ekterya.com

किसी का अपमान कैसे करें

आपके कमजोर और नीच भाई या अपमानजनक, जिन्होंने कभी आपको परेशान नहीं किया। किसी ने आपको दुखी किया है और आप इसे कुछ शब्दों के उपयोग से अपने स्थान पर रखना चाहते हैं। हालांकि, अपमानजनक लोगों को प्रभावी ढंग से न केवल उन्हें चुनना शामिल करना शामिल है, बल्कि उनके अपराधों को उजागर करने के लिए सही शब्दों को भी चुनना शामिल है।

चरणों

भाग 1

अपमान करने के लिए सही शैली चुनें
इन्सटट एकोस्टोन स्टेप 1 नामक छवि
1

Video: अगर कोई बार-बार आपका अपमान करता है तो क्या करना चाहिए बताया है खुद श्रीकृष्ण ने, janamastami 2017

सामान्य या विशिष्ट होने का चयन करें आपका अपमान एक आक्रामक संदेश एक विशिष्ट व्यक्ति के लिए निर्देशित नहीं कर रहा है या किसी विशेष दुर्व्यवहार की वजह से एक विशेष व्यक्ति के लिए निर्देशित किया साथ एक पोल का उपयोग कर के रूप में के रूप में सामान्य नहीं हो सकता। सामान्य अपमान उन दिनों के लिए महान होता है जब आप दुनिया से परेशान होते हैं या किसी क्रूर कटौती की तरह दिखना चाहते हैं, जबकि आप कुछ गलत करने के लिए किसी की आलोचना करना चाहते हैं, जबकि विशिष्ट अपमान सर्वोत्तम हैं।
  • यदि आप विशिष्ट हैं, तो आप उस व्यक्ति के व्यवहार के बजाय व्यक्ति के व्यवहार पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जब उसकी कार्रवाई आपको अपमान शुरू करने के लिए प्रेरित करती है।
  • दूसरी तरफ, जब आप अपने बुरे व्यवहार के कारण पहले से ही किसी व्यक्ति से थक चुके हैं और आप इसके साथ कुछ भी नहीं करना चाहते तो सामान्य हो सकता है। इसके बाद, पुरानी दुनिया शैली का अपमान पृथ्वी को हमेशा के लिए चलने के लिए और पता नहीं कि शांति का एक क्षण डॉन रिक्ले के प्रदर्शनों के कुछ वाक्यांशों से बेहतर हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक अपस्टल्ट एकोन चरण 2
    2
    निर्णय लें कि क्या आप प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष होना चाहते हैं आप सीधे अपने क्रोध, प्रशंसा या प्रशंसा या उत्साह के बिना प्राप्तकर्ता को सीधे आकस्मिक अपमानित कर सकते हैं, या किसी और के लिए आप के अपमान को फेंक सकते हैं।
  • यदि आप सीधे व्यक्ति का अपमान करते हैं, तो आपको तीसरे पक्षों का सामना करना पड़ेगा - अर्थात, जिस पर आप अपमान कर रहे हैं और अन्य समर्थकों को लंबित होगा। इसी तरह, आपको किसी भी संभावित प्रतिशोध के लिए तैयार रहना चाहिए, चाहे वह अपमान, धमकियों, हिंसा के कृत्यों या आपकी संपत्ति के खिलाफ आपराधिक कृत्यों के रूप में हो।
  • बहुत उत्साह के बिना सराहना करते हुए शब्दों का उपयोग करने का अर्थ है जो ध्वनि हानिरहित या भी मानार्थ, लेकिन वास्तव में किसी का अपमान करने का बहाना कुछ उदाहरण "एलियासेओ" या "सेपेसियो" को कॉल करने के लिए हो सकता है, जो किसी लहसुन या प्याज के सिर वाले व्यक्ति की तुलना करता है- या विसंगतियां बोलने वाले किसी को "वर्बरराजी" कहता है इस तरह से और प्राप्तकर्ताओं के लिए जिनके शब्दावली आपकी जितनी व्यापक नहीं है, उतनी व्यापक नहीं है
  • किसी और व्यक्ति का अपमान करने का मतलब किसी तृतीय पक्ष द्वारा प्राप्तकर्ता को वास्तव में अपमानजनक टिप्पणियां करने का मतलब हो सकता है, तीसरे पक्ष की टिप्पणियों को स्वीकार कर उन्हें आक्रामक बनाने या अपने अपमान को तीसरे पक्ष के प्राप्तकर्ता को फेंक कर इसका कारण बता सकता है। इन विकल्पों में से सभी की आवश्यकता है कि तीसरे पक्ष के किसी जिनकी राय रिसीवर के लिए महत्वपूर्ण है इस बिना सत्यापित करने के लिए तीसरे पक्ष वास्तव में कहा कि क्या आप तीसरे व्यक्ति पर रखा है।
  • भाग 2

