ekterya.com

कैसे भावुक हो

आवेशपूर्ण होने के नाते समर्पण, कड़ी मेहनत, एकाग्रता और फिर और फिर से विफल होने की इच्छा की आवश्यकता होती है। हालांकि, यदि आप प्रयास करने के लिए तैयार हैं, तो एक आवेशपूर्ण व्यक्ति होने के नाते आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, आपके जीवन में भावना, खुशी और सच्चे उद्देश्य की भावना ला सकते हैं। यदि आप भावुक होना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप क्या चाहते हैं और इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहें, भले ही इसका अर्थ है कि रास्ते में एक से अधिक बलिदान करना।

चरणों

भाग 1

कार्रवाई करें
इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 1
1
अपने जुनून के बारे में सब कुछ जानें यदि आप वास्तव में भावुक होना चाहते हैं, तो आपको अपने जुनून के बारे में जानने के लिए सब कुछ जानने के लिए दृढ़ होना चाहिए, ज्ञान प्राप्त करना जारी रखना और पहचानना है कि हमेशा कुछ और सीखना है सभी पुस्तकें, लेख पढ़ें और सामग्री आप, वास्तव में महसूस करने के लिए आप क्या क्या आप के बारे में भावुक कर रहे हैं में सफल होने की आवश्यकता होती है की समझ है, कक्षाएं लेनी साक्षात्कार पढ़ सकते हैं और ऐसा सब कुछ आप कर सकते हैं कर सकते हैं।
  • याद रखें कि काम कभी समाप्त नहीं हुआ है वहाँ हमेशा कुछ और पढ़ने के लिए है, और सीखने के लिए और अधिक करें। यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आप अपने क्षेत्र के बारे में जानने के लिए सबकुछ जानते हैं, तो आप एक conformist होने का खतरा हैं
  • अपने क्षेत्र में प्रकाशन या प्रासंगिक साहित्य की सदस्यता लें ताकि आप हमेशा अपने जुनून के बारे में नवीनतम जानकारी पा सकें।
  • Video: देखें कैसे अपने पिताजी के रिटायरमेंट मै भावुक हुये मंगेश घिल्डियाल DM रद्रप्रयाग

    बी पे पैसिनेट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने क्षेत्र में अन्य लोगों की सलाह और राय प्राप्त करें यद्यपि आप पढ़ना या वीडियो देखने से बहुत कुछ सीख सकते हैं, आप उन लोगों से व्यावहारिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिनके अनुभव हैं चाहे आप किसी विशेषज्ञ या किसी अन्य व्यक्ति से बात करें, जो आपके जुनून को साझा करते हैं, आप अपने आसपास के लोगों से सलाह, एक राय और एक नया दृष्टिकोण प्राप्त कर सकते हैं। कभी नहीं सोचो कि आपके पास सभी उत्तर हैं और हमेशा दूसरों की सुनने के लिए प्रयास करें।
  • आप अपने क्षेत्र में किसी को पता नहीं है, जो दूसरों के लिए आप और लोग हैं, जो आपकी मदद कर सकते हैं या उन्हें संपर्क कर सकते हैं यदि आप उन्हें एक सूचनात्मक साक्षात्कार के लिए जाएँ या बस उन्हें कुछ सवाल बनाने के लिए देखने के लिए पूछना। आप देखेंगे कि अधिकांश लोग अपने ज्ञान को साझा करने में प्रसन्न होंगे, खासकर अगर ऐसा कुछ है जो उन्हें बहुत पसंद करता है
  • इसके अलावा, अपने क्षेत्र में अधिक लोगों से बात करने से आप यह देख सकते हैं कि जब आपके जुनून की बात आती है, तब चीजें करने के लिए एक से अधिक तरीके होते हैं इससे आपको व्यापक दृष्टिकोण के साथ अपने जुनून का ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक पे पैशनेट स्टेप 3
    3
    उद्देश्यों की स्थापना और उनसे मिलना। यदि आप वास्तव में भावुक होना चाहते हैं, तो आपके पास एक योजना होनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि जुनून, पागल जंगली और अनर्गल कुछ है कि रोका नहीं जा सकता है, यदि आप वास्तव में हासिल करना चाहते हैं, तो आप अपने जुनून में अपने सपने और प्रगति प्राप्त करने के एक योजना होनी चाहिए। छोटे लक्ष्यों की एक श्रृंखला बनाएं, जिससे आपको बड़ी संख्या में ले जाया जा सके ताकि आप रास्ते में सफल होने के लिए प्रेरित हो सकें।
