ekterya.com

शेयर ब्रॉकर के रूप में स्थिति कैसे रखनी है

क्या आपने अभी मूवी को देखा है? वॉल स्ट्रीट? खैर, शेयर दलालों का जीवन इतना ग्लैमरस नहीं है, लेकिन यह बहुत आश्चर्यजनक है। एक शेयर दलाल एक वित्तीय सलाहकार है जो अपने कौशल और उद्देश्यों के अनुसार उचित निवेश करने के लिए ग्राहकों (कंपनियों या व्यक्तियों) को सलाह देता है स्टॉक ब्रोकर बनने के लिए, ब्रोकरेज हाउस के लिए काम करना अनिवार्य है, चूंकि शेयर बाजार में शेयरों की खरीद और बिक्री स्टॉक एक्सचेंज के सदस्यों तक सीमित है। एक ब्रोकर को प्रतिभूतियों और वस्तुओं के लिए प्रतिभूति बिक्री एजेंट या बिक्री एजेंट के रूप में भी जाना जाता है। इसके बाद हम आपको पेश करेंगे कि आपको क्या जानना होगा।

चरणों

भाग 1
प्रारंभ

एक शेयर ब्रोकर चरण 1 नाम वाली छवि
1
एक अच्छे विश्वविद्यालय में जाएं पूर्व में, जिनके पास संख्या के साथ उपहार था और उनके कई दोस्त सफल शेयर दलाल बन सकते थे। अब और नहीं! यदि आप प्रतिस्पर्धी बने रहना चाहते हैं, तो आपको कॉलेज से स्नातक होना होगा। अर्थशास्त्र, वित्त, गणित, लेखा या व्यवसाय प्रशासन कुछ करियर हैं जिन्हें हम सलाह देते हैं। और, विश्वविद्यालय की अधिक प्रतिष्ठा है, आपके पास भविष्य में अधिक संभावनाएं हैं!
  • खासकर यदि आप स्नातकोत्तर स्कूलों में आवेदन करने जा रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण होगा कि आपके उच्च ग्रेड हों। आपके ग्रेड बेहतर हैं, अधिक से बेहतर विद्यालय आपको स्वीकार करना चाहते हैं। भूलने के बिना कि जब आप शेयर बाजार के क्षेत्र में पहुंच जाएंगे तो आप एक विशेषज्ञ होंगे!
  • बीक ए स्टॉक ब्रोकर चरण 2 नामक छवि
    2
    इंटर्नशिप के लिए खोजें कुछ ब्रोकरेज कॉलेज के अपने पिछले साल के दौरान इंटर्नों को भेंट करते हैं। परिसर में "निवेश क्लब" पर जाएं या यदि यह अभी तक अस्तित्व में नहीं है, तो एक बनाएं! सपना देखा इंटर्नशिप प्राप्त करने से आपको एक मेगा करोड़पति हो सकता है बहुत आसानी से
  • आपको यह निश्चित रूप से करना होगा यदि आप एमबीए को जितनी जल्दी संभव हो अग्रिम करने की योजना नहीं बनाते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि तत्काल अध्ययन जारी न करें एक व्यवहार्य विकल्प भी है। कई लोग दो साल का आराम लेते हैं, एमबीए करने के लिए वापस आते हैं और थोड़ी देर बाद खेल में वापस आ जाते हैं। इसके अलावा, वे अधिक 28 का एक व्यक्ति जो पहले से ही एक है जो 22 है में पैसा है पर भरोसा है, तो के लिए स्वतंत्र महसूस करने के लिए कुछ समय के लिए अपने हाथों में है कि कॉफी और पैक नूडल सूप के लाल कप के लिए जारी होने की संभावना है अधिक।
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 3 शीर्षक

    Video: डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट कहाँ खोलना सही है? हिन्दी में शेयर बाजार बेसिक | ऑनलाइन म्युचुअल फंड पूर्ण केवाईसी

