ekterya.com

वायलिन अभ्यास मज़ा बनाने के लिए कैसे

आप कम उम्र से वायलिन खेल रहे हैं और आप इसे पसंद करते हैं। हालांकि, वर्तमान में आपको लगता है कि आप ऐसा करने के लिए थोड़ा प्रेरणा लेते हैं। आप अपने माता-पिता से डरते हैं या आपको अभ्यास करने के लिए परेशान करते हैं, लेकिन आखिरी चीज जो आप चाहते हैं उनके साथ परेशानी होनी चाहिए। क्या आप इसे बहुत परिचित पाते हैं? इस लेख को पढ़ें और आपको पता चल जाएगा कि इस स्थिति का समाधान करने के लिए क्या करना है।

चरणों

व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन चरण 1 को शीर्षक वाला इमेज
1
एक अलग तरीके से वायलिन अभ्यास को देखो सबसे अधिक संभावना है, आप वायलिन के अभ्यास को बोरिंग के रूप में देखेंगे यदि आप इसे श्रम के रूप में देखते हैं इसके बजाय, यह सोचने के लिए बंद करें कि आपको वायलिन क्यों पसंद है मुख्य कारणों पर गौर करें कि आप इसे क्यों पसंद करते हैं इसकी आवाज की वजह से वायलिन की तरह बहुत से लोग इसके बजाय, आप कह सकते हैं "मेरी वायलिन एक अविश्वसनीय रूप से महान उपकरण है मुझे आपकी आवाज़ पसंद है, इसलिए मैं आपकी आवाज़ को इतना बेहतर बनाने का अभ्यास करूंगा!"। यह सब समय कहो कि पर्याप्त हैं और अभ्यास मजेदार हो जाएगा। इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह काम करेगा
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन स्टेप 2 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    सत्रों को विभाजित करें आपका सामान्य ध्यान अवधि केवल 30 से 40 मिनट तक रहता है सुबह में आधे घंटे का अभ्यास करें और रात में एक और आधे घंटे का प्रयोग करें यदि आप एक उन्नत संगीतकार हैं और अगर एक पूर्ण घंटे यातना की तरह लगता है आप अभ्यास की एक ही राशि करते हैं, लेकिन कुछ हिस्सों में इसके अलावा, यह बहुत दबाव ले जाता है और समय बहुत तेजी से गुजरता है।
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: बिना गुरु के गाना कैसे सीखें ? How To Learn Singing Without Teacher ? "Hindi"

    अपने शिक्षक के साथ अपने संगीत टुकड़ों की जांच करें यह संभव है कि आप एक पल के लिए वायलिन खेल रहे हों और यह आपके लिए बहुत आसान हो गया है, जो एक कारण हो सकता है कि यह आपको क्यों उछला। उसी तरह, यह आपके लिए बहुत मुश्किल हो सकता है शिक्षकों की मदद के लिए वहां हैं - सिर्फ उनसे बात करने से आपकी मदद मिल सकती है ताकि अभ्यास एक नौकरी न हो।
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक बार में कई नौकरियां करो! आंदोलन के साथ वायलिन बजाना जुडा है उदाहरण के लिए, आप वायलिन खेलने के दौरान नृत्य कर सकते हैं। आयरिश समूह के वायलिन वादक Mairead Nesbitt, "सेल्टिक महिला", आप मंच पर नृत्य करते समय वायलिन खेल सकते हैं। अपने कमरे में नृत्य करने से अभ्यास बहुत सुखद हो सकता है इसी समय, आप व्यायाम करते हैं, जो आपको खुशी के हार्मोन को छोड़ने की अनुमति देता है।
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फ़न चरण 5 को बनाएं
    5
    यदि आप इस संगीत शैली को पसंद करते हैं, तो आप एक निश्चित प्रकार के संगीत के लिए वायलिन स्कोर वाली पुस्तकें खरीद सकते हैं आप अपने वायलिन पर पॉप संगीत खेल सकते हैं उसी तरह, आप आयरिश धुनों खेल सकते हैं। आयरिश और स्कॉटिश धुन हमेशा बहुत जीवंत होते हैं और लगभग हमेशा आपको नृत्य करना चाहते हैं। यह बहुत मनोरंजक हो सकता है
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फन चरण 6 को बनाएं
    6
    अन्य कार्यों करते समय वायलिन के साथ संगीत सुनें आपके पास जितना ज्यादा संगीत होगा, उतना ही अच्छा होगा।
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    यह पागल हो सकता है, लेकिन कल्पना करें कि आपका वायलिन आपका सबसे अच्छा दोस्त या आपका जुड़वां है। उन्हें अविभाज्य होना होगा आप मानसिक रूप से आपके वायलिन से वार्तालाप करना शुरू कर सकते हैं और इसकी आवाज़ सुन सकते हैं "बोलना"। सुनो जो मैं आपको बताता हूं। बहकाएं कि आप और आपका वायलिन एक गुप्त भाषा समझ सकते हैं, जैसे आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ करेंगे। आप कह सकते हैं कि यदि आप लंबे समय तक अपने मामले में इसे छोड़ देते हैं तो आपका वायलिन अकेला महसूस करेगा और छोड़ दिया जाएगा।



