ekterya.com

अपने साथी में प्रतिबद्धता के डर की पहचान कैसे करें

प्रतिबद्धता का डर स्थायी संबंध में होने और इसके लिए प्रतिबद्ध होने का डर है। इस डर से जुड़े व्यवहारों के मुख्य कारण डर और असुविधा है जो मजबूत भावनाओं और भेद्यता या निकटता की ओर महसूस करते हैं। सामान्य तौर पर, जिन लोगों से पीड़ित होते हैं उनमें समय की थोड़ी अवधि के लिए अलग-अलग रिश्तों होते हैं। यदि आपके पास ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध है जो वह है, तो वह आपको अपने परिवार या दोस्तों के साथ नहीं पेश करेगा, वह भविष्य के लिए योजना नहीं बनायेगा या वह आपको अपनी ज़िंदगी के ब्योरे के लिए भी नहीं पूछेगा। समझौते के डर को पहचानना सीखें ताकि आप उस व्यक्ति के प्रकार को जान सकें जिसे आप शामिल कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
रिश्ते की आदतों का मूल्यांकन करें

छवि शीर्षक की पहचान प्रतिबद्धता फोबिया चरण 1
1
निर्धारित करें कि यदि आप सभी योजनाएं करें आप यह देख सकते हैं कि उस व्यक्ति को हमेशा तय करना होगा कि वे एक साथ कुछ करते हैं और वे क्या करते हैं। यदि यह एक व्यक्ति है जो समझौता से डरता है, तो वह इस तरह कार्य कर सकता है क्योंकि वह आपको अपनी सुविधा में देखना चाहता है और वह अपना समय निर्धारित करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं करना चाहता है।
  • यदि आप योजना बनाते हैं, तो आप उन्हें रद्द कर सकते हैं, देर हो सकती है या नहीं आ सकते हैं
  • छवि को पहचानें प्रतिबद्धता डरावना चरण 2
    2
    परिवर्तनों को पहचानें क्योंकि संबंध अधिक गंभीर हो जाते हैं। जितना अधिक समय आप किसी के साथ बिताते हैं, उतना ही गंभीर होता है कि रिश्ते को विकसित करना शुरू हो जाएगा। यदि आप उस व्यक्ति के साथ हैं जो समझौता करने का डर है, जब चीजें अधिक गंभीर हो जाती हैं, तो आप खुद को दूर कर सकते हैं या पूरी तरह से रिश्ते खत्म कर सकते हैं।
  • जो लोग समझौते से डरते हैं, उनके बीच रिश्ते और जुनून की शुरुआत करने की भावना से प्यार होता है जो उस की शुरुआत में है। जब वह खत्म हो जाता है, तो वह रुचि खो देते हैं
  • ये लोग केवल रुचि दिखाते हैं जब चीजें रोमांचक, रोमांटिक या अजीब होती हैं यदि आप उन समस्याओं के साथ जाने की कोशिश करते हैं, तो वे रुचि या समझ नहीं दिखाते हैं।
  • Video: President Obama's Trip to Burma (Myanmar): Aung San Suu Kyi, University of Yangon (2012)

