ekterya.com

नौकरी आवेदन के बाद फॉलो-अप ईमेल कैसे लिख सकता है

नौकरी आवेदन सबमिट करने के बाद एक लंबे समय तक इंतजार करना और कंपनी से प्रतिक्रिया जानने के लिए अंतहीन और धमकाया जा सकता है। कंपनी को आपके अनुरोध पर अनुवर्ती कार्रवाई के साथ सही तरीके से संचार करना आपको प्रतियोगिता से अलग कर सकता है। आप एक फॉलो-अप ईमेल लिख सकते हैं जो एक स्थायी सकारात्मक छाप छोड़ देता है, जब तक कि आप पेशेवर नहीं होते हैं और आग्रहपूर्ण नहीं बोलते

चरणों

अनुवर्ती ईमेल लिखें

Video: कौन सा रिंगटोन देगा आपको बहुत बड़ी खुशखबरी, जानिए Family Guru में

एक नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अप लिखें ईमेल शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कम से कम कुछ दिन प्रतीक्षा करें हालांकि, अलग-अलग रिपोर्टें हैं कि आप अपने नौकरी के आवेदन पर अनुवर्ती कार्रवाई के लिए कितनी देर तक प्रतीक्षा करें, सामान्य सहमति यह है कि आपको इसे तीन से पांच दिनों तक कम करना चाहिए। कुछ लोगों का कहना है कि आपको पूरे सप्ताह या उससे ज्यादा इंतजार करना चाहिए, जबकि अन्य कहते हैं कि पांच कार्य दिवस उपयुक्त हैं। याद रखें कि यह संभावना है कि दर्जनों या हजारों आवेदकों ने भी उसी कार्य के लिए आवेदन किया है जैसे आप करते हैं और आवेदनों की समीक्षा करने और अगले दौर के लिए सक्षम उम्मीदवारों को ढूंढने में समय लगता है। जब आप बहुत जल्द ही अनुवर्ती कार्रवाई करते हैं, तो आप आग्रहपूर्ण या अधीर होना नहीं चाहते
  • दरअसल, कुछ भर्ती प्रबंधकों का कहना है कि वे अनुवर्ती ईमेल प्राप्त नहीं करना चाहते हैं उनका मानना ​​है कि यह रणनीति हड़ताली है और इसमें सक्षम उम्मीदवारों को चुनने की आवश्यकता होती है। दूसरी ओर, अन्य भर्ती प्रबंधकों का कहना है कि अनुवर्ती आपको बाहर खड़े कर देगा और नौकरी के लिए उत्साह और जुनून दिखाएगा।
  • एक नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अप लिखें ईमेल शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    सही व्यक्ति को अपना ईमेल डायरेक्ट करें आदर्श रूप से, आप अपने ईमेल को उसी व्यक्ति को निर्देशित करते हैं जिसे आप काम करते समय लागू होते हैं। आप दिखाएंगे कि आपने वास्तव में जांच की है अगर आपको उस व्यक्ति का नाम मिलता है हालांकि, यदि आप हर जगह खोजा है और इसे नहीं मिल सकता है, तो अपने ईमेल को निर्देशित करें "प्रिय भर्ती प्रबंधक" यह आपका सबसे अच्छा विकल्प होगा
  • यदि आप कंपनी की वेबसाइट पर पर्याप्त खोज रहे हैं तो आप को किराए पर लेना प्रबंधक के लिए संपर्क जानकारी प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • इसी तरह, आप कंपनी की वेबसाइट या अपने लिंक्डइन पेज को देख सकते हैं कि क्या आपको भर्ती प्रबंधक की संपर्क जानकारी मिल सकती है।
