ekterya.com

कॉलेज खत्म करने के बाद अपनी पहली नौकरी कैसे प्राप्त करें

एक बार आपका विश्वविद्यालय कैरियर समाप्त हो गया, यह श्रम बाजार में शुरू होने का समय था, यह जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण है क्योंकि यह नौकरी है जो संभवत: आपके जीवन के बाकी हिस्सों के साथ होगी, वर्तमान में कई नौकरी दोनों के अंदर उपलब्ध कराई जाती है बाहर के रूप में, तो आपको समय के साथ यह निर्णय करना है और जल्दी नहीं है यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इस आलेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1
अपने भविष्य के काम को चुनें

एक टेस्ट चरण से पहले पांच मिनट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि

Video: Government ITI Admission Process NCVT OR SCVT All Trades सरकारी आईटीआई में एडमिशन कैसे ले 2018

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

1
चुनें कि आप क्या करना चाहते हैं यह स्पष्ट लगता है, लेकिन बहुत ही आम है कि एक बार आप अपनी पढ़ाई समाप्त हो तुम बहुत विश्वास है कि है कि आप क्या करना चाहते नहीं हैं, क्योंकि या तो अपनी पढ़ाई के दौरान आप अपने मन बदल गया है, या क्योंकि यह पता चला है कि तुम क्या उम्मीद से अलग होने के लिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है, तो सबसे पहले ठीक से पता है कि तुम क्या काम करना चाहते हैं, चाहे कितना अस्थायी या स्थायी, कुछ समय सोचने के लिए ले लो।
  • क्या आप वाकई चाहते हैं, या कई विकल्प के बीच फंसे हुए हैं तो, आप व्यावसायिक परीक्षण उपलब्ध ऑनलाइन का उपयोग करें या आपके विश्वविद्यालय में एक मार्गदर्शन परामर्शदाता पर जा सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा किए गए फैसले से आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं, अपने शौक या जुनून से प्रेरणा प्राप्त करें, आपका भविष्य का काम कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपको बार-बार नहीं बोरती।
  • इसके अलावा, आप जो पसंद करते हैं, अच्छे संदर्भ के साथ किसी कंपनी को ढूंढने का प्रयास करें आप सूचियों है कि सबसे अच्छा कंपनियों के वेब के लिए, वे सूचीबद्ध हैं काम करने के लिए है कि लैटिन अमेरिका या स्पेन में विभिन्न कंपनियों से कर्मचारी सर्वेक्षण के साथ बना रहे हैं में मौजूद देख सकते हैं।
  • एक भूगोल परीक्षा चरण 24 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
    2
    अपने कौशल और उपलब्धियों की सूची अपने पाया बुला समय पता करने के लिए एक बार क्या आप इस के लिए आप अपने सभी कौशल और उपलब्धियों (कोशिश कर कि अपने भविष्य के काम से जुड़े हुए हैं) अपने जीवन के सूचीबद्ध करने की आवश्यकता है कि काम पर आरंभ करने के लिए है, वह है, पुरस्कार, आया मान्यता, आदि यह सब अपने को फिर से शुरू तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण है, यह आप नौकरी पाने के लिए वर्तमान में क्या हो जाएगा।
  • प्रमाण पत्र की जांच करें जो आपकी सूची में से प्रत्येक वस्तु को प्रमाणित करती है, उदाहरण के लिए, यदि आपने शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए छात्रवृत्ति प्राप्त की है, तो इसे भरें और उसके बाद हाथ से प्रमाण पत्र प्राप्त करें जो आपको उस छात्रवृत्ति से प्राप्त हुआ था।
