ekterya.com

किसी का अपमान कैसे करें, सफलतापूर्वक

आप बहुत गुस्से में हैं किसी ने सड़क पर अपना रास्ता रोक दिया है: वे आपके रास्ते में आए हैं और आपको कुछ पसंद नहीं है। आप गुस्से में हैं और अपने क्रोध को सबसे प्रभावी तरीके से प्रश्न में व्यक्ति से प्राप्त करना चाहते हैं। चिल्लाकर और अपमान करने से कोई आपको गुस्सा नहीं दिखाता है: उचित अपमान का उपयोग करने के लिए और धमकी के इष्टतम डिग्री प्राप्त करने के लिए आपको एक अच्छा औचित्य चाहिए।

चरणों

कुस एयोन आउट स्टेप 1 नामक छवि
1
अपनी लड़ाई अच्छी तरह से चुनें यह संभव है कि वे अक्सर आपसे गुस्सा होने के कारण देते हैं, लेकिन यदि आप पहले व्यक्ति के साथ तोड़ते हैं तो आपको चिल्लाने और अपमान करने की कला में अनुग्रह और प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा, यह बहुत थकाऊ है
  • जब यह ठेठ शुरुआत मुसीबत के लिए आता है, यह आपके सबसे अच्छा हत्यारा देखो या कुछ शब्दों के साथ अपने असंतोष व्यक्त करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। बार-बार अपराधियों के लिए अच्छी लड़ाई आरक्षित करें बेशक, कुछ ह्ज़िंग सही विवाद के हकदार हैं, जैसे, उदाहरण के लिए, जिसने आपको कारों की पंक्ति में ले लिया है वह आपको मारने या उसे देने के बारे में है
  • कुछ जगहों पर आसानी से भाप छोड़ने के लिए सबसे उपयुक्त नहीं हैं यह एक अच्छा विचार नहीं है, उदाहरण के लिए, कार्यालय की तरह एक जगह में, कम भी, अगर आपका बॉस चारों ओर लटके हुए है, और फिर भी, यदि आप वास्तव में चाहते हैं तो आपका बॉस।
  • कैस एयोन आउट स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: किसी नंबर से उसका नाम पता कैसे मालूम करे / फोन पर परेशान करने वाले को बेनकाब करे Best App Hindi Urdu

    मौलिक कुछ समझना है। यदि प्राप्तकर्ता आपके दुखद अपमान को नहीं समझता है, तो वे एक कान के माध्यम से और दूसरे के माध्यम से प्रवेश करेंगे इसका मतलब है कि न केवल अपने शिकार के रूप में एक ही भाषा बोलना, लेकिन उस भाषा से जुड़े पूरे सांस्कृतिक क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए।
  • एक प्रोटोटाइप वाला उदाहरण स्पेनिश प्रायद्वीपीय और स्पेनिश का अमेरिका है। वे बहुत अलग संस्कृतियां हैं जो कुछ के लिए कुछ मानक शब्द दूसरों के लिए आक्रामक हो सकते हैं उदाहरण के लिए, "पकड़" स्पेनिश प्रायद्वीपीय में, जबकि कुछ देशों में जहां स्पैनिश अमेरिका में बोली जाती है में इतना अभद्र यौन क्रिया के संदर्भ में प्रयुक्त, दैनिक जीवन में साधारण रूप में प्रयोग किया एक क्रिया है।
  • फ्रांसीसी द्वारा दिखाए गए अच्छे स्वाद पर भी लागू होता है जब यह अपमान करने की बात आती है। ये एक काफी विस्तृत श्रृंखला को कवर करते हैं फ्रांसीसी "मेर्डे" के मामले में, हम फ्रेंच बोलने वालों को दिए गए महत्व का पुष्ट कर सकते हैं: "मैरीड" या "मायरड-यूह" अधिक जोरदार है। शब्द "पुतिन" या "फ़्यूचर" अन्य भाव हैं जो आपके नापसंद के साथ हो सकते हैं। दोनों ही मामलों में वे जोर देकर काम करेंगे कि आप कितने कष्टप्रद हैं।
  • की सेवा दोनों एक व्यक्ति या स्थिति की प्रशंसा करने के अपने गुस्से का इजहार करने के लिए "मीटर ...", "जे ..." और "पी ... माँ": स्पेनिश बुरे शब्दों की एक विस्तृत संग्रह है। हमारी भाषा में, शब्द का महत्व निकट संदर्भ से जुड़ा हुआ है।
  • जर्मन भाषा में अपमान की एक श्रृंखला है जो निकटवर्ती अंग्रेजी ("आर्च" के समान "एश" के समान है) के बराबर है। स्पैनिश के संबंध में भी यही बात कही गई है: संदर्भ के अनुसार शब्दों का एक निश्चित प्रभाव पड़ता है। "डेप" शब्द और "Trottel", किसी ने एक बेवकूफ कॉल करने के लिए की सेवा करते हुए "Scheisse" जो की बराबर होगा "मीटर ...." - आम रूप में बच्चों द्वारा प्रयोग किया जाता है। हालांकि यह होता है कि जर्मन में अपमान किसी के बदले "आप" का उपयोग कर के रूप में सरल किया जा सकता है "आप", यानी बजाय "sie" के "डु" यदि आप किसी अजनबी को चालू करते हैं। एक टेलीविजन आइडिया को एक बार पुलिस वाले को संबोधित करने के लिए "डू" का उपयोग करने के लिए परीक्षण के लिए लाया गया था, जिसने उसे सड़क पर रोक देने का आदेश दिया था
  • एक बहुत ही दिलचस्प जगह है जब यह अपमानित करने की बात आती है तो जमैका व्यक्तिगत हमलों, जो आमतौर पर शारीरिक उपस्थिति की चर्चा करते हुए विशेषण अयोग्य करार के प्रदर्शनों की सूची से मिलकर बनता है के बीच जमैका वैकल्पिक, और अपनी राजनीतिक संबद्धता के बारे में अपमानजनक टिप्पणी, संभवतः तक पहुँचने खतरों स्थानीय अपराधियों को फोन करने वाले amedrenten लागू की एक श्रृंखला।
  • कुस एयोन आउट स्टेप 3 नामक छवि

