ekterya.com

कैसे एक प्रमुख मां से निपटने के लिए

नियंत्रण, घबराहट, और जिद्दी माताओं के साथ मिलना मुश्किल है, और कभी-कभी आप अपने जीवन से बाहर आने के दिन तक इंतजार नहीं कर सकते। इसके साथ निपटने के तरीके हैं वे साथ मिल सकते हैं, यहां तक ​​कि जब भी आप दूर हो जाओ करने के लिए पर्याप्त हो।

चरणों

छवि शीर्षक वाला डील विद द डोमिनिकिंग माई चरण 1
1
अपनी मां से समझें यदि यह प्रभावशाली लगता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपको लगता है कि आपके जीवन में जो कुछ भी शामिल है, वह सही है। उसके लिए, यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि वह सही है, सब कुछ के नियंत्रण में होना चाहिए।
  • छवि डैल विद ए डोमिनिकिंग माई चरण 2
    2
    यदि आप कर सकते हैं, तो अपना "संवेदनशील पक्ष" खोजें अधिक प्रभावशाली माताओं को "स्कूल प्रिंसिपल" मुखौटा के पीछे छिपाने के लिए अधिक आत्मविश्वास और प्रभारी लग रहा है आप अक्सर इस पक्ष को नहीं देख सकते हैं, लेकिन जब आप अपने फैसले को स्वीकार करते हैं, उन्हें गले लगाते हैं या उस तर्क से बचने के लिए प्रकट होते हैं जिसमें आप आमतौर पर कूदते हैं जितना अधिक आप अपने संवेदनशील पक्ष को प्राप्त कर सकते हैं, उतना बेहतर होगा जितना आप इसके साथ लेंगे।
  • छवि डैल विद ए डोमिनिअरी माई 3 चरण
    3
    याद रखें कि हालांकि प्रभावी माताओं को सख्त, परेशान और नियंत्रित लग सकता है, वे वास्तव में आप के बारे में चिंतित हैं आप उसके बच्चे हैं और उसे देखना बहुत मुश्किल है - वह चाहती है कि वह सब कुछ आपके जीवन में सही हो और आपको सुरक्षित रखे। जब आप बड़े हो जाते हैं, तो उसे आपको अन्य माताओं की तुलना में अधिक स्वतंत्रता देने के लिए कठिन है।
  • छवि डैमल विद ए डोमिनिअरींग माई चरण 4
    4
    अपने आप को अपने स्थान पर रखें और आपको पता होना चाहिए कि यह संभव है कि उसे भूतपूर्व या मुश्किल बचपन हो। यह समझा सकता है कि वह एक "शक्तिशाली माँ" क्यों कहती है क्योंकि वह नहीं चाहती कि उसके बच्चों को एक ही बात के माध्यम से जाना चाहिए।
  • छवि डैल विद ए डोमिनिकिंग माई चरण 5
    5
    उसके साथ धैर्य रखें और उसे परेशान करने की बजाय चीजों पर बात करने की कोशिश करें। कभी-कभी, अपनी मां पर विचार करें और समझाएं कि आपको घुटन महसूस होता है क्योंकि वह "यह" बहुत अंतर कर सकती है। दूसरी बार, शांत रहो, यह जानकर कि यह लड़ाई के लायक नहीं है और यह समस्याएं पारित हो जाएंगी
  • छवि डैल विद ए डोमिनिकिंग माटर चरण 6

    Video: प्रसव पीड़ा से कैसे निपटें - Onlymyhealth.com

    6
    अपनी राय व्यक्त करें जब आपके लिए वास्तव में कुछ महत्वपूर्ण होता है विद्रोही व्यवहार न करें या अपनी मां से लड़ें अपनी माँ को बताइए कि आप एक दयालु व्यक्ति हैं और आप समस्याओं को सुलझाना चाहते हैं और बिना किसी दिक्कत के।
  • डैमल विद ए डैमिनेयरिंग मदर स्टेप 7
    7