    छवि शीर्षक नामांकित प्रतिबद्धता डरावना चरण 3
    3
    आपके पिछले रिश्तों का मूल्यांकन करें एक व्यक्ति जो समझौते से डरता है, उसके पास कई छोटे संबंध होते हैं। उससे उन संबंधों के बारे में उससे पूछें जो उनके पास हैं। यदि आप इस विषय को बदलते हैं या यदि आपके पास केवल आकस्मिक प्रेम संबंध हैं, तो आप एक ऐसा व्यक्ति हो सकते हैं जो समझौता करने का डर है।
  • कुछ लोगों के पास सीमित अनुभव है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे लोग हैं जो समझौता करने का डर है। कई कारक हैं जिनके कारण किसी को कई रिश्ते अक्सर नहीं होते हैं
  • कुछ लोग जो समझौता से डरते हैं, लंबे रिश्तों में रहे हैं आम तौर पर, वे प्रतिबद्धता के दिखाई संकेतों के साथ समाप्त नहीं होते हैं
  • छवि शीर्षक की पहचान प्रतिबद्धता डरावना चरण 4
    4
    निर्णय लें कि क्या आप जानते हैं कि आपके रिश्ते में स्थिति क्या है यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शामिल हो जाते हैं जो समझौता करने से डरता है, तो आपके पास कोई सुराग नहीं हो सकता है कि उनके पास किस प्रकार के रिश्ते हैं। आप नहीं जानते कि उनके पास कोई रिश्ते है, अगर वे कुछ हैं या कुछ और शायद उन्होंने उन रिश्ते के बारे में बात नहीं की है, जो उनके पास हैं या भविष्य।
  • यदि आप अपने रिश्ते का उल्लेख करते हैं, तो वे इस विषय को बदल देंगे, रक्षात्मक बनेंगे या आश्चर्यचकित करेंगे कि आप उनके पास क्या सूचीबद्ध करना चाहते हैं।
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबन्ध भय को चरण 5 देखें

    Video: ANIMALS AND THE BUDDHA

    5
    मैंने कुछ शब्द कहा जो लोग समझौते से डरते हैं वे संबंध या उनकी भावनाओं को नाम देने में कठिन समय आते हैं। शायद वे उन शब्दों से असहज महसूस करते हैं क्योंकि वे बहुत सीमित हैं या प्रतिबद्धता का संकेत देते हैं। यदि आप शब्द कहते हैं, तो आप असुविधाजनक हो सकते हैं या यह समझाएं कि आप ऐसा क्यों नहीं कह सकते
  • उदाहरण के लिए, ये लोग "प्रेमिका" या "प्रेमी" जैसी शब्दों का उपयोग नहीं करते हैं वे नहीं कहेंगे कि वे आपको या तो प्यार करते हैं।
  • उस व्यक्ति को अपने "प्रेमी" या "प्रेमिका" को कॉल करने का प्रयास करें या "मैं आपको प्यार करता हूं" कहता हूं। देखें कि वह कैसे प्रतिक्रिया करता है हालांकि, अगर आप वाकई इसे वास्तव में महसूस करते हैं तो ऐसा करें। "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" या एक परीक्षण के रूप में संबंधों को कैटलॉग न करें।
  • छवि शीर्षक नामांकित प्रतिबद्धता डरावना चरण 6
    6
    तय करें कि आपका रिश्ते मुख्यतः यौन है जो लोग समझौते का भय मानते हैं वे भावनात्मक तरीके से अधिक यौन प्रतिक्रिया दे सकते हैं। वे जुनून में दिलचस्पी रखते हैं और सेक्स के साथ अंतरंगता के अनुरूप हैं, लेकिन सेक्स के साथ संबंधों और भावनाओं का सामना नहीं कर सकते हैं। इस बारे में सोचें कि क्या उस व्यक्ति को सिर्फ आपकी तरफ़ रहना है, अगर वे यौन संबंध रखते हों।
  • यदि आप बाहर जाना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ कुछ करें, या यदि आप का उल्लेख करते हैं कि आप किसी तिथि पर यौन संबंध नहीं रखते हैं, तो आप में रुचि नहीं दिखा सकते हैं।
  • विधि 2
    एक प्रतिबद्धता बनाने की कोशिश कर रहा है

