ekterya.com

कैसे वीरता से कार्रवाई करने के लिए

नामुमकिन रूप से इसका मतलब है कि आपको लगता है कि कुछ गलत है या किसी अन्य व्यक्ति की मदद करने का जोखिम उठाने का जोखिम लेना है, जबकि अपनी खुद की सामाजिक स्थिति या जोखिम पर शारीरिक आराम। दूसरों के प्रति सहानुभूति और करुणा विकसित करना, और अन्याय का सामना करने से आपको वीरतापूर्वक कार्य करने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
अपने समुदाय में वीर गुण दिखाएं

दो प्राथमिक प्राथमिक चिकित्सा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करता है कि किसी को मदद की ज़रूरत है किसी व्यक्ति को कुछ की जरूरत है और उन्हें मदद करने के लिए कदम उठाने के बाद किसी को वीरतापूर्वक कार्य कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि अपने पड़ोसी को अपने रास्ते में एक बर्फ के फावड़ा के साथ समस्या है, तो सहायता प्रदान करें हो सकता है कि यह एक महत्वपूर्ण इशारा जैसा नहीं लगता है - हालांकि, आप अपने पड़ोसी के लिए वीरतापूर्वक काम करेंगे जो बीमारी पीड़ित हैं या जिनकी चोट है
  • इमेज शीर्षक से मैक एयोन फॉल इन लव थ्रू चरण 8
    2
    किसी को सहायता की ज़रूरत है चाहे वह एक मित्र, सहकर्मी या परिवार के सदस्य हो, किसी कठिन परिस्थिति में बंद होने और किसी का समर्थन करने के लिए एक वीर अधिनियम है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक दोस्त है जो तलाक से निपट रहा है, तो साप्ताहिक चलने के दौरान उससे बात करने की पेशकश करें। उसे सुनो और सहायक हो
  • दो लोगों के बीच ब्रेक अप अ फाइट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    चेहरा धमकी दुनिया भर के लोग हर दिन बदमाशी से पीड़ित हैं। फॉर्च्यून पत्रिका के मुताबिक यह पांचवी कक्षा कक्षा या किसी कंपनी के सम्मेलन कक्ष में हो सकता है जो शीर्ष 500 में शामिल है। जगह के बावजूद, अगर आप देखते हैं कि किसी को धमकाया जा रहा है तो वह वीरतापूर्वक कार्य करने और सामना करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति स्कूल में बदमाशी से ग्रस्त है, तो हस्तक्षेप करें और "जोस," यह अच्छा नहीं है कि आप पाब्लो का मज़ाक उड़ाते हैं।
  • यदि आप किसी को काम पर बदमाशी से पीड़ित देखते हैं, व्यवहार को अपने पर्यवेक्षक में हस्तक्षेप करने और रिपोर्ट करने का विचार करें
  • चित्र शीर्षक वाली डील विद जातिवाद चरण 12
    4
    नस्लवाद के खिलाफ एक स्टैंड ले लो नस्लवाद से मुकाबला करने से आपको शिकार का समर्थन करने में मदद मिल सकती है। आप उस व्यक्ति को यह भी दिखा सकते हैं कि उनका व्यवहार अस्वीकार्य है, आप भविष्य में नस्लवादी कृत्य करने से भी उन्हें रोका जा सकता है।
  • यदि आप जनता में जातिवाद को देखते हैं, तो कुछ कहें। यह पूछकर उतना आसान हो सकता है कि "आप अकेले क्यों नहीं छोड़ते?" यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो किसी को बताओ कि आप सुरक्षा गार्ड या बस चालक की तरह मदद कर सकते हैं।
  • यदि आप नस्लवादी व्यवहार ऑनलाइन देखते हैं, तो इसकी रिपोर्ट करें। यदि प्रभारी व्यक्ति एक दोस्त है, तो ऐसा कुछ कहें "आपकी फेसबुक पोस्ट जातिवाद है किसी का मजाक बनाना अच्छा नहीं है क्योंकि वह एशियाई अमेरिकी है। "
  • रिस्पॉन्ड शीर्षक वाली छवि, जब एक बुली मजाक और टीज़ आपको चरण 5
    5
    लिंगवाद के साथ सौदा सेक्स के आधार पर भेदभाव और उत्पीड़न दुर्भाग्य से नियमित घटनाएं हैं। यदि आप सेक्सिज्म देखते हैं, तो स्थिति ले लो और कहें कि आप क्या सोचते हैं काम, स्कूल या सार्वजनिक रूप से यौनवाद का जवाब देने के दौरान आप वीरतापूर्वक कार्य कर सकते हैं
  • यदि आपका बॉस आपके सहकर्मियों के बारे में सेक्सिस्ट टिप्पणी करता है, तो मानव संसाधनों के लिए या उचित चैनलों के माध्यम से व्यवहार को सूचित करें।
  • छवि का शीर्षक एक कॉलेज प्रोफेसर 27 चरण बनें
    6
    एक बच्चे या किशोर को सलाह दें दुनिया उन बच्चों से भरी हुई है जिनके पास उनके पास सलाह और मार्गदर्शन नहीं है जो वे योग्य हैं। क्या आप एक बच्चे या किशोरी को जानते हैं, जिन्हें आपके मार्गदर्शन और समर्थन की आवश्यकता हो सकती है? अपने साथ समय बिताने और उसके जीवन की चुनौतियों, जैसे महाविद्यालय में आवेदन करने या जटिल सामाजिक स्थिति का सामना करने में सहायता करने का प्रस्ताव।
  • 7
    अपने समुदाय में भाग लें आप एक सामुदायिक समूह में शामिल होने या स्थानीय राजनीति में भाग लेने पर भी विचार कर सकते हैं। कम से कम, राजनीति, घटनाओं और स्थानीय समाचारों के साथ रहें ताकि आप उन्हें जानते हों और आप जान सकते हैं कि आप किस तरह से मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने वीर गुणों का विकास करें

