ekterya.com

नस्लवाद से निपटने के लिए

ऐसा लगता है कि आप नफरत अपराधों, दंगों और पुलिस द्वारा हिंसा की कहानियां सुनकर समाचार देख नहीं सकते हैं, नस्लवाद के कारण। लेकिन जातिवाद क्या है और आप इसके खिलाफ लड़ने के लिए क्या कर सकते हैं? नस्लवाद के बारे में जानें और इसके प्रभाव को समझते हैं, लड़ने के लिए जब आप उसे व्यक्तिगत रूप से सामना करना पड़ता है जब आप नस्लवाद या भेदभाव, या जब जाति और नस्लवाद मीडिया में चर्चा का विषय बन के कृत्यों गवाह पहला कदम है संचार।

चरणों

विधि 1
नस्लवाद से निपटने के लिए आप की ओर निर्देशित

छवि के साथ डील शीर्षक से नफरत चरण 5
1
आपको पता होना चाहिए कि आप अतिरंजना नहीं कर रहे हैं उत्पीड़न के साथ-साथ, नस्लीय भेदभाव के संक्षिप्त कार्य अक्सर अनजाने में होते हैं (जैसे कि "microaggressions") अन्य लोगों के लिए महत्वहीन लग सकता है, लेकिन यदि वे आपको परेशान करते हैं, तो आपको उन्हें समाप्त करना चाहिए।
  • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि रंग के लोग हर दिन नस्लीय microaggressions से ग्रस्त हैं, लेकिन अपराधियों लगभग हमेशा गलत काम से इनकार किया और स्वीकार नहीं करते कि उनके कार्यों को नस्ली प्रेरित कारण थे। इससे लोगों के मन में यह भावना हो सकती है कि वे चीजों की कल्पना करते हैं या चिंतित हैं कि यदि वे कुछ कहते हैं, तो इनकार करने से उनके अनुभव को रद्द कर दिया जाएगा।
  • शीर्षक चित्र शीर्षक सार्वजनिक परिवहन पर बातचीत से बचें चरण 4
    2
    दूर हो जाओ यदि आप सूक्ष्म आक्रामकता या नस्लीय शत्रुतापूर्णता के एक अधिक प्रबल रूप से पीड़ित हैं, तो अपनी आवश्यकताओं को पहले रखें- आप दूर चलने का फैसला कर सकते हैं। ऐसे किसी व्यक्ति से संबंधित होने के लिए आपको कोई दायित्व नहीं है।
  • यह नस्लवाद के शिकार के रूप में कभी भी आपकी नौकरी नहीं है "सही" अपराधी नस्लवाद के बारे में वार्तालापों में भाग लेना थकाऊ है, भावनात्मक रूप से आक्रामक और कठिन है, इसलिए आप बस दूर चल सकते हैं। हालांकि, यदि आप आक्रामक व्यक्ति से संबंधित होना चाहते हैं, तो आप भी ऐसा करने के लिए चुन सकते हैं।
  • प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 15
    3
    शब्दों या व्यवहार पर ध्यान दें नस्लवादी होने का एक व्यक्ति है, जो बचाव की मुद्रा में प्राप्त होने का खतरा बढ़ आरोप लगा के बजाय, वह बताते हैं वास्तव में क्यों उनके व्यवहार या उनके शब्दों समस्याग्रस्त हैं।
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "आप आक्रामक हैं", उसे बताओ: "यह वाक्यांश मूल अमेरिकी के लिए बहुत आक्रामक है"। उपयोग करते समय "उस वाक्यांश" के बजाय "आप हैं", आप अपराधी के फ़ोकस को हटा देते हैं और इसे अपने शब्दों में डालते हैं
  • छवि शीर्षक प्रथा रैंडम अधिनियम ऑफ दया के चरण 1
    4
    अपने सहयोगियों के साथ सीधे रहें आप अपने सहयोगियों के बीच घर्षण पैदा करने से बचने के लिए नस्लवाद को स्वीकार या सौंपने की ज़रूरत नहीं है। नस्लवाद हमेशा गलत होता है और आपको इसके बारे में कुछ कहने का पूरा अधिकार है।
  • अगर कोई ऐसे तरीके से व्यवहार करता है जो नस्लवादी लगता है, तो उसे बताएं कि यह समस्या क्यों है आप इस दृष्टिकोण का चयन कर सकते हैं - पहचान लें कि जब लोग चुनौती देते हैं तो बचाव के लिए लोगों को बचा लेते हैं, इसलिए जितनी अधिक आप उपयोग करते हैं, उतनी अधिक संभावना है कि वे आपकी टिप्पणियों के प्रति ग्रहणशील हों।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    5
    एक समूह की सेटिंग में एक जालीवादी टिप्पणी या व्यवहार के साथ डील करें जब किसी समूह में कोई व्यक्ति आक्रामक कुछ कहता है या कहता है, तो इस मुद्दे से निपटने के लिए जिस दृष्टिकोण का उपयोग किया जाता है वह कई कारकों के आधार पर अधिक या कम प्रभावी हो सकता है तय करें कि आपके लक्ष्य क्या हैं जब आप किसी समूह में जातिवाद का सामना करते हैं: क्या आप सभी को यह बताने देना चाहते हैं कि आप ऐसी चीजों को बर्दाश्त नहीं करेंगे या किसी के साथ रिश्ते बनाए रखना चाहते हैं, जो शायद बिना आक्रामक कुछ किया हो?
  • अन्य लोगों के सामने नस्लवादी व्यवहार को चुनौती के बजाय अकेले में उसे संबोधित है, यह पूरे समूह को पता है कि वहाँ आप की ओर व्यवहार उस तरह सहना होगा अनुमति देता है। लेकिन यह भी लोगों को रक्षात्मक पर डाल देता है जब उन्हें अपने दोस्तों के सामने चुनौती दी जाती है।
