ekterya.com

कैसे बच्चों को निजी सबक देने के लिए

यदि आप हमेशा सीखना पसंद करते हैं, तो इसे किसी ऐसे व्यक्ति के पास क्यों न रखें जो नहीं? ट्यूशन कई तरीकों से सहायक हो सकता है यह एक छोटे से बच्चे को पढ़ना या इसे हल करने के लिए एक व्यायाम शीट बनाने के रूप में जटिल हो सकता है! फिर भी, निजी सबक देना मजेदार है और यह लेख आपको कुछ कदम देगा ताकि आप ऐसा कर सकें!

चरणों

भाग 1
उन्हें निजी सबक देने के लिए छात्र खोजें

Video: गर्लफ्रेंड के साथ कमरे में था प्रोफेसर, बीवी ने पुलिस के सामने की पिटाई | Wife caught Husband Affair

1

Video: Big Fight Live 'Lessons Of School' | Part 2, Friday, 22 September 2017

निजी निर्देश देने की आपकी इच्छा के बारे में अपने निर्देशक से बात करें। आपका प्रिंसिपल आपको कुछ छात्रों को स्कूल में सुझा सकता है और आप अन्य स्कूलों से भी संपर्क कर सकते हैं कि उन्हें मदद की ज़रूरत है। अपने प्रिंसिपल के बारे में बताएं कि आपके लिए कौन सी समयसीमा सबसे अधिक सुविधाजनक है, आप बच्चों के साथ क्या मदद करना चाहते हैं और आप इसे कैसे करें इससे आपको पता चल जाएगा कि क्या देखना है।
  • अपने निर्देशक को बताएं कि आपके पास समय की उपलब्धता क्या है और आप कौन से विषय निजी सबक देने के लिए तैयार हैं
ट्यूटर किड्स स्टेप 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • उनकी मदद के लिए पूछने से पहले अपने निर्देशक को दिखाने के लिए निजी सबक देने की योजना बनाएं यह दिखाएगा कि आपने इस विषय पर समय समर्पित किया है। यह सुझाए गए विधियों और संकेतों के बारे में भी चर्चा कर सकता है जो निर्देशक सोचता है कि वह अच्छी तरह से काम करेगा।
    ट्यूटर बच्चों के चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • ट्यूटर किड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    छोटे बच्चों के बारे में सोचें जो आप जानते हैं और इसके बारे में अपने माता-पिता से बात करते हैं यदि आप स्कूल के बाहर ऐसा कर रहे हैं आप अपने दोस्तों के बीच ऐसा भी कर सकते हैं! किसी मित्र को निजी सबक देते हुए कुछ मामलों में आप सबसे ज्यादा फायदेमंद चीजें हैं। अपने आप को बढ़ावा दें और स्पष्ट करें कि आप और कैसे मदद कर सकते हैं!
  • भाग 2
    सबक तैयार करें

    ट्यूटर बच्चों के चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    अग्रिम में योजना निजी सबक देने के लिए पाठ से पहले बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है आप भटकेंगे और आप उस विषय पर ध्यान केंद्रित करने में छात्र की मदद नहीं कर पाएंगे, जो वास्तव में कोई बात नहीं है, यदि आप पाठ के लिए तैयार नहीं हैं। यह समय नहीं है "उसे पंख दें", तो अच्छी तरह तैयार रहें।
  • ट्यूटर बच्चों के चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    छात्र की क्या कमी है और उसमें क्या सुधार की आवश्यकता है, इसकी जांच करें। यह वह उद्देश्य बन जाता है जिस पर आप सबक की योजना बना लेंगे। हालांकि नई सामग्री शुरू करने स्वीकार्य है, यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत समय बिताना सुनिश्चित करें कि विषय की मूल बातें आगे बढ़ने से पहले स्पष्ट होती हैं।
  • ट्यूटर बच्चे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपको आवश्यक सामग्री इकट्ठा यदि कोई भी लागत शामिल है, तो छात्र को बताएं उसे सबक से पहले लागत क्या है इसी तरह, अगर आप पहले से ही उनसे अपना खुद का माल लेंगे या कुछ पूछने के लिए छात्र से पूछें तो उदाहरण के लिए, आपको स्टेशनरी, पुस्तकें, सीडी, बाहरी यादें, आदि की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप वर्कशीट्स करते हैं, तो आपको उन्हें विकसित करना चाहिए और उन्हें कक्षा से पहले प्रिंट करना चाहिए। इसे कम करने के लिए आपको कितनी देर तक ले जाया जा सकता है, इसका अंदाजा मत करना डिजाइनिंग, भरना और छपाई या उन्हें आदेश देने के बीच, कम से कम एक घंटे या उससे अधिक समय लग सकता है
  • ट्यूटर बच्चों के चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: ये है बच्चों को दर्दनाक सजा देने वाले दुनियाभर में बदनाम स्कूल, तस्वीरों में देखे छिपा दर्द