    एक ऑन्कोलॉजिस्ट बनें चित्र 10

    Video: रामायण जब कुश ने लक्ष्मण को घायल किया | लव-कुश युद्ध | HD Ramayan Lav-Kush Uttar Ramayan




    1
    खुद को शिक्षित करें जितना अधिक शिक्षित व्यक्ति उतना ही अधिक होता है, जितना वह वीरतापूर्वक कार्य करना होता है। संस्कृतियों और समाजों के बारे में जानने के लिए समय लगता है, और साथ ही साथ समुदाय की समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिसमें आप रहते हैं। दुनिया के बारे में अपने आप को शिक्षित करके अपने वीर क्षितिज का विस्तार करें। अध्ययनों से पता चला है कि नायकों को उन लोगों की तुलना में सामान्य रूप से अपने ही समुदायों और दुनिया के बारे में खुद को शिक्षित करने की अधिक संभावना है जो वीरता से कार्य नहीं करते हैं
  • एक असभ्य व्यक्ति को जवाब देना शीर्षक पृष्ठ 14
    2
    अधिक संवेदनशील रहें सहानुभूति का मतलब है कि दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को महसूस करना और समझने की कोशिश करना कि उनकी भावनाओं को आप अपने स्थान पर कब डालते हैं। यदि आप किसी और के जूते में खुद को रख सकते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि किस प्रकार की मदद उसके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है सहानुभूति नस्लवाद और उत्पीड़न कम करती है, असमानता को हल करती है और वीर कृत्यों को प्रोत्साहित करती है।
  • यदि आप देखते हैं कि किसी व्यक्ति को स्कूल में दंड किया जा रहा है, तो इस बारे में सोचें कि आप कैसे महसूस करेंगे कि अगर आप उस व्यक्ति थे जिसे धमकाया जा रहा है
  • यदि आप टेलीविजन पर एक सीरियाई शरणार्थी देखते हैं, तो सोचें कि आप क्या महसूस करेंगे अगर आपने अपना घर खोया और काम किया और युद्ध के कारण आपको किसी दूसरे देश में जाने के लिए मजबूर किया।
  • एक शीर्षक वाली छवि खोजें पता करें कि कोई लड़की आपका प्यार करती है या सिर्फ एक अच्छे दोस्त बन रही है चरण 6
    3
    मित्रों, परिवार और आपके समुदाय के साथ नियमित रूप से बातचीत करें जितना अधिक आप किसी व्यक्ति या आपके द्वारा अलग-अलग लोगों के समूह को जानना चाहते हैं, उतना अधिक सक्षम और तैयार आप उनका बचाव करना होगा।
  • गैर-यहूदियों, जो विध्वंस के दौरान यहूदियों की रक्षा के एक अध्ययन में, शोधकर्ताओं ने कहा है कि इन नायकों अधिक रिपोर्ट करने के लिए है कि वे परिवार और दोस्तों के अपने पड़ोसियों जो युद्ध के दौरान यहूदियों की मदद से साथ नियमित रूप से बातचीत की थी संभावना थे।
  • स्वयंसेवा प्रवासी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने समुदाय में स्वयंसेवक एक अध्ययन में, शोधकर्ताओं ने पुरुषों और महिलाओं से स्वयं रिपोर्ट करने के लिए कहा कि अगर स्वयंसेवा उनके जीवन का हिस्सा रहा हो पुरुषों और महिलाओं का एक तिहाई जो कि शोधकर्ताओं ने नायकों के रूप में वर्गीकृत किया, उनके समुदायों और अन्य जगहों पर स्वयंसेवा करते हुए बहुत समय बिताया। कुछ नायकों ने संकेत दिया कि वे प्रति सप्ताह 59 घंटे खर्च करते हैं!
  • आप बहुत अधिक पहुंच हासिल करने के लिए गैर-लाभकारी संगठन में भी भाग ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप योजना की घटनाओं में सहायता करने या उपसमिति के सदस्य होने के लिए स्वयंसेवक बना सकते हैं।
  • छवि एक वर्ग चुनाव के चरण 12 से शीर्षक है
    5
    यह एक नायक की प्रतिबद्धता मानता है। सार्वजनिक रूप से घोषणा करें कि आप अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के लिए प्रतीक्षा करने वाले हैं। वादा करता है कि आप जब एक स्थिति आपको लगता है कि गलत है के साथ सामना, आप सहानुभूति और करुणा के रूप में वीर संवेदनशीलता विकसित करने के लिए काम करेंगे और आप अपने वीर योग्यता और दूसरों में विश्वास करने का प्रयास करेंगे कार्य करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क में नायक की सार्वजनिक प्रतिबद्धता बनाएं और अपने दोस्तों को एक प्रतिबद्धता बनाने के लिए आमंत्रित करें।
  • विधि 3
    वीर कृत्यों को समझें