    निर्णय क्या अपमान करने के लिए
    इन्सटट एकोस्टोन स्टेप 3 नामक छवि
    1
    जिस संस्कृति से रिसीवर आता है उसका विचार करें जैसा कि विश्व अधिक से अधिक एक वैश्विक बाजार बन जाता है, आपको पहले से कहीं अधिक भिन्न जातियों और संस्कृतियों से अधिक लोगों का सामना करने की संभावना है। प्रत्येक संस्कृति ने अपनी अपमानों को विकसित किया है, जो कि वे सबसे ज्यादा आक्रामक चीजों के बारे में सोचते हैं, जो आपकी संस्कृति के समान या हो सकती हैं।
    • पशु संदर्भ लोकप्रिय हैं, जैसे कि जर्मन भाषा "श्विंहुंड" (सुअर कुत्ता) या "एसेल" ("गधा")।
    • पुरातात्विक संदर्भ (पुरातात्विक हास्य) ऐसे आयरलैंड में किसी को "कलाकार मूत्र" बुला के रूप में, आम भी कर रहे हैं इसका मतलब है कि व्यक्ति पर पेशाब जब नशे में। अन्य देशों में ताइवान "गौ पाई" ("कुत्ता गोज़") या बोस्निया में "संजम दा प्रोडेम ना टेक" (मैं आप पर पछतावा का सपना ") के रूप में नंबर दो का उपयोग किया जाता है।
    • कुछ संस्कृतियों यौन संदर्भों का उपयोग करती हैं, जैसे कि चीनी भाषा "हैम सेप लो" ("नमकीन और गीला आदमी") में एक जुनूनी यौन व्यक्ति को संदर्भित करता है।
    • यह कामना करना कोई बुराई, फैशन में हमेशा होता है के रूप में लगता है डच "कांकेर krijg" ( "उम्मीद है कि आपको कैंसर देना"), जो क्लासिक तुलना में काफी बेहतर लगता है "सिकुड़कर और मर जाते हैं।" वहाँ भी बोस्नियाई "एक बीओडी आप kuca बिला देता है" (जिसका अर्थ है "संचारित करने के लिए अपने घर सीएनएन पर रहते हैं"), जो बराबर है चाहते हैं कि पत्रकारों अपने जीवन के आराम के लिए अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी को परेशान क्योंकि तुम नहीं है उसने एक ऑटोग्राफ दिया
    • कुछ सांस्कृतिक अपमान जो वास्तव में हास्यास्पद है, जैसे जापानी "टोफू नो कडो नी आपम वू ब्यूसूक शिनकैमे" ("टोफू के कोने में अपना सिर मारा और मरना") की सीमा पर हैं। हो सकता है कि आप इस अपमान अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के लिए एक हस्ताक्षर नहीं देने के लिए, यदि व्यक्ति शाकाहारी है और दुर्भाग्य या अनाड़ी होने के लिए एक प्रतिष्ठा है फेंक कर सकते हैं।
    • कुछ संस्कृतियां दूसरों की कमियों के असहिष्णुता के लिए बाहर खड़ी हैं विशेष रूप से येहुदी जो मान लोगों के लिए शब्द है ( "barimer"), पेट भर खा ( "Fresser") आम हैं ( "Karger"), अजीब हैं ( "" klutz ") वे (" schlemiel "खो रहे हैं ) या हमेशा खराब किस्मत ("स्लेमेज़ेल") है। शायद वे सिर्फ "क्वेट्च" (शिकायत) चाहते हैं
    • कभी-कभी आप अपने अपमान को सुधारने के लिए अपने पक्ष में सांस्कृतिक प्रोटोकॉल के नियमों का उपयोग कर सकते हैं। स्पेनिश की तरह, जर्मन भाषा में दो शब्द दूसरे व्यक्ति को एकवचन संदर्भ देते हैं: औपचारिक "सिए" (आप) और आकस्मिक "डु" (आप)। यह उस व्यक्ति को अच्छी तरह से जानने से पहले "आप" का उपयोग करने वाले किसी से निपटने के लिए खराब स्वाद में माना जाता है एक अजनबी "डू एसल" को अपमान करने के लिए अपमान को जोड़ना है
  • Video: कोई अपमानित करे तो इस तरह बदला लें !! If someone insult you ,take reveng like this...