    4
    उस बच्चे के लिए एक विशेष सबक की योजना बनाएं जो आप पढ़ रहे हैं उनके साथ बैठो और उनके पास तीन सीखने के उद्देश्यों को लिखें और यहां तक ​​कि उन्हें कुछ निजी लक्ष्यों के साथ भी मदद करें। लिखो कि आपको किसके साथ मदद की ज़रूरत है, आप इसे सीखने में कितना सहज महसूस करते हैं, और उसके बाद इसे लागू करें. आपका काम बेकार है जब तक कि आपने जो लिखा है उसे लागू न करें। इसका मतलब यह है कि आपको जो कुछ लिखा है उसे करना चाहिए। उस बच्चे की सहायता के लिए वह वास्तव में जरूरत के मुताबिक बच्चे के लिए एक आदर्श बनें।
  • ट्यूटर बच्चों के चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना सबक सामग्री संगठित रखें। एक अतिरिक्त फ़ोल्डर और कुछ फ़ोल्डर्स प्राप्त करें इन फ़ोल्डरों में प्रत्येक बच्चे की काम, जरूरतों और प्रगति का रिकॉर्ड रखें। आप प्रत्येक बच्चे के लिए एक फ़ोल्डर असाइन करना चाहते हैं या प्रत्येक फ़ोल्डर में फ़ंक्शन को असाइन कर सकते हैं "काम" या "प्रगति रिपोर्ट"।
  • ट्यूटर बच्चों के चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: Why being respectful to your coworkers is good for business | Christine Porath




    6
    एक उपयुक्त स्थान खोजें आप लाइब्रेरी, एक कक्षा या छात्र के घर में शांत अध्ययन कक्ष का उपयोग कर सकते हैं। जहां कहीं भी यह स्थान स्थित है, एक सुरक्षित, विक्षेपण से मुक्त चुनें और आपके पास कुछ भी हो सकता है, जैसे कि लैपटॉप या ध्वनि प्लेयर आदि के लिए प्लग।
  • भाग 3
    अपने छात्रों को जानें

    ट्यूटर बच्चों के चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    1
    ट्यूटर के साथ कुछ साक्षात्कारों का अनुसूची करें यह आपके लिए भरोसा करने और अपने विशेष वर्गों में विश्वास रखने के लिए ट्यूटर के लिए एक महत्वपूर्ण पहला संपर्क है। ऐसे संदर्भ हैं जो आपके अच्छे ग्रेड और अच्छे चरित्र को दिखाते हैं ताकि आप उन्हें ट्यूटर से साझा कर सकें।
  • ट्यूटर बच्चों के चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    ट्यूटर और छात्र के साथ छात्र की जरूरतों पर चर्चा करें संभवत: आप उनमें से प्रत्येक पर एक अलग परिप्रेक्ष्य प्राप्त करते हैं, जो वास्तव में आवश्यकतानुसार तय करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • हितों के साथ-साथ विद्यार्थी की जरूरतों को भी जानें इससे आपको कक्षाओं को छात्र के हितों के अनुकूल बनाने में मदद मिलेगी ताकि उन्हें सबक के प्रति प्रतिबद्ध बनाया जा सके।
  • ट्यूटर बच्चों के चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    छात्र के शिक्षक के संपर्क में रहें उसे पता है कि छात्र क्या कर रहा है, यदि वह सुधार कर चुका है, अगर उसका ग्रेड नीचे जा रहा है या आपकी मदद के अलावा अन्य की क्या आवश्यकता हो सकती है। यदि आपको माता-पिता से कुछ करना है, जैसे होमवर्क के लिए समय निर्धारित करना या अपने समय के समय की निगरानी करना, तो वे अपने होमवर्क पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, फिर करें! यदि माता-पिता या अभिभावक को यह नहीं पता कि क्या हो रहा है, तो यह संभव है कि छात्र बिना दबाव के बिना किया जाना चाहिए।
  • भाग 4
    कक्षाएं प्रारंभ करें

    ट्यूटर बच्चों के चरण 12 का शीर्षक चित्र
    1
    वर्गों को सुखद बनाओ यदि बच्चा दिलचस्पी खो देता है, तो वह अब और भाग नहीं लेना चाहेंगे और आपके छात्रों के बीच संबंध और आप टूटेंगे। शैक्षिक और मज़ेदार कुछ गेम बनाएं! उपयोगी कुछ वेब पेजों का निचले भाग में उल्लेख किया गया है।
  • ट्यूटर किड्स स्टेप 13 नामक छवि
    2
    चलते रहें जितना अधिक आप प्रयास करेंगे, उतने ही अधिक बच्चे प्रयास करेंगे!
  • ट्यूटर बच्चों के चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी सीमाएं जानें ईमानदार रहें यदि आप सामग्री के साथ सहज नहीं हैं या आप जितना उन्नत कर चुके हैं, आप इसे संभालने में सक्षम हैं। यह क्षेत्र में किसी विशेषज्ञ को अपना निजी सबक देने का समय हो सकता है। या यह एक संकेत हो सकता है कि छात्र को अब एक निजी शिक्षक की जरूरत नहीं है!
  • युक्तियाँ

    • कुछ उद्देश्य प्राप्त करने के लिए छात्र के लिए पुरस्कार और प्रोत्साहन बनाएं।
    • यह छात्र को बहुत सारे प्रश्न पूछकर और बेहतर याद रखने में मदद करने के लिए कुछ मेमनिक चालें काम करके भ्रमित करता है।
    • बड़े बच्चों के लिए, उन बच्चों को ढूंढने की कोशिश करें जो एक छोटे से अधिक जानने के लिए तैयार होते हैं और उस विषय पर एक सोकोरिक सेमिनार आयोजित करते हैं जिसमें उन्हें सहायता चाहिए
    • यदि आप एक बड़े पैमाने पर निजी सबक की दुनिया में प्रवेश करते हैं, तो छूट और कूपन देने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • अपने समय और योग्यता की कीमत पर निजी सबक न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com