    जब आप अपनी सहिष्णुता के अधिकतम स्तर पर पहुंच गए हों तो छोड़ दें। स्थिति का आकलन करने के लिए कुछ समय लें और आप अगली बार अलग तरीके से क्या कर सकते हैं, और उसने आपके लिए जो अच्छी चीज़ें लिए हैं, उसे याद रखें।
  • छवि डैमल विद अ डोमिनियरिंग मातर् चरण 8
    8
    अपने दोस्तों की मां के साथ अपनी मां की तुलना न करें, न ही आप के लिए बहुत बुरा माँ के रूप में देखे जाने के लिए आपके लिए खेद महसूस करें। प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक परिवार अलग है, और आप नहीं जानते कि वे वास्तव में "बंद दरवाजे के पीछे" हैं।
  • छवि डैल विद ए डोमिनिकिंग माई चरण 9
    9
    अपने दोस्तों को बताने के लिए प्रलोभन का विरोध करें कि आपकी माँ जैसी किसी व्यक्ति के साथ रहने के लिए कितना भयानक है वे समझ नहीं सकते हैं कि आपकी माँ आपके दोस्तों के साथ अलग क्यों है और आप के बजाय उसे समर्थन देने की संभावना है। अगर आपको लगता है कि आपको इसे साझा करना चाहिए, तो उस दोस्त के साथ करो जो आप का न्याय नहीं करता है या दूसरों को नहीं बताता है, या अपनी माँ को सलाहकार के पास लेने के लिए कहें जो आपकी बात सुन सकता है और आपकी समस्याओं का समाधान करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • छवि डैल विद ए डोमिनिकिंग आई 10 कदम
    10
    दयालुता की भावना विकसित करना अपनी माँ के खिलाफ नफरत की भावना विकसित करने के लिए सावधान रहें क्रोध आप में फूटना आसान है और यह एक ऐसी अवधि में जमा कर सकता है, जिसके दौरान आप अपनी कल्पना में अपनी मां को पीड़ा या अभिशाप भी कर सकते हैं। चरम मामलों में, जब घृणा उत्पन्न होती है, तो आप यह भी मान सकते हैं कि यह अस्तित्व में नहीं था।
  • डैमल विद ए डोमिनिकिंग माई चरण 11
    11
    जब आप वयस्क बन जाते हैं तो सीमा निर्धारित करें और अपने जीवन का नियंत्रण रखें सुनिश्चित करें कि आपकी माँ समझती है कि आप अपने व्यवसाय की योजना बना रहे हैं, अपने पति का चयन कर और अपने परिवार को अपने तरीके से उठाएं। उसे पता है कि आप उसकी राय और सलाह की कीमत है, लेकिन यह है कि आप जिस तरह से वह करना चाहते हैं, उसे आप सब कुछ करने का चयन नहीं कर सकते।
  • छवि डैमल विद ए डोमिनिइंग मदर स्टेप 12
    12
    आलोचना, नकारात्मक राय और अपमान आप द्वारा पर्ची करते हैं क्योंकि बतख से पानी निकल जाता है। यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो आपकी प्रमुख मां आपको अपना अनुसरण करने, अपने दोस्तों, अपने फैसलों और जीवन शैली की आलोचना करने की कोशिश करेगी, और उन चीज़ों के लिए आपको परेशान करेगी, जो वह अनुचित समझती हैं। जब भी आप कर सकते हैं आप भी आलोचना करेंगे और बदलाव का आकलन करना मुश्किल होगा। नाराज, निराश या निराश होने की कोशिश न करें, वह उसी तरह है।
  • Video: तिल्लोत्तमा अप्सरा साधना सबसे खूबसूरत अप्सरा..... नियम.Wealth and success by sadhana

    छवि डैल विद ए डोमिनिइंग मदर 13
    13
    स्वीकार करें कि आप अपना चरित्र नहीं बदल सकते हैं, लेकिन बस उसे उसकी खामियों को देखने में मदद करने का प्रयास करें ताकि वह उनकी देखभाल कर सकें और उन्हें बदल सकें। सबसे पहले, आपको यह देखना और विश्वास करना है कि आपको बदलाव की आवश्यकता है, और यह परिवर्तन अपेक्षा से जल्द ही हो सकता है, लेकिन यह आपकी राय के साथ इसे लागू करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है या उसे बातचीत करने के लिए मजबूर नहीं करता है धीरज रखो, एक शब्द या क्रिया के माध्यम से आपके जीवन में सकारात्मक प्रभाव होने के नाते आप सबसे अच्छी बात कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने दिल से एक पत्र लिखें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आपके कार्यों से आपको कैसे प्रभावित हो रहा है इसे एक प्रेमपूर्ण तरीके से लिखें और वहां लिखने के लिए मत भूलें कि आप कितना प्यार करते हैं और उसे महत्व देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com