ekterya.com

कैसे मोह से उबरने के लिए

जब मोह उत्साह से घबराहट से निकलती है, तो कुछ बदलाव करने का समय है किसी के बारे में निरंतर सोचने से आपका जीवन प्रभावित हो सकता है और एक अस्वस्थ मानसिक स्थिति पैदा कर सकता है। अच्छी खबर यह है कि आप उस व्यक्ति के साथ हमेशा सचेत नहीं रहेंगे, क्योंकि आप वास्तविकता पर वापस जाकर उस मोह को दूर कर सकते हैं, अपने विचारों को दोबारा ध्यान दे और सहायता और सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

वास्तविकता के साथ संपर्क में वापस आ जाओ
सही उपहार के साथ अपनी प्रेमिका को खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 25

Video: बाड़मेर में सुरंजनाश्री महाराज की निश्रा में चातुर्मासिक कार्यक्रमों का भव्य आयोजन

1

Video: आपका जीवन बदल देंगे श्रीकृष्ण के ये 15 उपदेश, गीता सार, lesson of lord krishna in hindi

व्यक्ति के दोषों का विश्लेषण करें किसी व्यक्ति के बारे में कुछ भी नहीं देखना मुश्किल है, जिसे आप देखते हैं कि यह कितना अद्भुत है हालांकि, कोई भी सही नहीं है और हर कोई दोष है, यहां तक ​​कि उस व्यक्ति को भी। अपने नकारात्मक गुणों की एक सूची बनाओ ताकि आप वास्तविकता में वापस आएं।
  • उन दोषों को खोजना शायद थोड़ा समय लगेगा अपने सामान्य परिस्थितियों के बाहर व्यक्ति से बात करें या उसके साथ सामान्य से अधिक समय बिताना। सबसे अधिक संभावना है, उसे हक़ीक़त देखने से आपको एक अलग और निराशाजनक पक्ष दिखाई देगा।
  • यदि आपको बहुत समय और प्रयास के बाद कोई दोष नहीं मिल सकता है, तो यह विशेष रूप से समस्याग्रस्त जुनून का संकेत दे सकता है। तुरंत पेशेवर मदद की तलाश करें
  • इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 7
    2
    मोह के पैटर्न को देखो क्या आप इससे पहले ही चले गए हैं? सबसे अधिक संभावना है, यदि आप वर्तमान में किसी के द्वारा मोहक हैं, तो आप उसी स्थिति में पहले ही रहे हैं यदि आपके जीवन में जुनून सामान्य है, तो इसे याद रखें
  • उदाहरण के लिए, जब आपकी भावनाएं बहुत अधिक हो जाती हैं, तो याद रखें कि यह केवल कुछ ऐसा है जो आप करते हैं। यह एक संकेत नहीं है कि आप पूरी तरह से प्यार में हैं या आप उस व्यक्ति के बिना नहीं रह सकते, यह आपके पास सिर्फ एक प्रवृत्ति है। उस स्थिति को स्वीकार करना आपको महसूस कर सकता है कि आपका मोह सिर्फ एक आदत है
  • एक डायरी लिखने का प्रयास करें एक डायरी रखने से आप अपने विचारों को व्यवस्थित कर सकते हैं और अपने जीवन के मोहभंग पैटर्न को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए शर्मरासिंग पेंप्ट 6
    3

    Video: जीवन में जब भी दुख आए तो कर सकते हैं ये उपाय।

    अपने आप को समय दें यह कहकर "समय सभी घावों को भर देता है" लोकप्रिय है क्योंकि यह सच है। अपने जीवन के अन्य क्षणों को याद रखें जिसमें आप किसी के द्वारा मुग्ध हो गए हैं या किसी चीज़ से ग्रस्त हैं अपने आप से पूछें कि आज आपको इसकी वजह से कैसा महसूस होता है संभावना है कि आप इसे पूरी तरह से दूर कर चुके हैं और समय के साथ, यह मोह दूर स्मृति भी होगा।
  • विधि 2

    अपने विचारों को पुन: संयोजन करें
    इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 6
    1
    दूसरे व्यक्ति के बारे में सोचें कहने के लिए कि आप बस अपने जुनून के बारे में सोचना बंद कर देंगे, काम नहीं करेगा वास्तव में, यह सबूत हैं कि उन विचारों को रोकने की कोशिश में आम तौर पर स्थिति को और भी खराब करता है। इसके बजाय, अपने मन को कुछ और (दूसरे व्यक्ति) के बारे में सोचने के लिए प्रोत्साहित करें
    • अगर आपके पास पहले से किसी के साथ संबंध है, तो उस व्यक्ति के बारे में सोचें एक क्षण पर ध्यान दें जिसमें आप बहुत ही एकजुट महसूस किया और इसके साथ जुड़े। आपको पता चलने की संभावना है कि उन भावनाओं का सामना करने से आपको दूसरे व्यक्ति को अपने सिर से बाहर निकालना होगा।
    • यदि आपके पास कोई संबंध नहीं है, तो किसी और को आप प्रशंसा करते हैं, उदाहरण के लिए, एक करीबी दोस्त, एक रिश्तेदार या आपके समुदाय का सम्मानजनक सदस्य।
  • अपने पूर्व प्रेमी के लिए सावधान रहें चरण 10
    2
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें जब आप किसी पर ध्यान आकर्षित करना शुरू करते हैं तो मानसिक अभ्यास करें एक बुद्धिमान चाल के साथ अपने मस्तिष्क पर कब्जा कर रहा है विचारों को रोक सकता है और आपको किसी और चीज़ के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करता है।
  • उदाहरण के लिए, अपने दिमाग को एक छोटे से कमरे के रूप में कल्पना करो जिसमें वहां एक व्यक्ति रहता है और जिसकी झाड़ू है सोचो कि व्यक्ति उस कमरे के फर्श से धूल और गंदगी को हर समय जब आपके मन में प्रवेश करता है, इस खेल का पालन करें जब तक कि फर्श साफ न हो और आपके दिमाग से सोचा जाए।



