ekterya.com

उचित और तेज तरीके से नीरस काम कैसे करें

यह एक थकाऊ काम है, सुस्त, भारी, अंतहीन, नीरस, उबाऊ ... उबाऊ ... उबाऊ ..., हालांकि, कुछ व्यक्ति को ऐसा करना होगा। आप दिन को कैसे खर्च करते हैं जब काम बहुत नीरस है, लेकिन ऐसा करने से श्रेष्ठ है? इस आलेख में खोजें

चरणों

सटीक और त्वरित चरण 1 के लिए मोनोटोनस जॉब्स की गई छवि शीर्षक वाली छवि
1

Video: Zeitgeist Addendum

बोरिंग कार्य को अच्छी तरह से करने के मूल्य को समझें एक उबाऊ काम एक नौकरी है जो अभी भी किया जाना चाहिए। यदि आप देखभाल के साथ बोरिंग की नौकरी करते हैं और गुणवत्ता पर ध्यान दे रहे हैं, तो आपका बॉस नोटिस करेगा। यदि आपका काम उदासीन और बहुत खराब गुणवत्ता है, तो यह मानें, आपका बॉस भी इसे देखेगा। आप उस उबाऊ नौकरी करने के लिए काम पर रखा है ताकि आपके बॉस को ऐसा करना न हो, लेकिन अगर आप इसे सही नहीं करते हैं वह या उसे आपके द्वारा छोड़े गए सभी अराजकता को हल करना होगा और इससे तनाव पैदा होगा। यहां तक ​​कि सबसे कठिन कार्य महत्वपूर्ण है, अन्यथा आप इसके लिए किराए पर नहीं होते।
  • सटीक और त्वरित चरण 2 के तहत मोनोटोनस जॉब्स की गई छवि शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी मानसिकता बदलें ऊबड़ नौकरियां उस बुरे नहीं हैं इसे इस तरह देखें: कम से कम आपको घर पर काम करने या कंपनी के बिलों का भुगतान करने की चिंता न करें। आप काम पर जा सकते हैं, गृहकार्य कर सकते हैं और घर जा सकते हैं - चिंता किए बिना या देखभाल करने और अवगत होने के कारण कल आपको ज्यादा उबाऊ काम करना होगा
  • सटीक और त्वरित चरण 3 के तहत मोनोटोनस जॉब्स की गई छवि शीर्षक वाली छवि
    3
    कार्य को व्यवस्थित करें एक मौजूदा कार्य परिदृश्य स्थापित करता है काम कई क्राफ्ट पेपर में लिखे गए विमानों को लेना है, उन्हें व्यवस्थित करें और उन्हें लेबल दें ताकि वे उन्हें बाद में ढूंढ सकें। आपको एक नौकरी का शीर्षक, एक संदर्भ संख्या और नौकरी का विवरण सौंपा गया है, और फिर वे आपको एक रिकार्ड बनाने के लिए कहेंगे (उनके स्वरूप से) ताकि योजनाओं की बाद में समीक्षा की जा सके। जब तक आप उनकी समीक्षा नहीं करते हैं, उन्हें आपको स्टोर करना होगा, इसलिए आपको उन्हें लेबल करना होगा। अब कार्य का आयोजन करते हैं:
  • पुस्तकें वर्णमाला क्रम में रखें: उन्हें ए से ज़ेड तक क्रम दें।
  • आउटपुट रिकॉर्ड बनाएँ: रिकॉर्ड में नाम और संदर्भ संख्या लिखें, और इस नौकरी के साथ आपके पास कितने रोल की गणना करें। यदि आपके पास है, उदाहरण के लिए, प्रत्येक की 6 प्रतियां और 6 रोल हैं, आप जानते हैं कि प्रत्येक सेट रोल के अंदर है यदि आपके पास 12 रोल हैं, तो उस रिकॉर्ड को देखते हुए, उस व्यक्ति को बताएगा जो आपको इसकी आवश्यकता के बाद समीक्षा करता है एक पूर्ण सेट बनाने के लिए दो रोल
  • लेबल बनाएं: आउटपुट शीट पर दी गई सूचना को बहुत सावधानी से कॉपी करें एक टिप: मान लें कि योजनाओं के प्रत्येक सेट की आवश्यकता है दो रोल, जैसा ऊपर उल्लेखित है याद करने की कोशिश करने के बजाय आपने कितने लेबल किए हैं, उन लोगों की गणना करें जिनकी याद आ रही है और आपको पहले की आवश्यकता होगी और उन्हें अलग सेट करना होगा। इस उदाहरण के लिए आपको 12 की आवश्यकता होगी। उन्हें अलग करके, आप केवल जानकारी की प्रतिलिपि बना सकते हैं जब तक कि अब और लेबल नहीं छोड़े गए हैं इस तरह आप को रोकना और पुनः के लिए नहीं होगा, यह समय की बर्बादी होगी
  • सटीक और त्वरित चरण 4 के तहत मोनोटोनस जॉब्स की गई छवि शीर्षक वाली छवि
    4
    उचित वर्गों में काम को विभाजित करें एक लंबा और नीरस काम आसान बना दिया जाता है यदि आप इसे छोटे खंडों में विभाजित करते हैं जो आप एक समय में पूरा कर सकते हैं। न केवल आप यह महसूस करेंगे कि आप तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन यह आपको गलतियों को बनाने या कुछ विवरण भूलने से भी रोकेगा। कार्य के एक भाग को समाप्त करने के बाद, जारी रखने से पहले इसे रोकें और इसकी सटीकता देखें।
  • सटीक और त्वरित चरण 5 में मोनोटोनस जॉब्स की गई छवि शीर्षक वाली छवि
    5