  • व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन चरण 8 को बनाएं
    8
    यदि आप एक अच्छी कहानी पसंद करते हैं तो थोड़ा सा प्रतिबिंबित करें अपने वायलिन के साथ अपनी यादों के बारे में सोचो वे खुश यादें हैं? जब आप थोड़े थे, तब से वे एक साथ बहुत कुछ कर चुके थे। उसी तरह, आपके वायलिन बहुत कुछ से चले गए हैं क्योंकि यह चौदहवें शताब्दी में आविष्कार हुआ था। अपने अतीत के बारे में अपने आप से पूछें क्या यह वास्तव में वेनिस अदालत में पेश होने वाले पहले उपकरणों में से एक था? कल्पना कीजिए कि आपके उपकरण कह सकते हैं
  • Video: भजन या गाने का नोटेशन हार्मोनीयम पर कैसे निकाले Find notation of bollywood song Bhajan on harmonium

    व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन चरण 9 को शीर्षक वाला इमेज
    9
    कल्पना कीजिए। अपनी कल्पना का प्रयोग मानसिक रूप से एक कहानी का आविष्कार करने के लिए करें जैसा कि आप अभ्यास करते हैं। हम आपको कुछ सुझाव देंगे:
  • आप एक प्रसिद्ध वायलिन वादक हैं और आप पंखों में एक महान प्रस्तुति के लिए तैयारी कर रहे हैं। यदि आप ढीगने वाला हो, तो भीड़ आपको बूंदा कर देगा, जिसे आप के साथ नहीं करना चाहते हैं
    व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन स्टेप 9 बुलेट 1 बनाने वाला इमेज
  • आपने एक प्रतिष्ठित वायलिन संस्थान में छात्रवृत्ति के लिए एक ऑडिशन के लिए आवेदन किया है और आपको एक परीक्षा के रूप में वायलिन खेलकर एक प्रस्तुति देना होगा। चयन के प्रभारी लोग आपकी क्षमताओं के अनुसार आपके तराजू, अपने संगीत के टुकड़े, सिद्धांत, आपकी संगीतता और स्कोर को पढ़ने की आपकी क्षमता के अनुसार मूल्यांकन करेंगे। उस छात्रवृत्ति को पाने के लिए, आपको अन्य लोगों की तुलना में थोड़ा और अधिक प्रभावी ढंग से अभ्यास करना होगा।
    व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन स्टेप 9 बुलेट 2 बनाने वाला इमेज
  • आप एक बच्चे की कौतुक हैं (जैसे मोजार्ट) और आपको कुछ महत्वपूर्ण लोगों के सामने खुद को पेश करना है इसलिए, आपको चयन के प्रभारी लोगों को प्रभावित करने के लिए और अधिक अभ्यास करना चाहिए।
    व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन स्टेप 9 बुललेट 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • आप अपना अगला एल्बम रिकॉर्ड करेंगे आप कॉम्पैक्ट डिस्क को अनुभवहीन कानों को प्रभावित करने के लिए अच्छी तरह से ध्वनि करना चाहते हैं और रिकॉर्डिंग त्रुटियों से बचने के लिए कई बार इसे करने का एकमात्र तरीका है।
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन स्टेप 10 बनाएं शीर्षक वाला इमेज

    Video: harmonium kaise sikhe ! हारमोनियम कैसे सीखे ! harmonium bajane ka tarika

    Video: English Phonic Sounds - The Alphabet | English Pronunciation For Communication | ESL

