ekterya.com

घर पर नौकरी कैसे प्राप्त करें

बीस साल पहले घर से सिर्फ कुछ मुट्ठी भर नौकरियां थीं। उदाहरण के लिए, टेलीफोन बिक्री कंपनियों ने अपने ग्राहक सेवा केन्द्रों को श्रमिकों के घरों में आउटसोर्स करने का निर्णय लिया दूसरों ने अपने घरों को अपने घर बिक्री व्यवसाय के लिए गोदाम और केंद्रीय कार्यालय के रूप में इस्तेमाल किया था। सौभाग्य से, डिजिटल युग आ गया है और आज अधिक से अधिक कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की उपयोगिता को पहचानती हैं, क्योंकि इससे लागतों की बचत होती है। इसके अलावा, कर्मचारी लाभ, क्योंकि वह अपने घर के आराम से काम कर सकता है यदि यह विचार आपको अपील करता है, तो इस प्रकार की नौकरी कैसे प्राप्त करें, साथ ही सही तरीके से प्रदर्शन करने का सबसे अच्छा तरीका जानें। घर से काम करना लक्जरी हो सकती है, लेकिन अगर आपके पास आवश्यक अनुशासन नहीं है, तो यह बहुत जटिल हो सकता है। अगर आपने यह निर्णय लिया है कि यह विकल्प आपकी जीवन शैली और आपके परिवार को फिट बैठता है, तो घर पर नौकरी पाने और सर्वोत्तम तरीके से इसे करने के लिए कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

विधि 1
घर पर नौकरी प्राप्त करें

Video: नौकरी Kaise dhunde | नौकरी Kaise खोज करे | नौकरी खोज | पुनीत BISERIA द्वारा