    3
    एमबीए की संभावना पर विचार करें ठीक है, एमबीए होने के लिए आवश्यक नहीं है अपने आप में, लेकिन अगर आप क्रीम का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आपको संभावित कर्मचारियों के ढेर के ऊपर एक डाल दिया जाएगा, आप किसी बिंदु पर होंगे। अधिक से अधिक लोग ऐसा करते हैं और यह उम्मीद नहीं थी यह कदम आपको श्रम स्तर पर आगे बढ़ने में मदद कर सकता है, ताकि आपको उच्च भर्ती बोनस और बेहतर मुआवजा मिले।
  • हम दोहराते हैं, विश्वविद्यालय और एमबीए के बीच कुछ दोबारा आराम करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। काम का अनुभव होने के बावजूद (भले ही यह किसी बैंक या कंपनी में सिर्फ एक मैनुअल श्रम हो) आपके विकल्प भी दस गुना बढ़ेगी। यह दिखा रहा है कि आप पहले से जानते हैं कि आप क्या करते हैं या करना चाहते हैं, प्रोग्राम आपको अधिक गंभीरता से ले जाएगा।
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 4 नामक छवि
    4
    खुद को शिक्षित करें पढ़ें, देखें, बेनकाब, सीखें यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप खुद को बहुत कुछ सीख सकते हैं। किताबें पढ़ो! वित्तीय समाचार देखें विभिन्न कार्यों की खबरों का पालन करें और देखें कि ऊपर क्या हो रहा है और क्या नीचे चला जाता है। जबकि जुआन फ़ेरेट्स बढ़ा रहा है और जोआक्विन फुटबॉल खेल रहा है, आप कॉलेज से स्नातक होने के लिए छह आंकड़ों के शुरुआती वेतन के साथ सुनिश्चित करेंगे।
  • हम विलियम बर्नस्टीन के काम की सिफारिश करते हैं: निवेश के चार स्तंभ: एक जीतना पोर्टफोलियो के निर्माण के लिए सबक (निवेश का चार स्तंभ: एक सफल पोर्टफोलियो बनाने के लिए सबक) या फंड सूचकांक: सक्रिय निवेशक (सूचकांक कोष: सक्रिय निवेशकों के लिए 12 कदम कार्यक्रम) के लिए 12 कदम कार्यक्रम, मार्क हेब्नर द्वारा लिखित (मैं भी न्यूयॉर्क टाइम्स या वाल स्ट्रीट जर्नल के वित्तीय खंड को पढ़ने के लिए चोट नहीं होगा। !
  • शायद आप कुछ ऐसे लोगों को जानते हैं जो कम से कम अपने निवेश को बनाते हैं उन्हें पूछो कि वे क्या जानते हैं! एकमात्र कारण है कि आपको खुद को शिक्षित करने की आवश्यकता है क्योंकि यह वर्तमान शैक्षणिक रुझान है अतीत में, जो लोग सफल थे वे लोग थे जो बहुत सक्रिय रुचि रखते थे। तो जितनी जल्दी हो सके और जितनी जल्दी हो सके उतना ही आपके सभी संसाधनों का उपयोग करें।
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना खुद का निवेश पोर्टफोलियो शुरू करें जब आप काफी बूढ़े होते हैं, तो अपने कुछ पैसे का ध्यान रखना शुरू करें (यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो यह आपके माता-पिता के नाम पर होगा)। एक रिश्तेदार के साथ काम करें जो यह कर रहे हैं और देखें कि क्या आप अपने ज्ञान का वास्तविक प्रमाण बनाना शुरू कर सकते हैं। यदि आप विश्वास नहीं करते हैं अपने खुद के पैसे, क्यों कोई तुम्हारा के साथ आप पर भरोसा करेंगे?
  • भाग 2
    अपने भविष्य की योजना बनाएं