  • अपने जुनून की बात करते समय एक योजना रखने से आप अपने सपनों को स्पष्ट कर सकते हैं और आपको उनको होने की जरूरत के बारे में अधिक ठोस दृष्टि प्रदान कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, यदि आपने अपने सभी लक्ष्यों को लिखा है, तो आप उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेंगे और चीजों को बनाने के लिए अधिक उन्मुख होंगे। यदि आप केवल भावुक होने के बारे में एक अस्पष्ट विचार है, तो इसे जारी रखना अधिक कठिन होगा।
  • इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 4
    4
    एक दैनिक दिनचर्या है कि आप अपने जुनून का पालन करने में मदद करता है यदि आप वास्तव में अपने जुनून में सफल होना चाहते हैं, तो आपके पास एक नियमित होना चाहिए जो आपको इसे प्राप्त करने में मदद करता है। बेशक, वे कहते हैं कि एक भावुक व्यक्ति पहले उठता है, लेकिन कई रात के उल्लू रात में बेहतर प्रदर्शन करते हैं, इसलिए यह आपके लिए लागू नहीं होता है। एक नियमानुसार खोजें जिससे आप अपने जुनून को समर्पित कर सकें और अपना समय और अपने कौशल को पूरा कर सकें। उसे छड़ी
  • दैनिक कार्यक्रम बनाएं इससे आपको अधिक संभावना होगी कि आप नियमित रूप से रहें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक लेखक बनना चाहते हैं, तो हर दिन पढ़ने और लिखने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करें, चाहे आप कितने व्यस्त हों।
  • बेशक, हर चीज मुश्किल काम नहीं हो सकती आप अपने कार्यक्रम में कुछ मज़ा भी जोड़ सकते हैं। अपने जुनून की प्राप्ति से आराम करने के लिए ब्रेक लेना वास्तव में आपको फिर से जीवित कर सकता है और आपको अपने सपनों को जारी रखने के लिए अधिक ऊर्जा प्रदान कर सकता है।
  • यदि आपके पास एक दोस्त है जो समान लक्ष्यों की तलाश कर रहा है, तो आप एक साथ काम करने के लिए एक समय निर्धारित कर सकते हैं, अगर आपका जुनून कोई व्यक्तिगत व्यवसाय नहीं है। इससे आपकी रूटीन को पूरा करने में आपकी मदद करने में मदद मिल सकती है और जिम्मेदार महसूस हो सकता है।
  • बीट पैशनटेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: टल जी के साथ अपनी यादों को बताते हुए देखिए कैसे भावुक हो गए आडवाणी | Nation News

    5
    एक स्थिति को अपनाना अगर आप वास्तव में कुछ परवाह करते हैं और प्यार करते हैं, तो आप इसे अपने लिए नहीं रख सकते। यदि आप दुनिया में किसी अन्याय को पहचानते हैं, तो आपको इसके खिलाफ खड़े होने की पूरी कोशिश करनी चाहिए और पूरी दुनिया को पता होना चाहिए कि यह कारण क्यों महत्वपूर्ण है। चाहे इसका मतलब है कि आपको किसी ऐसे व्यापार के विरोध में विरोध करना है जिसे आप सहमत नहीं हैं, सम्मान से अपने मालिक को बताएं कि कंपनी की नई नीति पर्यावरण के लिए अनुकूल नहीं है या बहिष्कार के लिए कुछ नहीं है कि आपको लगता है कि सही नहीं है, यह महत्वपूर्ण है कि आप क्या चाहते हैं कि आप वास्तव में इसे अभ्यास में रखना चाहते हैं या नहीं।
  • संभव है कि आप अपने विचारों की रक्षा करना या किसी लोकप्रिय राय के खिलाफ जाने के लिए हमेशा आसान नहीं होते हैं, लेकिन यदि आप वास्तव में अपने कारण की परवाह करते हैं, तो आपको हर समय कम से कम प्रतिरोध नहीं करना चाहिए।