    प्रतिबिंबित छवि को प्रतिबद्धता डोंगी चरण 7
    1
    उसे अपने परिवार या उसके दोस्तों से मिलने के लिए कहो जिन लोगों के पास एक औपचारिक संबंध के बारे में गंभीर रवैया नहीं है, आम तौर पर आप अपने परिवार और दोस्तों से मिलने की अनुमति नहीं देते हैं उनके परिवार या उनके सामाजिक जीवन के साथ अपने प्रेम जीवन के संयोजन में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है उन्होंने सीमा निर्धारित की है ताकि उन्हें अपने कार्यों की व्याख्या न करें।
    • यदि वह व्यक्ति आपको अपने परिवार या दोस्तों के साथ कुछ समय तक उनके साथ संबंध बनाने और उनका उल्लेख करने के बाद भी नहीं पेश करता है, तो आप एक ऐसा व्यक्ति हो सकते हैं जो प्रतिबद्धता से डरता है।
    • सुझाव दिया "मैंने सोचा कि यह आपके परिवार के साथ खाना खाने के लिए मजेदार होगा" या "अपने दोस्तों को रात के खाने के लिए आमंत्रित करें और आज रात में एक पेय लें"।
  • छवि शीर्षक नामांकित प्रतिबद्धता फोबिया चरण 8
    2
    सुझाव है कि वह अपने घर जाते हैं। एक व्यक्ति जो समझौते से डरता है, वह हमेशा आपके घर में जाना चाहती है। तुम्हारा जाने के लिए सुझाव देने का प्रयास करें अगर आपको संदेह है या आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो यह देखने की कोशिश करें कि क्या कोई अच्छा कारण है। यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो आप एक ऐसा व्यक्ति हो सकते हैं जो समझौता करने से डरता है और नहीं चाहता कि आप अपने निजी स्थान पर रहें।
  • यदि आप अपने घर जाना चाहते हैं तो देखें कि यह कैसा दिखता है। कभी-कभी, जो लोग समझौते से डरते हैं, उनके पास सजावट के बिना एक घर होता है क्योंकि वे वहां थोड़े समय बिताते हैं।
  • कहने की कोशिश करो "मेरा घर बहुत दूर है हम तुम्हारा क्यों नहीं जाते? "या" मेरे रूममेट ने कई लोगों को आमंत्रित किया है आपका घर बहुत शांत होगा। "
  • प्रतिबिंबित छवि को प्रतिबद्धता डरावना चरण 9
    3
    सोशल नेटवर्क में कनेक्शन का प्रयास करें। कुछ लोग जो समझौते से डरते हैं, वे आपको एक मित्र के रूप में नहीं मानेंगे या आपको सामाजिक नेटवर्क पर नज़र रखेंगे। वे नहीं चाहते हैं कि आप अपने स्थान पर आक्रमण करें और यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं तो उनके साथ संवाद करने का एक तरीका है। खुद को अपने सामाजिक नेटवर्क में प्रवेश करने की इजाजत देनी बहुत ज्यादा प्रतिबद्धता हो सकती है उसे फेसबुक पर मित्र बनने के लिए कहें या उसे Instagram पर देखें और उसकी प्रतिक्रिया देखें
  • कुछ लोग आपको उनके साथ संवाद करने की अनुमति दे सकते हैं क्योंकि उन्हें अधिक अनुयायियों और अधिक ध्यान देना चाहिए।
  • कहो "चलो Instagram पर का पालन करें मैं आपकी तस्वीरें देखना चाहूंगा "या" मैंने आपको फेसबुक पर मित्र अनुरोध भेजा है "।
  • प्रतिबिंबित छवि को प्रतिबद्धता डरावना चरण 10
    4
    व्यक्ति को प्रतिबद्धता के अपने स्तर से सामने आना। आप एक साथ कितने समय पर निर्भर हैं, आप उनके साथ उनकी प्रतिबद्धता के स्तर के बारे में बात कर सकते हैं। उससे पूछें कि क्या उसका संबंध अगले स्तर पर जाने में रुचि है या यदि आपके बारे में एक गंभीर रवैया है ध्यान दें कि वह कैसे प्रतिक्रिया करता है
  • यदि आप असहज स्थिति का उल्लेख करते हैं, तो जो व्यक्ति समझौता करने का डर करता है, वह ईमानदार हो सकता है और कह सकता है कि उसके पास रिश्ते को जारी रखने में कोई दिलचस्पी नहीं है या अंत में मानता है कि वह शादी करने की तरह अधिक नहीं करेंगे।
  • कुछ लोग जो समझौता से डरते हैं, झूठ बोल सकते हैं या ऐसा कर सकते हैं और फिर आपको कॉल करना बंद कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपनी बातों को ध्यान से सुनें और आपके शरीर की भाषा पर ध्यान दें।