    अपनी सामग्री इकट्ठा आपको सौंपे गए कार्य के पूर्ण दायरे की समीक्षा करें यदि आप इसे भागों में विभाजित करते हैं, तो सामग्रियों को तदनुसार अलग करें नौकरी के उस हिस्से को प्राप्त करने के लिए जिस चीज़ की आवश्यकता होगी, उसे प्रत्येक चीज़ के लिए इकट्ठा करें - इसमें आपके उपकरण शामिल हैं सब कुछ है जो आपको तैयार है। ध्यान दें: "केवल" क्या है जो आपको हाथ पर चाहिए काम की जगह पर अपने स्थान को फिर से लोड न करें, जिसे बाद में आपको ज़रूरत नहीं है, उदाहरण के लिए, यदि आप लिफाफे भर रहे हैं और उस समय टिकटों की ज़रूरत नहीं है, तो उन्हें अपने रास्ते से अलग रखें लिफाफे भरें, उन्हें सील करें और उन्हें ऊपर से चालू करें। अब टिकटों की तलाश करें ... और काम के पिछले हिस्से से सामग्री के समूह को मत छोड़ें।
  • जैसा कि आप प्रत्येक भाग को समाप्त करते हैं, अपनी सामग्री को निकालें और दोबारा इकट्ठा करें - दूसरे शब्दों में, उन सभी टूल को निकालें और सहेजें जिन्हें आपको अब और ज़्यादा ज़रूरत नहीं है और अतिरिक्त सामग्री एक बार आपका कार्य क्षेत्र साफ हो गया है, काम के अगले चरण के लिए टूल और सामग्री इकट्ठा करें।
  • Video: Calling All Cars: Ice House Murder / John Doe Number 71 / The Turk Burglars

    सटीक और जल्दी चरण 6 के तहत मोनोटोनस जॉब्स की गई छवि शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप काम करते हैं तो संगीत सुनें कभी-कभी संगीत को प्रेरित करना वास्तव में मदद कर सकता है विक्षेपणों से डिफोकस ताकि आप वास्तव में असाइन किए गए कार्य पर ध्यान केंद्रित कर सकें। यदि संगीत लयबद्ध और हंसमुख है, तो आप काम करेंगे संगीत की लय के लिए - इसका मतलब है कि आपको धीमा, मौन, परिवेश या वायुमंडलीय संगीत की बात नहीं सुननी चाहिए, लेकिन नृत्य या ऊर्जा पॉप शैली या किसी भी संगीत को सुनें जो आपको सक्रिय रखता है।
  • सटीक और शीघ्रता से चरण 7 के तहत मोनोटोनस जॉब्स की गई छवि का शीर्षक
    7
    आराम से रहो प्रत्येक घंटो या हर आधे घंटे में ब्रेक ले लो। खड़े हो जाओ, खिंचाव करो, एक गिलास पानी ले लो, अपना मन साफ़ करें बहुत समय बर्बाद मत करो, बस थोड़ी देर आराम करें ताकि आप मन और शरीर के साथ अपने काम पर लौट जाएं और विश्राम करें।
  • सटीक और शीघ्रता से चरण 8 के तहत मोनोटोनस जॉब्स की गई छवि शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रत्येक विवरण का गुणवत्ता नियंत्रण करें समाप्त नौकरी देने से पहले, उठो, ऊपर उल्लेखित आराम करो, आराम करो और फिर से फोकस करें और अंतिम उत्पाद की समीक्षा करने के लिए तैयार हों। यदि काम जटिल है या इसमें कई नाजुक विवरण हैं, तो एक सहयोगी को यह सबमिट करने से पहले अपने लिए समीक्षा करने के लिए कहें। अंतिम समीक्षा यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि सटीक और विवेक के साथ भी सबसे कठिन काम किया जाये।
  • Video: Listening practice through dictation 1 Unit 1-10 - listening English - LPTD - hoc tieng anh

