ekterya.com

कॉलेज में भाग लेने के दौरान बच्चे की देखभाल कैसे करें

यह पर्याप्त परिपक्व होने के बारे में नहीं है एक आठ वर्षीय बच्चा परिपक्व हो सकता है यदि स्थिति उसे वारंट करती है। यह विचार केवल यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आप अपने विश्वविद्यालय और व्यक्तिगत जीवन को कड़ी मेहनत से जोड़ते हैं, जो संभव है।

चरणों

एक शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि, जहां एक कॉलेज में भाग लेना चरण 1
1
परिसर में रहते हैं और अपने कक्षाओं के लिए जितना संभव हो उतना करीब एक कमरा ढूंढने का प्रयास करें। यदि आप कक्षाओं के पास रहते हैं तो एक वर्ग से दूसरे तक और घर जाने के लिए बहुत आसान होगा। यहां तक ​​कि अगर आपकी कक्षाओं के निकट आवासीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया गया है, तो आवास कार्यालय के प्रबंधक से बात करें एक आखिरी मिनट का कमरा उपलब्ध हो सकता है या बच्चा होने के लिए वे प्रतीक्षा सूची पर आपको उच्च प्राथमिकता भी दे सकते हैं
  • एक शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 2
    2
    अपने शिक्षकों से पूछें कुछ शिक्षकों (कुछ) को अपने बच्चे को स्कूल में ले जाने में कोई समस्या नहीं होगी, खासकर अगर यह दस महीने से कम है, क्योंकि कोई भी चारों ओर चलने वाला नहीं होगा अपने सभी शिक्षकों के साथ जांचें यहां तक ​​कि उनमें से एक अपरंपरागत है, तो वह आपकी मदद करने में सक्षम हो सकता है
  • एक शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि, जहां एक कॉलेज में भाग लेना चरण 3
    3
    यदि विश्वविद्यालय के पास एक है तो डेकेयर सुविधा का लाभ उठाएं अपने बच्चे को एक दिन में दो घंटे तक छोड़ दें। यह दो घंटे की अवधि उचित है, क्योंकि आप लंबे समय तक अपने बच्चे से दूर नहीं होंगे
  • एक शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 4
    4
    अपने शेड्यूल को पुनर्गठन करें ताकि आप अपनी कक्षाओं को एक स्थान पर रख सकें। सामान्य तौर पर, विश्वविद्यालय काफी लचीले होते हैं, इसलिए आप शायद उन कक्षाओं को जोड़ सकते हैं जो एक ही मंडप में हैं या आसपास के हैं। गलियारों के माध्यम से चलने पर दबाव डालने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आप उन वर्गों को लेना चाहते थे जिन्हें उन्होंने सुझाया था। अगर कॉलेज वर्गों के संबंध में एक छोटे से सख्त है, तो आप, लोगों की जरूरत (उदाहरण के लिए, हर एक) से बात करने के छात्र मामलों के कार्यालय से अपने कार्यक्रम या विभाग को चार्ज करने के लिए है। बच्चे के होने के साधारण तथ्य के लिए कुछ नियमों को लागू करने से रोकने के लिए उनके पास कोई कारण नहीं होगा।
  • कैलिअर की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 5
    5
    स्वतंत्र रूप से अध्ययन करें आमतौर पर, यदि आप एक नए छात्र हैं, तो पहले पाठ्यक्रमों के दौरान कुछ अनिवार्य कक्षाएं होती हैं जो अन्य पाठ्यक्रमों के लिए पूर्व-आवश्यकता होती हैं। इन कक्षाओं में परिसर के विपरीत छोर पर या अलग अलग समय पर कर रहे हैं और चिंता वर्गों और एक बच्चे के साथ क्या करने के लिए, अपने विभाग के एक प्रबंधक से बात की एक बहुत कुछ कारण होगा तो (ऊपर प्रबंधक से बात करने की कोशिश) और देखें कि क्या आप एक साथ एक जाल डाल सकते हैं एक स्वतंत्र छात्र के रूप में सेमेस्टर लेने के लिए पाठ्यक्रम (यह और भी बेहतर यदि आवश्यक वर्ग निबंध लेखन पर आधारित है काम करेंगे और यदि आप कार्य आप हाथ के आधार पर अर्हता प्राप्त) या कम से कम, किसी सन्निकट स्थान पर वर्ग स्थानांतरित करने के लिए पूछ सकते हैं।