  • एक रबड़ बैंड पेपर शूटर चरण 1 को बनाएं
    3
    दर्द का आह्वान, सचमुच दर्द एक उत्कृष्ट निवारक है और आप जुनूनी विचारों को रोकने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनी कलाई के आसपास एक रबर बैंड लपेटें और हर बार जब आप अपने मोह के बारे में सोचना शुरू करते हैं तो उसे अपनी त्वचा के खिलाफ खींचें। अंत में यह संभावना है कि आप उन विचारों के साथ दर्द को जोड़ते हैं और आप इसे रोकते हैं
  • बहुत बल के साथ लीग को मत छोड़ो! भावना थोड़ा सा होना चाहिए।
  • यह दृश्य सहायता के साथ कलाई में दर्द को जोड़ती है, उदाहरण के लिए, एक लाल बत्ती या सिग्नल को रोकने के लिए उन चित्रों के बारे में सोचो जो हर बार अवांछित विचार प्रकट होते हैं
  • इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहो ठीक है चरण 10
    4
    अपने आप को विचलित। किसी गतिविधि में भाग लेने के दौरान अपने मस्तिष्क को पुन: निर्देशित करें। इस तरह आप एक ही समय में मजे करते समय प्यार से पागल हो जाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक पुस्तक पढ़िए, अपने पसंदीदा टीवी शो देखें, व्यायाम करें या किसी को फोन करें इन गतिविधियों से उत्पन्न होने वाली सकारात्मक भावनाओं को आपके मोह के कारण आपको लगता है कि नकारात्मक को बदलने की संभावना है।
  • विधि 3

    सहायता और समर्थन प्राप्त करें
    इमेज शीर्षक वाला भावनात्मक तनाव के साथ सौदा चरण 20
    1
    एक पेशेवर से बात करें मोह के पैटर्न अक्सर प्यार करने के लिए नशे की निशानी हैं। यह संभव है कि आप उस भावनाओं पर निर्भर हो गए हैं जो आप किसी व्यक्ति द्वारा मोहक होने पर अनुभव करते हैं, तो आप उसी व्यवहार को दोहराते हैं। एक चिकित्सक चक्र को तोड़ने में आपकी मदद कर सकता है।
    • अपने दोस्तों, परिवार या डॉक्टर को सिफारिशों के लिए पूछें नामों को ऑनलाइन ढूंढें, अगर आप उन लोगों को पूछने में सहज महसूस न करें जो आप जानते हैं
  • आपकी प्रेमिका को एक और लड़के से विवाहित होने पर पुनर्प्राप्ति वाला छवि शीर्षक 14
    2
    अंतर्निहित समस्या पर विचार करें एक चिकित्सक से बात करें कि आप उस व्यक्ति के साथ प्यार में क्यों पागल हो गए? इससे आपको अपने बारे में असुरक्षाओं का एहसास करने में मदद मिल सकती है, जो जुनून के कारण अस्थायी रूप से हल हो गई थी। यह आपके मोह के लिए एक मनोवैज्ञानिक कारण खोजने में भी आपकी मदद कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक हो सकता है सीमा रेखा व्यक्तित्व विकार और यह जानने के लिए नहीं। दोहराया मोह और जुनून एक संकेत हो सकता है कि आपको इस शर्त के साथ समस्याएं हैं।
  • यदि आपको लगता है कि आपका जुनून नियंत्रण से बाहर है, तो आपको स्वयं-चोट का अधिक खतरा हो सकता है। अपनी भावनाओं को अपने चिकित्सक को बताएं आप स्वयं-नुकसान को खत्म करने के लिए आपके साथ एक समझौता करने की संभावना रखते हैं
  • आपकी प्रेमिका को एक और लड़के से विवाहित होने पर पुनर्प्राप्ति वाला चित्र शीर्षक 10
    3
    अपने प्रियजनों पर भरोसा करें अपने जुनून के बारे में बात करने से आपको कुछ ऐसी चीजों का एहसास मिल सकता है जो आपने कभी नहीं किया था आपके आस-पास के लोग आपके कारणों की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं कि आपके मोह क्यों नहीं है, जो आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है जब आप स्थिति के बारे में निराश महसूस करते हैं तब भी वे समर्थन प्रदान कर सकते हैं
  • जब आप कठिनाई से गुजरते हैं, तो लोगों से भी अपने समर्थन प्रणाली में लोगों से भी पूछें कि वे समस्याएं आपके साथ अधिक समय बिताकर आपको अपने जीवन में उस व्यक्ति की उपस्थिति को खत्म करने में मदद करें और आपको याद दिलाएं कि यह कैसे अपूर्ण था।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com