ekterya.com

एक उद्यमी होने के बाद अच्छी नौकरी कैसे प्राप्त करें

एक उद्यमी होने के नाते अपने स्वयं के व्यावसायिक निर्णय लेने और अपने खुद के कार्यक्रम का निर्णय लेने का मतलब है हालांकि, स्व-रोजगार के बाद लोग अक्सर वेतनमान पर वापस लौटते हैं क्योंकि एक स्थिर वेतन और एक सामुदायिक वातावरण अद्वितीय फायदे हैं। कभी-कभी, स्वतंत्र नौकरी पाने वालों को उन लोगों के रूप में देखा जा सकता है जो एक टीम के रूप में अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं या जो अन्य नौकरी के प्रभारी होने की उम्मीद करते हैं। यदि आप एक स्वतंत्र कार्यकर्ता होने की लंबी अवधि के बाद काम पर लौटना चाहते हैं, तो आपको विश्वास के साथ नौकरी अनुरोधों और साक्षात्कारों का सामना करना होगा। आपको उन सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए, जो आपके स्वतंत्र काम से सकारात्मक और विचारशील तरीके से करना है।

चरणों

विधि 1
अपने फिर से शुरू लिखें

स्वस्थ कार्यरत चरण 1 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
1
अपने आप से पूछें कि आप वेतनभोगी कर्मचारी क्यों बनना चाहते हैं आपके पास प्रत्येक साक्षात्कार में यह सवाल पूछेगा, ताकि आपको सबसे ज्यादा समझदार और स्पष्ट तरीके से जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए। संभावित नियोक्ता से चिंता को दूर करने का ध्यान रखें, जब तक आप एक नया उद्यम न मिल जाए, तब तक आप बस वेतन चाहते हैं।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 2 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें

    Video: India's 3-D Development / Dr. Rajiv Kumar

    2
    अपने पाठ्यक्रम के रोजगार इतिहास के भाग को भरें समझाएं कि आपने सकारात्मक और उत्साही शब्दों में उद्यमी क्यों बनने का फैसला किया। 1 या 2 वाक्यों में बताएं कि वह समय कितना सफल था, भले ही आपने अंततः व्यवसाय छोड़ने का फैसला किया हो।
  • ध्यान रखें कि 50 प्रतिशत नए छोटे व्यवसाय शुरू होने के 5 साल के भीतर बंद हो गए हैं। नियोक्ता आमतौर पर यह समझते हैं, और इसका यह अर्थ नहीं है कि आपने महत्वपूर्ण नौकरी कौशल नहीं सिखाए हैं जो नियोक्ताओं को दिलचस्प मिल सकता है।
  • एक व्यापारिक व्यक्ति के रूप में अपनी दृढ़ संकल्प, विकास, बिक्री में विश्वास या अन्य व्यावसायिक पहलुओं को उजागर करना सुनिश्चित करें, और एक कारोबारी माहौल में विभिन्न कार्यों को करने की आपकी योग्यता सुनिश्चित करें।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 3 होने के बाद जॉब्स जॉब्स प्राप्त करें
    3
    अपने फिर से शुरू की शुरुआत में एक प्रोफ़ाइल या उद्देश्य लिखें, यह विवरण है कि आप स्वतंत्र होने के बाद कंपनी में किसी नौकरी में क्यों लौटना चाहते हैं। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप नौकरी के लिए दौड़ में हैं, तुरंत इस लक्ष्य के लिए लक्ष्य करना है इसमें उपलब्धियों को शामिल किया गया है, आप एक परिवर्तन की तलाश क्यों कर रहे हैं, और 1 से 3 वाक्य में, आप एक टीम के वातावरण के लिए एक अच्छा तत्व क्यों होंगे।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 4 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें

    Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    4
    संदर्भ देने के लिए ग्राहकों या भागीदारों से पूछें सुनिश्चित करें कि ये लोग आपके सभी व्यापारिक शक्तियों को अच्छी तरह समझते हैं। अधिमानतः किसी को चुनें जो आपका दोस्त नहीं है, लेकिन जिसने आपको कारोबारी माहौल के दिन दिन में देखा है।
  • Video: The 5 LESSONS In Life People Learn TOO LATE

    स्वस्थ कार्यरत चरण 5 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    5
    लिंक्डइन और अन्य सोशल मीडिया पर एक प्रोफ़ाइल बनाएं, जिसे आप अपने पाठ्यक्रम में सूचीबद्ध कर सकते हैं। ये प्रोफाइल अब ऑनलाइन पाठ्यक्रम के रूप में कार्य करते हैं, और उन्हें सावधानीपूर्वक सकारात्मक जानकारी और संपर्कों से संरक्षित किया जाना चाहिए। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप इंटरनेट पर मौजूद हैं और इसके बारे में ज्ञान है, यदि आप पिछली पीढ़ी से हैं और आप रोजगार के क्षेत्र में लौट रहे हैं
  • विधि 2
    नौकरियों का अनुरोध करें