    Video: जीवन में कभी किसी का अपमान न करें !- by भगवान कृष्ण (हिंदी में)




    3

    Video: इन 5 में से किसी का भी न करें अपमान, वरना दे बैठेंगे दुर्भाग्य को बुलावा

    अपमान का ध्यानपूर्वक उपयोग करें अतिरिक्त में एक बुरे शब्द का उपयोग करने से उस बिंदु तक इसका प्रभाव कम हो जाता है जहां यह आक्रामक हो सकता है, यहां तक ​​कि किसी को भी, जिसे आप सीधे इसे निर्देशित करते हैं इसलिए, किसी व्यक्ति या किसी के विरुद्ध वास्तविक क्रोध के क्षणों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ अपमान सुरक्षित रखें
  • यदि आपको एक वैकल्पिक अपमान के साथ अपने पंजीकरण में बदलाव करने की आवश्यकता है, तो आप समानता वाले तकनीकी शब्द का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब शरीर के अंगों की बात आती है, तो आप "छेद" के बजाय "सीधे" कह सकते हैं ... बेशक, इस संरचनात्मक शब्दावली का ज्ञान आवश्यक है
  • इस प्रकार के शब्दावली का उत्पादक उपयोग करने का एक अन्य तरीका यह है कि पहला अक्षर शब्द के पहले अक्षर को कम करने और फिर शेष सिलेबल्स जोड़ दें। यह एक अधिक सुगम उपयोग के लिए कार्य करता है, जो पूरे रोष के क्षणों के लिए पूरे शब्द को छोड़ देता है।
  • आप उन्हें अलग-अलग फ़ार्मुलों में प्रयोग करके कुछ अपमानों को नया जीवन दे सकते हैं, अर्थात्, उन्हें संयोजित करने के लिए खेलते हैं। "पावर सिर" के बजाय आप "खोखले सिर" कह सकते हैं रूपकों का मिश्रण अधिक ध्यान खींचता है।
  • आप अपना स्वयं का अपमान भी खोज सकते हैं। अंग्रेजी में एक पेज है ("बैटलस्टार गैलेक्टिका") जिसमें कुछ शब्दों के वेरिएंट हैं जो औपनिवेशिक अंग्रेज़ी युग में बुरा थे। स्पेनिश में भी बहुत सारे अपमान हैं जो कृपालु की कमी नहीं रखते हैं।
  • आविष्कृत अपमान सही तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। स्पेन में स्पेन के मामले में कुछ सफल और लोकप्रिय हो जाते हैं, जैसे "टॉंटिलोको" या "मर्लोज़ो"
  • कैस एयोन आउट स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    अब यह कार्रवाई करने के बारे में है अच्छी तरह से करो जब आप किसी व्यक्ति चिल्ला हड़पने के लिए जाते हैं, क्योंकि क्या आपके पास एक निर्लज्ज अपराध है और अपने लक्ष्य है कि व्यक्ति को दोषी अपने जीवन के बाकी, कम से कम इसके बारे में एक अच्छा हिस्सा नहीं तो महसूस करने के लिए है। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के तरीके-पर्याप्त अपमान की भावना-कई हैं:
  • Grita। एक अच्छा हमले के लिए मात्रा महत्वपूर्ण है हालांकि, यह केवल एक चीज नहीं है दोबारा दोहराएं जो आपको स्पष्ट तरीके से परेशान किया है और जिस समय यह आवश्यक है, क्योंकि खुद से चीखें आप कहीं भी नहीं लेते हैं।
  • अपने चेहरे पर झुंझलाहट पाएं आँखों को बढ़ाना, नाक को बढ़ाना और सभी खून आपके चेहरे पर चले गए। यदि आप लाल रंग का सामना करना चाहते हैं, तो आप शर्म की बात के साथ शायद लाल हो।
  • शरीर की भाषा का अच्छा उपयोग करें अपने शिकार की निजी जगह में खुद को प्रस्तुत करें बेंड के रूप में आप दृष्टिकोण यह अच्छा होगा यदि आप खड़े हैं और दूसरे व्यक्ति बैठा है या आप थोड़े लम्बे हैं लेकिन, आंख, या कोशिश करो यदि आपके क्रोध का प्राप्तकर्ता आपकी स्थिति और आकार से अधिक है।
  • युक्तियाँ