  • कैलिअर की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 6
    6
    रात की कक्षाएं न लें।
  • कैलिअर की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 7
    7
    अपने शेड्यूल के साथ लचीले रहें यदि आपके पास एक पंक्ति में कई कक्षाएं हैं जो आपको अपने बच्चे से दो घंटे से अधिक समय तक रहती हैं, तो अपने कार्यक्रम को फिर से संगठित करें यदि आवश्यक हो तो एक कक्षा छोड़ दें।
  • कैरेट के लिए शीर्षक वाला एक शीर्षक, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 8
    8
    अलग कमरे में जाओ यह कमरे में रहने का मोहक हो सकता है, क्योंकि जब आप वहां नहीं हैं तब आप अपने बच्चे की देखभाल कर सकते थे। हालांकि, यह पूछने के लिए बहुत अधिक होगा कि आपकी कक्षाएं आपके कार्यक्रम के अनुरूप होंगी, ताकि आप में से एक हमेशा बच्चे के साथ हो। इसके अलावा, यदि बच्चा बुरे मूड में है या बीमार हो जाता है, तो आप अपने साथी को काफी चिंता पैदा करेंगे।
  • कैरेट के लिए शीर्षक एक शीर्षक जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 9
    9
    अपने बच्चे के साथ दो पूरे दिन (सप्ताहांत या अवकाश का उपयोग करें) खर्च करें और अपनी सो पैटर्न, आहार और आप अपना ध्यान कैसे प्राप्त करें यह बहुत स्पष्ट नहीं होगा, लेकिन शायद आप, जैसी चीजों के नोटिस सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप सो जल्दी गिर जब आप रोशनी बाहर बारी शुरू करते हैं, या आप ज्यादातर दोपहर के दौरान आपका ध्यान की जरूरत है। इन आदतों में शामिल होने का प्रयास करें
  • कैलिअर की देखभाल के लिए नामित एक छवि जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 10
    10
    शिशुओं के प्राकृतिक नींद पैटर्नों का लाभ उठाएं यदि आपका बच्चा छह महीने से कम उम्र का है, तो आपको एक फायदा होगा: भले ही आपकी नींद और खिला चक्र थोड़ा अनियमित हो, आप बहुत सोएंगे यदि आप कक्षाओं में हैं और आपका बच्चा जागता है और थोड़ा रोता है (भूख के कारण या उसकी डायपर बदलने आदि), तो वह जल्द ही फिर से सोएगा। हालांकि, वह भी जल्द ही जगाएंगे। आप उस समय उपस्थित होने के लिए बस समय पर लौटने में सक्षम होना चाहिए।
  • कैरेट के लिए शीर्षक के लिए एक छवि जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 11
    11
    जब आपका बच्चा सोता है तो सो जाओ यदि आप स्कूल से वापस आते हैं और आपका बच्चा सो रहा है, वही करो आप रात को देर रात जागने के लिए जागृत कर सकते हैं और इसे बदल सकते हैं, और आप नींद खोना नहीं चाहते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब बच्चा रोने लगेंगे तब आप उठेंगे यदि आप इस विकल्प के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो शिशुओं के लिए अलार्म प्राप्त करें, जो आपका बच्चा जागते समय सक्रिय होता है, ताकि आप भी आपके लिए जाग सकें
  • कैलिअर की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 12
    12
    अपने सभी शिक्षकों से बात करें और उन्हें बताएं कि एक बच्चे की देखभाल के लिए आपको नियमित रूप से स्कूल छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है उनको उनके डेस्क पर एक टेप रिकॉर्डर रखने की अनुमति के लिए कहें, जबकि वे शिक्षण कर रहे हैं इस तरह, यदि आप मध्यवर्गीय को रिटायर करते हैं, तो आप कक्षा के अंत में अपनी चीजों को एकत्र करने के बाद आप इसे बाद में सुन सकेंगे। यदि आप समय पर वापस नहीं आते हैं, तो अपने लिए रिकॉर्डर को बचाने के लिए शिक्षक या मित्र से पूछें
  • कैरेट की देखभाल के लिए शीर्षक वाला एक बच्चा जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 13
    13