    एक शेयर ब्रोकर चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने विकल्पों को ध्यान में रखें आप तीन कैरियर मार्ग ले सकते हैं:
    • पूर्ण सेवा दलाल बनें. आप मेरिल लिंच या मॉर्गन स्टेनली जैसी कंपनी में काम करेंगे। इस क्षेत्र में सफल होने के लिए, आपको बहुत बिक्री उन्मुख होना होगा। वे आपको अपनी जगह दे देंगे, वे आपको प्रशिक्षित करेंगे और जब तक आप परीक्षण अवधि को पार नहीं करते तब तक वे आपको वेतन देंगे।
    • एक डिस्काउंट ब्रोकर रहें. छूट दलालों के उदाहरण हैं चार्ल्स श्वाब या फिडेलिटी यदि आप अधिक सेवा उन्मुख हैं, तो यह आपके लिए होगा आम तौर पर आपके पास हमेशा एक वेतन, कम कमीशन होता है, लेकिन मुख्यतः आप उन लोगों की मदद कर रहे हैं जो आपको खरीदने और बेचने का सहारा लेते हैं, सलाह न दे
    • एक बैंकिंग सलाहकार बनें यह बहुत स्पष्ट है, आप एक बैंक में काम करेंगे। बैंक के ग्राहक तयशुदा वार्षिकी बीमा और अन्य चुनावों को खरीदने में मदद के लिए पूछेंगे, लगभग हमेशा अधिक रूढ़िवादी।
    • डिस्काउंट दलालों आमतौर पर सब कुछ (एक्सटेंशन, स्टॉक विकल्प, मार्जिन हेजिंग डेरिवेटिव, बंधन सीढ़ी, आदि) का एक छोटा पता करने के लिए, जबकि पूर्ण सेवा दलालों आम तौर पर इस तरह के खातों के रूप में एक क्षेत्र में विशेषज्ञ है सेवानिवृत्ति "रोलओवर इरा" या कर्मचारी स्टॉक विकल्प
    • पूर्ण सेवा दलालों अपने स्वयं के ग्राहकों की खोज के लिए जिम्मेदार हैं। हालांकि, उनके पास अपना काम करने का स्थान और एक प्रारंभिक वेतन भी है। यदि आप डिस्काउंट ब्रोकर हैं, तो आपको सामान्य खर्च का भुगतान करना होगा और आप कम कमीशन अर्जित करेंगे। यह पारस्परिक रियायतों का एक रिश्ता होगा।
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 7 का शीर्षक

    Video: शेयर बाजार में कैरियर शुरू करने के लिए कैसे | स्टॉक ब्रोकर के रूप में शेयर बाजार में कैरियर कैसे शुरू करें

    2
    कंपनियों के लिए खोजें यदि आपने अपने दलाल के प्रकार के विकल्पों को कम कर दिया है, तो आप को यह तय करना होगा कि आप किस कंपनी के लिए आवेदन करना चाहते हैं पैंट की एक जोड़ी की तरह (आप जो दशकों तक पहनेंगे), आपको पूरी तरह से रहना होगा। विचार करने के लिए मुख्य बिंदु क्या है? आकार
  • एक बड़ी कंपनी आपको प्रतिस्पर्धी प्रशिक्षण पैकेज प्रदान कर सकती है, जिससे आपको अधिक मजबूती मिलेगी और शुरुआत के आर्थिक कठिनाइयों को कम करना होगा। हालांकि, आप एक विशाल तालाब में एक छोटी मछली की तरह महसूस कर सकते हैं।
  • एक छोटे से व्यवसाय आप ध्यान आप चाहते हैं दे देंगे और आप और अधिक आरामदायक महसूस होगा (प्लस आप एक उच्च कमीशन दर की पेशकश करेगा), लेकिन ग्राहकों या एक व्यापक कार्यक्रम का प्रशिक्षण प्रदान नहीं कर सकता है।
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी कंपनी में प्रशिक्षण प्राप्त करें आपको अपना लाइसेंस प्राप्त करने और एक प्रमाणित दलाल बनने से पहले कुछ महीनों में काम करना होगा, लेकिन आप अभी भी काम कर सकते हैं। सब कुछ उस जगह पर निर्भर करेगा जहां आप काम पर रखा है। कुछ लोग इसे इंटर्नशिप कहते हैं, दूसरों को यह एक पूर्व प्रशिक्षण पर विचार करेंगे, कुछ आपको दूसरों की तुलना में अधिक पैसा देंगे। आपके मामले जो भी हो सकते हैं, यह परीक्षा से पहले एक आवश्यक कदम होगा।
  • भाग 3
    पूर्ण शीर्षक