होम वर्क फ्रॉम स्टेप 1 से शीर्षक वाली छवि
1
घोटालों में गिरने से बचें आम तौर पर जब नोटिस होते हैं तो "अपने सोफे के आराम से हजारों डॉलर कमाएं" या "क्या आप अपने पजामा में काम करना चाहते हैं?"" या "घर पर अपना स्वयं का काम अनुसूची करें", इसे तुरंत एक घोटाला माना जाता है ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर यह सच होना अच्छा लगता है, तो शायद यह संभवतः है हालांकि, डिजिटल और वैश्विक बाजार की वृद्धि के साथ, अधिक से अधिक कंपनियां जो कि घर से काम करने वाले कर्मचारियों को नियुक्त करना चाहते हैं इसलिए, सम्मानजनक नौकरी और घोटाले की घोषणा के बीच भेद करना सीखना एक अच्छा विचार है
  • आमतौर पर, घोटालों में आपको बहुत सारी जानकारी अग्रिम में देने की आवश्यकता होती है। बहुत से लोग नौकरी के लिए सख्त तलाश करते हैं और इसे प्राप्त करने की आशा इस तरह के घोटालों में पड़ने के लिए उन्हें कमजोर कर सकती है। इसलिए, जब तक आप अनुबंध पढ़ा और उस पर हस्ताक्षर न करें तब तक अपनी व्यक्तिगत जानकारी, जैसे कि आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर, जन्म तिथि या आपके बैंक खाते की जानकारी कभी भी न दें।
  • कई घोटाले आपको पहले से पैसा निवेश करने के लिए कहते हैं, अपने कार्यक्रम के "प्रमाण पत्र" के लिए भुगतान करें या "प्रशिक्षण" के रूप में एक निश्चित अवधि के अवैतनिक कार्य पूरा करें। बिना किसी दस्तावेज़ के अग्रिम रूप से धन मुहैया कराएं, जिसकी वापसी की गारंटी देता है अगर यह एक घोटाला है, तो वे केवल आपके पैसे या आपके काम का लाभ ले सकते हैं और फिर वे गायब हो जाएंगे।
  • होम वर्क फ्रॉम स्टेप 2 से शीर्षक वाली छवि
    2
    घर पर नौकरी पाने के लिए सम्माननीय स्रोतों की पहचान करें आप कई ऑनलाइन समाचार पृष्ठों पर विश्वसनीय स्रोतों की सूचियां ढूंढ सकते हैं और व्यावसायिक विकास का समर्थन कर सकते हैं। आप इंटरनेट पर एक बुनियादी खोज के माध्यम से इन पृष्ठों को पा सकते हैं। बस उन लोगों से बचना सुनिश्चित करें जिन्हें आपने कभी नहीं सुना है
  • होम वर्क फ्रॉम स्टेप 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    मूल तरीके से सोचें अपने क्षेत्र में कई व्यवसायों को इसके बिना घर पर श्रमिक होने से फायदा हो सकता है। उदाहरण के लिए, कंप्यूटर पर बहुत लेखन या संपादन की आवश्यकता होती है, जो कार्य घर पर करने के लिए एकदम सही हो सकता है मेडिकल या कानूनी ग्रंथों का एक ट्रांसक्रिप्पर बनने पर विचार करें
  • इसी तरह, ऐसे पदों जो निजी सहायक के रूप में समय-समय पर सहायता प्रदान करते हैं, उन्हें ऑनलाइन या टेलीफोन द्वारा किया जा सकता है कुछ स्थानों में, आभासी सहायक का पारिश्रमिक यूएस $ 15 और यूएस $ 100 प्रति घंटे के बीच भिन्न हो सकता है।
  • क्या आप एक से अधिक भाषा बोलते हैं? कई इंटरनेट पृष्ठों की विभिन्न भाषाओं में सामग्री होती है और उन लोगों की आवश्यकता होती है जो अपनी बहुभाषी सामग्री को संपादित कर सकते हैं।
  • क्या आप एक मिलनसार व्यक्ति हैं और क्या आपको यात्रा के बारे में बहुत कुछ पता है? अपने घर के आराम से ट्रैवल एजेंट बनने पर विचार करें कई ट्रैवल कॉन्ट्रैक्टिंग कंपनियों के कर्मचारी हैं जो घर से फोन कॉल का जवाब देते हैं और ग्राहकों को ऑनलाइन बताते हैं।
  • विचार करें कि ऐसी अन्य गतिविधियां हैं जो कंप्यूटर या संचार पर लिखना शामिल नहीं करती हैं उदाहरण के लिए, कुछ कंपनियां एक रसोई की किताब या खाना पकाने कार्यक्रम के लिए अपने व्यंजनों की कोशिश करने के लिए लोगों को भेंट करती हैं अन्य कंपनियों को इंटरनेट के लिए दृश्य सामग्री बनाने के लिए कर्मचारियों की आवश्यकता होती है, जैसे कि उचित तरीके से व्यायाम करने या कार बनाए रखने के तरीके, या बागवानी पर वीडियो। संक्षेप में, इस बारे में सोचें कि आप नियमित आधार पर घर पर क्या करना चाहते हैं और विचार करें कि क्या कुछ प्रकार की कंपनी इन गतिविधियों से लाभान्वित होगी।
  • होम वर्क फ्रॉम स्टेप 4 नामक छवि
    4
    खुद को बढ़ावा देने के लिए जानें उन कौशलों पर विचार करें जिन पर आपको घर पर काम करने की आवश्यकता है। किसी भी नौकरी के साथ, एक संभावित नियोक्ता से बात करते समय आपको नोटिस में वर्णित कौशल पर ज़ोर देना चाहिए। इसके अलावा, आपको उस पर ध्यान देना चाहिए जो आपको एक कुशल कर्मचारी बनाता है जो घर से काम करता है अपने संगठनात्मक कौशल और अपने घर के तत्वों पर ज़ोर देना जो आपके काम को कुशलतापूर्वक पूरा करने में मदद करेगा। क्या आपके पास विशेष रूप से घर से काम करने के लिए समर्पित स्थान है? क्या आपके पास एक फोन और इंटरनेट का उपयोग है?
  • विधि 2
    व्यवस्थित