  • अगर आपको लगता है कि व्यवहार जानबूझकर नहीं था और आप अपराधी की भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाने या उस व्यक्ति के साथ संबंध बनाए रखने के बारे में चिंतित हैं, तो आप इसे अस्थायी रूप से पारित कर सकते हैं और फिर पूछ सकते हैं कि आप इसके बारे में निजी तौर पर बात कर सकते हैं। इसके बारे में बात करने के लिए इंतजार करते समय बहुत कमियां हैं: एक व्यक्ति यह कह सकता है कि वह क्या भूल जाता है या संदर्भ को भूल सकता है और दूसरा यह है कि समूह को संदेश मिलता है कि आप उस प्रकार के व्यवहार को चुनौती नहीं देंगे।
  • बैरर चरण 12 नाम की छवि
    6
    व्यवहार या जातिवाद के विभिन्न तरीकों के साथ अभ्यास करें। यदि कुछ आक्रामक है तो आपको जवाब देने के कई तरीके हैं और आप को यह चुनना होगा कि अपराधी के साथ आपके व्यक्तित्व और आपके संबंधों के लिए क्या उपयुक्त है।
  • एक दृष्टिकोण कहना है: "आप जानते हैं, जब लोगों को कहते हैं या करते हैं, तो यह दर्द होता है ..."। आप क्या महसूस करते हैं पर ध्यान केंद्रित करके, लोगों की तुलना में कम रक्षात्मक हो सकता है यदि आप सीधे उन पर सीधे ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन यह कुछ जिम्मेदारी भी लेता है, जो एक अच्छी दीर्घकालिक रणनीति नहीं हो सकती है
  • एक और अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण यह है कि: "आपको यह कहना या नहीं करना चाहिए। यह एक निश्चित दौड़ के लोगों के लिए आक्रामक है क्योंकि ..."। इस दृष्टिकोण से लोग यह जान सकते हैं कि उनका व्यवहार हानिकारक है और उन्हें इसे रोकना चाहिए।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 7 हैं, तो परिवार में उपस्थिति सम्मिलित हों
    7
    श्रेष्ठ के भाग में नस्लवाद से निपटना सीखें यदि आपका शिक्षक या मालिक आपको अपनी दौड़ या टिप्पणियों के कारण अलग तरीके से व्यवहार करता है जो निराशाजनक या शर्मनाक है, तो यह पता करना मुश्किल हो सकता है कि कैसे प्रतिक्रिया दें, क्योंकि उनके पास आपके पास शक्ति की स्थिति है और आपके ग्रेड या आपकी आय को प्रभावित कर सकता है
  • यदि आपको लगता है कि जातिवाद जानबूझकर नहीं है या यह लापरवाही के कारण है और आपके शिक्षक या मालिक के साथ आपका अच्छा रिश्ता है, तो आप उससे बात कर सकते हैं। इस व्यक्ति को यह जानकारी नहीं है कि उनका व्यवहार आक्रामक है। उदाहरण के लिए, एक शिक्षक जो आपको बताए वर्ग के दौरान पूछता है "काली बिंदु देखें" आपको नहीं पता होगा कि ऐसा करना आक्रामक है क्योंकि काले लोग कठोर नहीं हैं।
  • यदि आप अपने शिक्षक या मालिक से बात करते हैं, तो उसे संपर्क करें, जब वह व्यस्त न हों और निजी से बात करने के लिए उससे पूछें उसे स्पष्ट, प्रत्यक्ष और भावनाहीन शब्दों में आपकी चिंताओं के बारे में बताएं: "कभी-कभी मुझे लगता है कि मेरी दौड़ की वजह से वह अनजाने मुझे अलग तरह से व्यवहार करता है मैं उम्मीद कर रहा था कि हम इसके बारे में बात कर सकते हैं, ऐसा फिर से नहीं होता है"।
  • अगर आपको लगता है कि जातिवाद जानबूझकर, दुर्भावनापूर्ण है या यदि आप सोचते हैं कि शिक्षक या बॉस के साथ सीधे इस पर चर्चा करना आपके लिए नकारात्मक परिणामों का कारण होगा या अपने रोजगार संबंधों को प्रभावित करेगा, तो आपको अगले स्तर के अधिकार के साथ व्यक्ति से बात करनी चाहिए। स्कूल में, यह स्कूल सलाहकार या प्रिंसिपल हो सकता है काम पर, आप मानव संसाधन कार्यालय से किसी से बात कर सकते हैं या आपके बॉस के प्रबंधक सबसे पहले, नस्लवाद या सूक्ष्म आक्रामकता के हर अवसर पर दस्तावेज सुनिश्चित करें। एक निजी बैठक की अनुसूची करें जहां आप क्या कर सकते हैं (आवृत्ति सहित और कुछ सीधा उद्धरण या संभवतः प्रत्येक अवसर के कार्यों का विवरण) और यह कारण अस्वीकार्य क्यों है।
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 14 का शीर्षक चित्र
    8
    आपको अपने अधिकारों को जानना चाहिए यदि आप काम पर या किसी सार्वजनिक स्थान पर नस्लवाद से पीड़ित हैं, तो आपके पास कानूनी अधिकार हो सकते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में कई राज्य और संघीय कानून आपको नस्लीय भेदभाव से बचाने के लिए, विशेष रूप से 1 9 64 के नागरिक अधिकार अधिनियम में।
  • यदि आप किसी प्रकार के नस्लवाद से पीड़ित हैं जो आपको आवास, कार्य, सुरक्षा या अन्य स्वतंत्रता से वंचित करता है तो आपको नागरिक अधिकारों या श्रम अधिकारों में विशेष वकील से संपर्क करना चाहिए। अधिकांश राज्यों में भेदभाव की घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए सख्त समय-सीमाएं हैं, इसलिए तुरंत एक वकील से संपर्क करना सुनिश्चित करें
  • यदि आपको एक मुकदमा दायर करने की आवश्यकता है और आप एक वकील का भुगतान नहीं कर सकते, तो ऐसे कई संगठन हैं जो मानवाधिकारों के लिए लड़ते हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप दक्षिणी गरीबी के कानूनी केंद्र या एंटी डिफेमेशन लीग से संपर्क कर सकते हैं।
  • Video: PPD - Glassdoor Reviews EP. 2

    छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें चरण 3
    9
    नस्लवादी कार्यों और जातिवाद के बीच अंतर करने की कोशिश करें जातिवाद के लोग असहिष्णुता और पूर्वाग्रह से प्रेरित होते हैं और यदि आप उनका सामना करते हैं तो भी बदलने की संभावना नहीं है। हालांकि, जातिवाद की कार्रवाई आम तौर पर एक संस्कृति में बड़े होने की त्रुटियों या नतीजे होती है जहां जातिवाद सामान्य होता है।
  • अगर किसी नस्लवादी है, यह का सामना या नस्लवाद और कारण यह आप प्रयास परेशान पर उन्हें शिक्षित करने के लिए बहुत समय खर्च करने के लिए एक व्यर्थ प्रयास हो सकता है। अक्सर, यह बस कहेंगे कि आप हैं "जातीय तर्कों का उपयोग करते हुए" अगर आपको लगता है कि वह कुछ कहता है या करता है बहुत कम अवसरों पर, वास्तव में जातिवादवादी व्यक्ति आप पर ध्यान देंगे या अपना व्यवहार बदलेगा क्योंकि इससे आपको परेशान है कुछ मामलों में, आपकी निजी सुरक्षा के लिए यह सामना करने का प्रयास करने के लिए यह खतरनाक हो सकता है
  • हालांकि, अगर कोई व्यक्ति आमतौर पर एक अच्छा व्यक्ति है, लेकिन कभी-कभी टिप्पणी या जातिवादी धारणाएं बनती हैं, तो आप उन्हें अध्यापन करके ऐसा करने से रोकने के लिए प्रभावित हो सकते हैं कि यह आक्रामक क्यों है आमतौर पर, ये लोग दुनिया में नस्लवाद के वास्तविक प्रभावों से अवगत नहीं हैं।
  • यदि आप जातिवाद, नस्लवादी व्यवहार या जातिवाद नीतियों से निपटने के लिए कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं तो यह आपका निर्णय है। यह लोगों को शिक्षित करने के लिए आपका काम नहीं है क्योंकि यह पता चलता है कि आप अल्पसंख्यक हैं।
  • एक्ट अराउंड अराउंड गर्ल्स चरण 8
    10
    ध्यान रखना स्थायी जातिवाद थका है और भावनात्मक रूप से दर्दनाक हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को भरोसेमंद लोगों की सहायता प्रणाली से घेरे हुए हैं और अपने भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक शक्ति को विकसित करने के लिए समय निकालें।
  • नस्लवाद से निपटने का तनाव अपने मानसिक, अपने स्कूल के प्रदर्शन और गंभीर बीमारी के लिए भी जोखिम वाले कारकों सहित अपने जीवन के सभी क्षेत्रों को प्रभावित कर सकते हैं।
  • रंगों, राजनीतिक संगठनों या अन्य संबंधित समूहों के छात्रों से मिलते-जुलते लोगों से मिलते हैं और इसी तरह से पीड़ित अन्य लोगों से संबंधित होते हैं। तनावपूर्ण स्थितियों के बारे में अपने परिवार के सदस्यों से बात करें और उनके साथ कैसे व्यवहार करें। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि जिन लोगों के साथ आप आम में नकारात्मक अनुभवों पर चर्चा कर सकते हैं, वे संबंधित तनाव से निपटने में एक महत्वपूर्ण कारक हैं।
  • विधि 2
    अन्य लोगों पर नस्लवाद के साथ काम करना