  • आपको किराए के प्रबंधक के नाम से पूछने के लिए कंपनी के कार्यालय से फोन करने से बचना चाहिए। अगर आपको व्यक्ति का नाम नहीं मिल रहा है तो कॉल न करें।
  • हमेशा किसी व्यक्ति के नाम की वर्तनी जांचें किसी के नाम को गलत लिखने की तुलना में कुछ भी नकारा नहीं जा सकता है।
  • नौकरी आवेदन के लिए एक अनुवर्ती ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    ईमेल में सही ग्रीटिंग और विषय लिखें जब आपको भर्ती प्रबंधक का नाम पता है, तो लिखें "अनुमानित" इससे पहले और ईमेल के शरीर को लिखने से पहले, जैसे आपने अपना कवर पत्र लिखा था लिखना "प्रिय श्री स्मिथ" यह एक उपयुक्त ग्रीटिंग है दोस्ताना और अनौपचारिक बनने की कोशिश न करें और कहें "नमस्ते" सिर्फ इसलिए कि यह एक ईमेल है औपचारिक तरीके से संचार बनाए रखना महत्वपूर्ण है
  • आप लिख सकते हैं "एडिटर की स्थिति में आवेदन का अनुसरण करें" इलेक्ट्रॉनिक मेल के विषय के लिए नौकरी के पास अगर आप विषय में संदर्भ या आवेदन संख्या जोड़ सकते हैं।
  • याद रखें कि भर्ती प्रबंधक पेशेवरों को एक साथ कई नौकरियों के लिए देख सकता है, इसलिए संभव है कि यह यथासंभव विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो। आप अपना नाम भी इस विषय पर रख सकते हैं कि आपका अनुरोध खोजने के लिए उसे किराए पर लेना प्रबंधक के लिए आसान बना दिया जाए।
  • एक नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अप लिखें ईमेल शीर्षक 4
    4
    जिस नौकरी के लिए आपने आवेदन किया है उसे व्यक्त करें और जब आपने यह किया है संदेश को छोटा और सरल बनाएं यह कह कर शुरू करें कि जब आप नौकरी के लिए आवेदन किया था, तो आपने इसे कैसे पाया और आपको इसके बारे में कोई जवाब नहीं मिला। आप यह जोड़ सकते हैं कि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यदि आपको इसे प्राप्त करने की किसी प्रकार की पुष्टि नहीं मिली हो, तो भर्ती प्रबंधक ने आपकी सामग्री प्राप्त की है इसका अनुसरण करने का एक गुप्त तरीका है आप निम्न कह सकते हैं:
  • प्रिय श्री स्मिथ,
    पिछले हफ्ते, मैंने संपादक की नौकरी की स्थिति पर आवेदन किया, जिसे मैंने जॉबस्टर के माध्यम से घोषणा की मुझे इस कंपनी से आपकी कंपनी से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है और मैं यह पुष्टि करना चाहूंगा कि मेरा आवेदन प्राप्त हुआ।
  • नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अप लिखें ईमेल शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5