  • यदि आपके पास एक प्रमाण पत्र की कमी है तो आप उस संस्था में हमेशा एक नई प्रति के लिए पूछ सकते हैं जो इसे (विश्वविद्यालय, कंपनी, आदि)
  • आम तौर पर स्पैनिश बोलने वाले विश्वविद्यालयों के स्नातकों में एक से अधिक भाषा बोलने की सलाह दी जाती है, कई नौकरियों में से यह कई दरवाजे खुलेंगे क्योंकि दूसरी भाषा का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • एक रेज़्यूमे और सीवी चरण 8 के बीच अंतर को समझें
    3
    अपना रेज़्यूमे बनाओ एक पाठ्यक्रम जीवन (सीवी) एक दस्तावेज है जिसमें आप अपने आप को उपस्थित करते हैं और अपनी उपलब्धियों, कौशल, प्रशिक्षण और अनुभव भी प्रस्तुत करते हैं, ताकि अन्य आवेदकों के सीवी के साथ इसका विश्लेषण किया जा सके। असल में यह आपके जीवन का एक प्रोफाइल है, जहां आप जगह लेते हैं, सामान्य तौर पर, आप क्यों हकदार हैं एक नौकरी और जो कंपनी आपको काम पर रखने देती है वह कमाई करेगी। ऐसे लोगों के लिए अनुकूलित कई मॉडल हैं जिनमें कोई कार्य अनुभव नहीं है
  • आपके सीवी में आपकी और आपकी व्यक्तिगत जानकारी (नाम, जन्म तिथि, आईडी, पता, ईमेल और फोन नंबर) का चित्र होना चाहिए।
  • इसके अलावा आपको अपने अकादमिक और कामकाज के इतिहास, अर्थात, प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों को विस्तृत करना होगा, जिनके साथ आप अपनी संबंधित औसत, नौकरियों में प्रवेश कर रहे थे, प्रवेश की तारीख और बाहर निकलें और काम की अवधि।
  • एक अंतिम के रूप में यह सिफारिश की है कि सभी प्रमाणपत्र है कि पहले मिले थे (कॉलेज और विश्वविद्यालय, सिफारिश पत्र, रिपोर्ट कार्ड, आदि के टेप) की प्रतियां में कार्य करता है और अपने को फिर से शुरू के साथ फ़ोल्डर में डाल प्रतियां
  • रेज़्यूमे और सीवी चरण 12 के बीच अंतर को समझें
    4
    विभिन्न स्थानों पर अपने फिर से शुरू करें अपने फिर से शुरू तैयार होने के साथ, यह उन कंपनियों को ले जाने का समय था जो आपको अपना काम देगा, इसके लिए, अपने शहर या विदेशों में उन कंपनियों के लिए देखें जिनकी स्थिति आप चाहते हैं और फिर से शुरू करें। यदि आप एक विदेशी कंपनी हैं तो आपको इसे ईमेल के माध्यम से भेजना होगा, सुनिश्चित करें कि ईमेल साफ है और जिम्मेदारी निरूपित है
  • एक ही कंपनी में अपना फिर से शुरू न करें, कई समय के लिए जाएं, इसलिए यदि सब कुछ अच्छी तरह से चला जाता है तो आप विभिन्न प्रस्तावों का विश्लेषण कर सकते हैं, और इस तरीके से आप जो विशेष रूप से ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढने की अधिक संभावना होगी।
  • कई ऑनलाइन पृष्ठ हैं जहां आप अपना फिर से शुरू (या हथियारों के ऑनलाइन) छोड़ देते हैं और इस तरह से कंपनियों को विशिष्ट पदों के लिए लोगों की तलाश आपको मिल सकती है। यह एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला विकल्प है क्योंकि इस तरह से काम मिलना आसान है। ये कंपनियां लिंक्डइन, फ्रीलांसर, आदि हो सकती हैं।
  • यदि आप विदेश में काम करते हैं (दूसरे देश) आपको साक्षात्कार के लिए यात्रा करना होगा, तो सबसे अधिक संभावना यह है कि कंपनी इन खर्चों को शामिल नहीं करती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप नौकरी की पेशकश को जमा करने से पहले इसे ध्यान में रखें।
  • भाग 2
    साक्षात्कार तैयार करें