  • लोकप्रिय या "सही" के विरुद्ध जाने के लिए आपको खुद पर गर्व होना चाहिए याद रखें कि आपका कारण या जुनून आपके से बड़ा है और आपको वास्तव में परवाह किए जाने के लिए एक स्थान लेने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • बी पे पैसिनेट चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    दूसरों के साथ अपना जुनून साझा करें यदि आप वास्तव में किसी चीज़ की परवाह करते हैं, तो शायद आप इसके बारे में बात करना बंद नहीं कर सकते। यदि आप व्यक्ति की तरह है जो केवल क्या वह दुनिया में सबसे प्यार करता है के बारे में बात करती है, तो आप भी साझा करने के लिए आप कितना प्यार क्या आप अपने आसपास के लोगों के साथ प्यार में सक्षम होना चाहिए नहीं होना चाहिए हालांकि। आप एक अंग्रेजी शिक्षक जो साहित्य या एक डॉक्टर जो वास्तव में अपने रोगियों के बारे में परवाह प्यार करता हैं, तो अपने जुनून चमक जाने या लोगों को कि आप जानते हैं कि आप कितना प्यार तुम क्या करते बताने के लिए शर्म महसूस करने के लिए कोई कारण नहीं है।
  • इसके अलावा, दूसरों के साथ अपने जुनून को साझा करने से आप जो प्यार करते हैं, उसके बारे में एक नया परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। हो सकता है कि आप एक अन्य परिप्रेक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं कि आप बेहतर तरीके से क्या कर सकते हैं।
  • दूसरों के साथ अपने उत्साह को साझा करने से आप यह भी याद दिला सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, आप कितना प्यार करते हैं इसे बनाए रखने के लिए आप अपनी खोज को अकेला या अनदेखी कर सकते हैं दूसरों के साथ साझा करना आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि यह महत्वपूर्ण क्यों है
  • बी पे पैशनेट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी गलतियों से जानें एक भावुक व्यक्ति होने का एक अन्य महत्वपूर्ण हिस्सा अपनी गलतियों से सीखने में सक्षम हो सकता है और अपने आप को प्यार करने के लिए अपने आप को परिपूर्ण करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकता है। आप उस व्यक्ति का प्रकार नहीं होना चाहिए, जो एक ही गलती को बार-बार बना देता है और अगली बार सुधारने के लिए आवश्यक कदम नहीं उठाता है। जब आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप अलग ढंग से क्या कर सकते थे और अगली बार सफल होने के लिए आप उस अनुभव का उपयोग कैसे कर सकते हैं।
  • ऐसा न करें कि आप पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं क्योंकि आप असफल रहे हैं। कोई भी विफलता अंतिम नहीं है और आप अगली बार सहायता के रूप में इसका उपयोग कर सकते हैं। किसी भी अनुभव को अस्वीकार नहीं किया जाना चाहिए और आपके द्वारा असफल रहने के प्रयास से आपको अगले मौके पर लाभ मिल सकता है।
  • यदि आपको रचनात्मक आलोचना मिली है, तो सुनिश्चित करें कि आप उनका पूरा फायदा उठाते हैं। ऐसा सोचने पर गर्व न करें कि आपको सुधार करने की आवश्यकता नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक विफलता या त्रुटि के बाद ताकत इकट्ठा करने का समय है और आप अगली बार अलग-अलग तरीके से क्या कर सकते हैं इसे रोकने और प्रतिबिंबित करने के लिए। यदि आप फिर से हो रहा से एक ही चीज को रोकने के बारे में सोचने के लिए बिना रोकते हुए अपनी अगली साहसिक की ओर अग्रसर हो जाते हैं, तो यह संभव है कि आप अगली बार अलग-अलग परिणाम न पाएंगे।
  • इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 8
    8