    Video: घर में किसी को लकवा है तो ऐसे करें देखभाल

    अपने शिक्षकों को दोहराने के लिए कि आप जिन वर्गों को याद करते हैं उन्हें भरपाई करेंगे।
  • कैरेट की देखभाल के लिए एक बच्चा जबकि स्कूल में भाग लेना चरण 14
    14
    लैपटॉप या कंप्यूटर प्राप्त करें और अपने कमरे में एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन स्थापित करें। यदि आपको लाइब्रेरी से पुस्तकों की ज़रूरत है, तो संभव है कि उन्हें ऑनलाइन देखें। यह बेहतर है यदि आप अपने कमरे में अपने सभी शोध करते हैं और अपने बच्चे से दूर नहीं हैं



  • कैरेट की देखभाल के लिए शीर्षक वाला एक बच्चा जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 15
    15
    अपने बच्चे को अपने साथ ले जाएं जब भी आप कर सकते हैं। एक "बेबी वाहक" प्राप्त करें, ताकि आप अपने हाथों से जहां कहीं भी चाहते हों वहां इसे ले जा सकें।
  • कैरेट के लिए शीर्षक एक शीर्षक जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 16
    16
    पूरे महीने के लिए किराने का सामान खरीदें
  • कैरियर की देखभाल के लिए एक बच्चा जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 17
    17
    बाहर का अध्ययन करने की कोशिश करें आप अपने बच्चे के साथ पार्क में जा सकते हैं दोनों समय-समय पर पर्यावरण के परिवर्तन से प्यार करेंगे।
  • एक बच्चे के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 18
    18
    अपने बच्चे को यथासंभव लंबे समय तक आपके पास रखें, लेकिन इसे अपने माता-पिता के घर या दूसरे दिन कुछ दिनों तक छोड़ने की कोशिश करें, खासकर परीक्षा की अवधि के दौरान।
  • Video: Aadhar से Jio का SIM खरीद कर मौज लिया है तो मुसीबत भी उठानी होगी...

    एक बच्चे के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 1 9
    19
    अपने बच्चे को आप के पास रखें कि यदि आप उन छात्रों को, जो आती है में से एक रहे हैं जब परीक्षा, के रूप में यह एक तरह से जागते रहने में हो सकता है और थोड़ा distractions है जब आप एक ब्रेक ले जाएगा।
  • Video: How to get more flowers in guava ||अमरूद पर सैकड़ों फूल पाने का तरीका

