ekterya.com

नस्लीय अपमान का दावा करने वाले व्यक्ति का सामना कैसे करें

नस्लवादी अपमान प्राप्त करना एक दर्दनाक अनुभव हो सकता है। आप क्रोध, उदासी और कई नकारात्मक भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। यहां हम सुझाव देते हैं कि इसका सामना कैसे करें।

चरणों

छवि शीर्षक वाला डील विद एफोन जो आपको नस्लीय नाम चरण 1
1
सबसे पहले, एक गहरी साँस लें। एक नस्लवादी अपमान, जैसे यौन अभिविन्यास से संबंधित, मनोवैज्ञानिक नुकसान का कारण बनता है। अपराधी को हमला करने वाले व्यक्ति को ऐसा महसूस करने की कोशिश करता है कि वह एक अवर मानव है। पहली जगह में, स्वयं को नियंत्रण रखना आवश्यक है क्योंकि आक्रमणकारी को नियंत्रित नहीं किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद एयोन जो आपको नस्लीय नाम चरण 2 में कॉल करता है
    2
    स्थिति का मूल्यांकन करें एक नस्लीय कलंक अर्थ में एक लिंग के समान है कि यह एक मात्र प्रकोप या एक हमले करने के लिए या अपमान का कारण करने के लिए नए प्रयास करने के लिए शायद एक प्रस्तावना हो सकता है।
  • छवि शीर्षक वाले डील विद एयोन
    3

    Video: Words at War: The Veteran Comes Back / One Man Air Force / Journey Through Chaos

    यदि यह सिर्फ एक बैंग है, तो आप इसे अनदेखा करना चुन सकते हैं या आप किसी प्राधिकरण को इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं (जो कुछ कर सकता है या इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता)। आप अपमान भी वापस कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह पथ एक लड़ाई को ट्रिगर करेगा एक अनजान टिप्पणी की प्रतिक्रिया न दें, अपने जीवन को बदल दें।
  • छवि शीर्षक वाले डील विद एयोन, जो आपको रेसियल नाम चरण 4
    4
    यदि यह एक हमले करने के लिए एक प्रस्तावना है, यह है कि, एक बलात्कारी की तरह, एक हिंसक जातिवाद मौखिक धमकी के पार जाने के बाद से अपने लक्ष्य को आत्म-मूल्य की अपनी मुड़ और तर्कहीन भावना का उपयोग कर अपने आत्म सम्मान को कमजोर करने अपमानित करने के लिए है चाहता है स्पष्ट है। आप एक व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं जो स्वयं के बगल में है अपने बचपन वृत्ति को सक्रिय करें



  • छवि शीर्षक वाला डील विद एयोन
    5
    हमले से बचने के लिए आवश्यक सभी चीजें करें - यहां तक ​​कि दूर हो जाओ। यदि आपके पास छोड़ने का विकल्प नहीं है, तो अपनी स्थिति पकड़ो और हमले का जवाब देने की कोशिश करें। उसे देखिए कि वह आसानी से आपको नहीं तोड़ सकता, वह जो भी करता है।
  • छवि शीर्षक वाले डील विद एज़ोन
    6
    यदि यह अपमानजनक है और आपको हमले का जवाब देने के लिए उत्तेजित करने की कोशिश कर रहा है, तो उसे खुशी न दें बस इसकी रिपोर्ट करें या उसे बताओ कि वह मूर्ख है जब लोग अपमान करते हैं, तो वे क्या चाहते हैं कि वे खतरे की तरह महसूस करें। उन्हें हंसते हुए और उन्हें बेवकूफों की तरह व्यवहार करने से पूरी योजना को खंडित किया जाता है
  • युक्तियाँ

