण करने का प्रयास करें लोगों को वास्तविक लोगों की कहानियों में कहने में रुचि रखो जिनके साथ आम जनता की पहचान होती है और जिनके लिए वे रुचि रखते हैं
  • छवि का शीर्षक ऑनलाइन डेटिंग का एक डर खत्म करना 7



    2
    नए मीडिया की सभी क्षमताएं स्वीकार करें आप अपने विचारों की गुणवत्ता के माध्यम से एक क्रांति भी शुरू कर सकते हैं इंटरनेट ने लोगों को जानकारी प्रकाशित करने और जनता तक पहुंचने की क्षमता दी है।
  • एक ब्लॉग बनाएं WordPress या किसी अन्य ब्लॉग सेवा को स्थापित करें एक ब्लॉग लिखें और इसे जनता के लिए भेजें इस में, परिवर्तन की आवश्यकता के कारण के लिए एक बौद्धिक आधार बनाएं और समझाएं कि यह कैसे दिखेगा और यह आपके दर्शकों के लिए क्या प्रतीक होगा।
  • अन्य प्रारूपों पर विचार करें आप एक वृत्तचित्र बना सकते हैं यह दर्शकों को शिक्षित और प्रेरित कर सकता है एक छोटी वीडियो की शक्ति को मत भूलना यूट्यूब पर एक सीरीज़ मदद कर सकता है संचार के केवल एक साधन होने की रणनीति नहीं है नए और पुराने का उपयोग करें यह एक वीडियो की तरह, लिखित मीडिया और मल्टीमीडिया मीडिया का उपयोग करता है सोशल मीडिया और ब्लॉग का उपयोग करें, लेकिन समाचार पत्रों और पारंपरिक पत्रिकाओं में अपना संदेश पोस्ट करें। विभिन्न प्रारूपों और तंत्रों के माध्यम से अपने संदेश को प्रसारित करें
  • चेट रूम में सेफ़ इफेक्ट शीर्षक वाला इमेज चरण 12
    3
    संगठित करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करें। सोशल मीडिया की शक्ति को लागू करना याद रखें, जो आपके संदेश को कई लोगों के सामने रखने का एक शानदार तरीका है।
  • आप सोशल मीडिया का उपयोग घटनाओं को बना सकते हैं और सहायता प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही लक्षित दर्शकों तक भी पहुंच सकते हैं।
  • न केवल सोशल मीडिया रणनीत के लिए याद रखें क्रांतियां अधिक संतोषजनक होती हैं, जब वे कंप्यूटर स्क्रीन के अंदर और बाहर व्यवस्थित होती हैं। उड़ने वालों और ब्रोशरों को वितरित करके, शब्द पास करके, घोषणाओं और वर्तमान प्रौद्योगिकी के माध्यम से संचार करके एक समर्थन को फोर्ज करें।
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    यह बहस को तैयार करता है आप अपने शब्दों को ध्यानपूर्वक चुनकर यह कर सकते हैं नैतिकता के अपने मॉडल को चुनें। संयुक्त राज्य अमेरिका में, यह कभी-कभी विभाजित होता है "सुरक्षात्मक पिता" या "सख्त पिता"।
  • कैसे शब्दों पर विचार करें, जैसे "स्वतंत्रता", वे एक भावनात्मक प्रतिक्रिया पैदा करते हैं अपने शब्दों को लोगों की जरूरतों और आपके सामान्य मिशन को पकड़ो।
  • भ्रम (भावनात्मक आकर्षण), लोगो (कारण के आकर्षण) और लोकाचार (नैतिकता के आकर्षण) के मिश्रण के माध्यम से मनन करें। भावनात्मक तत्व को जोड़ते समय तार्किक तर्क और तथ्यों के साथ अपने मामले को फोर्ज करें
  • यह शक्ति, विधायिका और सेना के लोगों के लिए आंदोलन की लोकप्रियता को दर्शाता है। अधिक लोकप्रियता समाज में है, कम संभावना यह है कि हिंसक दमन हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक नौकरी चरण 8
    5
    उम्मीद है कि लोगों को बदलने के लिए अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया होगी। शोधकर्ताओं ने परिवर्तन की प्रक्रिया में पाँच चरणों पाया है।
  • पहला चरण कहा जाता है "गलत अनुमानित आशावाद" और यह परियोजना के हनीमून का चरण है। इस बिंदु पर ऊर्जा और उत्साह होगा हालांकि, तब समस्याएं अचानक उठेंगी और "सूचित निराशावाद" दिखाई देगा यह बदलाव के लिए कुछ प्रयासों को त्याग देगा।
  • आंदोलन के साथ जारी रखने के लिए आपको एक आशावादी यथार्थवाद, तीसरे चरण की आवश्यकता होगी। यह तब स्थापित हो जाता है जब प्रयासों में सफल होते हैं, भले ही कुछ समस्याएं हो रही हों। सूचित आशावाद तब होता है जब आत्मविश्वास रिटर्न क्योंकि चीजें अभी भी प्रगति कर रही हैं। अंत में, पुरस्कृत निष्कर्ष विकसित किया जाता है, जब आप ठोस परिणाम प्रदर्शित कर सकते हैं और आप उन्हें संवाद कर सकते हैं।
  • विधि 4
    एक रणनीति चुनें

