ekterya.com

गोपनीय नौकरी के लिए आवेदन कैसे करें

हाल ही में आपने सीखा है कि एक प्रतिष्ठित कंपनी में एक अप्रकाशित काम है (या होगा), यह काम आपके अनुभव या अध्ययन के क्षेत्र से है। यह आपकी सपनों की कंपनी के साथ आपका सपना है और आप आवेदन पत्र लिखकर अपना पैर अपने दरवाजे में रखना चाहते हैं।

चरणों

Video: Gunde Jaari Gallanthayyinde Telugu Full Movie || Nitin || Nithya Menen || Vijay Kumar Konda

एक असूचीबद्ध नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 1
1
नौकरी खोजें हालांकि यह सच है कि काम गोपनीय है, आप बाजार की खोज कर सकते हैं। बाजार मुआवजे के सामान्य स्तर जैसी चीजों की बुनियादी समझ पाने से आपको कंपनी के साथ संवाद करने का एक प्रारंभिक विचार मिल सकता है। नौकरी वर्गीकरण और भौगोलिक स्थिति के आधार पर उद्योग का औसत मुआवजा पाने का एक तरीका वेब पेज को देखना है https://karltoncopy.info/usa-jobs-today/.
  • एक असूचीबद्ध नौकरी चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    पत्र को संबोधित करने के लिए पता है। कंपनी को कॉल करें और पूछें कि क्या आपको पता नहीं है कि किसके साथ पत्र को संबोधित किया जाएगा। सुखद और सुरक्षित रहें जब व्यक्ति कॉल के रिसेप्शन का जवाब देता है। ऑपरेटर को अपना नाम बताएं और उसे जानें। ऑपरेटर को बताएं कि आप कॉल क्यों कर रहे हैं, उसे बताएं कि आप उस विभाग में संभावित नौकरी के लिए एक कवर पत्र लिख रहे हैं जहां आप उस कंपनी में काम करना चाहते हैं। उस व्यक्ति का पूरा नाम और नौकरी का शीर्षक पूछिए जो आपके पत्र को प्राप्त करेगा। ज्यादातर मामलों में, ऑपरेटर आपको यह जानकारी देगा। यदि हां, तो उस व्यक्ति के नाम, आपके काम का शीर्षक और सही ईमेल पता की वर्तनी की पुष्टि करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपका पत्र आपको सीधे पहुंचेगा। ऑपरेटर यह संकेत दे सकता है कि काम के प्रश्न मानव संसाधन या कार्मिक विभाग को निर्देशित किए जाने चाहिए। ऑपरेटर को अपना नाम कहकर धन्यवाद, उसे मानव संसाधन या कार्मिक विभाग से संपर्क करने और उसी प्रक्रिया में वापस जाने के लिए कहें। यदि यह आपको बताता है कि आपको अपना पत्र कार्मिक विभाग को भेजना होगा, तो विभाग के प्रमुख के नाम और ईमेल पते की मांग करें ताकि आप प्रतिलिपि भेज सकें।
  • एक असूचीबद्ध नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्ष 3
    3
    पत्र पर दिनांक और पते को रखें।

  • उस तारीख को रखें, जिस पर आप सटीक पत्र भेज देंगे। (कम दो लाइनें)
  • पूर्ण नाम और प्राप्तकर्ता का शीर्षक `कंपनी के नाम से पहले उदाहरण के लिए, (प्रथम पंक्ति) विभाग के श्री प्रमुख, विपणन के उपाध्यक्ष (दूसरी पंक्ति) कंपनी विजेट (तीसरी लाइन) पश्चिम एल्म स्ट्रीट, यूनिट 12 (चौथी पंक्ति) सुखद शहर, एसटी 12345। (फिर, दो पंक्तियां डाउनलोड करें) ।
  • एक असूचीबद्ध नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्षक 4

    Video: 10 DARK WEB Facts That Will SCARE You (DO NOT ENTER) | Chaos

    4
    आप जिस कारण लिखते हैं उसका एक संदर्भ बनाएं (लिखें) RE: काम पर विचार (फिर, कम दो पंक्तियां)
  • एक असूचीबद्ध नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5
    एक ग्रीटिंग रखें विभाग के प्रिय प्रमुख (फिर, कम दो पंक्तियां)