    Video: Dipawali Dj remix song - आयी है दिवाली सुनोजी घरवाली तेरे सजदे ने दिल धड़काया है - Hindi Dj2017

    नौकरी के लिए अपने उत्साह और अपनी क्षमताओं को मजबूत करें एक या दो वाक्यों में, आपको काम पर रखने वाले प्रबंधक को बताना चाहिए कि आप इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उत्साहित हैं और आपको बताएं कि आप इस स्थिति के लिए क्यों उपयुक्त हैं। यह कष्टप्रद से अधिक एक ईमेल बनाता है और इसे एक है जो नौकरी के लिए आपके कौशल को मजबूत करता है। आप निम्न कह सकते हैं:
  • मेरा उत्साह और मेरा अनुभव मुझे इस काम के लिए एक उपयुक्त व्यक्ति बनाते हैं। मैं पिछले पांच सालों से एक लाइफस्टाइल मैगज़ीन एडिटर रहा हूं और मैं अपनी कंपनी के साथ अपने लेखन और संपादन अनुभव को अगले स्तर तक ले जाने के अवसर के बारे में उत्साहित हूं।



  • नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अपन अप ईमेल लिखें शीर्षक 6
    6
    एक उत्साही अंत हो एक सकारात्मक प्रतिज्ञान के साथ ईमेल समाप्त करें कि आप त्वरित प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं - आवश्यक फाइलों को फिर से भेजने की पेशकश करते हैं, यदि वे सही ढंग से नहीं भेजा गया है और आपके संपर्क विवरण को पुनः राज्य करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप प्रबंधक का धन्यवाद करते हैं अपने समय के लिए भर्ती जब तक आप दिखाएंगे कि नौकरी की स्थिति का मतलब कितना है आप निम्न कह सकते हैं:
  • यदि आप मेरी योग्यता के बारे में प्रश्न पूछना चाहते हैं या आपको अतिरिक्त सामग्री की आवश्यकता है तो कृपया किसी भी समय मुझसे संपर्क करें मैं आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार करता हूं और मैं आपके समय के लिए आपको धन्यवाद देना चाहता हूं।
    निष्ठा से,
    मार्था जोन्स
  • नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अपन अप ईमेल लिखें शीर्षक 7
    7
    अपने प्रारंभिक दस्तावेज़ को ठीक करें अपने ईमेल को थोड़ी देर के लिए ब्रेक दें और इसे फिर से लें। वर्तनी और व्याकरण त्रुटियों को खोजने के लिए इसे जांचें और ईमेल के सामान्य प्रवाह का मूल्यांकन और मूल्यांकन करें। इसे ठीक करना एक आवरण पत्र और एक पॉलिश सीवी होने के रूप में महत्वपूर्ण हो सकता है, इसलिए उसे इसका ध्यान देना चाहिए।
  • आप अपनी प्रारंभिक दस्तावेज़ को जोर से पढ़ने की कोशिश कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आसानी से बहती है और समझ में आता है। यह आपको एक सामान्य विचार भी दे सकता है अगर आपने एक उत्साही और सम्मानपूर्ण स्वर को बनाए रखा है
  • नौकरी आवेदन के लिए ईमेल अपोल्ड अप लिखित छवि शीर्षक 8
    8
    अपना ईमेल भेजें जब आप आवश्यक संशोधनों को पूरा कर लेंगे, तब इसे भेजें और आप इस से खुश हैं। हालांकि, इसे एक से अधिक बार न भेजें आखिरी चीज जब आप इसे कई बार क्लिक करते हैं, तो एक भर्ती प्रबंधक को आपके पास से पचास ईमेल की ज़रूरत होती है एक गहरी साँस लें, भेजें बटन पर क्लिक करें और थोड़ी देर के लिए कंप्यूटर से दूर हो जाओ।
  • बंद करो खर्च के लिए भी ज्यादा समय-ऑनलाइन-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    9
    बैठो और प्रतीक्षा करें अब जब आपका ईमेल पूरा हो गया है, कुछ समय तक प्रतीक्षा करें तीस मिनट के बाद कंपनी को फोन कॉल न करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका ईमेल प्राप्त हुआ और अगले दिन एक और ईमेल न लिखें। इस चरण में, आप यह सोच सकते हैं कि आपने नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए खुद को सबसे अच्छा दिया है, क्योंकि आपने लगातार आवेदन सबमिट किया है और फॉलो-अप ईमेल भेजा है। आश्वस्त रहें कि आपकी सीवी और आपके कवर पत्र की ताकत आपके हठ के साथ मिलकर आपको नौकरी के लिए एक साक्षात्कार ले जाएगी।
  • निराश मत हो अगर आपको तत्काल प्रतिक्रिया न मिली हो। इसमें संभावित उम्मीदवारों के आवेदनों की समीक्षा करने के लिए प्रबंधकों को काम पर रखने के लिए सप्ताह लग सकते हैं और उनमें से कुछ कभी भी आपके साथ संवाद नहीं करते क्योंकि वे अपने काम से इतने अभिभूत हैं। इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेने का प्रयास करें और एक और मौका जारी रखें।
  • यद्यपि कुछ लोगों को फॉलो-अप कॉल करने का मोहक हो सकता है, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप इस तरह से अभिनय पर विचार करने से पहले धैर्य से प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह आपको एक उम्मीदवार के रूप में भी खड़ा कर सकता है, लेकिन यह आपको पुश करने योग्य बना सकता है, इसलिए सुरक्षित रहने को सुनिश्चित करें, भर्ती प्रबंधक को याद रखें कि आप नौकरी के लिए उपयुक्त क्यों हैं और यदि आप उसे फोन करने का निर्णय लेते हैं, तो उसे सम्मान दें।
  • युक्तियाँ