    अस्वीकृति का सामना करते समय कठोर काम करना जारी रखें यदि आप वास्तव में अपने जुनून की परवाह करते हैं, तो आप जो वास्तव में चाहते हैं, उसके लिए आप को रोकने से इनकार नहीं करेंगे। यदि आप वास्तव में अपने जुनून की परवाह करते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि अस्वीकृति खेल का ही एक हिस्सा है और जोर देकर रखने के लिए सीखें और जो आप प्यार करते हैं वह जारी रखें। यदि आप पहले प्रयासों के बाद सफल होने की उम्मीद करते हैं, तो आपके जुनून का सबसे अधिक बनाना मुश्किल होगा।
  • आप उस व्यक्ति का प्रकार हो सकते हैं जो प्रेरणा पाने के लिए अस्वीकृति के पत्रों के साथ अपने कमरे को पैड या उस प्रकार की हो सकती है जो केवल कर्कश और फेंकता है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद को परिभाषित न करें।
  • भाग 2

    भावुक व्यक्ति के गुणों का विकास करना
    इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 9
    1
    भावना महसूस करो यदि आप वास्तव में भावुक होना चाहते हैं, तो आपको उस व्यक्ति का होना चाहिए जो आप के बारे में उत्साहित हो। आप क्या कर रहे हैं, कितना प्यार करते हैं, तेज आँखें देखने के लिए, आने वाले आने के लिए तत्पर रहने के लिए और आप क्या कर रहे हैं इसे स्वीकार करने के बारे में बात करने के लिए शर्मिन्थ नहीं करें। यदि आप वास्तव में भावुक हो, तो आपको औसत व्यक्ति की तुलना में अधिक भावनाएं महसूस करना पड़ता है।
    • जब लोग आपसे पूछते हैं कि आप क्या करते हैं, तो आपको इसे नापसंद नहीं करना चाहिए आपकी भावनाओं या आपकी सभी रुचि को छिपाने की कोई आवश्यकता नहीं है यदि आप साझा करने के लिए आपको क्या पसंद है, इसके अलावा आपको बेहतर देखने के बारे में अधिक चिंतित हैं, तो आप कभी भी भावुक नहीं होंगे
    • यह आपको ऐसे अन्य लोगों के साथ बाहर जाने में मदद कर सकता है जो एक ही कारण के बारे में भावुक हो या जो बस भावुक लोग हैं जो उन चीजों के बारे में बात करना पसंद करते हैं जो उन्हें प्रेरित करती हैं। यह आपको अपनी भावनाओं को साझा करने में अधिक सहज महसूस कर सकता है।
  • बी पे पैसिनेट स्टेप 10 नाम वाली छवि
    2
    सकारात्मक रहें यदि आप भावपूर्ण व्यक्ति हैं तो आपके पास एक आशावादी प्रकृति होनी चाहिए और विश्वास करते हैं कि यदि आप बहुत मेहनत करते हैं तो आप जो चाहें कर सकते हैं। हालांकि आपको बाधाएं होंगी, यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें आपको हतोत्साहित न करें और आगे बढ़ने वाली सभी अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें। शिकायत करने से बचें या बहुत अधिक रोना और इसके बदले, उन चीजों के बारे में बात करने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको रोमांचित करते हैं। मुस्कुराते हुए, सकारात्मक ऊर्जा को फैलाने और बाधाओं के बजाय अपनी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • यदि आप अपने आप को एक विशेष रूप से नकारात्मक टिप्पणी करने के लिए पकड़ते हैं, तो कम से कम दो सकारात्मक के साथ इसका विरोध करने की कोशिश करें। निश्चित रूप से आप कुछ के बारे में खुश रह सकते हैं
  • अन्य सकारात्मक लोगों के साथ समय व्यतीत करने से आप अपने जीवन में अधिक सकारात्मक हो सकते हैं। अगर आपके आस-पास के सभी लोग नकारात्मक होते हैं, तो हाँ, आप सभी के द्वारा निराश होने की अधिक संभावना है।
  • जिन चीजों के लिए आप आभारी हैं उन्हें लिखकर एक आभार सूची बनाएं यह आपको उन सभी चीजों को देखने में मदद कर सकता है जिन्हें आपको खुश होना है।