    कैरेट के लिए शीर्षक एक शीर्षक जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 20
    20
    एक माँ होने का प्यार आपका बच्चा आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको क्या करना चाहिए क्योंकि आप उसे जीवन देते हैं। उस प्यार से मेल खाती है
  • कैरेट के लिए शीर्षक एक शीर्षक, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 21
    21
    नौकरी पाने की कोशिश करें (अधिमानतः, परिसर में), जो आपको अपने बच्चे को अपने साथ लेने की अनुमति देता है यहां तक ​​कि अगर आप तुरंत पैसे की जरूरत नहीं है, इसे बचाने के लिए। जब आपका बच्चा चलना शुरू करता है, तो आप अभी भी कॉलेज में होंगे और अकेले उसे छोड़ने के लिए थोड़ा कठिन होगा, भले ही यह केवल दो घंटों के लिए हो। आप डेकेयर में लंबी अवधि का भुगतान करने के लिए पैसे का उपयोग कर सकते हैं।
  • कैरेट के लिए शीर्षक के लिए एक छवि जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 22
    22
    सुनिश्चित करें कि आप कम से कम अभी तक क्रेडिट की न्यूनतम संख्या लेते हैं। आपकी प्राथमिकता केवल स्नातक नहीं है, स्वस्थ और खुश (और निश्चित रूप से, स्वस्थ और सुखी बच्चे के साथ) स्नातक होना है। आप एक सुपरममा नहीं हैं सुनिश्चित करें कि आप विकल्प लेते हैं जो आपको एक अच्छा छात्र बनने की अनुमति देता है (यदि आप अधिक क्रेडिट लेते हैं, तो आप प्रत्येक कक्षा में अपने 100% प्रयास नहीं दे पाएंगे) और एक अच्छी माँ हो
  • कैरेट के लिए शीर्षक, शीर्षक में छवि, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 23
    23
    यहां तक ​​कि अगर आप क्रेडिट और किशमिश की न्यूनतम राशि चुनते हैं, तो आप आसानी से थोड़ा और सहला सकते हैं, इस प्रलोभन में मत दो। आप एक हैं नई माँ और भी एक छात्र आपको पहले सेमेस्टर के साथ आसानी से सामना करना पड़ता है।
  • एक शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि, जहां स्कूल में भाग लेना चरण 24
    24
    रिलैक्स।
  • कैरेट के लिए शीर्षक वाला एक बच्चा जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 25
    25
    अपने बच्चे के बारे में सोचने के लिए अपना समय निर्धारित करें वह खाती है जब वह खाती है, सोता है जब वह सोता है और खेलता है जब वह खेलना चाहता है। शायद यह थोड़ा परेशान लग रहा है, लेकिन इस तरह से आप अपने आप को बहुत सारी समस्याएं और तनाव को बचा लेंगे।
  • कैरेट की देखभाल के लिए शीर्षक वाला एक बच्चा जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 26
    26
    कंपनी में रहें खुद को अलग मत करो यदि आप अपने बच्चे के साथ चलने के लिए जा रहे हैं, तो किसी को अपने साथ जाने के लिए आमंत्रित करें। मिलनसार रहें (यह आपके आत्माओं को न केवल उठाएगा, यह आपके संभावित नन्नियों को पूरा करने का भी एक शानदार अवसर होगा: पी)
  • कैरेट के लिए शीर्षक वाला एक शीर्षक, जबकि कॉलेज में भाग लेना चरण 27
    27
    हमेशा लगता है कि आप इसे कर सकते हैं अन्य लोगों ने पहले यह किया है इस तरह, आपके पास प्रभार लेने की ताकत होगी
  • युक्तियाँ

    • यदि सबकुछ जटिल हो जाता है, लेकिन आप अपना अध्ययन छोड़ना नहीं चाहते (यदि आप करते हैं, तो आप एक प्रशंसा के योग्य हैं), पूरे समय के बजाय अंशकालिक छात्र के रूप में नामांकन करें। इस तरह, आप उन्हें बेहतर ढंग से संभालने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपको मदद की ज़रूरत है, तो अपने समुदाय में एक सहायता समूह से संपर्क करने का प्रयास करें या आप यूनिवर्सिटी से सहायता के लिए भी पूछ सकते हैं।
    • यदि काम की मात्रा बहुत अधिक है, तो एक सेमेस्टर के लिए ब्रेक लें इससे आपको कोई चोट नहीं आएगी और यह एक माँ होने पर आराम और ध्यान देने का एक अच्छा अवसर होगा।
    • यदि आप पहले सेमेस्टर का अध्ययन कर रहे हैं, तो इसे समाप्त करने की कोशिश करें ताकि आप अगले सेमेस्टर को आराम कर सकें।

    चेतावनी

    • मत सोचो कि आप एक बुरी मां हैं जब आप कोशिश करते हैं तो आप एक अच्छी मां होंगे
    • अपने बच्चे की देखभाल करने और महाविद्यालय में उपस्थित होने के दौरान शराब पीने या दवाओं का उपयोग बिल्कुल ही न करें कॉमेडीज (रोमांटिक हास्य अभिनेता कभी-कभी अद्भुत काम करते हैं) और अच्छी कंपनी होने जैसी "नॉन-नशे की लत" उपायों का उपयोग करते हुए बेहतर महसूस करने के लिए स्वयं की स्थिति
    • यदि आप निराश हो जाना शुरू करते हैं, तो फिल्म देखने या अपने बच्चे के साथ या बिना कुछ मजा करने की कोशिश करें। यदि आप अधिक बार उदास महसूस करते हैं, तो मदद लें! कभी-कभी इस तरह महसूस करना स्वाभाविक है, लेकिन आपको इसे पहचानना होगा और इसके बारे में कुछ करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com