    • यह वास्तव में आपके ईमेल के पते पर विचार करता है और यह आपके बारे में क्या दर्शाता है जैसे एक ईमेल पता "chicoatractivo" या "compradoracompulsiva" क्या आप वाकई अपने संभावित नियोक्ता को क्या व्यक्त करना चाहते हैं? अपने नाम या पेशेवर वाक्यांश के साथ एक और खाता बनाएं यह पूरी प्रक्रिया एक कनेक्शन और भर्ती प्रबंधक के साथ एक छवि है। इसके अलावा, इसके लिए आपके पास किराए पर लेने के प्रभारी व्यक्ति के साथ संचार के सभी पहलुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
    • याद रखें कि अक्सर भर्ती प्रबंधक को अपने स्वयं के काम करना होगा, भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के अलावा। इसलिए, जब आप संवाद करते हैं तब सम्मान और संक्षिप्त होने से जटिलताओं के बिना अनुपालन सुनिश्चित करने में सहायता मिलेगी।
    • अपने ईमेल के हस्ताक्षर की जांच करें, सुनिश्चित करें कि यह पेशेवर दिखता है कभी-कभी, संदेश नाम बॉक्स में कुछ ईमेल कॉन्फ़िगरेशन नियम होते हैं, जिनके मित्रों के साथ संचार के लिए हमारे नाम छोटा या अजीब पाठ या हमारे नाम के बाद चित्र हैं। याद रखें कि यदि आप को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आपको इसे गंभीरता से लेना होगा, इसलिए आपके पास सबसे अच्छा ईमेल बना सकते हैं।
    • आपको सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले काम को फिर से संवाद करने का अवसर लें। यह भर्ती प्रबंधक को अपने आवेदन को ध्यान में रखने में मदद करेगा यदि आपने इसे अभी तक नहीं पढ़ा है या यदि आप पहले से ही इसे पढ़ चुके हैं, तो अपने विचारों को फिर से तैयार करने में मदद करेंगे।
    • अपने ईमेल के लिए एक मानक स्रोत चुनें अपने ईमेल को बोल्ड, बोल्ड गुलाबी अक्षरों के साथ लिखना आपके मित्रों के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन आपको इस संचार में व्यावसायिकता का प्रतिनिधित्व करना होगा, इसलिए एयेल या टाइम्स न्यू रोमन ब्लैक या किसी अन्य स्रोत का उपयोग करना जारी रखना चाहिए जो पढ़ने में आसान है।

    चेतावनी

    • कभी आग्रह, मांग या अभिमानी मत बनो भर्ती प्रबंधक के साथ अपने संचार में निराश मत हो क्योंकि इस व्यक्ति ने अंतिम फैसला किया है। इसके अलावा, समझें कि भर्ती प्रक्रिया आपके लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि यह आपके दिन का एक छोटा सा हिस्सा है। इसलिए, इस व्यक्ति के साथ उदासीन या आग्रहपूर्ण होने से केवल एक नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
    • जब आप एक पत्र भेजते हैं तो सावधान रहें अक्सर, एक बड़ी कंपनी में, जो व्यक्ति आपके आवेदन के रिसेप्शन का जवाब देता है वह जरूरी नहीं कि वह काम पर रखने वाला प्रबंधक होगा, लेकिन मानव संसाधन विभाग से कोई होगा, जो भर्ती प्रक्रिया के प्रभारी है। हमेशा उस व्यक्ति की नौकरी की स्थिति का शीर्षक देखें, जो आपके द्वारा लागू होने वाली नौकरी की स्थिति के लिए आपके साथ संचार करता है। विनम्रता से पूछिए कि वह काम पर रखने वाला प्रबंधक कौन है और आप उस व्यक्ति के साथ संवाद कैसे कर सकते हैं यदि ऐसा लगता है कि मानव संसाधन विभाग के एक कर्मचारी आपके साथ संपर्क करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com