    छवि शीर्षक से एक ताओवादी चरण 15 बनें
    1
    जब आप जातिवाद अपमान या मजाक सुनाते हैं तो अपनी राय दें असुविधा के कारण लोग अक्सर टिप्पणी या नस्लीय चुटकुले की उपेक्षा करते हैं और नहीं जानते कि क्या कहना है हालांकि, अग्रिम में एक प्रतिक्रिया तैयार करने से आपको सही चीज़ों का जवाब देने और बचाव करने में सक्षम महसूस हो सकता है। आपके व्यक्तित्व, व्यक्ति के साथ आपके संबंध और स्थिति के आधार पर आप कई तरीकों को ले सकते हैं:
    • आप कह सकते हैं: "यह सही नहीं है"। कुछ स्थितियों में, वर्ग के बीच में या जब के रूप में आप बस से उतर पाने के लिए है, तो आप समय या क्या किसी ने कहा कि के बारे में पूरी बातचीत करने की क्षमता नहीं हो सकता है, लेकिन आप बस उसे पता है कि अपने व्यवहार को पार कर गया दे सकते हैं सीमाएं आपको यह जानकर अच्छा लगेगा कि आपने सही चीज़ का बचाव किया
    • कहने की कोशिश करें: "वाह, वह बहुत जातिवाद था आप ऐसा क्यों कहा?"। वार्तालाप की शुरुआत में, व्यक्ति उस पर विचार कर सकता है कि उसने क्या कहा, क्या कहा होगा।
    • अगर यह एक मजाक है, तो कहने का प्रयास करें: "ऐसा क्यों अजीब है?", एक बहुत ही गंभीर टोन के साथ, जैसे कि आप वास्तव में इसे समझ नहीं पाए। किसी को यह बताइए कि वह अजीब क्यों है, उसे मजबूर करने का तथ्य बनाता है कि उस व्यक्ति को उसने जो कहा, उसके जातिवाद को ध्यान में रखना चाहिए। यह समझाने के बाद, अगर आपको अभी भी लगता है कि यह अजीब है, तो आप कह सकते हैं: "यह बहुत जातिवाद है"।
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 4
    2

