ekterya.com

कॉलेज के अपने पहले वर्ष में एक कठोर शेड्यूल कैसे चुन सकता है

कक्षाएं आप चुनते कॉलेज के अपने पहले साल में एक बड़ा फर्क पड़ता है और बार जब आप अपने चुने हुए कैरियर लेने का अध्ययन कर सकते हैं। सभी प्रयास आप अपने पाठ्यक्रम की योजना बना में डाल दिया कुछ हद तक व्यक्तिपरक है, लेकिन किस हद तक करने के लिए अपनी पढ़ाई को चुनौती है कि कितने इकाइयों वर्ग या वर्गों, और विशेष रूप से इन पाठ्यक्रमों की कठिनाई लेने पर निर्भर करता है। सही संतुलन कैसे प्राप्त करें, इस पर कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

विधि 1
अपना वर्ग शेड्यूल करें

आपका पहला वर्ष चरण 1 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि
1

Video: योनि को टाइट करने के आसान घरेलु तरीके उपाय | Natural Vagine Tightening Home Remedies Tips In Hindi |

विश्वविद्यालय की जानकारी ब्रोशर की जांच करें इसमें आपकी पसंद के कैरियर में स्नातक होने की आवश्यकताएं शामिल हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि आप जिन आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए उन्हें पता होना चाहिए। इसमें पाठ्यक्रमों की सामग्री का एक संक्षिप्त विवरण भी शामिल होगा, जो बदले में आपको मूल्यांकन करने में सहायता करेगा कि प्रत्येक पाठ्यक्रम कितना कठिन होगा और यदि आप उन्हें लेने में रुचि रखते हैं तो
  • आपका पहला साल चरण 2 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रथम त्रिमितीय क्लास शेड्यूल देखें। उन वर्गों की सूची बनाना शुरू करें, जिन्हें आप लेना चाहते हैं कार्यक्रमों और पाठ्यक्रमों के विकल्पों को शामिल करने की कोशिश करें, क्योंकि कुछ बहुत अक्सर कक्षाएं शुरुआत से पूरी हो सकती हैं।
  • क्या कुछ अतिरिक्त वर्गों को आप काटना चाहते हैं? क्या कुछ क्रॉस को छोड़ना संभव है या क्या यह एक या एक से अधिक वर्ग को पूरा करना कठिन होगा? वास्तव में आपके लिए काम नहीं करते हैं उन लोगों को पार करें
  • आपका पहला साल चरण 3 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि

    Video: औरतों की छाती से जुड़े 10 रोचक तथ्य Part 2| 10 Amazing Facts About Breast in Hindi

    3
    सबसे पहले पाठ्यक्रमों के अधिभार के बारे में नियमों को पढ़ें, या किसी को पूछने के लिए कहें कि आप जो कक्षाएं ले लेंगे उसे चुनने से पहले। आपको निम्नलिखित को ध्यान में रखना चाहिए:
  • कुछ मामलों में आपके विश्वविद्यालय आप एक व्यापक अधिभार लेने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। आप (कई विश्वविद्यालयों की आवश्यकता होती है) यह अक्सर नियमित शिक्षण के लिए एक अतिरिक्त कदम है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप दस्तावेज और प्रासंगिक अनुमोदन से पहले मिल कर एक अधिभार के लिए अनुमोदन की जरूरत है।
  • आप जानते हैं कि प्रतिबंधों या लचीलापन, छोड़ बदलने के लिए या अस्वीकृत अतिरिक्त पाठ्यक्रम चुना करने के लिए मौजूद हैं? यह पता करने के लिए कितने सप्ताह आप तिमाही में है अनुमोदन के बिना एक कोर्स से वापस लेने के लिए एक बहुत अच्छा विचार है अगर आपको लगता है कि आप लोड हल्का और बेशक आप बाद में सेवानिवृत्त फिर से लेने की जरूरत है।
  • आपका पहला वर्ष चरण 4 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: खो-खो का रोमांच