    होम वर्क फ्रॉम स्टेप 5 से शीर्षक वाली छवि
    1
    काम के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए स्थान बनाएं। अपने घर का एक क्षेत्र चुनें जिसमें अच्छे प्राकृतिक प्रकाश और अच्छा वेंटिलेशन है। एक तहखाने या कोठरी में होने के कारण आपको कुछ घंटों के काम के बाद घबराहट महसूस हो जाएगी और आपको हर दिन `काम पर जाने` में प्रेरित नहीं करेंगे।
    • अपने काम के स्थान में फर्नीचर पर विचार करें एक डेस्क और एक कुर्सी रखना बहुत ज़रूरी है अपने घर, एक कार्यालय की तरह रहना होगा नहीं करता है वैसे भी एक गतिविधि है कि राजस्व उत्पन्न होगा के लिए जगह के रूप में सेवा, तो यह बेहतर होगा संभव के रूप में इस तरह के एक पेशेवर वातावरण बनाने के होंगे। यदि आपके घर में कोई अलग अध्ययन या कार्यालय नहीं है, तो आप भोजन कक्ष तालिका का उपयोग कर सकते हैं, जब तक आप प्रत्येक दिन क्षेत्र तैयार करते हैं, ताकि यह घर के सामानों से भरा न हो।
  • होम पेज से काम शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि संगठन आपकी मुख्य प्राथमिकता है आयोजन एक उत्पादक दिन के लिए पहला कदम है। इसके लिए, आपको अनावश्यक चीजों से छुटकारा पाना होगा, रणनीतिक रूप से अपने फॉर्म और अन्य सूचनाओं को ऑर्डर करना होगा, और सब कुछ संगठित करना होगा। शुरू करने के लिए, किसी भी आइटम को आप को काम करने की आवश्यकता नहीं है को हटा दें आप ट्रिंकेट और परिवार की तस्वीरें रख सकते हैं, लेकिन किसी और को दूसरे कमरे में रहना होगा। विचार विचलन से मुक्त एक स्वच्छ स्थान बनाने के लिए है फिर, निर्धारित करें कि किस प्रकार के फॉर्म या स्रोत जानकारी (उदाहरण के लिए, व्यवसाय कार्ड, मानक रूपों, संपर्क सूचियों, पेरोल रिकॉर्ड या डेटा रिपोर्ट) आपको हाथ में होना चाहिए फ़ोल्डर्स व्यवस्थित करें और दस्तावेज़ के प्रकार के अनुसार जानकारी वितरित करें इस तरह, आप भविष्य में इसे आसानी से ढूंढ सकेंगे। अंत में, प्रत्येक दिन के अंत में, आप अपने संगठन सिस्टम का मूल रखरखाव करते हैं। सुनिश्चित करें कि फ़ॉर्म सही जगह पर संग्रहीत किए गए हैं। इस तरह, अगली सुबह जब आप अपना दिन शुरू करते हैं तो आपको एक आपदा नहीं मिलेगा
  • अपने कार्य क्षेत्र को "कार्यालय तत्वों" के साथ व्यवस्थित करें, जिसे आपको ज़रूरत है (जैसे कि प्रिंटर, डेस्कटॉप या लैपटॉप और अन्य डेस्क आइटम)। आपके अंतरिक्ष के लिए अन्य आवश्यक तत्व पानी के साथ एक डिकनेटर या फ्लास्क हैं, सेल फोन के लिए चार्जर और एक बड़ी फाइलिंग कैबिनेट।
  • कार्य शीर्षक से गृह चरण 7
    3
    अपने दिन की योजना बनाएं शुरुआत में सबसे महत्वपूर्ण कार्यों के साथ करने के लिए चीजों की एक सूची बनाएं जैसे-जैसे दिन बढ़ता है, आपके पास पूरा काम कम होगा, और शायद ये हर बार आसान हो जाएगा। यह सूची आपको पूरे दिन प्रेरित बनाए रखेगी
  • अपनी डायरी या डायरी में आपको जो भी करना है उसे नीचे लिखें- कपड़े धोने से महत्वपूर्ण कॉल करने के लिए एक अवधि को एक सटीक रूप में सेट करें जैसा कि आप उन्हें पूरा करने के लिए कर सकते हैं। कार्यों को आसानी से देखने के लिए साप्ताहिक या मासिक कैलेंडर का उपयोग करने का प्रयास करें एक अन्य विकल्प महत्व के क्रम के अनुसार प्रत्येक कार्य के बगल में एक संख्या को रंग देना है। उदाहरण के लिए, आपके दिन की प्राथमिकताओं संख्या 1 होनी चाहिए, जबकि कम महत्वपूर्ण कार्यों में संख्या 5 होनी चाहिए। इस तरह, अपने समय का प्रबंधन करना और उत्पादक होना आसान होगा।
  • होम पेज से काम शीर्षक से छवि चरण 8
    4
    अपना समय अच्छी तरह व्यवस्थित करें निर्णय लें कि आपका काम क्या होगा और स्थापित घंटे का सम्मान करें। अपने कार्य दिवस की योजना बनाते समय, घर के कार्यों, अपने बच्चों (यदि आपके पास हो) और आपकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं को ध्यान में रखें। याद रखें कि आपकी नौकरी आपकी मुख्य प्राथमिकता है, इसलिए इस अवधि में एक अनुसूची और कार्य निर्धारित करना सुनिश्चित करें अपने कार्यक्रम को यथासंभव संगत रखें।