  • बी पे पैसनेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    बहादुर हो जाओ बहादुर होने का मतलब दुश्मनों से लड़ने या गोलियों को चकमा देने का मतलब नहीं है, बल्कि आप जो विश्वास करते हैं उसके लिए लड़ने के लिए जोखिम लेने को तैयार हैं। इसका अर्थ है कि अज्ञात क्षेत्र में प्रवेश करने के बिना आपको वहां क्या मिलेगा। इसका अर्थ है जोखिम लेना और अपने आप को उजागर करना, भले ही आप सफलता के बारे में सुनिश्चित न हों। इसका अर्थ है कि बाहर जाने और आलोचना का सामना करना, भले ही आपको लगता है कि यह दर्दनाक होगा। वास्तव में भावुक व्यक्ति अपने साहस के लिए मान्यता प्राप्त है।
  • साहसी होने के नाते यह भी कहा जा रहा है कि यथास्थिति को चुनौती देने के लिए तैयार रहना और आप जो सोचते हैं वह गलत है, भले ही यह काम करने का एक आम तरीका है। इसका अर्थ है अधिकारियों को चुनौती देना जब आपको लगता है कि यह आवश्यक है और अपने आदर्शों के लिए लड़ने का प्रयास कर रहा है।
  • बहादुर होने के नाते इसका अर्थ भी असफल होने के लिए तैयार है। यदि आप इसे जोखिम नहीं लेते हैं, तो आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। इसका मतलब है कि नौकरी की साक्षात्कार में जाने के लिए जितना आसान हो, उतना आसान लगता है, लेकिन आपकी सुविधा क्षेत्र के बाहर है।



  • बैज पैशनटेट चरण 12 नामक छवि
    4
    ध्यान लगाओ। यदि आप भावुक हो, तो समानांतर परियोजनाओं से विचलित नहीं होना चाहिए, जो आपके लक्ष्यों की उपलब्धि से संबंधित नहीं हैं। आपको अपने जुनून और अपने जीवन को लेजर के समान एक दृष्टिकोण के साथ रखना चाहिए और आप उन परियोजनाओं के बारे में चयनात्मक होना चाहिए, जिनके साथ आप खुद को प्रतिबद्ध करते हैं, इस तरह आप उन चीज़ों को कम नहीं करेंगे या खो देंगे जिन पर आप रुचि ले सकते हैं। तुम्हें पता होना चाहिए कि घृणा, शोर, संदेह और प्रश्नों को कैसे अवरुद्ध करना है जो आपको आगे बढ़ने से रोक सकते हैं।
  • भावुक व्यक्ति होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आप आराम और मज़ेदार नहीं हो सकते, लेकिन आप जो योजना बनाई हैं उससे बहुत दूर नहीं होना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में एक भावुक व्यक्ति स्वयंसेवक के लिए कर रहे हैं, तो आप दोस्तों के साथ समुद्र तट पर जाने के लिए एक जानवर आश्रय में स्वयंसेवक के लिए पसंद करते हैं, जैसे आप का वादा किया जाएगा।
  • आप एक भावुक व्यक्ति हैं, तो आप सभी प्रयास आप को प्राप्त करने के लिए आप क्या मन में है और टाल दें या एक लंबे समय के लिए अंतिम लक्ष्य को भूल होने का खतरा नहीं हो क्या करना है देखेंगे। उसने कहा, यदि आप विचलित हो जाते हैं, तो आप इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करेंगे और आप अपने पटरी पर वापस आने में मदद करेंगे।
  • बीट पैशनटेट चरण 13 नामक छवि
    5
    खुद को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करें यदि आप भावुक व्यक्ति हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप हमेशा सुधार कर सकते हैं आपको नई चीजें सीखने का प्रयास करना चाहिए, नए अनुभव प्राप्त करना और अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण होना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कि इसमें समय लगता है और आप को अपने स्वयं के दोषों को पहचानने के लिए तैयार करना चाहिए और उन्हें चैनल के लिए काम करना चाहिए। आपको यह स्वीकार करने में समस्या नहीं होनी चाहिए कि आप सही नहीं हैं और आप हमेशा थोड़ी अधिक बढ़ सकते हैं।
  • एक कन्फमीवादी व्यक्ति वह है और वह अधिक नहीं चाहता उससे खुश है। यदि आप भावुक व्यक्ति हैं तो आप हमेशा अपने आप से पूछेंगे कि आप बेहतर कैसे हो सकते हैं।