    समझे कि यूनिट्स कैसे सहसंबंधित हैं और साप्ताहिक घंटों को आप समर्पित करेंगे। अक्सर एक इकाई कक्षा घंटे से मेल खाती है, लेकिन संबंध कुछ वर्गों जैसे लैब सत्र या समीक्षा में भिन्न हो सकते हैं। याद रखें कि जिन यूनिटों को आप ले जाएंगे वे यह भी तय करेंगे कि आपके पास कितने कार्य होंगे। प्रत्येक कक्षा के घंटे के लिए प्रति सप्ताह कक्षाओं के बाहर औसत से दो घंटे का अध्ययन खर्च करने की योजना, हालांकि यह एक वर्ग से दूसरे में भिन्न हो सकती है।
  • आपका पहला साल चरण 5 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि
    5
    विश्वविद्यालय के कर्मचारियों या छात्रों से पूछें जो एक उचित पाठ्यक्रम लोड का मतलब है। कई कॉलेजों में यूनिटों की एक निश्चित न्यूनतम संख्या होती है जिसे आपको प्रत्येक तिमाही में एक पूर्णकालिक छात्र माना जाता है। यूनिटों की यह न्यूनतम संख्या आपके सभी समय पर कब्जा नहीं कर सकती है और हो सकता है कि आप अपने पाठ्यक्रम को किसी स्वीकार्य संख्या के क्वार्टरों में न आने दें। दूसरी ओर, आपको बहुत अधिक कक्षाएं लेने की ज़रूरत नहीं है, विशेष रूप से यह जानने से पहले कि आपको किसी तिमाही के दौरान उचित रूप से कितने इकाइयां ले सकती हैं।
  • आपका पहला साल चरण 6 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि
    6
    पता लगाएं कि चयनित वर्गों में से किसी भी में प्रवेश करना मुश्किल है या नहीं। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, अपने विभाग के विश्वविद्यालय में भाग लेने वाले किसी व्यक्ति की सलाह मांगने का प्रयास करें। कम से कम उन वर्गों की प्रतीक्षा सूची में रहने का प्रयास करें जिनके पास आपके पास सभी आवश्यक शर्तें हैं जितनी जल्दी हो सके।
  • विधि 2
    भार भिन्न होता है

    आपका पहला साल चरण 7 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाला चित्र



    1
    अपने पहले त्रैमासिक में लोड को थोड़ी-थोड़ी धीमा करने पर विचार करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप ढीले हैं लेकिन आपको ध्यान में रखना है कि आप विश्वविद्यालय में नए होंगे और आपको अनुकूलन करना होगा। चुना कैरियर की कठोरता के लिए इस्तेमाल हो सकता है और खुद के लिए रुकने के लिए समय लगता है पहली तिमाही में थोड़ी कम करने से आपको वह जगह मिल सकती है जो आपको अनुकूलन करने की आवश्यकता होती है और भविष्य में संतृप्त क्वार्टर के लिए तैयार रहती है।
  • आपका पहला वर्ष चरण 8 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि
    2
    उन वर्गों से प्रारंभ करें, जो अन्य कक्षाओं के लिए आवश्यक शर्तें हैं जिन्हें आपको शीघ्र ही आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आपको भौतिक विज्ञान से पहले कैलकुसन लेने की आवश्यकता है, तो तुरंत पथरी का अध्ययन करने की कोशिश करें
  • आपका पहला साल चरण 9 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाली छवि
    3
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि यदि आपके पहले वर्ष में जिन वर्गों की आवश्यकता होगी उन्हें केवल कुछ निश्चित क्षेत्रों के दौरान ही प्रदान किया जाता है पहले अपने कार्यक्रम में इसे शामिल करें ताकि आपके अन्य पाठ्यक्रम इन वर्गों में फिट हो सकें।
  • आपका पहला वर्ष चरण 10 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब आप अपने शेड्यूल को चुनते हैं, तो उन कार्यों के प्रकार पर विचार करें जिन पर आपके पास होगा साहित्य या इतिहास वर्ग में, आपको निबंध सहित बहुत कुछ पढ़ना और लिखना होगा। एक रसायन विज्ञान या भौतिकी कक्षा में आप होमवर्क जैसे समस्याओं और शायद प्रयोगशाला विश्लेषण और रिपोर्टों के सेट होंगे। ये विभिन्न प्रकार के कार्यों के लिए आवश्यक है कि आप अलग-अलग अध्ययन कौशल और विधियों का उपयोग करें, और संभवत: अलग-अलग मात्रा में घंटों की आवश्यकता होती है। यह बुरा नहीं है, यह सिर्फ कुछ है जो आपको अपना शेड्यूल चुनते समय ध्यान में रखना चाहिए।
  • विधि 3
    अपनी कक्षा का समय समाप्त करें

