ekterya.com

कैसे बास्केटबॉल में एक क्रॉस बनाने के लिए

क्रॉसिंग एक उत्कृष्ट ड्रिबलिंग तकनीक है जो आपके और डिफेंडर के बीच अंतरिक्ष बनाने में उपयोग किया जाता था। यह एक तीर ब्रेकर के रूप में भी जाना जाता है मूल आंदोलन एक तरफ का बहाना है और डिफेंडर चालू होने पर डिफेंडर दूसरे हाथ से गेंद को उछालने से पहले आपका अनुसरण करता है। यह स्थिति को असंतुलित और स्थिति से बाहर छोड़ देता है और आप को किक, अग्रिम और पास करने के लिए खुला छोड़ देता है यह तकनीक एलन इवरसन, टिम हार्डवे, पर्ल वाशिंगटन और डेरन विलियम्स जैसे महान खिलाड़ियों के लिए लोकप्रिय धन्यवाद बन गई और कुछ अभ्यासों के साथ एक घातक आक्रामक हथियार हो सकता है। यह मार्गदर्शिका आपको अविश्वसनीय पार करने के लिए आवश्यक संतुलन, तकनीक और सूक्ष्मता को विकसित करने में सहायता करेगा। यह आपके कौशल को बेहतर बनाने में भी मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
एक बुनियादी क्रॉस करें

1
अपने चूने पर काम करें. क्रॉस करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने ड्रिबलिंग चाल पकड़ ली है और गेंद के अच्छे नियंत्रण बनाए रखने में सक्षम हो। एक अच्छा क्रॉस की आवश्यकता है कि आप दोनों हाथों से प्रभावी ढंग से खिसकाएं और आप किसी भी दिशा में गेंद के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • 2
    अपने प्रमुख पक्ष के लिए बहाना सही ढोंग करने के लिए, उस गेंद को धक्का दें जहां आप चूना अपने हाथों और पैरों के बजाय कूल्हों और डिफेंडर के मध्य भाग पर अपनी आँखें रखें, जो रक्षक आपको विचलित करने के लिए उपयोग करेगा जब आपके कूल्हों की दिशा में बहते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पास प्रभावी रूप से नकली है।
  • अपने गैर-प्रभावशाली पक्ष का नाटक करने और अपने मजबूत पक्ष को अग्रिम करने के लिए गेंद को अपने प्रमुख हाथ में वापस करने पर भी विचार करें। प्रश्न में रक्षा रखें
  • 3
    डुडा। यह क्रॉसिंग डुबंबल का सबसे महत्वपूर्ण और ठोस हिस्सा है। जब गेंद खत्म हो जाती है, तो कुछ खिलाड़ी एक छोटी छलांग लेते हैं, जैसे कि वे अपने प्रमुख पक्ष के साथ आगे बढ़ने वाले थे। गेंद इस समय आपकी हथेली में होगी, इसलिए हकीकत में यह ड्रिब्लिंग का मामला नहीं है, लेकिन नाटक का आंदोलन करने का है।
  • क्रॉस का इस्तेमाल करने वाले महान खिलाड़ियों के वीडियो देखें और संदेह की उनकी चाल की नकल करें। सावधान रहें कि गेंद को अपनी हथेली के साथ न लें या आपकी सीटी खिसकने में कमी के लिए उड़ाएं।
  • Video: The Great Gildersleeve: The Matchmaker / Leroy Runs Away / Auto Mechanics

    4
    एक निम्न और विस्तृत स्थिति को अपनाना क्योंकि इस आंदोलन में आप और डिफेंडर के बीच की गेंद को उछाल करना शामिल है, यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि आप अपने पैर को प्रमुख पक्ष पर रखें। एलन इवरसन ने अपने शरीर से गेंद को बहुत दूर रखने में उत्कृष्ट भूमिका निभाई जबकि रिबॉन्ड्स को पूरी तरह नियंत्रित किया गया। यह देखने की सलाह दी जाती है कि आप जितना संभव हो उतना उस दिशा में जा रहे थे। गेंद को लूटने के लिए खुद को बेनकाब न करें
  • गेंद को मत देखो जैसे कि आप आंदोलन करने जा रहे थे। अपनी आँखों को रक्षा और क्षेत्र में रखें, रिक्त स्थान या खुले सहपाठियों और अवसरों की तलाश में।
  • 5