    इन्सटट अोनोस्टोन स्टेप 4 नामक छवि
    2
    अपमानित करता है कि रिसीवर सबसे अधिक संवेदनशील है। हमेशा अपरिचित करने के लिए सीधे उपनामों के साथ रिसीवर को अपमानित करने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता इसके बजाय, आप किसी प्राप्तकर्ता प्रशंसा या परवाह करता अपमान कर सकते हैं, छोटा उपलब्धि पर गर्व किया जा करने के लिए या कौशल आप चाहते हैं गुरु, एक विशेष इशारा मजाक या कुछ है कि वास्तव में उस व्यक्ति परेशान पर प्रकाश डाला।
  • आमतौर पर, प्राप्तकर्ता के लिए महत्वपूर्ण लोगों को उनके तत्काल परिवार के सदस्य होते हैं इस तरह अपमान "अपनी माँ" जहां अपमान बताया गया है कि वसा, आलसी, बदसूरत, बूढ़े, गरीब या मूर्ख प्राप्तकर्ता की माँ माना जाता है की मजाक है: "आपका माँ इतनी पुरानी है कि उसके साथी पदोन्नति वह एक निएंडरथल था। " ये मजाक 90 के दशक में लोकप्रिय हो गया - और वर्ष 2000 के मध्य तक, एमटीवी ने उस कार्यक्रम को बनाया जो इस मजाक पर आधारित था।
  • ऐसे कौशल जो अक्सर अपमानित होते हैं ड्राइविंग या खाना पकाने, उदाहरण के लिए: "आप मुझे भगवान की तरह व्यवहार करते हैं जो कुछ भी तुम करते हो वह होमबलि या बलिदान है। " इसी तरह, सबसे प्रभावी अपमान है कि इशारों पर ध्यान केंद्रित रिसीवर कि रिसीवर है कि परेशान जानता है आप और है कि आमतौर पर अतिरंजित नकल उन इशारों जो रिसीवर बारे में पता है या उन इशारों के लिए कर रहे हैं।
  • रिसीवर की उपलब्धियों को ठेस, विशेष रूप से कटु हो यदि प्राप्तकर्ता ज्यादा समय और उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रयास का निवेश किया है सकते हैं। कल्पना करो कि लेखक एस.जे. पेरेलमैन जब, अपनी पहली किताब "डॉन Ginsbergh का बदला" के प्रकाशन के बाद, Grocho मार्क्स ने कहा, "इस समय मैं अपनी पुस्तक ले लिया जब तक मैं छोड़ दिया से, मैं हँस नहीं रोक सकता है। मैं इसे किसी दिन पढ़ना चाहता हूं। "
  • भाग 3

