ekterya.com

कैसे एक एथलेटिक शरीर है

शारीरिक स्थिति को गंभीरता से लेना एक सकारात्मक निर्णय है जो जीवन को बदलता है। नियमित शारीरिक गतिविधि कई स्वास्थ्य समस्याओं और कुछ प्रकार के कैंसर, स्ट्रोक, टाइप 2 मधुमेह, दूसरों के बीच को रोकने या नियंत्रित करने में सहायता कर सकती है। व्यायाम ऊर्जा का स्तर है, क्योंकि यह ऊतकों को ऑक्सीजन और पोषक तत्वों भेजता है और दिल में मदद करता है और फेफड़ों बेहतर काम बढ़ जाता है। मूड भी एक रासायनिक मदद करता है कि अवसाद से छुटकारा पाने में सुधार होगा क्योंकि व्यायाम भी एंडोर्फिन, जो रसायन तुम खुश लग रहा है कि, और सेरोटोनिन हैं जारी करता है,। आप अपनी उपस्थिति के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और आप क्या हासिल कर सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आप अधिक मानसिक और शारीरिक रूप से दोनों की मांग कर सकते हैं। एक एथलेटिक शरीर के साथ, आप और अधिक कैलोरी जला देगा, जोड़ों और हड्डियों और स्नायुबंधन में बेहतर स्थिरता है मजबूत हो जाएगा।

चरणों

विधि 1

नियमित रूप से व्यायाम करें
एक एथलेटिक बॉडी चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
1
अपने जीवन के भाग में शारीरिक गतिविधि को चालू करें यह हर दिन कम से कम 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि करने की सिफारिश की जाती है। यदि आपके पास व्यायाम करने के लिए 30 मिनट नहीं हैं, तो उन्हें 15 मिनट या 2 की अवधि के 10 मिनट के बीच विभाजित करने का प्रयास करें।
  • सप्ताह में कम से कम 150 मिनट व्यायाम करें। आप इस सप्ताह पूरे सप्ताह वितरित कर सकते हैं आप कुछ उदार गतिविधियों को कुछ अधिक तीव्र विषयों के साथ मिश्रण कर सकते हैं उदारवादी गतिविधियों के कुछ उत्कृष्ट उदाहरणों में तेज चलना, तैराकी या लॉन घास काटना भी शामिल है। कुछ और गहन गतिविधियों जो आप कोशिश कर सकते हैं चल रहे हैं, नृत्य या बास्केटबॉल खेल रहे हैं।
  • एक बार नियमित व्यायाम के साथ काम करने के बाद आप गति, शक्ति, चपलता और संतुलन जैसे एथलेटिक गुणों को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • एक एथलेटिक बॉडी चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    शक्ति व्यायाम करना याद रखें आपको अपनी मांसपेशियों को ताकत के साथ व्यायाम करना चाहिए, कम से कम दो बार सप्ताह में। शक्ति अभ्यास का एक अच्छा उदाहरण वजन उठाना है
  • कुछ अभ्यास आप अपनी ताकत दिनचर्या में शामिल करना चाहिए रहे हैं: squats, deadlifts, बिजली साफ, बेंच प्रेस, बारबेल इच्छुक पंक्ति और रिवर्स पकड़, प्रभुत्व, सैन्य प्रेस और पृष्ठभूमि।
  • भार उठाना या वजन मशीनों का उपयोग करना ताकत व्यायाम करने के कुछ उदाहरण हैं। आप चढ़ाई या भारी बागवानी जैसी गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं
  • एक एथलेटिक बॉडी चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अपने साप्ताहिक दिनचर्या में कुछ उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण (HIIT) जोड़ें। तीव्र हृदय के उच्च स्तर की मदद से आप अपनी गति को सुधार सकते हैं और अपना वजन अधिक तेजी से खो सकते हैं।
  • सप्ताह में एक या दो बार, 15 से 20 मिनट के सत्रों में अंतराल प्रशिक्षण से प्रारंभ करें। कुछ उत्कृष्ट अभ्यास जो आप शामिल कर सकते हैं: स्प्रिंट (पूर्ण गति से स्प्रिंट) पहाड़ी, स्लेज थ्रस्ट्स, स्प्र्रिंट्स ट्रेडमिल एंड रोइंग स्प्रिंट्स के अंतराल पर।
  • एक एथलेटिक बॉडी चरण 4 प्राप्त करें
    4
    शक्ति का विकास शक्ति जल्दी से वजन बढ़ने की क्षमता है आप अपनी मांसपेशियों को एक अभ्यास से जल्दी ले जाने के लिए सिख सकते हैं जिसके साथ आप पहले से परिचित हैं
  • उठाने वाला व्यायाम चुनें, जैसे कि स्क्वेट्स या डेडलीफ्ट्स उठाने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने से थोड़ा कम वजन का उपयोग करें जितना तेज़ हो उतना वजन बढ़ाएं, लेकिन 3 या 4 सेकंड में धीरे-धीरे और बहुत सारे नियंत्रण के साथ। 1 सेकंड ब्रेक ले लो और फिर वजन को तेजी से तेजी से ऊपर उठाएं।
  • विधि 2