  • होम पेज 9 से कार्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक नियमित रूप से स्थापित करें जितनी जल्दी आप एक नियमित प्राप्त करते हैं, उतना अधिक उत्पादक होगा। जब आपके पास अधिक ऊर्जा होती है तो कार्य करें यदि आपके पास उच्च ऊर्जा की अवधि है, तो उस अवधि के हर दिन काम करें। एक बार जब आप एक कार्य अनुसूची और दिनचर्या स्थापित करते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि रचनात्मकता और एकाग्रता बढ़ जाती है जब आपको इसे सबसे अधिक आवश्यकता होती है। इसके अलावा, धीमा और रात में अपने दिमाग को आराम करने के लिए याद रखें।
  • होम वर्क फ्रॉम स्टेप 10 नामक छवि शीर्षक
    6
    अपने सामाजिक नेटवर्क की जांच न करें काम पर सोशल नेटवर्क की अनुमति देने से समय का एक बड़ा अपशिष्ट हो सकता है। लोगों को प्रकाशित, बात करने और टैग करने में समय लगता है, लेकिन आपके कार्य प्रवाह में बाधा उत्पन्न नहीं होती है यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो आपको अपने काम को रोकना और पुनरारंभ करना होगा। यदि आपको इसे नियंत्रित करने में समस्याएं हैं, तो ऐसे कई प्रोग्राम हैं जो इस प्रकार के इंटरनेट पृष्ठों तक पहुंच को ब्लॉक करते हैं। आप फ्रीडम एंड एंटी-सोशल जैसे विकल्पों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं
  • विधि 3
    एक पेशेवर की तरह सोचो