  • विधि 3
    वह जिस तरह से आपसे व्यवहार करता है उसका मूल्यांकन करें

    प्रतिबिंबित छवि को प्रतिबद्धता फोबिया चरण 11
    1

    Video: ERES UN ADICTO EMOCIONAL DE TU PAREJA? LIBERATE ana contigo

    निकटता के बारे में आपकी प्रतिक्रिया पर ध्यान दें जो लोग समझौता करने का डर लगते हैं, वे जब एक साथ होते हैं, तब प्यार करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, जैसे जब वे हाथ से आपकी प्रशंसा और पकड़ने के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। हो सकता है कि वे खुद को भी अपने आप के साथ कमजोर होने की अनुमति दें, निजी चीज़ों को साझा करना, उनकी आशाओं, उनके भय और उनके सपनों की तरह। हालांकि, ये व्यवहार भावनात्मक निकटता के रूप हैं, जो किसी के लिए भयभीत हो सकता है जो प्रतिबद्धता से डरता है।
    • किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक अच्छी तारीख के बाद जो समझौता करने से डरता है, आप उसे थोड़ी देर के लिए फिर से नहीं सुन सकते। यह हो सकता है क्योंकि वह परेशान है कि वह कितनी करीब वह खुद को आप के साथ बिताए समय के दौरान होने की इजाजत देता था।
    • हालांकि, ध्यान रखें कि सभी लोग एक भावनात्मक संबंध चाहते हैं। इस कारण से वह व्यक्ति आपके लिए असुरक्षित हो सकता है या आपसे प्यार कर सकता है, इसलिए उस आवश्यकता के कारण हो सकता था। शायद यह उनके लिए बहुत डरावना था और शायद उन्हें कुछ समय के लिए आपके साथ बात करने से बचने की आवश्यकता महसूस हुई।
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित डबिया चरण 12
    2
    देखो अगर यह चीजों को उलट देता है उस व्यक्ति के साथ हुई वार्तालापों के बारे में सोचो, जिसमें आपने उनके व्यवहार का उल्लेख किया है या जो आपको परेशान करता है। यदि आप अपने बारे में चीजों को उलटा करते हैं और उन्हें आपकी गलती की है, तो यह प्रतिबद्धता के भय का व्यवहार दर्शाता है।
  • उदाहरण के लिए, मैं कह सकता हूं कि यदि आप परेशान हो जाते हैं तो आप बहुत संवेदनशील होते हैं क्योंकि आपको अपने दोस्तों से मिलने की इजाजत नहीं है। आप एक नाटकीय व्यक्ति हो सकते हैं यदि वह आपको परेशान करता है कि वह आपके दिन के लिए नहीं दिखाया था। यदि आप उसके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं तो आप भावनात्मक रूप से निर्भर व्यक्ति हैं।
  • जैसे वाक्यों को देखो "आप बहुत संवेदनशील हैं" या "आप हास्यास्पद रूप से काम करते हैं आप बातें बढ़ा रहे हैं "या" आप बहुत भावनात्मक रूप से निर्भर हैं तुम सब कुछ क्यों बर्बाद करोगे?