    युक्तियाँ

    • एक कठिन काम में अपने समय का उपयोग करें। जैसे ही आप महसूस करते हैं कि आप काम को घृणा करते हैं, जैसे ही आपका मन फैलता है, विशेष रूप से नौकरियों में एक व्यक्ति को अपने काम को भौतिक रूप में करने की आवश्यकता होती है, जिसमें उन्हें कुछ चरणों का पालन करना होता है और गलतियों को करना असंभव है (उदाहरण के लिए, आप खाली लिफाफे भेज सकते हैं), आप अपने भविष्य के बारे में सोच सकते हैं
    • एक उबाऊ काम एक लेखक या रचनात्मक कलाकार के लिए सही काम दिन हो सकता है। ब्रेक के दौरान अपनी परियोजना के बारे में रिकॉर्ड विवरण और कार्य दिवस के दौरान जागने और ध्यान केंद्रित करने के लिए परियोजना का उपयोग करें। यह आंतरायिक उबाऊ नौकरियों के लिए बहुत अच्छा है, जहां आप एक मशीन की निगरानी कर रहे हैं और आपको ऑपरेटिंग होने के लिए इंतजार करना होगा और तब इसे पुनः लोड करना होगा। एक Moleskine नोटबुक लो और अपने पेशे के साथ अपने काम के दिन गठबंधन।
    • यदि आप में से कई को एक बड़ा और उबाऊ काम करने की ज़रूरत है, तो बात करें और यह निर्धारित करें कि आप "बोरिंग" नौकरी के साथ कैसे सहिष्णु हैं, या यहां तक ​​कि एक उबाऊ काम का मतलब क्या है। व्यक्ति ए को बहुत अधिक उबाऊ हो सकता है कई बार व्यक्ति बी के लिए पूरी तरह से संतोषजनक हो सकता है। इसलिए, आप न्यूनतम प्रयास के साथ काम का प्रसार कर सकते हैं।
    • ऊबड़ नौकरियों में अक्सर कर्मचारियों का उच्च कारोबार होता है और पेशे के लिए कम प्रतिबद्धता होती है। यदि आप कॉलेज या अंशकालिक नौकरी में हैं, तो एक स्वतंत्र काम के लिए एक बोरिंग नौकरी आपको एक निश्चित वेतन प्रदान करेगी, जो आपके असली पेशे को हल्का होने पर आसानी से छोड़ा जा सकता है।

    चेतावनी

    • अपने घंटों को एक नीरस नौकरी में न दें, अतिरिक्त घंटे में बदल दें। आप एक के एक थकाऊ दिनचर्या में गिर सकता है मैं अपने जीवन के बिना काम करता हूं आपकी आर्थिक स्थिति जितनी अधिक कठिन है, उतना ही आसान है जितना आपके पास अधिक समय और ऊर्जा को समर्पित करना है। काम की उम्मीद के मुताबिक रोज़गार आपको सुरक्षा दे सकता है, लेकिन जो भी संकट उभर रहे हैं वह विनाशकारी हो सकता है। आर्थिक आवश्यकता के लिए हताशा का दमन करना उचित नहीं है। इस काम को कुछ अस्थायी रूप से लें और कुछ बेहतर ढूंढें। अपने आप को सोने के लिए पर्याप्त समय दें, घर का काम करें, महत्वपूर्ण रिश्तों को बनाए रखें, और एक शौक का पीछा करें। इसमें आपके जीवन में नृत्य, कराओके, कला, शिल्प और खेल जैसे गतिविधियों को शामिल किया गया है।
    • उबाऊ काम अपने पूरे जीवन एकाधिकार मत देना यदि आपको लगता है कि दिन और मुफ्त घंटों में आपका दैनिक दिनचर्या एक ही मानसिक स्थिति को गोद ले स्वचालित है कि आपके काम में बिताए गए घंटे, आप सीमित और खाली जीवन के जाल में पड़ सकते हैं। नियमित तोड़ें रचनात्मक गतिविधियों को अपना समय व्यतीत करें और अलग-अलग लोगों के साथ सामाजिककरण करें।
    • यदि थकाऊ काम गतिहीन है, तो इसे शारीरिक रूप से सक्रिय समय के साथ देखें नृत्य, योग, खेल, लंबी पैदल यात्रा, पक्षी देखरेख और जिम्नास्टिक जैसे क्रियाकलाप स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने के तरीके हैं जो एकाग्रता को मुश्किल बना सकते हैं।
    • असंतोषजनक काम करने से आपके कैरियर को बढ़ावा नहीं मिलेगा। किसी घृणित नौकरी का प्रदर्शन करने से किसी को नुकसान हो सकता है नैतिक रूप से दोषी है यदि आप वास्तव में ऊब नहीं संभाल सकते हैं, तो अपने आप को एक कम कठिन काम प्राप्त करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रतिबिंबित करने का समय
    • संगठनात्मक कौशल
    • अनुशासन
    • पर्याप्त संगीत वाला एक छोटा खिलाड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com