    होम पेज 11 से काम करने वाली छवि शीर्षक
    1
    सफलता के लिए तैयार हो जाओ घर से काम करने के कई लाभ हैं आप पूरे दिन अपने पजामा में होने का मोहक हो सकते हैं लेकिन जाल में मत आना सुबह के शुरू में एक कप कॉफी के साथ अपने ईमेल की जांच करें, लेकिन उचित कपड़ों के साथ अपना कार्य दिवस प्रारंभ करें। ऐसा लगता है कि आप कैसा महसूस करते हैं सोचें कि रात में आप कितने अलग महसूस करते हैं जब आप केवल आराम से पजामा-आराम और लापरवाह पहनते हैं। अपने ग्राहकों या अपने मालिकों के साथ फ़ोन द्वारा संप्रेषण करते समय यह नहीं माना जाना चाहिए सभी पहलुओं में एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखें और यह आपके उत्पादन में दिखाई देगा।
  • होम पेज से स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    पेशेवर तरीके से व्यवहार करें याद रखें कि आप पेशेवर दुनिया का सामना करेंगे। यही है, आपको मालिकों को जवाब देना होगा और अपने सहयोगियों के साथ संवाद करना होगा। इसलिए, यह आवश्यक है कि आप इन इंटरैक्शन के दौरान एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखें। बुरा स्वाद चुटकुले बनाने से बचें, सौजन्य दिखाएं और दूसरों के लिए अच्छा न करें
  • होम पेज 13 से कार्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    घर के काम के बारे में चिंता मत करो यदि आप कार्यालय में थे तो आपको उन्हें करना नहीं होगा। इसलिए, घर पर काम करते समय या तो उन्हें मत करो। उन्हें छोड़कर एक समय लगेगा, लेकिन आप जितना हो सके उतना ही विचलित होने से बचें। यदि कोई ऐसा कार्य है जिसमें आपको असफलता के साथ प्रदर्शन करना है, प्राथमिकता दें आम तौर पर, बाकी कार्य इंतजार कर सकते हैं, इसके अलावा घटनाओं को छोड़कर जैसे कि बारिश और खिड़कियां खुली हैं, इस स्थिति में आपको तुरंत उन्हें बंद करना होगा याद रखें कि आपकी पसंदीदा टेलीविज़न श्रृंखला का एक एपिसोड देखने या कपड़े धोने के लिए आपका सूट लाए जाने से आपको पैसे नहीं मिलेगा
  • विधि 4
    घर छोड़ो

    होम वर्क फ्रॉम स्टेप 14 नामक छवि
    1

    Video: कैसे अपने घर के पास नौकरी खोजने के लिए। नौकरी kaise खोज करे। नयी नौकरी

    लंबी अवधि के लिए घर छोड़ दें काम नहीं करते समय घर से बाहर निकलने की कोशिश करो पूरे दिन खर्च न करें, दोनों जब आप काम करते हैं और घर पर नहीं होते हैं समय के साथ, आपको हर समय अंदर होने के ऊब मिलेगा तो हर इतनी बार बाहर जाना एक रेस्तरां, सिनेमा में, एक शॉपिंग सेंटर में, एक स्पोर्टिंग इवेंट में, एक कॉन्सर्ट में जाएं और किसी अन्य गतिविधि के लिए जो घर पर नहीं है
    • यहां तक ​​कि किसी अन्य स्थान से काम पर विचार करें। आप एक रिश्तेदार के घर से काम कर सकते हैं। आप इसे एक कैफे से भी कर सकते हैं, जहां आपको पार्क में भी कई विकर्षण नहीं मिलते हैं।
  • होम स्टेप 15 से काम शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: सरकारी नौकरी कैसे प्राप्त करें केवल 30 मिनट!

    चलते रहें जिम में शामिल हों याद रखें कि व्यायाम आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है समय के साथ, आपके कार्य क्षेत्र में एक दिन में कई घंटों तक बैठे थकान, प्रेरणा और उदासीनता की कमी हो सकती है।
  • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि कार्यदिवस के मध्य में कम अवधि के लिए व्यायाम करने से आपकी उत्पादकता बढ़ सकती है शोधकर्ताओं ने यह संकेत दिया है कि इस वजह से व्यायाम के दौरान शरीर में डोपामाइन का रिलीज होता है, जो व्यायाम के बाद की अवधि में रहता है। इससे आपकी मांसपेशियों को वह समय मिलता है जो उन्हें पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, सामान्य तौर पर, डोपामाइन आपको एक अच्छे मूड में डालता है।
  • होम से काम करने वाली छवि, स्टेप 16
    3
    हर बार तोड़ दो। हालांकि यह घर पर काम है, आपके पास आराम करने का अधिकार है
  • कार्यदिवस के दौरान कंप्यूटर से दो बार दूर रहें आप बगीचे में चल सकते हैं, ब्लॉक के चारों ओर चल सकते हैं या जो सबसे अधिक आराम लगता है याद रखें कि कुछ ताजी हवा लेने से आपको बहुत मदद मिलेगी और आपका मन ताज़ा होगा यदि संभव हो तो, टीवी देखने या शौक का अभ्यास करने से बचें, इस तरह से समय का ट्रैक खोना बहुत आसान है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com