    आपकी प्रथम वर्ष के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनने वाला चित्र शीर्षक 11
    1
    इन सभी कारकों को अपने वर्ग के कार्यक्रम में शामिल करना शुरू करें एक चुनौतीपूर्ण लेकिन व्यावहारिक पाठ्यक्रम की ख्वाहिश करें जिससे आप अपने पाठ्यक्रम को जारी रखने के लिए आवश्यक पाठ्यक्रमों की मूल बातें ले सकें।
  • आपका पहला वर्ष चरण 12 के लिए एक कठोर कॉलेज अनुसूची चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना ख्याल रखना अपने चुनौतीपूर्ण पाठ्यक्रम और नींद पर्याप्त आपने क्या सीखा याद है और अपने आप को काम या किसी अन्य परियोजना है कि एक हिस्सा है प्रदर्शन करने के लिए समय देने के लिए के बीच अपनी खुद की शेष राशि देखें। आप एक सा प्रयोग करने के लिए पता लगाने के लिए कई पाठ्यक्रमों आप एक समय में यथोचित ले जा सकते हैं की आवश्यकता होगी।
  • स्वस्थ खाएं और नियमित रूप से व्यायाम करें अपने शरीर की अच्छी देखभाल करके आप आवश्यक पाठ्यक्रमों और अतिरिक्त अध्ययन के घंटे से निपटने में सक्षम होंगे।
  • तनाव को संभालने के लिए तैयार करें ओवरलोडिंग पाठ्यक्रम तनावपूर्ण हो सकते हैं तनाव को कम करने के रूप में अच्छी तरह का आयोजन, स्कूल घंटे के बीच पर्याप्त टूटता है और अच्छी तरह से planificarte समय सीमा को पूरा करने के ताकि आप जल्दी काम अंतिम मिनट बनाने के लिए की जरूरत नहीं है तरीकों कार्यरत हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपने अपना कैरियर अभी तक नहीं चुना है, तो इसे खोजने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और अध्ययन के उस क्षेत्र की मूल बातें लेना शुरू करें। इसके अलावा, सामान्य शिक्षा आवश्यकताओं की देखभाल करना शुरू करें कभी-कभी किसी विशेष कैरियर की मूल बातें ले जाने से हमें यह बता सकता है कि हमें उस क्षेत्र में या इसके संबंधित क्षेत्र में जारी रखना चाहिए।
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो विश्वविद्यालय के सलाहकारों या सलाहकारों से सलाह मांगें
    • ध्यान रखें कि यदि आप एक प्रेम संबंध में हैं, तो पाठ्यक्रमों का अधिभार आपसे कितना समय व्यतीत कर सकता है, जब डेटिंग या समय व्यतीत करना एक साथ मिलती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ बातचीत करें ताकि वे परिणाम और उन दर के बारे में स्पष्ट कर सकें जिन पर उनके संबंधों को विकसित करना जारी रहेगा। यदि आप अपने साथी के साथ बातचीत नहीं करते हैं, तो वे चर्चा कर सकते हैं और रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं, इसलिए अपने आप को साहस के साथ बांह कर सकते हैं और उनके साथ होने वाली उम्मीदों को स्पष्ट कर सकते हैं।
    • याद रखें कि आप तिमाही के पहले या दूसरे सप्ताह के दौरान एक कक्षा छोड़ सकते हैं। पता लगाएँ कि समय सीमा क्या है उन कक्षाओं के लिए साइन अप न करें जो आप भाग लेने का इरादा नहीं करते क्योंकि रिक्त पदों में अक्सर सीमित होते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत सारे कोर्स लेना थकाऊ हो सकता है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पर्याप्त, स्वस्थ अल्पविराम के सोने और एक नियमित आधार पर बुनियादी अभ्यास प्रदर्शन (यहां तक ​​कि चलने हर दिन कुछ नहीं कर से बेहतर है) ताकि आपके शरीर अच्छी हालत में है कॉलेज की व्यस्तता की कठोरता से निपटने के लिए। याद रखें नींद की कमी है कि संचयी है और अंत में अपने शरीर परिणामों भुगतान करते हैं, आप थकान महसूस कर रहे हैं और अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com