    • अब पता लगाओ कि आज ऐसे शब्द हैं जो अपमान हैं, लेकिन इससे पहले कि वे बहुत ज्यादा नहीं थे। शब्द उपयोग के साथ बदलते हैं और विभिन्न अर्थों को प्राप्त करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ शताब्दियों पहले की स्पैनिश भाषा में, "सी ..." में कुछ हथियाने के अलावा कोई अर्थ नहीं था और आजकल इसके लैटिन अमेरिकी स्पैनिश में अन्य अर्थ हैं। कुछ ऐसा ही अंग्रेज़ी में होता है
    • अंग्रेजी में "शाप" शब्द हमारे "अभिशाप" के बराबर है दोनों ही मामलों में यह एक अभिशाप उधार दे, कि है, भगवान के नाम पर किया व्यर्थ में उच्चारण संदर्भ देता है। निन्दा पूर्व में भाषाई रचनात्मकता के लिए नेतृत्व से बचने के लिए, की "मैं c ... दूध .in" मामले या प्रसिद्ध "जीपर्स ईद्भीपर्स" यीशु मसीह का उल्लेख करने के रूप में अंग्रेजी में विकल्प की संख्या के रूप में करने के बाद।

    Video: आप किसी मनुष्य की पहचान कैसे करते है ?- by भगवान कृष्ण (हिंदी में)

    चेतावनी

    • इस लेख में जो व्यक्त किया गया है उसके बावजूद, गुमराह न करें, राहत की घड़ी का हिस्सा बनने वाली आलोचना हमेशा कार्यों पर केंद्रित रहती है और कभी भी व्यक्ति पर नहीं। ताकि आप समझ सकें कि हमलावर को अपने कार्यों से शर्मिंदा होना चाहिए, न कि पैदा होने का।
    • किसी भी मामले में इस शिकायत में हिंसक व्यवहार या किसी भी प्रकार के हिंसक खतरे शामिल नहीं होना चाहिए। इन मामलों में से किसी में, अनुचित दुरुपयोग का इलाज किया जाता है। यदि आप कुछ आस-पास के ऑब्जेक्ट के विरुद्ध अपने क्रोध को उगलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह तुम्हारा है और यह कि आप इसे तोड़ने के दौरान हड्डियों की मरम्मत या चिकित्सा उपचार के लिए भुगतान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com