    बेचना ए बिजनेस चरण 15 शीर्षक वाली छवि



    1
    उस कंपनी की जांच करें जिसमें आप काम करना चाहते हैं एक बार जब आप अपनी सीवी को मंजूरी दे दी है और आपने तय किया है कि आप किस कंपनी से काम करना चाहते हैं, तो आप कौन सा काम करना चाहते हैं, नौकरी साक्षात्कार तैयार करने का समय था इस के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पहले कदम के रूप में, कंपनी है जिसमें आप काम करेंगे विश्लेषण इतिहास, मूल्यों और कंपनी का असली उद्देश्य के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त।
    • आपको यह दिखाना होगा कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, और आप साक्षात्कारकर्ता को समझाएंगे कि वहां सभी आवेदकों के लिए, आप उस स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं
    • उस व्यक्ति की कंपनी में नाम और स्थिति जानने के लिए भी बहुत उपयोगी है जो आपकी साक्षात्कार करेगा। यह साबित होता है कि जब लोग उनके नाम से बुलाते हैं, तो लोग हमेशा बेहतर और अधिक सुखद प्रतिक्रिया देते हैं।
  • एक रेज़्यूमे और सीवी चरण 9 के बीच अंतर को समझें
    2
    अच्छी तरह प्रस्तुत किया जाता है सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है साक्षात्कार आयोजित करने के समय पोशाक, जैसा कि आप देख रहे हैं। उस साक्षात्कार के अधिकांश समय के रूप में जाना जाता है कि उस नौकरी में जाना चाहिए, यह है कि अगर यह एक कार्यालय है, तो पोशाक औपचारिक (जैकेट, वैकल्पिक टाई और शर्ट होगी, महिलाओं के मामले में काले रंग की पैंट और जूते ज्यादातर समय), यद्यपि यह काम बहुत अनौपचारिक है, औपचारिक रूप से अच्छी तरह से तैयार होने में भी सुविधाजनक हो सकता है।
  • साक्षात्कार के लिए सहमति से 15 या 20 मिनट पहले पहुंचें, देर से या घंटों तक नहीं पहुंचें।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी उपलब्धियों को दिखाते हैं आपका साक्षात्कारकर्ता मूल रूप से क्या बातें आप अपने को फिर से शुरू सुरक्षित करने के बाद के बारे में आप सवाल करेंगे, तो यह बहुत महत्वपूर्ण झूठ बोला है और न ही उसे इस में अतिरंजित बातें है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने सभी कौशल का प्रदर्शन करें या कम से कम उन्हें समझाएं।
  • यह जहां, महत्वपूर्ण अपने कॉलेज के कैरियर बनाने क्योंकि अगर यह स्थिति आप लक्ष्य कर रहे हैं से संबंधित है अपने प्रदर्शन और अपने ग्रेड के बारे में कहा जा सकता है और यह महत्वपूर्ण है कि आप आप प्रमाण पत्र है कि अपने को फिर से शुरू कर रहे हैं के साथ बैकअप ले सकते है।
  • इसके अलावा अगर आप अनुसंधान और अपने स्कूल में इस तरह की अन्य परियोजनाओं में भाग लिया है उन्हें नाम और परिणामों को प्रदर्शित है, इस प्रकार इस मामले में आपकी रुचि का प्रदर्शन करना होगा।
  • Video: झटपट नौकरी या जॉब पाने के लिए अचूक उपाय JHATPAT NAUKRI JOB PAANE KE LIYE SHAKTISHALI UPAY