    स्वस्थ आहार का पालन करें
    एक एथलेटिक बॉडी चरण 5 प्राप्त करें
    1
    कार्बोहाइड्रेट को पूरी तरह से समाप्त न करें। मस्तिष्क और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को ठीक से काम करने के लिए कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है। यदि आप पूरी तरह से कार्बोहाइड्रेट को खत्म करते हैं, तो आपको चिड़चिड़ा, थका हुआ और नींद आना होगा। नाश्ते में और व्यायाम के बाद आपको कार्बोहाइड्रेट की सही मात्रा में खाना चाहिए। आपको कार्बोहाइड्रेट से दैनिक कैलोरी का 45 से 65 प्रतिशत, पूरे अनाज, सेम और फलियां, फलों और सब्जियां खाने चाहिए।
  • एक एथलेटिक बॉडी चरण 6 प्राप्त करें
    2
    पर्याप्त फाइबर का उपभोग करें घुलनशील फाइबर कोलेस्ट्रॉल और रक्त शर्करा के स्तर को बेहतर बनाने में मदद करता है। कुछ अच्छे स्रोत जई, सूखे सेम, सेब और संतरे हैं अघुलनशील फाइबर कब्ज को रोकने में मदद करता है। अपने आहार में अधिक अघुलनशील फाइबर जोड़ने के लिए अधिक सब्जियां और साबुत अनाज खाने की कोशिश करें महिलाओं को रोजाना 22 से 28 ग्राम फाइबर की आवश्यकता होती है। पुरुषों को दिन में 28 से 34 ग्राम फाइबर की जरूरत होती है।
  • एक ऐथलेटिक बॉडी चरण 7 के नाम से प्राप्त चित्र
    3
    प्रोटीन खाएं आपको बढ़ने और विकसित करने के लिए प्रोटीन की आवश्यकता होती है। प्रोटीन कैलोरी और ऊर्जा के साथ शरीर प्रदान करते हैं दैनिक कैलोरी का 10 से 35 प्रतिशत प्रोटीन से आना चाहिए प्रोटीन के बहुत अच्छे विकल्प हैं, दोनों सब्जियों और जानवरों। पौधे स्रोतों से प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों में सेम, दाल, सोया उत्पादों और अनसाल्टेड नट शामिल हैं। मांस, कुक्कुट और डेयरी उत्पाद पशु प्रोटीन का अच्छा स्रोत हैं और वसा में कम या कम होना चाहिए



  • एक एथलेटिक बॉडी चरण 8 प्राप्त करें
    4

    Video: जानिए उसैन बोल्ट किसे तेज दौड़ने के लिए प्रशिक्षित कर रहे है |

    सुनिश्चित करें कि आप वसा शामिल हैं वसा के पास कई कैलोरी हैं, जो आपको वजन बढ़ाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। कुछ प्रकार के वसा हृदय रोग या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के खतरे में वृद्धि नहीं करते हैं हालांकि, वसा शरीर को विटामिन को अवशोषित करने, प्रतिरक्षा प्रणाली के कामकाज को बनाए रखने और कोशिका झिल्ली की संरचना और कार्य को बनाए रखने में भी मदद करता है। वसा के सभी स्रोतों को दैनिक कैलोरी का 20 से 35 प्रतिशत होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को खुद को असंतृप्त वसा को ऐसे खाद्य पदार्थों जैसे कि दुबले मुर्गी, मछली और स्वस्थ तेल जैसे जैतून, कैनोला और अखरोट के तेलों से सीमित कर देते हैं।
  • एक एथलेटिक बॉडी चरण 9 प्राप्त करें