  • यदि आप भावपूर्ण व्यक्ति हैं तो आपको कोई समस्या नहीं होगी कि आप गलती की है। आपको महसूस करना चाहिए कि आप सही नहीं हैं।
  • बी पे पैसिनेट स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    उत्सुक रहो चाहे यह एक व्यक्तिगत कारण या आपका दैनिक जीवन है, आप अपने आसपास की दुनिया के बारे में उत्सुक होना चाहिए। अधिक प्रश्न प्राप्त करने के लिए बहुत सारे प्रश्न पूछें और जब आपको किसी प्रश्न का उत्तर नहीं पता है, तो आपको आराम से स्वीकार करना चाहिए। नई चीजों की कोशिश करें, एक निश्चित समस्या के कई परिप्रेक्ष्य रखने की कोशिश करें और अपनी खुद की जांच करने के लिए पर्याप्त प्रेरित होने की कोशिश करें ताकि आप और भी सीख सकें।
  • आपको महसूस करना चाहिए कि आप सीखना बंद नहीं कर सकते, चाहे आप पच्चीस या सत्तर-पांच हो। दुनिया का बेहतर ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करते रहें, भले ही आप जानते हों कि आपके पास कभी भी जवाब नहीं होगा
  • कई सार्थक कनेक्शन होने के मूल्य की पहचान करें ताकि आप दुनिया के काम के तरीके के बारे में अलग-अलग राय जान सकें। कुछ के बारे में एक भी उत्तर पाने से संतुष्ट न हो।
  • भाग 3

    आगे बढ़ो
    बी पे पैसिनेट चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक संरक्षक बनें आपके जुनून की तुलना में अधिक करने का एक तरीका उन लोगों के लिए एक सलाहकार बनना है जो आपके क्षेत्र में अभी शुरू हुए हैं। एक बार जब आपको लगता है कि आप बड़े हो चुके हैं और आप दूसरों के साथ साझा करने के लिए आवश्यक अनुभव प्राप्त कर चुके हैं, तो उन लोगों को देखो जिनके साथ आप अपने जुनून को अपने दिशा में बांट सकते हैं, अपने छोटे भाई, युवा कर्मचारी या यहां तक ​​कि लोग वे प्रश्न ऑनलाइन पूछते हैं यह आपकी भावनाओं को फैलाने के लिए आपकी अगुवाई में नेतृत्व की भूमिका निभाने और प्रगति करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • एक बार जब आप अपने जुनून के संबंध में पर्याप्त रूप से स्थापित महसूस करते हैं, तो आपको अपने क्षेत्र में सफल होने में अन्य लोगों की मदद करने में सक्षम होने के लिए एक वास्तविक खुशी महसूस होगी। आप साझा प्यार के रूप में इसे सोच सकते हैं
    • अच्छा नहीं है, उन लोगों को जो इतना अपने जुनून है कि मदद करने के लिए दूसरों को सफल होने के लिए मना कर दिया साथ रहते हैं में से एक हो सकता है क्योंकि वह सोचता है कि बहुत सारे अभिनेता, लेखक या दुनिया में ब्लॉगर्स देखते हैं।
    • यदि आप किसी को पता है जो अपने क्षेत्र में उभरने लगती है, तो आप आपकी मदद कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक बी पेसनेट चरण 16
    2
    सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अपना जुनून साझा करें आपके जुनून के लिए जरूरी चीज़ों के मुकाबले अधिक करने का एक अन्य तरीका यह है कि आप सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से एक बड़े दर्शकों के साथ कितना परवाह करते हैं हालांकि आपके संदेश बहुत ही परेशान या दोहरावदार नहीं हैं, अपने रुचियों को साझा करते हैं, अपने निबंध, आपके ब्लॉग, आपके वीडियो या अन्य प्रासंगिक जानकारी को यह दिखाने के लिए कि आप अपने क्षेत्र की कितनी परवाह करते हैं या केवल शब्द को प्रसारित करने के लिए समय-समय पर एक संदेश लिखें अधिक लोगों को आपके कारण में शामिल हो जाते हैं
  • इस तथ्य के लिए तैयार करें कि हर कोई आपके संदेश में दिलचस्पी नहीं रखेगा या इसके साथ सहमत होगा। हालांकि, यह एक जुनून होने का हिस्सा है, है ना?