    • जातिवाद का अपमान आम तौर पर आपके लिए कोई दिक्कत नहीं है - उदाहरण के लिए, सरकार "एकीकृत" करने का प्रयास करती है याद रखें जब आप जवाब देना चाहते हैं
    • याद रखें कि सफ़ेद लोग नस्लीय नफरत का शिकार होते हैं जैसे अन्य नस्लीय पृष्ठभूमि के लोग। यदि आप सफेद या किसी जातीय समूह से संबंधित हैं और वे आपको इसके लिए अपमान करते हैं, तो अपने अधिकारों का बचाव करें, घटना की रिपोर्ट करें और सुनिश्चित करें कि हमलावर को सताया गया है।

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    चेतावनी

    • स्पष्ट रहें कि ज्यादातर नस्लीय अपमान आक्रामकता के लिए नहीं होते हैं। आक्रामकता से जवाब देने से केवल एक संभावित हिंसक स्थिति भड़क सकती है और मौखिक हमलावरों की अज्ञानता और घृणास्पद दृष्टि की पुष्टि कर सकती है।

    मनोसामाजिक विश्लेषण

    यद्यपि यह माना जाता है कि हमला करने के इरादे से किसी व्यक्ति को जातिवाद के नाम से चिह्नित किया गया है, यह समान रूप से दर्द होता है

    लेकिन एक पूर्ववृत्त है कि प्रत्येक पीड़ित को खुद को बचाने के लिए समझने की आवश्यकता है और सामाजिक स्वीकृति की अवधारणा के साथ ऐसा करना होगा। कल्पना कीजिए कि व्यवसाय के बढ़ने के यदि आप किसी अन्य जाति के लोग हैं, जो सबसे अच्छा घरों में रहते हैं देखते हैं, सबसे अच्छा कारों को चलाने, सबसे अच्छा कपड़े पहने हुए। और आपको अपने नस्लीय मूल के कारण बाहर रखा गया है साल बाद जब एक अजनबी आता है और कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या यह एक tousled या आपके मन में सड़क का प्रतीक है कि नस्लीय कलंक बहिष्कार और दर्द उन वर्षों में महसूस किया जाता है में रहते हैं किसी भी नस्लवादी अपमान, proffers। यह कम झटका है - यह दर्द होता है

    हालांकि घटनाओं का कोई सीधा संबंध नहीं है, मस्तिष्क इसे स्थापित करता है क्योंकि यह वातानुकूलित है।

    अब, आपके पास दो विकल्प हैं:

    1) निष्क्रिय व्यक्ति पर ध्यान न दें और दूर चले जाएं।

    2) एक मौखिक विवाद पर प्रतिक्रिया दें और प्रारंभ करें जिससे भौतिक झगड़े हो सकते हैं।

    इनमें से कोई विकल्प विशेष रूप से अच्छा नहीं है

    पहला विकल्प आपको परेशान करता है और आपके आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचाता है। बेशक अगर आप वास्तव में इसे अनदेखा करते हैं, तो इससे आपको कोई चोट नहीं होती है - लेकिन यह बहुत मुश्किल है।

    दूसरा विकल्प जोखिम भरा है और समय और ऊर्जा की आवश्यकता है बस इस विकल्प को प्रारंभ करें यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप यात्रियों से सहायता प्राप्त कर सकते हैं या अधिकारियों से या उससे समर्थन प्राप्त कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप खतरे को प्रभावी ढंग से बेअसर कर सकते हैं। याद रखें कि आक्रामकता शारीरिक हिंसा के बजाय अधिक अपमान और अपमानजनक उपचार कर सकती है। यह बेहतर है कि आप अपने आप को राहत देते हैं और आक्रामकता का जवाब देने के बजाय घर लेते हैं और उन लोगों के साथ मिल जाते हैं जिनसे आप प्यार करते हैं। याद रखें कि आपका लक्ष्य आपके हमलावर से अधिक है और उसे दिखाएं कि वह आपके मुकाबले कमजोर है। और उस व्यक्ति के मुकाबले कोई और अधिक मूर्ख या कमजोर व्यक्ति नहीं है, जिसने अपने आप के साथ सहज महसूस करने के लिए एक अजनबी का अपमान किया हो।