    एक शीर्षक के रूप में छवि एक वरिष्ठ के रूप में आप में रुचि रखते हैं
    1
    एहसास है कि एक वीर कार्रवाई स्वैच्छिक है बहुत से लोग मानते हैं कि जब आप एक वीर क्रिया करते हैं, तो आप इसे स्वेच्छा से करते हैं और नहीं क्योंकि आप ऐसा करने के लिए बाध्य हैं। इसका मतलब यह है कि आप किसी दूसरे व्यक्ति या संगठन के अनुरोध पर अपने आप पर कार्य कर सकते हैं।
  • इफेक्ट शीर्षक हो लोलिअल चरण 15
    2
    समझें कि वीर कर्म व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं किया जाता है। जब आप वीरतापूर्वक कार्य करते हैं, तो आप अपने बारे में या निजी लाभ के लिए बेहतर महसूस करने के लिए ऐसा नहीं करते हैं। ज्यादातर लोगों के लिए, एक वीर अधिनियम निस्संदेह है और किसी अन्य व्यक्ति या समुदाय की सेवा करने के लिए किया जाता है।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 20 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: जानिए घर पर पूजा करने की सही विधि और आवश्यक नियम ! Puja vidhi at home

    3
    एहसास है कि जब आप वीरतापूर्वक कार्य करते हैं तो आप एक जोखिम लेते हैं। जब अधिकांश लोग नायक के बारे में सोचते हैं, तो वे किसी के बारे में सोचते हैं जिन्होंने किसी की मदद करने के लिए उनकी गुणवत्ता की गुणवत्ता, सामाजिक स्थिति या आराम और शारीरिक स्वास्थ्य को खतरे में डाल दिया है उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति की सेवा करने के लिए कोई कार्रवाई करने के लिए, किसी अभिनव नायक को सामग्री, सामाजिक या मनोवैज्ञानिक जोखिम लेना शामिल हो सकता है। कई लोग एक वीर अधिनियम के परिभाषित लक्षण के रूप में जोखिम को देखते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com