    Video: पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ाने के लिए रामबाण

    5
    हाइड्रेटेड रहें आप अपने शरीर के पानी की आपूर्ति को फिर से भरना चाहिए ताकि यह उचित कार्य कर सकें। पुरुषों को लगभग 13 कप पानी (3 लीटर) की आवश्यकता होती है और महिलाओं को प्रति दिन 9 कप पानी (2.2 लीटर) की आवश्यकता होती है
  • व्यायाम के दौरान, दौरान और बाद में आपको पानी पीना चाहिए जब आप व्यायाम करते हैं, तो आपको अधिक पानी पीना चाहिए क्योंकि जब आप पसीना करते हैं तो आप अधिक तरल पदार्थ खो देंगे कम से कम एक घंटे का व्यायाम करने के लिए 1.5 से 2.5 अतिरिक्त कप (400 से 600 मिलीलीटर पानी) पीने की सिफारिश की गई है। आपकी ज़रूरत की राशि व्यायाम के दौरान आप कितने खर्च करते हैं इसके आधार पर भिन्न हो सकती है, कितनी देर तक और व्यायाम का प्रकार, ताकि आप आवश्यक समायोजन कर सकें।
  • एक एथलेटिक बॉडी चरण 10 प्राप्त करें
    6
    पूरक आहार को ध्यान में रखें पूरक आहार संतुलित आहार का अनुकूलन कर सकते हैं।
  • एक बार एक अच्छी तरह से संरचित आहार बनाने के बाद आप पूरक आहार का उपयोग कर सकते हैं एक एथलेटिक शरीर की तलाश में लोगों के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं क्रिएटिन, ग्लिसरॉल और ग्लूकोसमैन सल्फेट। क्रिएटिन एक पदार्थ है जो स्वाभाविक रूप से शरीर में होता है। जब एक पूरक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, तो क्रिएटिन ताकत और शक्ति में सुधार करता है। ग्लिसरॉल एक पूरक है जो आपको बेहतर प्रदर्शन करने के लिए लंबे समय तक हाइड्रेटेड रखता है ग्लूकोसामाइन सल्फेट उपास्थि को पुनर्निर्माण में मदद करता है और संयुक्त समस्याओं को रोकता है।
  • आपको अपने मांसपेशियों के सबसे अधिक संपत्तियों और मरम्मत की क्षमता को बढ़ाने के लिए पूरे दिन प्रोटीन की थोड़ी मात्रा में खाना चाहिए। पूरक आहार, जैसे प्रोटीन हिलाता है और बार, भोजन के बीच प्रोटीन का अच्छा स्रोत हो सकता है सुनिश्चित करें कि व्यायाम के 30 मिनट के बाद आप एक प्रोटीन-समृद्ध नाश्ता खाएं ताकि आप एमिनो एसिड का अनुकूलन कर सकें।
  • विधि 3

    अपनी प्रेरणा खोजें
    एक एथलेटिक बॉडी चरण 11 प्राप्त करें
    1
    सकारात्मक रहें जिम एक भयभीत जगह हो सकता है, खासकर अगर आप नए हो नकारात्मक विचारों को आपके मन में जाना आसान है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रेरित रहने के लिए सकारात्मक बने रहें।
    • अपने मन में कहो "मैं कर सकता हूँ" "मैं यह वजन उठा सकता हूं।" "मैं एक और गोद चला सकता हूँ।"
    • बदलें "मैं ऐसा नहीं करूंगा" के साथ "I" होगा "मैं एक और 5 प्रतिनिधि करूँगा।" "मैं एक और पूरी श्रृंखला बनाऊंगा।"
  • एक एथलेटिक बॉडी चरण 12 प्राप्त करें
    2
    बहाने को भूल जाओ बेहतर शारीरिक परिस्थितियों के रास्ते में बहस करना आसान है सबसे आम बहाने शामिल हैं:
  • "बारिश हो रही है।" खराब मौसम को कसरत करने से रोक दें। अपना व्यायाम आहार जारी रखें, यह घर के अंदर कर रहा है
  • "मैं बहुत थक गया हूँ।" आपके शरीर को ठीक होने के लिए समय देना महत्वपूर्ण है। हालांकि, कई बार, आप बस आलसी हैं। आपको व्यायाम की आदत को बनाए रखना चाहिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जब भी आप व्यायामशाला में जाते हैं तो आप हर बार 100% नहीं दे सकते। एकमात्र ऐसा व्यायाम जो गलत है वह ऐसा नहीं है जो किया गया है।
  • एक ऐथलेटिक बॉडी चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    3
    ध्यान केंद्रित रहें स्वस्थ आदतों को बनाए रखने के साथ, अपनी शारीरिक स्थिति को सुधारने के लिए प्रतिबद्धता बनाएं
  • स्वस्थ आदतों में हर दिन एक ही समय में व्यायाम शामिल हो सकता है, आहार के बारे में जागरूक फैसले करना और स्वयं के साथ रोगी होना परिणाम समय लेते हैं और यह महत्वपूर्ण है कि आप हार न दें
  • युक्तियाँ

    • अपनी प्रगति के फोटो लें आपको यह देखने के लिए प्रेरित किया जाएगा कि आपने कितना उन्नत किया है

    चेतावनी

    • यदि आप किसी भी चिकित्सा स्थिति से पीड़ित हैं, तो एक नई व्यायाम योजना शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com