    अपने तेज शब्दों को चुनने के लिए विकल्प


    इन्सटट अोनोस्टोन स्टेप 5 नामक छवि
    1
    झटका उड़ाने के लिए माफी के साथ शुरू करो अगर आपको लगता है कि प्राप्तकर्ता आपके शब्दों का गलत अर्थ समझने की संभावना रखता है, तो आपको उन्हें नरम करना चाहिए और कुछ ऐसे प्रयोग करना चाहिए जो माफी की तरह लगता है, जैसे "सभी सम्मान के साथ" या "मैं आपको परेशान नहीं करना चाहता"।
    • इस दृष्टिकोण का खतरा यह है कि आपकी क्षमायाचना को गंभीरता से नहीं माना जाता है, जब रिसीवर आक्रामक भाग सुनता है, और जब आप कहते हैं कि आप उससे परेशान नहीं करना चाहते तो उसे गुस्सा दिलाएंगे।
  • इन्सटट अोनोएन्टेस स्टेप 6 नामक छवि
    2
    एक हानिरहित खोलने का उपयोग करें, फिर गले में अपनी उंगली डाल दें। इस तरह के अपमान के साथ, कुछ कहकर शुरू करें जो तटस्थ या सकारात्मक लगता है और फिर इसे उस चीज़ में परिवर्तित कर देता है जो प्राप्तकर्ता को अपमानित करता है आमतौर पर, कॉमेडियन इस शैली का इस्तेमाल अपने नाइटक्लब रूटीन में करते हैं
  • ग्रुपो मार्क्स इस तरह के अपमान के लिए एक शिक्षक थे, क्योंकि उन्होंने वाक्यांशों का इस्तेमाल किया "मैं कभी भी एक चेहरे को नहीं भूलता, लेकिन आपके मामले में मैं अपवाद करना चाहता हूं" और "मेरे पास एक अद्भुत रात थी, लेकिन यह उनमें से एक नहीं था"।
  • यदि आप इस तरह के अपमान का प्रयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो अपमान को फेंकने से पहले परिचय के बाद रोकें - जब तक कि आपका अपमान कम न हो, जैसा कि "मैं आपकी प्रतीक्षा करता हूं"
  • इन्सटट अलोन स्टेप 7 नामक छवि
    3
    अपना अपमान फेंको और समाप्त होता है कभी-कभी, आप बहुत गुस्से में हैं या बहुत थक गए हैं ताकि छद्म-क्षमाप्रार्थी या हानिरहित खोलने का इस्तेमाल करके आप अपमान का परिचय कराएं। उस मामले में, बस अपना अपमान फेंक दो।
  • आम तौर पर एक व्यक्ति के रूप में रिसीवर के खिलाफ इस तरह से बेईमानी या गृहस्थी को अपमानित किया जाता है। आम तौर पर उपनाम ("बेवकूफ") बाहर खड़े होते हैं, लेकिन निन्दा या तेज निर्देश भी प्रस्तुत किए जाते हैं जहां रिसीवर जा सकता है।
  • आप इस तरह अक्षमता के कृत्यों का अपमान भी कर सकते हैं, जैसे "आपका भोजन सबसे खराब है"।
  • यह शैली विशेष रूप से अच्छी तरह से आविष्कृत शब्दों जैसे कॉमेडियन डॉन रिक्ले के "हॉकी पक" (रिक्ले का अपमान एक अतिशयोक्तिपूर्ण शैली में "आपके चेहरे में" फेंक दिया जाता है जिसने उसे "विषाण व्यापारी" उपनाम प्राप्त किया है)।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी और के अपमान के प्राप्तकर्ता हैं, तो इसका मुकाबला करने का एक प्रभावी तरीका यह वापस जाने के लिए ही नहीं है, बल्कि अपने अपमान पर आपकी प्रतिक्रिया का आधार है। इस का एक प्रसिद्ध उदाहरण ", विंस्टन यदि आप अपने पति, जहर अपने चाय थे" विंस्टन चर्चिल और महिला नैंसी एस्टर के बीच चर्चिल, पर 30 में ब्लेनहेम पैलेस में एक पार्टी में विनिमय जब लेडी एस्टर ने कहा, गुस्से में है। चर्चिल ने खारिज कर दिया "महिला, अगर यह तुम्हारा पति था, तो मैं इसे पीना होगा"।
    • यदि आपके पास किसी और के अपमान का जवाब देने के लिए चिंगारी नहीं है, तो अपमान का उत्तर देने के लिए बराबर या अधिक प्रभावी तरीके लंबे समय तक चुप्पी के साथ है। यह उस व्यक्ति को चुप्पी कर सकता है जो प्रभावी रूप से और साथ ही हर किसी का अपमान करता है, अगर वे सीमित स्थान पर हैं यदि आप चाहें, तो आप अपने गाल पर अपना हाथ रख सकते हैं और पूछने लग सकते हैं या सीधे उस व्यक्ति पर जिसने आपको अपमानित किया है, हास्य अभिनेता जैक बेनी की शैली में।
    • अच्छा अपमान खोजने के लिए एक उदाहरण कॉमिक टोस्ट में है, जहां एक प्रसिद्ध व्यक्ति को उनकी उपलब्धियों और चरित्र की उदार प्रशंसा और निंदा के साथ इलाज किया जाता है। ज्यादातर मामलों में, अपमान सम्मान के सार्वजनिक चरित्र पर आधारित होता है, जो आमतौर पर अंत में उत्तर देने में कुछ मिनटों का होता है।

    चेतावनी

    • अपने अपमान के साथ बुरा होने के लिए बुरे होने से बचें। उन लोगों के लिए रिजर्व करें जब आप उस व्यक्ति के साथ वास्तविक चर्चा करें जिसे आप अपमानित करना चाहते हैं
    • इसके अलावा, कम आप किसी के खिलाफ आक्रामक शब्दों या एस्केटोलॉजिकल शर्तों का सहारा लेते हैं, अधिक प्रभावी होगा जब आप वास्तव में उनका उपयोग करेंगे - और सबसे पहले, आप उन शब्दों को बिना सहारा के किसी भी व्यक्ति का प्रभावी रूप से अपमान कर सकते हैं।
    • सबसे ऊपर, शारीरिक आक्रामकता का उपयोग करने के लिए प्रलोभन से बचें। उपन्यास `फाउंडेशन` में साल्वेर हार्डिन के शब्द, आइज़ैक असिमोव के शब्द याद रखें: "हिंसा अयोग्य का आखिरी उपाय है"
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com