    गहरी श्वास लेने और आक्रामकता के लिए एक वर्गीकृत दृष्टिकोण का उपयोग करना बेहतर है। हिंसा को कम करने के लिए जब भी संभव हो कम आक्रामक विकल्प का उपयोग करने की कोशिश करें

    कम आक्रामकता "देखो, मुझे लगता है कि आपकी टिप्पणी भयानक है।" "यह बहुत आक्रामक है! "

    मध्यम आक्रामकता "कैसे अजीब क्या आपको लगता है कि बकवास खुद को? आपको सारी रात बेवकूफ लगाना चाहिए! "

    उच्च आक्रामकता "क्या एक अजीब बेटा आपकी माँ ने कल रात मुझे शानदार पाया। "

    अब कुछ पंक्तियों को याद रखना खतरे के स्तर को नियंत्रित करने के लिए एक दर्पण के सामने अभ्यास करें, इसलिए इसे ज्यादा सोचना बिना मन में आ जाएगा। कृपया समझें कि इस स्थिति को दोहराया जाएगा क्योंकि इससे आपको अपमान के लिए एक अच्छा लक्ष्य बना दिया जाएगा अपरिवर्तित रहेगा। तो जितना अधिक आप अगली एपिसोड के लिए तैयार होंगे उतना बेहतर होगा कि आप इसे संभाल लेंगे। अब एक योजना तैयार करें और इसे पूरा करें

    याद रखें कि यह वर्चस्व और आक्रामकता के बारे में है। यदि आप बुरा महसूस नहीं करना चाहते हैं, तो आपको आक्रामक होना होगा। यदि आप ध्यान से अपने आत्मसम्मान की रक्षा कर सकते हैं, तो विकल्प 1 का उपयोग करें। यदि यह मामला नहीं है, जब आप एक जातीय अपमान का उद्देश्य हो, तो आपको तत्काल जवाब देने में सक्षम होना चाहिए।

    याद रखें कि ये लोग मूर्ख और ताकतवर हैं और आपको उनका इलाज करना चाहिए और उन्हें याद रखना चाहिए। यदि वे आपको चोट पहुंचाने, उसे संवाद करने और सभी संभव समर्थन प्राप्त करने का प्रबंधन करते हैं कोई आपको चुप्पी में पीड़ा देने के लिए इनाम नहीं दे रहा है

    अप्रत्यक्ष या सूक्ष्म अपमान

    सबसे सूक्ष्म अपमान शायद अधिक मर्मज्ञ है। हमलावर "वर्ग" या "बुद्धि" की एक न्यूनतम है और के खिलाफ कुछ कह सकते हैं आप जाहिरा तौर पर अप्रत्यक्ष जैसे: "मैं विश्वास नहीं कर सकता लोगों दे रहे हैं अब जाना" या "आव्रजन अधिकारियों ने इस देश को बर्बाद कर दिया है।"

    अपने आप को बच्चा मत करो यह एक हुक के साथ एक जाल है यदि आप दृढ़ता से उत्तर देते हैं, तो आप खो देंगे क्योंकि आप दावा कर सकते हैं कि आप अतिरंजना कर रहे हैं, जो केवल आपकी नस्लीय श्रेष्ठता को साबित करता है और आपकी टिप्पणियों के लिए किसी भी ज़िम्मेदारी की उपेक्षा कर सकता है आखिरकार, कोई भी तुमसे बात नहीं करता, है ना?

    इस मामले में, सबसे अच्छा जवाब जाल में पड़ना नहीं है। अपने सिर को ले जाएँ, दया के साथ उन्हें देखो और हंसते हैं यदि आप देख सकते हैं। फिर, यह आक्रामकता और वर्चस्व की बात है। एक बार जब आप अपने गुप्त नस्लवाद का पर्दाफाश कर सकते हैं, तो आप उन पर आरोप लगा सकते हैं।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com