    मार्केट ए बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    कंपनी को आपका धन्यवाद पत्र भेजें एक बार नौकरी की साक्षात्कार खत्म हो जाने के बाद, सबसे अच्छा आप कर सकते हैं कंपनी के लिए धन्यवाद और कृतज्ञता का एक पत्र भेजते हैं (आप इसे ईमेल के माध्यम से कर सकते हैं) अपने साक्षात्कारकर्ता के भाग और सद्भावना का धन्यवाद करने के लिए धन्यवाद।
  • क्या आपको पता है कि साक्षात्कार के लिए जोड़ा जा सकता था पत्र में कर सकते हैं, जब तक कि यह संक्षिप्त है, और मुद्दों साक्षात्कार में चर्चा की और कंपनी के मुख्य हितों से संबंधित के लिए सुनिश्चित हो है कि वहाँ तो बाद में।
  • पत्र में भी स्पष्ट करें कि आप उनके पास किसी भी प्रश्न पर चर्चा करना चाहते हैं, इस तरह से आप संवाद के लिए और अधिक खुले हैं, और पत्र के माध्यम से आप साक्षात्कारकर्ता के साथ अधिक खुले तौर पर बात करने में सक्षम होने के लिए संचार के एक और अनौपचारिक माध्यम खोलते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र व्यवसाय व्यवसाय चरण 2 प्रबंधित करें
    4
    इसलिए धीरज और धीरज पोस्ट-विश्वविद्यालय के रोजगार की मुख्य समस्या अनुभव की कमी है, इसलिए कभी-कभी नौकरी पाने में मुश्किल होती है। इस कारण से आपको इस मुद्दे के साथ धैर्य और बहुत धीरज रखनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो यह अगले समय होगा महत्वपूर्ण बात यह है कि आशा खोना नहीं है, और जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, केवल एक ही कंपनी के साथ नहीं रहना, बल्कि एक ही समय में कई प्रयास करने के लिए।
  • आम तौर पर, साक्षात्कार और आपके साथ संवाद करने का समय, अधिकतम दो सप्ताह में संपर्क समय यदि आपको कंपनी द्वारा अभी तक संप्रेषित नहीं किया गया है तो निराशा नहीं है, तो आप अपने नौकरी आवेदन की स्थिति के बारे में पूछने के लिए एक ईमेल भेज सकते हैं।
  • आप तो बधाई कहा जाता था तो!, जिम्मेदार हो सकता है और अपने नए काम का आनंद लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और हमेशा की कोशिश कर आप आप क्या करते हैं पर बेहतर होने की सक्रिय करने के जारी है, इस तरह से आप बहुत आसानी से चढ़ाई मिलता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने रेज़्यूमे पर झूठ मत बोलो, यह मदद नहीं करेगा अपने काम में कुछ बिंदुओं पर आपको अपने कौशल की आवश्यकता होगी, और यदि आप उनका आविष्कार किया है तो आप कार्य को पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे, जो समस्याएं लाएगा।
    • साक्षात्कार के समय घबराओ मत हो, शांत रहना और आत्म-नियंत्रण दिखाना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • कंपनी की प्रतिक्रिया के बारे में निराशा मत करो, अगर आप एक प्रयास से सफल नहीं होते हैं, तो आपको फिर से प्रयास करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आपके जवाब और कौशल पाठ्यक्रम में विस्तृत प्रदर्शित करते हैं कि आप उस स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ इंटरव्यू क्यों हैं
    • साक्षात्कार या काम का पहला दिन पहले देर रात रहने मत करो, यह चेतावनी और विवरण मदद कर सकते हैं करने के लिए चौकस होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • एक अनुबंध और अनौपचारिक है, यह एक आम बात (कर्मचारियों का लगभग 50% कुछ में काम करते हैं)। है लैटिन अमेरिका में बगैर काम करते हुए नुकसान यह है कि आप स्वास्थ्य बीमा की जरूरत नहीं है के साथ से बचें, भुगतान किया छुट्टियों, या किसी भी अनुबंध आप उस में की रक्षा किसी भी समस्याओं यदि।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • राष्ट्रीय पहचान पत्र (डीएनआई)
    • जन्म प्रमाण पत्र
    • अध्ययन के अपने पिछले घरों के विश्लेषणात्मक प्रमाण पत्र
    • एक पेशेवर के संदर्भ के पत्र
    • रोजगार के लिए प्रेरणा पत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com