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित डबिया चरण 13
    3
    देखें कि क्या वह आपकी गलतियों के बारे में बात करता है जो लोग समझौते से डरते हैं वे उस व्यक्ति का विश्लेषण करना शुरू करते हैं, जिनके साथ वे संबंध बनाते हैं। इससे नकारात्मक पहलुओं के साथ जुनून हो जाता है, जहां वे सभी समस्याओं को पाते हैं और सभी सकारात्मक गुणों को नजरअंदाज करते हैं। वे एक आदर्श जोड़ी चाहते हैं, जो मौजूद नहीं है।
  • इस तथ्य पर ध्यान दें कि वह व्यक्ति आपके "नकारात्मक पहलुओं" को इंगित करना शुरू करता है या जिन चीज़ों पर आपको लगता है कि वे आपके साथ गलत हैं
  • एक व्यक्ति के लिए जो प्रतिबद्धता से डरता है, इसने उसे रिश्ते से नाखुश महसूस करने में मदद करता है और उसे प्रेम प्रेम को व्यवस्थित करने में मदद करता है।
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित डबिया चरण 14
    4
    निर्णय लें कि क्या वह आपके बारे में पूछता है जो लोग समझौते से डरते हैं वे अपने जीवन के गंभीर पहलुओं को जानने के बारे में चिंतित हैं। इसका कारण यह है कि दोनों के बीच समझौते के स्तर की आवश्यकता होती है, जो कि संभाल करने के लिए बहुत अधिक हो सकती है। उस व्यक्ति के साथ आपके पास होने वाले वार्तालापों पर ध्यान दें यह देखने के लिए देखो कि क्या यह आपके बिना उल्लेख किए बिना स्वयं या सतही मुद्दों के बारे में केवल बात करता है।
  • शायद मैं आपको एक सामान्य प्रश्न पूछता हूं जैसे "आप कैसे हैं?" जब वे पहले दिखते हैं, लेकिन यह आपके जीवन, आपकी कल्याण या आपकी रुचियों के बारे में सवाल नहीं पूछेंगे।
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित डबिया चरण 15
    5
    यदि आप महत्वपूर्ण घटनाओं के दौरान उपस्थित होते हैं तो सोचें जो लोग समझौते से डरते हैं, वे महत्वपूर्ण घटनाओं के दौरान आपके साथ समय बिताने में रूचि नहीं रखते। यह बहुत बड़ी प्रतिबद्धता है इस प्रेरणा के कारण, आपको छुट्टियों या आपके जन्मदिन के दौरान बुलाया या नहीं जाना जाएगा।
  • यदि आपके पास एक पार्टी है, तो यह बहुत संभावना है कि वे नहीं जाएंगे। यदि आप उन्हें किसी काम या सामाजिक प्रतिबद्धता के लिए आमंत्रित करते हैं, तो वे आपको जाने में सक्षम होने के लिए एक बहाना देंगे।
  • अगर कुछ महत्वपूर्ण बात आती है, तो कहने की कोशिश करें कि "मेरे पास अगले हफ्ते एक पार्टी है मैं आपको अपने साथी बनने के लिए प्यार करता हूं "या" मुझे परिवार के खाने के लिए जाना है मैं चाहता हूं कि आप रात को पाने में मेरी सहायता करें। "
  • विधि 4
    एक प्रतिबद्धता नहीं चाहते के संकेत देखें