    Video: Sadiq Khan: 'Leave' camp must explain rising xenophobia - UpFront




    अपने परिवार में चेहरा नस्लवाद कभी-कभी, सबसे खराब अपराधियों को अपने रिश्तेदार हैं, जैसे आपके प्रिय दादाजी या अपनी मां एक परिवार के चुटकुले या मानहानि कर सकते हैं या शायद सक्रिय रूप से अन्य जातियों के खिलाफ भेदभाव (उदाहरण के लिए, रंग का एक व्यक्ति के साथ डेटिंग की अनुमति नहीं है या एक हिंदू दोस्त अपने घर का दौरा अनुमति नहीं देते)। यह आप के लिए एक मुश्किल स्थिति हो सकता है क्योंकि व्यक्ति कोई है जो आप (उदाहरण के लिए अपने माता-पिता अगर आप अभी भी उन लोगों के साथ रहते हैं) का सम्मान करते हैं और उन है पालन करने के लिए हो सकता है।
  • शांत रहें, लेकिन अपनी भावनाओं को दिखाएं परिवार प्रेम और भरोसा पर आधारित है, इसलिए आपको अपने परिवार को यह बताने में आश्वस्त होना चाहिए कि उन्होंने जब कहा या अपमानजनक कुछ किया है। चिल्लाओ मत, इसे व्यक्तिगत रूप से न लें, लेकिन उन्हें बताना - उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे नहीं पता था कि आपने क्या कहा", "यह मुझे परेशान है कि आप ने कहा कि" या उन्हें यह बताने के लिए कहें कि वे नस्लवादी चीजों को क्यों कहते हैं यह वार्तालाप शुरू कर सकता है और आपको उनसे समझा जा सकता है कि उनका व्यवहार समस्याग्रस्त क्यों है
  • ध्यान रखें कि कभी-कभी यह समस्या को तेज करेगा - उदाहरण के लिए, अगर आपका चाचा पेड्रो जानता है कि जातिवाद के मजाक आपको परेशान करते हैं, तो वह जानबूझकर कह सकते हैं।
  • अगर आपके माता-पिता के बारे में नस्लीय नियम हैं कि आप किसके साथ दोस्ती स्थापित कर सकते हैं, तो आपको फैसला करना है: आप उनके साथ रहते हुए अपने नियमों का पालन कर सकते हैं या आप गुप्त कार्य करने और उनके नियमों को अनदेखा करने का फैसला कर सकते हैं। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि ऐसा करने से ऐसा होने पर परिणाम हो सकता है यदि उन्हें पता चल गया
  • कभी-कभी, आप जो कुछ भी करते हैं या कहते हैं, वह नस्लवादी रिश्तेदार को रोकना या दुखद बातें कहने का कारण बनता है। आप जितना भी हो उतना व्यक्ति से बचने की कोशिश कर सकते हैं और आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आप अपने नस्लवाद के बारे में कैसा महसूस करते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, कभी-कभी, यह सिर्फ काम नहीं करता। फैसलों से जानें और विचारों या आदतों को असहिष्णु या पक्षपातपूर्ण रखने से बचने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • अर्न अल्लाह नामक छवि`s Approval Step 4
    3
    सहयोगी रहें यदि आप नस्लवाद के खिलाफ हैं, लेकिन अल्पसंख्यक नहीं हैं, तो आप जातिवाद के सामने आने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। रंग के लोगों के खिलाफ सूक्ष्म आक्रामकता के कृत्यों को पहचानने के द्वारा, आप अपने सभी रूपों में जातिवाद से लड़ने में मदद करने के लिए अपनी विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति का उपयोग कर सकते हैं।
  • दौड़ के बारे में बात करना "सुरक्षित स्थानों"। जातिवाद एक कठिन मुद्दा है और जो लोग अल्पसंख्यकों के नहीं हैं अक्सर सीखते हैं कि उन्हें नस्लीय मतभेद या यहां तक ​​कि इसके बारे में बात नहीं करनी चाहिए "उन्हें देखें"। यह तब होता है जब जातिवाद के खिलाफ लड़ना बहुत कठिन होता है, क्योंकि आपके पास दौड़ के बारे में बिल्कुल भी बात करने का अनुभव नहीं हो सकता है। अन्य सहयोगियों के लिए देखो जो नस्लवाद और नस्लवादी स्थितियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए संघर्ष करना चाहते हैं जो दैनिक जीवन में उत्पन्न हो सकते हैं।
  • विधि 3
    समाज में नस्लवाद के साथ काम करना