    स्वस्थ कार्यरत चरण 6 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    1
    अपने कौशल की सूची बनाएं और उन्हें 2 या 3 क्षेत्रों से मेल करें जिसमें आपको लगता है कि आप काम कर सकते हैं। अपने पाठ्यक्रम को प्रत्येक क्षेत्र के लिए थोड़ा बदल दें, ताकि आप उस विशेष क्षेत्र में अनुभव को उजागर कर सकें। यह आपके क्षेत्र के पाठ्यक्रम को थोड़ा बदलता है ताकि आप प्रत्येक नौकरी आवेदन के लिए आवश्यक कौशल के समूह को उजागर कर सकें।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 7 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    2



    प्रबंधन पदों की तलाश के बारे में यथार्थवादी रहें यदि आप वर्षों से एक स्वतंत्र कार्यकर्ता के रूप में एक प्रबंधक रहे हैं, तो यह बहुत संभावना नहीं है कि आपको एक समूह का नेतृत्व करने के लिए एक आकांक्षा के रूप में देखा जाएगा। हम आपको सलाह देते हैं कि एक कार्मिक प्रबंधक के बजाय एक प्रोजेक्ट मैनेजर की स्थिति के लिए आवेदन करें।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 8 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    3
    इंटरनेट पर नौकरियां खोजें, अख़बारों में और नियोक्ताओं के माध्यम से आप अन्य शहरों में नौकरियों के लिए इंटरनेट स्थितियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं अपने पेशेवर मित्रों से पूछने से डरो मत, अगर उन्हें किसी काम का पता हो, क्योंकि किसी दोस्त के अच्छे संदर्भ से आपको कार्य सूची के मुखिया मिल सकता है।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 9 के बाद नौकरी प्राप्त करें
    4
    एक कवर पत्र लिखें जो आपके मूल्यों को व्यक्त करता है। सुनिश्चित करें कि नौकरी के लिए सभी मुख्य बिंदुओं को निर्देशित करें, और आप कंपनी को अतिरिक्त मूल्य कैसे प्रदान कर सकते हैं। एक स्वतंत्र कार्यकर्ता होने के बारे में औपचारिक और सहज ज्ञान युक्त रहें और जोर देकर कहें कि आप एक विश्वसनीय कर्मचारी हैं जो लंबे समय तक कंपनी में कार्यरत रहना चाहते हैं।
  • विधि 3
    नौकरी साक्षात्कार में

    स्वस्थ कार्यरत चरण 10 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    1
    उन सवालों के आपके उत्तर का प्रयोग करें जिन्हें आमतौर पर साक्षात्कार में कहा जाता है। यद्यपि आप ग्राहकों को लक्षित कर सकते हैं और पहले लोगों से मुलाकात कर सकते हैं, तो आपको अपने स्वतंत्र काम के मुद्दे को संबोधित करने और किसी भी स्थिति में बाहर निकलने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस अनुभव से आपने जो चीजें अर्जित की हैं, उसे हाइलाइट करें
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 11 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    2
    वास्तविक जीवन के उदाहरण बनाएं कि आप टीम के रूप में कैसे काम करते हैं, आप लोगों को कैसे प्रबंधित करते हैं, आप एक संरचित वातावरण में कैसे काम करते हैं, और यहां तक ​​कि ऐसी चीजें भी जिन्हें आप बेहतर कर सकते हैं। एक साक्षात्कार के दौरान, ठोस उदाहरण सामान्यीकृत बयान से बेहतर होते हैं
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 12 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    3
    यह साक्षात्कार के दौरान उद्यमी के रूप में प्राप्त विश्वास को दर्शाता है। एक उद्यमी बनने वाली दिशा आपके, हाल के स्नातकों और अन्य श्रमिकों के बीच अंतर कर सकती है। उस समझाओ कि आप कंपनी को ठोस शब्दों में जोड़ देंगे।
  • Video: दसवीं पास के लिए 15000 सरकारी नौकरी, 35 हजार मिलेगी सैलरी

    स्वैच्छिक कार्यरत चरण 13 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    4
    पेशेवर पोशाक यद्यपि एक साक्षात्कार वाले हर व्यक्ति को ऐसा करना चाहिए, एक घरेलू प्रभाव देने के बजाय पेशेवर प्रभाव देना महत्वपूर्ण है। औपचारिक व्यापारिक व्यक्ति की उपस्थिति दिखाकर गलती करना हमेशा बेहतर होता है, अगर आपको नहीं पता कि ड्रेस कैसे करना है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पाठ्यक्रम
    • कवर पत्र
    • व्यावसायिक कपड़े
    • संदर्भ
    • साक्षात्कार के लिए अभ्यास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com