ekterya.com

नर्सिंग होम का मूल्यांकन कैसे करें

नर्सिंग होम में माता-पिता या बुजुर्ग परिवार के सदस्य को रखने का निर्णय करना बहुत कठिन है हालांकि, सही नर्सिंग होम चुनना बहुत ही भावपूर्ण हो सकता है। इस कारण से, यह जरूरी है कि आप नर्सिंग होम का मूल्यांकन करते समय सही तरीके से परिचित हों। एक नर्सिंग होम में आने से पहले, कई नर्सिंग होम कॉल करें और फिर 3 या 4 की सूची बनाएं जिससे कि आप विज़िट करने में रुचि रखते हैं। सुनिश्चित करें कि गए घरों को प्रमाणित किया गया है, कि वे उस क्षेत्र में हैं जो आसानी से परिवार के सदस्यों के लिए सुलभ हो सकते हैं और वे नए निवासियों को स्वीकार कर रहे हैं। फिर उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपना मूल्यांकन करते समय खाते में ले जा रहे हैं

चरणों

एक नर्सिंग होम चरण 1 का मूल्यांकन करें
1
देखें कि क्या आपके परिवार के सदस्य के लिए पर्यावरण काफी अच्छा है। नर्सिंग होम का मूल्यांकन करते समय यह बहुत महत्वपूर्ण है यह साफ होना चाहिए, अच्छी तरह से रोशनी और धुएं से मुक्त फर्नीचर और सुरक्षा उपकरणों की स्थिति, जैसे धूम्रपान डिटेक्टरों, आग के मामले में बुझानेवाले, बाथरूम में सलाखों को पकड़ो, आदि का ध्यान रखें। यह शहर के एक सुरक्षित क्षेत्र में भी होना चाहिए और सड़क पर किसी को भी आसानी से सुलभ नहीं होना चाहिए।
  • एक नर्सिंग होम चरण 2 के मूल्यांकन का शीर्षक चित्र

    Video: विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न vigyan ke important question

    2

    Video: अनियमित मासिक धर्म के घरेलू उपचार - Home Remedies for Irregular Periods In Hindi

    पूछें कि क्या संस्थान के कर्मचारी पूर्णकालिक लाइसेंस और पंजीकृत नर्सों के साथ एक डॉक्टर शामिल हैं। क्या निवासियों को संस्था के चिकित्सक को देखना चाहिए या क्या वे अपनी पसंद के डॉक्टर देख सकते हैं?
  • एक नर्सिंग होम चरण 3 के मूल्यांकन का शीर्षक चित्र
    3
    स्टाफ के सदस्यों और उनके बारे में पृष्ठभूमि की जांच के बारे में पूछें जब एक नर्सिंग होम के मूल्यांकन का आयोजन करते हैं, तो देखें कि स्टाफ के सदस्यों ने पहचान टैग या बैज पहन लिए हैं।
  • एक नर्सिंग होम चरण 4 का मूल्यांकन करें

    Video: कैमूर में मरा हुआ बच्चा होने पर परिजनों ने किया हंगामा BY SAMACHAR TODAY

    4



    निजी निवास कक्ष देखें और यह निर्धारित करें कि क्या यह स्वच्छ और आरामदायक है। क्या आपके पास अपना टीवी, रेडियो और टेलीफोन है? क्या आप अपने खुद के सामान घर से ला सकते हैं? कोठरी की जगह और आम लग रहा है कि कमरे में महसूस किया है देखो। क्या कमरा आरामदेह महसूस करता है या क्या वह जेल की तरह महसूस करता है?
  • इमेजेट करें एक नर्सिंग होम चरण 5
    5
    पता लगाएँ कि क्या नर्सिंग होम में विशेष सुविधाएं उपलब्ध हैं, जैसे वेंटिलेटर और भौतिक चिकित्सा उपकरण यदि आपके परिवार के सदस्य को विशेष सेवाओं की ज़रूरत होती है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे आसानी से पहुंच सकते हैं या आपके परिवार के सदस्य के लिए उपलब्ध हैं।
  • एक नर्सिंग होम चरण 6 पर मूल्यांकन करें
    6
    विभिन्न नर्सिंग होमों पर जाकर भोजन की गुणवत्ता और इसके पोषण मूल्य का निर्धारण करें, और मेनू के लिए पूछें और यदि निवासियों को अपना भोजन चुन सकते हैं शरण में एक भोजन कक्ष है जहां निवासियों को एक सामाजिक वातावरण में खा सकते हैं या केवल अपने कमरे में ही बंद कर सकते हैं।
  • एक नर्सिंग होम चरण 7 का मूल्यांकन करें
    7
    देखें कि क्या मौजूदा निवासियों को खुश दिखते हैं यह भी पुष्टि करें कि क्या वे उचित रूप से कपड़े पहने हैं, स्वच्छ और देखभाल के लिए। मनोरंजक गतिविधियों और सैर के बारे में पूछें
  • एक नर्सिंग होम चरण 8 का मूल्यांकन करें
    8
    यात्रा के घंटों के बारे में जानकारी के लिए पूछें क्या निवासी को केवल स्थापित दिन और समय पर ही देखा जा सकता है या क्या किसी भी समय उसका दौरा किया जा सकता है?
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com