    छवि एक शेयर ब्रोकर कदम 9 शीर्षक
    1
    आवश्यक परीक्षा लें दो बुनियादी परीक्षाएं हैं जो आपको लेना चाहिए (संयुक्त राज्य अमेरिका में):7 सीरीज. औपचारिक रूप से जाना जाता है सामान्य प्रतिभूति पंजीकृत प्रतिनिधि परीक्षा (सामान्य प्रतिभूतियों के पंजीकृत प्रतिनिधियों के लिए परीक्षा) यह परीक्षा वित्तीय उद्योग नियामक प्राधिकरण (एफआईएनआरए) (वित्तीय उद्योग नियामक प्राधिकरण) द्वारा प्रदान की जाती है और आपको सबसे कठिन परीक्षा होगी जो आपको 6 घंटे तक चलनी होगी। इसे अनुमोदित करने के बाद, आप एक "पंजीकृत प्रतिनिधि" या ब्रोकर होंगे। आपके पास रियल एस्टेट, लाइफ इंश्योरेंस और कमोडिटी फ्यूचर्स को छोड़कर सभी प्रतिभूतियों और निवेशों को बेचने का अधिकार होगा। वर्तमान में इसकी लागत $ 290.00 है।63 सीरीज. यह परीक्षा व्यावसायिक प्रशासन और वाणिज्यिक कार्यों के बारे में विभिन्न कानूनों के बारे में है। यह बहुत कम (75 मिनट) और बहुत आसान है यह लागत $ 96.00 है।
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 10 नाम वाली छवि
    2
    विशेषज्ञता के लिए अन्य परीक्षण करने पर विचार करें वे कड़ाई से जरूरी नहीं हैं, लेकिन उन्हें ऐसा किया जाता है ताकि आपके पहुंच से कुछ भी न हो। और श्रृंखला 7 में वर्णित अपवाद? जब आप ये परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे तो वे गायब हो जाएंगे।
  • 65 श्रृंखला. यह संभव है कि आपकी कंपनी को आपको "पंजीकृत निवेश सलाहकार" होना चाहिए आपको 65 लेना चाहिए ताकि आप पेशेवर प्रबंधन प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकें।
  • 66 श्रृंखला. यह सिर्फ 63 और 65 का संयोजन है
  • द 3 सीरीज. कमोडिटी वायदा अनुबंधों को बेचने के लिए यह परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है।
  • 31 श्रृंखला. भविष्य के धन को बेचने के लिए, आपको यह परीक्षा लेनी होगी आम तौर पर यह 3 के बदले में प्राप्त किया जाता है
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 11



    3
    यदि आप यूनाइटेड किंगडम में हैं, तो ध्यान रखें कि परीक्षण प्रक्रिया पूरी तरह से अलग है "सीरीज़" परीक्षाओं में कोई मूल्य नहीं होगा। तालाब भर में, आप सीएफए सोसायटी के निवेश प्रबंधन स्तर 4 का एक प्रमाण पत्र हो सकता था, निवेश सलाहकार स्तर में डिप्लोमा 4 cisi, cisi के एक मास्टर की धन प्रबंधन के स्तर 7, एक सदस्य या साथी हो संकाय या अधिनियम के संस्थानों से, वित्तीय सेवाओं में एक स्नातक की डिग्री या मैनचेस्टर के महानगर विश्वविद्यालय से योजना और प्रशासन
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    4
    कागजी कार्रवाई के ढेर के हैंडल परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद आपको एफआईएनआरए या एनएफए से पंजीकरण पूरा करना होगा और प्रत्येक राज्य के सिक्योरिटीज कमिशन में पंजीकरण करना होगा जहां आप अभ्यास करना चाहते हैं। यहां हम आवश्यक प्रस्तुत करते हैं:
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें (एक छोटी यातायात टिकट से ज्यादा कुछ गंभीर आपको अयोग्य घोषित कर देगा)।
  • फिंगरप्रिंट कार्ड प्राप्त करें
  • राज्य और संघीय स्तर पर कागजी कार्रवाई को पूरा करें
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    5
    कोटा से मिलो और अपना पहला साल बिताना अगर केवल मुश्किल बात समाप्त हो गई है अब जब आप एक वैध दलाल हैं, तो आपको अपेक्षाओं को पूरा करना होगा। कंपनी के आधार पर जहां आप काम करते हैं, आपको छह से 12 महीनों को आधार वेतन दिया जा सकता है ताकि आपके पास अपने ग्राहकों को बढ़ाने का समय हो। यह हिस्सा सबसे मुश्किल होगा। वास्तव में, बहुत से लोगों को आसानी से महसूस करने में कई सालों लगते हैं यह तनावपूर्ण है लेकिन यह इसके लायक है
  • दौड़ने वाले अधिकांश लोग इस समय ऐसा करते हैं पैसा मुझे उम्मीद नहीं है, यह एक अच्छा विक्रेता नहीं है, यह इंतजार के लंबे घंटों का समर्थन नहीं करता है, यह खारिज कर दिया जाता है क्योंकि यह कंपनी के लिए पर्याप्त नहीं है, संक्षेप में, अगर आप उस बाड़ को दूर कर सकते हैं, तो आप सफल होंगे।
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 14 का शीर्षक
    6
    सतत शिक्षा पाठ्यक्रम ले लो अपना लाइसेंस बनाए रखने के लिए, आपको सेमिनार में भाग लेने होंगे और सतत शिक्षा कक्षाएं जारी रखना होगा। कंपनी इसे प्रदान करेगा। बस रखो! बाजार लगातार बदलता रहता है
  • भाग 4
    आपके कैरियर में सफल