    छवि को पहचानें प्रतिबद्धता डरावना चरण 16
    1
    भविष्य में नियुक्ति के लिए योजना बनाएं जो लोग समझौते से डरते हैं वे अक्सर आखिरी मिनट में या कुछ दिनों के भीतर योजना बनाते हैं। वे भविष्य में कुछ भी करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं करना पसंद करते हैं। भविष्य में कुछ करने के लिए उस व्यक्ति के साथ योजना बनाने की कोशिश करें यदि आप इस विचार से असहज महसूस करते हैं, तो आप एक ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो प्रतिबद्धता से डरते हैं।
    • आपको कुछ बड़ा सुझाव देना नहीं है यह कुछ हफ्तों में एक दिन यात्रा कर सकता है या थोड़े समय का ब्रेक ले सकता है। आप कुछ हफ्तों में खुलने वाली एक फिल्म को देखकर भी सुझाव दे सकते हैं। कहने की कोशिश करो "अरे, अगले महीने एक संगीत कार्यक्रम है मुझे पता है कि आप उस बैंड को कितना प्यार करते हैं मैंने सोचा कि हम उसे एक साथ देख सकते हैं "या" मैं इस फिल्म का दो सप्ताह में रिलीज होने के लिए इंतजार नहीं कर सकता चलो इसे एक तारीख के रूप में देखते हैं। "
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित डबिया चरण 17
    2
    आप जिस भाषा का इस्तेमाल करते हैं उसे देखो। जो लोग समझौते का भय मानते हैं वे बहुत विशिष्ट तरीके से बात कर सकते हैं। वे दिलचस्प कहानियों का प्लॉट करेंगे और कभी-कभी बहस करेंगे कि वे कुछ भी क्यों नहीं कर सकते। आम तौर पर, वे गहन और एक मनोरंजक तरीके से बात करते हैं। इसी तरह, वे बहुत से अपरिभाषित भाषा का उपयोग करते हैं, जो कि जैसे ही वचनबद्ध हो सकते हैं, लेकिन जब आप वास्तव में सुनते हैं, तो आप देखते हैं कि उनके लिए एक रास्ता है।
  • शायद वह व्यक्ति आपको एक सीधा बहाना कभी नहीं देगा इसके बजाय, मैं आपको एक विस्तृत कहानी बता सकता हूं जो बताता है कि आपने एक योजना क्यों रद्द कर दी है या आप अपने दोस्तों से मिल नहीं सकते हैं।
  • आपकी प्रतिबद्धता की कमी को प्रदर्शित करने वाले शब्दों में "शायद", "शायद", "संभवतः", "सकते" या ऐसी चीजें शामिल हो सकती हैं।
  • छवि को पहचानें प्रतिबद्धता फोबिया चरण 18 को पहचानें
    3
    अपने काम का मूल्यांकन करें जो लोग समझौते से डरते हैं वे अक्सर ऐसी नौकरी करते हैं जो उन्हें घर से दूर ले जाती हैं, जो आमतौर पर उन्हें लंबे समय तक यात्रा करने की आवश्यकता होती है। यह कार्यक्रम अजीब है और सामान्य 40 घंटे का काम सप्ताह का पालन नहीं करते हैं। उस व्यक्ति के पास काम के प्रकार को देखो। यदि आप लंबे समय से व्यवसाय पर हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो वचनबद्धता से डरते हैं।
  • कुछ लोग बेईमान होने के लिए यात्रा करने वाली नौकरी का उपयोग करते हैं
  • ऐसे सभी लोग जिनके पास इस तरह की नौकरी है, वे प्रतिबद्धता से डरते हैं, लेकिन अन्य लक्षणों पर ध्यान देने योग्य है।
  • छवि का शीर्षक पहचान फोबिया चरण 19 पहचानें
    4
    अपने जीवन में प्रतिबद्धता की कमी के बारे में सूचना दें हो सकता है कि आप उस व्यक्ति के जीवन में प्रतिबद्धता के डर के संकेत देख सकते हैं, न केवल आपके साथ उनके साथ किए गए इंटरैक्शन में। जो लोग समझौते से डरते हैं वे कई अलग-अलग कैरियर कर सकते हैं या कुछ करीबी दोस्त हैं। साथ ही, ऐसा करने की क्षमता के बावजूद उनके पास बड़े निवेश नहीं हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, वे एक निजी प्रशिक्षक होने के लिए, एक व्यवसायिक स्वामी होने के लिए, एक शिक्षक होने से हो सकते थे
  • हो सकता है कि उनके पास पालतू या घर कभी नहीं था शायद वे भी एक कार नहीं है
  • प्रतिबिंबित छवि को प्रतिबद्धता डोंगी चरण 20
    5
    खोया लग रहा है देखो एक व्यक्ति जो समझौते से डरता है, आपके साथ एक रिश्ता हो सकता है और आपको प्रशंसा के साथ कवर कर सकता है, लेकिन वह अन्य लोगों को देख सकता है। अन्य लोगों को देखना या नोटिस करना सामान्य है जब कोई आकर्षक होता है, लेकिन यह हमेशा तब नहीं होता जब वे एक साथ हों।
  • वह व्यक्ति दूसरे लोगों को देखता है क्योंकि वह आपके लिए प्रतिबद्ध नहीं है यदि आप एक दिलचस्प विजय मिल जाए, तो वह आपको छोड़ देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com