  • सुनिश्चित करें कि लोगों को लगता है कि आप केवल अपने आप को बढ़ावा देने या ध्यान देने के लिए काम करने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बजाय आपको एक अच्छा संदेश भेजने का प्रयास कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक पे पैशनेट चरण 17
    3
    बलिदान करना यदि आप वास्तव में कुछ के संबंध में एक भावपूर्ण व्यक्ति हैं और आप इसे अपने आप को पवित्रा करना चाहते हैं, तो आपको रास्ते में कुछ बलिदान करना होगा। यद्यपि आप मोनोमानैनी नहीं बनना चाहिए (जैसे एकब और उसकी व्हेल) और जो कुछ भी आप प्यार करते हैं, उसे छोड़ दें, आपको कुछ अन्य चीजों को छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए, जो आप वास्तव में अपने जुनून को प्रथा में डाल सकते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको छोड़ना पड़ सकती हैं:
  • आपका सामाजिक समय यदि आप वास्तव में अपने जुनून में सफल होना चाहते हैं, तो शायद आपको कुछ समय देना चाहिए कि आप अपने परिवार के साथ, अपने दोस्तों के साथ या अपने साथी के साथ बिताने का आनंद लेते हैं।
  • आपका सपना कई लोग जो अपनी इच्छाओं से जीते हैं, रात में दस घंटे सोते नहीं हैं।
  • आपका खाली समय हो सकता है कि आप अपने चारों ओर घूमना, टीवी देखने, अपने कुत्ते पर उड़ान तश्तरी फेंकना या पत्रिकाओं को पढ़ना पसंद करें, लेकिन आपको इनमें से कुछ को छोड़ना होगा।
  • बी पे पैसिनेट स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने जीवन में संतुलन खोजना सीखें यद्यपि बलिदान करना महत्वपूर्ण है, अगर आप वास्तव में अपने जुनून का पीछा करना चाहते हैं, तो आपको भी एक स्वस्थ संतुलन प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए जो आपको बहुत तनाव या पीड़ा के बिना जीने की अनुमति देता है। यदि आप वास्तव में अपने जुनून को गंभीरता से लेते हैं, लेकिन अन्य दायित्वों, जैसे कि आपकी नौकरी, अपने दोस्तों, परिवार या स्वास्थ्य, तो आपको अपने जुनून के लिए समय निकालने का कोई तरीका ढूंढना होगा, बिना पूरी तरह से अन्य चीजों को छोड़ देना जो आपके लिए महत्वपूर्ण है ।
  • यह एक अनुसूची बनाने में मदद कर सकता है जिससे आप अपने जुनून का पालन करने के लिए समय निकाल सकते हैं और अपने परिवार के लिए समय और आपके जीवन में अन्य महत्वपूर्ण चीजों के लिए समय निकाल सकते हैं। यह कई समस्याओं के बिना गतिविधियों के बीच आपके संक्रमण की सहायता कर सकता है।
  • बेशक, आप सब कुछ छोड़ सकते हैं और अपने जुनून के लिए अपने सभी समय समर्पित कर सकते हैं लेकिन ऐसा होने की संभावना है कि आप को थोड़ी सी आराम या दृश्यावली बदलने की ज़रूरत होती है या जब आप ऐसा करने की बात करते हैं तो आपको पूरी तरह से थका हुआ और थका हुआ लगता है।
  • बीज पैशनटेट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना लाइव। यदि आप वाकई भावुक होना चाहते हैं, तो एक बात पर आपको काम करना चाहिए वर्तमान क्षण में रहने और आनंद लेना है कि आप क्या करते हैं। यद्यपि यह बहुत संभावना है कि आपके पास कई लक्ष्यों और भविष्य की दृष्टि है जो आप चाहते हैं, यदि आप वास्तव में भावुक बनना चाहते हैं, तो आपको इस क्षण को जीवित रहने का प्रयास करना चाहिए और इस समय आपके द्वारा अपने जुनून के लिए किए गए सभी प्रयासों का आनंद लेना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक उपन्यास पर काम करते हैं, यदि आपका मुख्य लक्ष्य यह एक एजेंट है, जो हमें उम्मीद है कि मंजूरी और प्रकाशकों के लिए पेश करने के लिए कोशिश करेंगे करने के लिए भेजने के लिए तैयार करने के लिए हो सकता है। हालांकि, अगर आप अगले चरणों के बारे में चिंता करने में बहुत समय बिताते हैं, तो आप इस समय आनंद लेने में सक्षम नहीं हो सकते हैं कि इस समय आप कितना लिखना पसंद करते हैं।