    एक शेयर ब्रोकर चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना ग्राहक आधार बनाएं हम दोहराते हैं, ऐसा करने के तीन पारंपरिक तरीके हैं:
    • फ़ोन से कॉल करें या दरवाजा को स्पर्श करें आपको वाकई फोन बुक को पकड़ना होगा (हाँ, वे अभी भी मौजूद हैं) और उनके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ फोन कॉल करते हैं। आप पड़ोस के नामों की सूची के लिए काउंटी क्लर्क से भी पूछ सकते हैं और दरवाजे से दरवाजा जा सकते हैं। हाँ, आप कुत्तों द्वारा पीछा किया जा सकता है
    • संभावित ग्राहकों की एक सूची आप इन सूचियों को एक मार्केटिंग कंपनी या कंपनी से खरीद सकते हैं, जिसके लिए आप काम करते हैं, उन्हें प्रदान कर सकते हैं। घुसपैठ का आरोप लगाया जाना बेहतर माना जाता है।
    • संपर्कों के अपने स्वयं के नेटवर्क की जांच करें अपने दोस्तों, मित्रों के मित्रों से संपर्क करें, मित्रों के दूर के चाचा, एक्सचेंज क्लब और विभिन्न संगठनों से जुड़ें, ताकि आप ग्राहकों को जीत सकें।
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 16 के शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: भारत के 10 बेहतरीन स्टॉक ब्रोकर, भारत में शीर्ष 10 स्टॉक ब्रोकरों (हिन्दी में)