    सभी के साथ मित्र बनें 13 कदम 13
    1
    कुछ लोगों से मिलो जिन्हें आप से अलग हैं दुनिया के कुछ हिस्सों में अन्य जातियों के लोगों को जानना मुश्किल हो सकता है उन लोगों से संपर्क करना स्वाभाविक है जो आपके जैसा दिखते हैं और कभी-कभी इसका मतलब है कि हमारे सभी दोस्त हमारी अपनी दौड़ से बाहर निकलते हैं। अन्य संस्कृतियों और दुनिया का अनुभव करने के तरीकों के बारे में जानने के लिए आराम क्षेत्र को छोड़ दें। यह दुनिया के अपने दृष्टिकोण को समृद्ध करेगा और आपके मित्रों, परिवार या बच्चों को अलग-अलग लोगों के साथ सामान्य और स्वीकार्य दोस्ती देखने में मदद करेगा।
    • अपने समुदाय में सांस्कृतिक मेलों, त्योहारों और सह-अस्तित्व की गतिविधियां देखें। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए स्थानीय पुस्तकालय या सामुदायिक केंद्र पर जाएं।
    • एक क्लब में शामिल हों, एक नया शौक शुरू करें, चर्च या मंदिर पर जाएं, या नए लोगों से मिलने के लिए एक टीम में शामिल हों
  • इट एक कड़े लड़के का चरण 7
    2
    दौड़ के बारे में बात करें दौड़ एक वर्जित विषय क्योंकि बहुत से लोगों बचपन कि अशिष्ट या अनुचित दौड़ के बात करने के लिए है से सीखा है बन गया है। लेकिन जब वहाँ नस्लवाद, चर्चा, सीखने की इच्छा और सहानुभूति है fundamentales- कुछ अध्ययन बताते हैं कि दौड़ की बात कर एक बड़ा समझ और सहिष्णुता का उत्पादन कर रहे हैं। एक बातचीत शुरू करने के लिए अवसर का लाभ उठाएं।
  • यदि आप एक पिता हैं, तो दौड़ के बारे में अपने बच्चों से बात करें। अगर वे किसी से अलग रंग का उल्लेख करते हैं तो उन्हें बंद न करें - यह बच्चों के लिए मतभेदों को नोटिस करने के लिए सामान्य है उन्हें सिखाओ कि मतभेद अच्छे हैं! कुछ कहें: "हाँ, क्या आपको लगता है कि यह महान नहीं है? जोस में अंधेरे त्वचा है और आपके पास स्पष्ट त्वचा है हम सब बहुत अलग हैं!"।
  • जब आपके बच्चे समझने के लिए पर्याप्त हैं, तो नस्लवाद के बारे में उनसे बात करें यदि आप अल्पसंख्यक हैं, तो आप अपने बच्चे को उसके लिए तैयार कर सकते हैं जो उसे मिल सकता है और उसे अपने आत्मसम्मान और सुरक्षा को विकसित करने में मदद कर सकता है ताकि वह जानता हो कि सही तरीके से प्रतिक्रिया कैसे होती है अगर कुछ हो। यदि आप अल्पसंख्यक का हिस्सा नहीं हैं, तो अपने बच्चों के साथ जातिवाद के बारे में बात करना अभी भी जरूरी है उन्हें अपने देश में दौड़ का इतिहास सिखाएं और उनसे उन कारणों से बात करें कि क्यों कुछ लोग दूसरों के प्रति जातिवाद हैं (पूर्वाग्रह, रूढ़िवादी, असहिष्णुता, आदि)।
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 24 में निर्धारित होता है
    3
    यह योगदान देता है। यदि संभव हो, तो दान या स्वयंसेवक संगठनों को बनाएं जो आपके समुदाय या देश में नस्लवाद समाप्त करने के लिए काम करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ उदाहरणों में शामिल हैं:
  • दक्षिणी गरीबी के लिए कानूनी केंद्र
  • एंटी डिफैमेमेंट लीग
  • मानवाधिकार अभियान
  • विधि 4
    नस्लवाद को समझना