    प्रभावी प्रस्तुतियाँ उद्धारित छवि शीर्षक शीर्षक 9
    1
    यह काम करता है। यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि क्रांति इस बिना विफल होती है। आपको अहिंसात्मक विरोध या बैठने या बहिष्कार में कार्य करना चाहिए।
    • आपके नेता को समर्थन को प्रेरित करना और क्रांति को सुधारने के लिए दिन-रात कर्तव्य काम करना चाहिए। हालांकि, कुछ बिंदु पर, आपको कुछ करना होगा, न सिर्फ लिखना या इसके बारे में बात करना।
    • शक्ति स्वयं की रक्षा करेगी क्योंकि इसकी प्रकृति है। "सरकारों" नाजायज अपने लोगों के विद्रोह से खुश नहीं हैं और प्रतिरोध को कुचलने के लिए कुछ भी करेंगे। याद रखें कि आपका लक्ष्य आपके ऑपरेशन का दिल है, आपकी आम सहमति क्रांति का मन है और आप और आपके द्वारा किए गए कार्यों क्रांति के हाथ हैं
  • अपने वर्कप्लेस चरण 14 में एक सामाजिक समिति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    भीतर से काम करें मुख्य संस्थानों में निर्णय लेने वाली जीत की स्थिति कुछ लोग जिन्होंने क्रांतियों का अध्ययन किया है, जैसे सॉल अलिंसकी, का दावा है कि वे धीमे हैं और धैर्य की आवश्यकता है
  • यह संस्थाओं में प्रवेश करती है जिनके पास समाज में शक्ति है, जैसे चर्च, संघ और राजनीतिक दलों। फैसले लेने वाले श्रेणियों के भीतर एक प्रभाव प्राप्त करें
  • जब आपके पास शक्ति होती है, तो सिस्टम में बदलाव बनाने के लिए नए प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें। अनुकूलित और लचीला होना क्रांतिकारी आंदोलनों को बदलते राजनीतिक परिस्थितियों के अनुकूल होना चाहिए। लचीलापन इस के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है
  • चित्र के साथ सहायता एकोन कोप शीर्षक के साथ पक्षपाती चरण 6

    Video: कृषि दर्शन - सिंघाड़े की खेती, नीली क्रांति और मत्स्य पालन

    3
    एक लक्ष्य खोजें अपने आंदोलन को परिभाषित करने के लिए आपको इसके विपरीत की आवश्यकता होगी एक लक्ष्य चुनें और फिर इसे अनुकूलित करें। फिर, इसे ध्रुवीकरण करें हिंसा के लिए विकल्प न दें एक अनुसंधान अध्ययन में यह पाया गया कि अहिंसक विरोध अभियान सफल होने की संभावना के दो गुना हैं।
  • इस पर ध्यान केंद्रित करके लक्ष्य को कम करें, यह एक संस्था या विशिष्ट नेता हो। संकेत के रूप में, अपने दुश्मन के कमजोर बिंदुओं के विरुद्ध अपने सकारात्मक बिंदुओं का सामना करें "युद्ध की कला" सन तुू का शायद, विरोधी की एक मजबूत सेना है, लेकिन आप कूलर हैं।
  • किसी को चोट न दे हालांकि, आप एक उद्देश्य, जैसे एक संस्था, समूह या एक व्यक्ति के शब्दों और कार्यों पर ध्यान केंद्रित करके परिवर्तन के लिए एक भावपूर्ण मामला बना सकते हैं।
  • बॉडी डिस्मोर्फ़िक डिसऑर्डर (बीडीडी) चरण 7 के साथ सहायता के साथ शीर्षक वाली छवि
    4
    पिछले क्रांतियों का अध्ययन आप एक क्रांति बना सकते हैं जो कि इसके मॉडल के कुछ सिद्धांत हैं जो पहले काम कर चुके हैं। इतिहास क्रांतियों से भरा हुआ है, जिन्होंने विजय प्राप्त की है: अमेरिकी क्रांति, फ्रेंच क्रांति, नागरिक अधिकार आंदोलन
  • आम तौर पर क्रांतियां समाज में पुराने या स्थापित संगठनों को अव्यवस्थित करते हुए शुरू होती हैं। अपने ठिकानों और सिद्धांतों को चुनौती देने से उन्हें बाधित करें मानव इतिहास के दौरान क्रांतियां हुई हैं और विधियों, अवधि, विचारधारा को प्रेरित करने और क्रांतिकारियों की संख्या में भाग लेने वाले लोग हैं। इसके परिणाम संस्कृति, अर्थव्यवस्था और सामाजिक-राजनीतिक संस्थानों में बड़े बदलाव शामिल हैं।
  • जब बूढ़े को बेतरतीब होता है, तो नया बेहतर आयोजन कर सकता है। अपनी रणनीति निर्धारित करें याद रखें कि शक्ति यही है जो दुश्मन सोचती है कि आपके पास है। धक्का, उपहास करें, दुश्मन को अपने नियमों में रखें। रणनीति को बदलने क्योंकि वे लंबे समय तक उपयोग किए जाने पर उनकी प्रभावशीलता खो सकते हैं
  • हिट वर्ल्ड बदलें चरण 4 सहायता
    5
    नागरिक अवमानना ​​की कोशिश करो कभी-कभी, लोग तय करते हैं कि राजनीतिक चैनल काम नहीं करते, इसलिए वे लोगों की शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर जाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, लोगों ने चीन के रासायनिक कारखानों और वाशिंगटन डीसी में खनन समस्याओं का विरोध किया है। वे पुलिस के दुरुपयोग के रूप में देखे जाने के विरोध में वे सड़कों पर चले गए हैं।
  • आप सिस्टम के भीतर काम करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन जब यह काम नहीं कर रहा है, तो आप इसे से बाहर काम कर सकते हैं, लेकिन एक दृश्यमान तरीके से, जैसे कि भूख हड़ताल, एक बड़े पैमाने पर विरोध
  • एक वास्तविकता टीवी शो, 9 पर प्राप्त चित्र शीर्षक चित्र 9
    6
    एक विरोध योजना कीजिए सार्वजनिक स्थानों के नियमों की जांच करें बुद्धिमानी से समय चुनें (संभवत: एक शुक्रवार ताकि लोग जा सकें)।
  • एक जगह चुनें जो सार्वजनिक हित के क्षेत्र में है, लोगों को प्रोत्साहित करने और सार्वजनिक स्थान ढूंढने के लिए एक स्थानीय राजनीतिक मुद्दा चुनें, जो कि बहुत से लोगों को पैदल चल सके अनुमति आवश्यकताओं और स्थानीय कानूनों की जांच करना और उनका सम्मान करना।
  • सुनिश्चित करें कि निर्णय समूह के तरीके से किए गए हैं और पर्यावरण के कुछ संदेश उत्पन्न करने के लिए कुछ बूथ या एक कला बनाते हैं। नि: शुल्क सेवाएं प्रदान करने के लिए विचार करें कि किस प्रकार समाज छीनता है (जैसे पुस्तकालय की पुस्तकों) कानून का पालन करें
  • युक्तियाँ