    Video: Our Miss Brooks: Conklin the Bachelor / Christmas Gift Mix-up / Writes About a Hobo / Hobbies




    गेंद को पार करें जब आप डिफेंडर को दिशा में बदलते हैं, तो अपने शरीर के माध्यम से एक मजबूत चूना बनाना, दूसरी तरफ बदलना। इस समय, आप एक कूदने के साथ शूट करने के लिए या एक टीम के साथ गेंद को चलाने के लिए खुले होंगे। यह एक पल में होगा, इसलिए जब भी आप आंदोलन को पूरा कर लें, तब तक कार्य करने के लिए तैयार रहें। वास्तव में इसे सही करने के लिए कई बार इस पल का अभ्यास करें!
  • विधि 2
    वेरिएंट बनाएं

    1
    अपनी पीठ के पीछे क्या करें आपके और डिफेंडर के बीच पार करने के बजाय, जो जटिल और खतरनाक हो सकता है, दिशा बदलने के लिए पीछे की तरफ गेंद को उछाल दें। यह गेंद को ढालने के लिए आपके शरीर का उपयोग करता है और गहराई से धूल को निगलने दे सकता है।
    • इस आंदोलन को करने से पहले अपनी पीठ के पीछे ड्रिब्बल का अभ्यास करें। आप गेंद को नहीं देख सकते हैं, इसलिए यह प्रदर्शन करने के लिए एक मुश्किल पेचीदा हो सकता है।
  • 2
    पैरों के बीच डाइबिलिंग। एक और प्रभावी ढाल विधि अपने पैरों के बीच की गेंद को खिसकाना है। आम तौर पर, आप अपने गैर-प्रभावी पैर के माध्यम से उस हाथ से गेंद को पकड़ने के लिए पीछे हटेंगे, लेकिन आप कई मायनों में सुधार कर सकते हैं।
  • पीछे की तरफ, अपने गैर-प्रभावशाली पक्ष से प्रमुख तक जाने की कोशिश करें, जैसा कि आप संदेह पैंतरेबाज़ी करते हैं, प्रमुख पक्ष का नाटक करते हैं और फिर अपने पैरों के बीच अचानक क्रॉस करते हैं।
  • 3
    डबल तकनीक यदि आप पहले से ही कई बार और डिफेंडर ब्लॉकों की कोशिश करते हैं तो आप केंद्रित रहना चाहते हैं, जब आप पार करने की कोशिश करते हैं, तो गेंद को प्रमुख हाथ में वापस कर दें और जिस दिशा में आप बहाना करने की कोशिश करें, उसमें आगे बढ़ें। प्रायः, यह डबल क्रॉसिंग केवल डिफेंडर को ठोकर के कारण पैदा करेगा, जो आंदोलन को अपनी प्रतिष्ठा को देता है "rompetobillos"।
  • 4
    रचनात्मक रहें अपने आक्रामक गेम को बेहतर बनाने के लिए पैर और दिशात्मक परिवर्तनों के बीच विभिन्न संयोजनों का प्रयास करें। सरल क्रॉस वास्तव में केवल एक त्वरित चूना है, लेकिन जब आपने इसे हासिल किया है और प्रभावी ढंग से पार कर सकता है, तो आपका आक्रामक गेम केवल आपकी कल्पना से सीमित होगा।
  • युक्तियाँ

    • ईमानदार देखने के लिए अपने कंधे को कम करना याद रखें और अपने प्रतिद्वंद्वी को जाल में गिरा दें।
    • यदि आप अपने घुटनों के ठीक नीचे की गेंद को उछालते हैं, तो चोरी की संभावना कम हो जाती है।
    • गेंद के सामने अपना हाथ रखो, क्योंकि यदि डिफेंडर उसे चोरी करने की कोशिश करता है, तो उसे अपने हाथ और पैर से गुज़रना होगा, जो एक बेईमानी का कारण होगा।
    • यदि आप बहुत सावधान नहीं हैं, तो डिफेंडर गेंद को चुरा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com