    10
    लक्ष्य निर्धारित करें एक निश्चित समय का अभ्यास करें और अपने आप को कई विकल्पों के साथ इनाम दें, जैसे आपके दोस्तों के साथ एक दिन, फिल्में देखने, नई डेस्क सामग्री खरीदना, किताबें, कपड़े इसी तरह, आप चॉकलेट खरीद सकते हैं, लेकिन यह मामूली रूप से करें आप को एक पुरस्कार के रूप में पैसे देने से बचें, क्योंकि यह आपके द्वारा खर्च किए जाने के बाद यह बदसूरत हो जाएगा।
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फन स्टेप 11 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    11
    प्रसिद्ध संगीतकारों से मिलें इनमें पोस्टर हों, अपनी नवीनतम एल्बम प्राप्त करें और अपनी डीवीडी प्रस्तुतियों को यथासंभव ज्यादा देखें। जब आपके पास बुरा दिन होता है, तब यह बहुत उपयोगी हो सकता है, क्योंकि आप की तस्वीर बनाकर या अपने संगीत को सुनने से प्रेरित हो सकते हैं। कुछ प्रसिद्ध संगीतकार आंद्रे रियू, हिलेरी हाह्न, सारा चेंग, मिडोरी, मेरिड नेसबिट समूह सेल्टिक वूमन और इज़जक पेर्लमैन हैं।
  • व्हायलिन प्रैक्टिस फ़ैशन स्टेप 12 बनाएं शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने ट्यूटर या संगीत शिक्षक की सलाह स्वीकार करें उनके पास आमतौर पर अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियां हैं
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके माता-पिता आपको बताएंगे तो तुरंत अभ्यास करें यह आपको इस तथ्य को बचाता है कि आप मुसीबत में आते हैं और आप अपने माता-पिता को डांटते समय बचाते हैं।
    • धीरज रखो यदि आप बस इसे सीखना या अपने व्यवहार में किसी समस्या को हल करने का प्रयास करते हैं, तो सप्ताह के अंत तक संगीत का पूरा टुकड़ा सीखने की अपेक्षा न करें। मोज़र्ट के रूप में सभी लोग प्रतिभाशाली नहीं हैं
    • अगर आप अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो अपने आप को गंभीर रूप से व्यवहार न करें। एक बार फिर जब आप फिर से कोशिश कर सकते हैं।
    • सुनो क्या आपके संगीत शिक्षक आपको बताता है यह हमेशा सबसे अच्छी सलाह है
    • अभ्यास में आपको बोरिंग या निराश करने का पता लगाएं कभी-कभी, वायलिन को अपने मामले से अभ्यास करने के लिए हमेशा कठिन हो सकता है। मामले को खोलने के लिए छोड़ दें और वायलिन को खेलने के लिए तैयार रहें ताकि आपको ऐसा महसूस न लगे कि यह एक नौकरी है। ऐसा करने से, आप वायलिन ले सकते हैं और इसे तुरंत चला सकते हैं
    • एक नियमित अभ्यास कार्यक्रम रखें पर्याप्त अभ्यास करके, आपके आस-पास के लोग आपके संगीत प्रतिभा की सराहना करेंगे।
    • अगर आप एक दिन अभ्यास करना भूल जाते हैं तो यह एक महान अपराध नहीं है।
    • वायलिन खेलने का अभ्यास करने के लिए समय कम करना मुश्किल और बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आप हाई स्कूल में हैं

    चेतावनी

    • विचलित मत हो घर में एक शांत कमरे खोजें और कम विकर्षण - केवल उस कमरे का उपयोग करने के लिए वायलिन खेलने का अभ्यास करें या अभ्यास करें इसी तरह, यदि आप वहां अभ्यास करते हैं तो नियमित रूप से अपने कमरे को साफ करें पत्रिकाएं, किताबें, आपका फोन, आपका आइपॉड (यदि आपका कोई है) और आपके पालतू जानवर महान व्याकुलता कारक हैं
    • बहुत मुश्किल कोशिश मत करो दबाव और कई लोग जो अवास्तविक मानदंडों को स्थापित करते हैं, उनके द्वारा गिरना बहुत आसान है।
    • स्वयं का न्याय न करें या लोगों के साथ तुलना करें। लोगों के कौशल अलग-अलग होते हैं - किसी के साथ खुद की तुलना करना अब आप को हतोत्साहित करने से भी ज्यादा अभ्यास करने से आपको हतोत्साहित कर सकता है।
    • ऐसे लोग हो सकते हैं जो आपसे ईर्ष्या महसूस करते हैं। ईर्ष्या को भूल जाओ, वे केवल आपकी प्रतिभा के लिए ईर्ष्या करते हैं। कुछ बिंदु पर, वे आपके संगीत की सराहना करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com