  • इसके अलावा, यदि आप अपने जुनून को लेकर भविष्य के बारे में बेहद उत्साहित हैं, तो आप इस काम के साथ ही साथ ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे, यदि आप अपने आप को पूरी तरह से पल में दे दें।
  • बी पे पैशनेट चरण 20 नामक छवि
    6
    अपने समर्पण के लिए खुद पर गर्व हो दिन के अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप काम आप करते हैं वास्तव में गर्व कर रहे हैं, चाहे आप एक ऑस्कर विजेता अभिनेत्री या किसी को भी "कास्टिंग" के लिए सभी कॉल्स पर प्रकट करने का प्रयास कर रहे हैं है। अधिकांश लोगों को कुछ भी नहीं है कि उत्तेजित है और अपने आप को कुछ है कि आप के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, के लिए समर्पित करने के लिए एक बड़ा फर्क है कि क्या एक कारण है, एक कला के रूप या कुछ है कि अपने जीवन को अर्थ देता है।
  • इलाज आधे से अधिक युद्ध है यहां तक ​​कि अगर आप सबसे ज्यादा बिकने वाला लेखक, राष्ट्रपति या मुख्य कार्यकर्ता नहीं बनना चाहते हैं, तो आपको अपने पर गर्व होना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। कई लोगों ने कई बार असफल रहने के बाद छोड़ दिया और आपने यह स्पष्ट कर दिया है कि आप किसी भी व्यक्ति को अपने रास्ते में नहीं होने देने का निर्णय लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उस संगीत को सुनें जो आप शुरू करते हैं
    • दूसरों को क्या कहते हैं या लगता है, इसके बारे में चिंता न करें: आपके पास अपना लक्ष्य है
    • किसी के लिए कुछ करें (उदाहरण के लिए, एक त्वरित नाश्ते या कॉफी), भले ही वह कुछ छोटा हो, आप अपने जुनून की लौ अपने दिन को हल्का देखेंगे।
    • फिल्मों को देखें जो आपको प्रेरणा देते हैं, पुस्तकों को पढ़ने या पत्रिकाओं का समर्थन करते हैं।
    • कभी उन लोगों को नहीं छोड़ दो, जो आपके पक्ष में हैं, वे ऐसे लोग हैं जिन पर आप मुश्किल समय से गुजरते हैं।
    • अच्छा महसूस करें और एक घंटे के लिए कंप्यूटर, टेलीविजन और सेल फोन से छुटकारा पाएं और पार्क, जंगल या कहीं भी पैदल यात्रा करें। आपके मस्तिष्क को स्वयं को ताज़ा करने और प्रकृति से उभरने के लिए एक नए जुनून के लिए तैयार करने की आवश्यकता होती है, कंप्यूटर से नहीं। चुप स्थान या जो बाहरी हैं वे बहुत प्रेरणादायक हैं
    • सक्रिय हो जाओ: अधिक ऊर्जा = जुनून का एक नया अर्थ।

    चेतावनी

    • एक पल के लिए अन्य लोगों को छोड़ने के लिए डरो मत। कभी-कभी अकेले होना अच्छा होता है ताकि आपकी आजादी बढ़ती है और बैटरी रीचार्ज कर सकती है।
    • आप क्या कहना चाहते हैं, यह स्पष्ट करने के लिए अपना शांत मत खोना। बस एक स्पष्ट आवाज के साथ आप क्या सोचते हैं और यदि आवश्यक हो, तो कुछ करें (आप अपनी स्थिति दिखाएंगे)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक विश्वास और पूर्ण आत्मविश्वास
    • दिन के लिए एक नई शुरुआत (याद रखें कि सूर्यास्त, जुनून और दृढ़ संकल्प हमेशा हाथ में आते हैं)
    • मित्र या लोग जो आपको अच्छा महसूस करते हैं
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण, अन्यथा, आप प्रेरणा का एक नया अर्थ कैसे प्राप्त करेंगे? (यह किसी भी नई शुरुआत के लिए महत्वपूर्ण है)
    • विश्वास करो जो आपको लगता है और संकोच न करें (अपने आप को श्रेय दें जो आपको अतिरंजना के बिना योग्य है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com