    • जिन लोगों के लिए आप लड़ते हैं उन पर भरोसा करना याद रखें वे आपकी विरासत हैं
    • आपको पूरी तरह से सफल होने के लिए प्रतिबद्ध होना है - एक समझौते तक पहुंचने में विफलता है।
    • यदि आप अपने आसपास की दुनिया को बदलना चाहते हैं, तो आपको खुद को पहले बदलना होगा!
    • जानें कि आप क्या करते हैं और आप इसे किसके द्वारा करते हैं इसके अलावा, आप कितना खो सकते हैं इसके बारे में पता करें
    • हमेशा सच्चाई बताओ और शक्ति या धन की प्रलोभन पर कभी भी न मारें। अपने कारण और आपके पावर बेस में विश्वास करें क्रांति एक विश्वास है
    • अपनी दृष्टि को बड़ी तस्वीर में रखें अपने विवरण में विसर्जित न करें।
    • राशि में ताकत है बड़े पैमाने पर और आंदोलन की एकता, जो मांग की जाती है उसे प्राप्त करने की संभावना अधिक होती है।
    • यदि आप केवल एक शक्ति को मजबूत करने या आपके लिए एक मान्यता जीतने का प्रयास करते हैं, तो आप किसी को लाभ नहीं लेंगे।
    • लोगों के योगदान को स्वीकार करें क्रांति केवल एक ही व्यक्ति के लिए नहीं हो सकती है - ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो कानून को आपके हाथों में लेता है। समानता स्वीकार करें
    • अपने दिल की बात सुनो और सोचें कि सबसे ज़रूरी क्या है

    चेतावनी

    • एक क्रांति आपके बारे में नहीं है, लेकिन सभी लोगों के बारे में प्रसिद्धि पाने का प्रयास न करें
    • एक विचार है कि आप क्रांति के बाद समाज को कैसे ध्यान रखना चाहते हैं। मासूम लोगों को तब तक पीड़ित हो सकता है यदि नियंत्रण लेने की संरचना लागू नहीं की जाती।
    • अतीत में कई क्रांतियों की तरह, आप युद्ध में मर सकते हैं, हमला कर सकते हैं, अत्याचार कर सकते हैं, कैद कर सकते हैं आदि। सत्ता में रहने वाले लोगों के हाथों में जो उनके हितों की रक्षा करते हैं हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि यदि पर्याप्त दृढ़ संकल्प है, तो आंदोलन और कारण दूर नहीं किया जा सकता है। कुछ ऐसे तरीके हैं जो सत्ता में आते हैं, उन्हें धमकाने और क्रांति की आग को हटाने से पहले उन्हें जलाने की कोशिश करते हैं।
    • क्रांति का उद्देश्य किसी एक व्यक्ति या एक समूह द्वारा कभी भी आयोजित न करें - समर्थकों को उनके वैध कारणों से शासन करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com