    जब आप ऑटिस्टिक चरण 30 हो तो फ़ैमिली ग्रैंडिंग में उपस्थित रहें
    1
    जातिवाद, कट्टरता और पूर्वाग्रह के बीच का अंतर पता है अक्सर, ये शब्द मीडिया में या वार्तालापों में एक दूसरे के रूप में उपयोग किए जाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे अंतर हैं जो समझने योग्य हैं। इन अवधारणाओं के बीच अंतर जानने से आप बातचीत में भी मदद कर सकते हैं, जब लोग अक्सर इसके अर्थ के अनुसार गलत शब्द का उपयोग करते हैं।
    • नस्लवाद लोगों की एक समूह की अपनी दौड़, त्वचा के रंग या जातीय पहचान के अनुसार उत्पीड़न की एक प्रणाली से संबंधित है। सामान्य तौर पर, नस्लवाद में बहुमत या एक नैतिक समूह होता है जो कानूनों, नीतियों, प्रणालियों और सांस्कृतिक मानदंडों का निर्माण करता है जो दौड़ या जातीय अल्पसंख्यक समूहों की कीमत पर अपनी दौड़ का समर्थन करते हैं।
    • दूसरी ओर, असहिष्णुता नफरत से संबंधित है। असहिष्णुता एक पूरी या वे कौन हैं के लिए लोगों का समूह विश्वास है कि अपना स्वयं का समूह बेहतर है और एक जाति या जातीय पहचान तक सीमित नहीं है धर्म, लिंग के आधार पर समूह के प्रति असहिष्णु हो सकता है नफरत का मतलब, यौन अभिविन्यास, जाति, विकलांगता आदि। उदाहरण के लिए, सर्वनाश असहिष्णुता के कारण हुआ था, क्योंकि सभी ऐसे अपराधों से घृणा करते थे जो संयुक्त राज्य के कानूनों में शामिल होते हैं।
    • पूर्वाग्रह (जिसका शाब्दिक अर्थ है "इस बात का पूर्वानुमान") का अर्थ है कि आप उस समूह द्वारा किसी व्यक्ति के बारे में कुछ जानते हैं, जिसके लिए वह संबंधित है हालांकि यह आमतौर पर एक नकारात्मक अर्थ है, पूर्वाग्रह हमेशा स्पष्ट रूप से बुरा नहीं होता है। उदाहरण के लिए, एक पूर्वाग्रह है जो मानता है कि सभी एशियाई गणित में अच्छे हैं या सभी काले अच्छे गायकों या अच्छे एथलीट हैं। ये रेस पर आधारित रूढ़िवादी हैं। आप अपने धर्म, लिंग, विकलांगता आदि की वजह से किसी व्यक्ति के विरुद्ध पूर्वाग्रहों को भी प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए, असहिष्णुता की तरह पूर्वाग्रह नस्ल के लिए सीमित नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक छोडना एक कल्ट चरण 13
    2
    समझें कि ये तीन शब्द कैसे छेदते हैं और कैसे वे नस्लवाद से संबंधित हैं। कभी-कभी, जातिवादी नीतियां या प्रथाएं हैं "स्पष्ट" (कम से कम जब ऐतिहासिक दृष्टि से विश्लेषण किया) - उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका (जो उस समय कानूनी और प्राकृतिक और स्वीकार्य के रूप में धर्म से उचित था) में गुलामी के इतिहास एक नस्लवादी प्रणाली के आधार पर किया गया था। वहीं दूसरी ओर, लोगों पर असहमत कुछ नीतियों या प्रथाओं नस्लवादी हैं या नहीं, उदाहरण के लिए, कुछ लोगों का तर्क है कि सकारात्मक कार्रवाई नीतियों (की आवश्यकता होती है कि अमेरिका में कंपनियों के अलग से लोगों की एक निश्चित संख्या को रोजगार जनसांख्यिकीय समूह) जातिवाद हैं, जबकि अन्य दावा करते हैं कि सकारात्मक कार्रवाई नीतियां नस्लवाद को रोकने में मदद करती हैं।
  • क्योंकि एक शक्तिशाली समूह एक अल्पसंख्यक समूह को बुरा व्यवहार करता है, क्योंकि नस्लवाद उत्पन्न होता है "रिवर्स नस्लवाद" (जो अक्सर वर्णन करता है कि जब एक अल्पसंख्यक समूह के सदस्य अपनी दौड़ के कारण एक बहुमत समूह के सदस्य को भंग कर देता है) एक मिथ्या नाम है दरअसल इसे बुलाया जाना चाहिए "असहिष्णुता" या "क्षति" के बजाय "जातिवाद"।
  • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप असहिष्णुता के बिना जातिवाद का समर्थन कर सकते हैं। वास्तव में, आप यह भी जानते हुए भी बिना जातिवाद का समर्थन कर सकते हैं, क्योंकि नस्लवाद उत्पीड़न की एक प्रणाली है।
  • Video: White people 911 infomercial

    दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में नस्लवाद के इतिहास को समझें इतिहास में मानव सभ्यताओं की प्रकृति के बारे में एक दुखद और चिंताजनक वास्तविकता यह है कि लगभग सभी महान सभ्यताओं ने नस्लवाद के खिलाफ लड़े हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि नस्लवाद तब होता है जब ताकतवर (बहुमत) उन लोगों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं जिनके पास शक्ति नहीं है (अल्पसंख्यक) और दौड़ पहचान की मुख्य विभाजन रेखाओं में से एक है जिसे लोगों ने ऐतिहासिक रूप से उपयोग करने के लिए उपयोग किया है शक्ति और जो नहीं करता है
  • उत्तरी अमेरिका में, नस्लवाद का इतिहास संभवतः यूरोपीय सफेद जनवादियों द्वारा देशी जनजातियों (मूल अमेरिकी या भारतीय) के विजय के साथ शुरू होता है। सचमुच, एक नस्लीय समूह में दूसरे की तुलना में अधिक शक्ति थी (संपूर्ण जनसंख्या को मारने वाले हथियारों और रोगों के मामले में)
  • यूरोप में विक्टोरियन काल के दौरान, कथित खोजों के माध्यम से पश्चिमी विचारों में जातिवाद को मजबूत किया गया था "वैज्ञानिकों" दौड़ के बीच मतभेदों के बारे में डार्विन के विकास के सिद्धांत से प्रभावित वैज्ञानिकों का मानना ​​था कि सफेद एंग्लो दौड़ अन्य लोगों की तुलना में अधिक विकसित हुए थे।
  • अपना कंसोलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपको जिस तरीके से नस्लवाद विद्युत प्रणालियों से जोड़ता है, उसके बारे में सीखना चाहिए। हालांकि दमन के कई प्रमुख तंत्र, जैसे कि गुलामी, दुनिया के कई हिस्सों में खत्म कर दिए गए हैं, हालांकि कई जातिवाद और नीतियां बड़े और छोटे हैं, फिर भी सभी देशों में एक समस्या है।
  • छवि का शीर्षक अच्छा आध्यात्मिक स्वास्थ्य रखरखाव चरण 3
    5
    नस्लवाद के परिणामों को पहचानें क्योंकि नस्लवाद प्रणालीगत है, इसका प्रभाव मीडिया में, सरकार में, स्कूल प्रणाली में और यहां तक ​​कि धर्म में भी देखा जा सकता है।
  • पुस्तकों और फिल्मों में टेलीविजन पर विभिन्न जातियों और जातीय समूहों के बारे में छवियां देखें वीडियो गेम और कंप्यूटर गेम की लोकप्रियता नस्लवाद के लिए योगदान देती है उन लोगों के संपर्क में रहें जो नस्लीय उत्पादों को बेचते हैं और अपने विपक्ष को समझाते हैं। किसी भी कंपनी या संगठन का समर्थन करने से इनकार करते हैं जो नस्लवाद की अनुमति देता है।
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक 9
    6
    समझें कि सभी नस्लवाद स्पष्ट नहीं है। दैनिक जीवन में, "microaggressions" वे बेशर्म शत्रुता से ज्यादा आम हैं, लेकिन वे उतनी ही हानिकारक भी हो सकते हैं। जैसा कि शब्द का मतलब है, माइक्रोएग्रेसेन्स छोटे भेदभाव के कार्य हैं जो बहुत से लोग पहचान नहीं सकते हैं, लेकिन समय के साथ वे रंग के लोगों के लिए स्पष्ट और हानिकारक हो जाते हैं।
  • एक सूक्ष्म आक्रामकता अनजाने गाड़ी पर किसी व्यक्ति के रंग से दूर होकर कुछ भी हो सकती है, एक काले स्त्री से पूछ रही है अगर उसके बाल वास्तव में हैं "तुम्हारा" या किसी एशियाई अमेरिकी से पूछें कि वह कहाँ से है "वास्तव में"।
  • Microagressions, नफरत के झुकाव कृत्यों के विपरीत, अक्सर अनजाने में हैं यह रंग के व्यक्ति के लिए इसे और अधिक कठिन बना देता है "प्रदर्शन" ऐसा हुआ, जो बहुत नाजुक या अभियुक्त होने का जोखिम चलाता है "जातीय तर्कों का उपयोग करें" यदि आप इस प्रकार के कृत्यों का विरोध करते हैं
  • युक्तियाँ

    • नागरिक स्वतंत्रताओं से संबंधित मुकदमा दर्ज करें यदि आप लंबे समय तक नस्लवाद का शिकार हुए हैं।
    • संभव है कि आपने नस्लीय तरीके से व्यवहार किया है, शायद यह जानने के बिना भी। पर एक नज़र डालें यह उपयोगी विकीहाउ लेख युक्तियाँ प्राप्त करने के लिए जो आपको नस्लवादी तरीके से बर्ताव करने में मदद करती हैं

    चेतावनी

    • हालांकि, नस्लवादी व्यवहार का सामना करना एक महान कार्य है, यह खतरनाक भी हो सकता है। समझें कि नस्लवाद से निपटने में कुछ जोखिम है, खासकर जब लोग केवल अज्ञानता की बजाय असहिष्णुता से प्रेरित होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com