  • एक असूचीबद्ध नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 6
    6
    अपना पत्र लिखें, लेकिन पहले अभ्यास करें। कंपनी, नौकरी और आपके कौशल पर ध्यान दें। आपको तीन पैराग्राफ से अधिक नहीं होना चाहिए
  • कंपनी की प्रशंसा करें उदाहरण के लिए, वह लिखते हैं "स्मुटज़ पत्रिका में" ब्लॉब्ला "के हाल के प्रकाशित लेख को पढ़ने के बाद, विजेट कंपनी के प्रतिभाशाली और योग्य मार्केटिंग स्टाफ के साथ काम करने की मेरी इच्छा तेज थी।" आप यह भी लिख सकते हैं "कंपनी विजेट की प्रतिष्ठा है, सुखद शहर में, समुदाय में एक सक्रिय भागीदार होने की, व्यावसायिक अखंडता का एक आदर्श और गुणवत्ता वाले गैजेट के निर्माता, यही वजह है कि मैं अपने पाठ्यक्रम जीवन को संलग्न करता हूं विजेट कंपनी के प्रतिभाशाली और योग्य प्रचार कर्मचारियों के साथ काम करने की उम्मीद के साथ। " (अगले पैराग्राफ लिखने के लिए दो पंक्तियां डाउनलोड करें)
  • इस कार्य के लिए अपनी सारी जानकारी और अपने कौशल को बिना दोहराएं, जो आपके सीवी में रीडर देखेंगे शामिल करें। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "प्लेसमेंट सिटी यूनिवर्सिटी से मीडिया रिलेशन ग्रैजुएट और प्लीज़ेंट सिटी के एक निवासी निवासी होने के नाते, मेरा व्यावसायिक लक्ष्य मेरी शिक्षा का उपयोग करना है, अपने विचारों को साझा करना और अनुभवों को अपने आप को समृद्ध बनाना और मेरे सहयोगियों का ज्ञान " इसी प्रकार, आप लिख सकते हैं "विजेट कंपनी की मार्केटिंग टीम में शामिल होने के बाद, मेरे सहयोगियों के अनुभवों के माध्यम से अपने ज्ञान और मेरी तकनीकों के विस्तार के अलावा, मेरे 22 वर्षों का पेशेवर अनुभव साझा करने का अवसर होगा।" (अगले पैराग्राफ लिखने के लिए दो पंक्तियां डाउनलोड करें)
  • पाठक को धन्यवाद और उसे आपसे संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करें वह लिखता है: "धन्यवाद, श्री विभाग के प्रमुख, आपके समय के लिए मेरे संलग्न रेजीमेम की समीक्षा करें और मुझे विजेट कंपनी में नौकरी के लिए विचार करें, मैं एक व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उपयुक्त हूं, मैं आपको जल्द ही मिलना चाहता हूं।" (पत्र खत्म करने के लिए दो पंक्तियां छोड़ें)
  • एक असूचीबद्ध नौकरी चरण 7 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    7
    "ईमानदारी से" कहकर पत्र समाप्त करें। (नीली स्याही में अपने हस्तलिखित हस्ताक्षर के लिए जगह बनाने के लिए चार पंक्तियां ड्रॉप करें)।
  • एक असूचीबद्ध नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 8
    8
    अपना नाम लिखें (कम दो लाइनें)
  • एक असूचीबद्ध नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्षक 9
    9
    सीसी भेजें (कॉपी करें) अगर कोई और अतिरिक्त व्यक्ति होगा जो पत्र प्राप्त करेगा और अपना नाम दर्ज करेगा।
  • Video: राशन कार्ड के नियम में बदलाव जल्दी देखें बड़ी खुशखबरी

    एक असूचीबद्ध नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्षक 10
    10

    Video: लिखित परीक्षा निरस्त किये जाने के बारे में सूचना

    अपने पाठ्यक्रम जीवन संलग्न करें
  • युक्तियाँ

    • जब भी संभव हो, व्यक्तिगत शीर्षक का उपयोग करें। अपने व्यक्तिगत कंप्यूटर पर अपना स्वयं का हेडर बनाएं अपना पूरा नाम, पता, टेलीफोन नंबर और ईमेल पता केन्द्र करें व्यावसायिक गुणवत्ता वाले कागज और एक लिफाफे का उपयोग करें जो कि आपके कागज़ात में उपयोग किए जाने वाले (उसी प्रकार से आपके कागज़ात उपयोग में)। कोई श्वेत पत्र, हल्का बेज या हल्का भूरा चुनें गुलाबी, नीले, पीले, फूल के पेपर या प्यारे पैटर्न, धारीदार या कुछ डिज़ाइन का चयन न करें। बहुत कम एक सुगंधित कागज का चयन करें!
    • आपको यह जानना नहीं है कि कंपनी में एक नौकरी उपलब्ध है जिसमें आप काम करना चाहते हैं। मानव संसाधन या कार्मिक विभाग को अपने कवर पत्र में अपने सीवी को भेजें। आपके पत्र में, कंपनी को आपकी रुचि के बारे में जानकारी दें, जो कि उपयुक्त नौकरी की स्थिति उपलब्ध है।
    • "मेरी प्रेमिका या प्रेमी और मैंने अभी प्रतिबद्ध किया है, जैसे कि निजी जानकारी प्रकट करने से बचें, लेकिन जब तक हम नौकरी नहीं करते तब तक हम शादी नहीं कर सकते" - "मैं अभी भी अपने माता-पिता के साथ रहता हूं, लेकिन मैं जाना चाहता हूं" - "मेरी पत्नी या पति ने मुझे छोड़ दिया क्योंकि मैं नहीं मुझे नौकरी मिल सकती है, इसलिए मुझे एक की ज़रूरत है। "
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com