    मुश्किल शुरुआत पर काबू पाएं जाहिर है, शेयर बाजार 2 + 2 जोड़ना जितना आसान नहीं है। उसी समय कई कारक हैं जो आपको एहसास करना सीखना होगा। आप लोगों को सलाह दे रहे होंगे और वे अपने पैसे को जोखिम में डाल देंगे जो वे पसीने से जीते हैं आपको कई चीजों के लिए इस्तेमाल करना होगा, जिनमें से बहुत से बिल्कुल स्पष्ट नहीं हैं, बिल्कुल।
  • आपके द्वारा कमाई गई धनराशि प्रत्येक वर्ष बढ़ जाएगी आपका काम आसान हो जाता है, उतना पैसा जो आप करेंगे, आप देखेंगे कि यह पर्याप्त होगा गेंद को शुरू करना रोल करना सबसे कठिन हिस्सा है।
  • सबसे पहले आपको हर समय काम करना होगा। जहाँ भी आप ग्राहकों से संपर्क कर सकते हैं, आपको काम करना होगा, वह है, रातों, सप्ताहांत और अवकाश। लेकिन जब आपके पास एक ठोस ग्राहक आधार है, तो आप देखेंगे कि आप 6-घंटे के दिनों में काम कर रहे होंगे और जब भी आपको आवश्यकता होती है तब तक ब्रेक लग जाएंगे, हालांकि आप उन ऊंचाइयों तक पहुंचने में कई साल लग सकते हैं।
  • एक शेयर ब्रोकर बीस ए शेयर छवि 17
    3
    बेचने के लिए लगातार दबाए जाने के लिए इस्तेमाल करें आपको पहले दिन से कुछ स्थानों तक पहुंचना होगा। यदि आप लोगों को अपने विक्रेता कौशल में नहीं दे सकते हैं, तो आपकी नौकरी जोखिम में होगी। जब तक आपके पास लोगों की संख्या एक बैंक के आकार पर निर्भर न हो जो आपके ऊपर निर्भर हो, दबाव 24 घंटे होगा, जो कई लोगों के लिए भारी हो सकता है
  • हम दोहराते हैं, यदि आप एक स्टार विक्रेता नहीं हैं, तो एक डिस्काउंट ब्रोकर या वित्तीय सलाहकार होने पर आपका क्षेत्र अधिक हो सकता है। बिक्री वे सभी के लिए नहीं हैं आप डिस्काउंट ब्रोकर या वित्तीय सलाहकार के रूप में भी शुरू कर सकते हैं, अपने संपर्कों का नेटवर्क बना सकते हैं और तो एक पूर्ण सेवा दलाल बनने के लिए खुद को समर्पित करें
  • एक शेयर ब्रोकर स्टेप 18 नामक छवि
    4
    प्रेरक बनें अपने सभी कर्तव्य के लिए लोगों को आप पर विश्वास करने के लिए, अपने मेहनत के पैसे पर भरोसा करना होगा। यह पूछने के लिए बहुत कुछ है! उल्लेख नहीं कि शायद आप सही अजनबी हैं आप अपने घर में पैर सेट करने के लिए कैसे करेंगे?
  • यही कारण है कि यह अच्छा है एक संरक्षक है. ऐसे मनोवैज्ञानिक युक्तियां हैं जो सभी पेशेवरों का उपयोग करते हैं ताकि दूसरों को अचानक उन्हें लटका न दें या उनके चेहरों में दरवाजा फेंक न दें। कहने की जरूरत नहीं है, आपको छीलने के लिए बहुत मुश्किल होनी होगी।
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रभावी ढंग से संवाद आइए हम इसे बस कहते हैं: आपको कई पदों और अवधारणाओं को जानना होगा जो औसत व्यक्ति को नहीं पता है। इस तरह आपको नौकरी मिल जाएगी सभी समीकरणों और अवधारणाओं को दोहराने के बजाय जो लोग समझ नहीं पाते हैं, आपको उनके स्तर पर होना होगा। क्या आपके पास अपने सभी ज्ञान को हर किसी के लिए सुलभ बनाने की क्षमता है? आप बेहतर!
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 20 नाम वाली छवि
    6
    एक स्वतंत्र दलाल के लिए कार्य करें रेमंड जेम्स या एलएलएल फाइनेंशियल दो स्वतंत्र दलाल हैं। व्यावहारिक रूप से वे सभी प्रकार की प्रोजेक्ट ऑफर करते हैं और उनके कर्मचारियों को 80% से 95% की सीमा का भुगतान मिलता है (एक पूर्ण सेवा दलाल होने पर आप अपने कैरियर की शुरुआत में 40% से शुरू कर सकते हैं और आप धीरे धीरे लेकिन निश्चित रूप से बढ़ेंगे)।
  • ऐसा करने के लिए, आपको स्थापित ग्राहकों का आधार होना पड़ेगा, वास्तव में एक विशाल ग्राहक आधार होगा इस कारण से, सीपीए और कर उत्पादकों को अक्सर इस विभाग में लाभ होता है। यह निश्चित रूप से ऐसा कुछ होगा जो आपको करना चाहिए। इस क्षेत्र में कुछ समय बिताने के बाद, यह एक वास्तविक संभावना हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में दलालों को चार्टर्ड वित्तीय विश्लेषक (सीएफए) (प्रमाणित वित्तीय विश्लेषक) के रूप में चार साल काम करने और तीन परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद प्रमाणित किया जा सकता है।
    • एफआईएनआरए और नासा को सीरीज़ 66 को स्वीकृत करने के लिए 7%, 63 और 65 के सीरीज 7, 63 और 65 को छोड़कर 70% का स्कोर चाहिए, जो कि अनुमोदित होने का प्रतिशत 72% है - आपको 75% प्राप्त करना होगा।

    चेतावनी

    • शेयर दलालों और बिक्री एजेंट अक्सर सप्ताह में 40 घंटे से अधिक काम करते हैं, रात और सप्ताहांत सहित।
    • सिक्योरिटीज ब्रोकर का कैरियर बहुत प्रतिस्पर्धी और तनावपूर्ण है, इसके परिणामस्वरूप लोगों का उच्च कारोबार होता है।
    • कई कंपनियां ऐसे दलालों को भुनाना पसंद करती हैं जिन्होंने अन्य वित्तीय क्षेत्रों में सफलता का प्रदर्शन किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com