ekterya.com

अगर एक लड़का आपको ईर्ष्या करने की कोशिश करता है तो प्रतिक्रिया कैसे करें

रोमाना जटिल हो सकता है और ईर्ष्या की भावनाओं को बिना या इरादे के बिना उत्पन्न हो सकता है। यदि आपके जीवन में एक लड़का जानबूझकर आपको ईर्ष्या देने की कोशिश करता है, तो आपको उस तरीके से कार्य करना होगा जो अपने रिश्ते को आगे बढ़ाए बिना व्यवहार को समाप्त करे। सटीक पद्धति इस बात के आधार पर अलग-अलग होगी कि क्या लड़का आपके जैसा है, यह आपका प्रेमी है या आपका पूर्व-प्रेमी है - हालांकि, कुछ बुनियादी चीजें हैं जो आपको प्रत्येक स्थिति में विचार करनी चाहिए।

चरणों

विधि 1

किसी के साथ डील करें
छवि शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई व्यक्ति आपको ईर्ष्यापूर्ण चरण 1 बनाने की कोशिश करता है
1
सवाल में कार्रवाई का मूल्यांकन करें जब कोई आप की तरह के साथ काम कर और आप ईर्ष्या बनाने की कोशिश कर, आप अपने आप को अगर आप ईर्ष्या बनाने के लिए अपने प्रयासों को जानबूझकर या आकस्मिक (यदि आपने इस सवाल का शायद नहीं पूछा है) कहते हैं। आप जिस व्यक्ति को आप के सामने अन्य लड़कियों के साथ इश्कबाजी कर सकते हैं आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए, लेकिन यह भी स्वाभाविक रूप से चुलबुला हो सकता है और यह सोच के बिना नहीं।
  • आमतौर पर, यह समस्या तब होती है जब आपके और कई अन्य लड़कियों के साथ लड़के में सवाल यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या वह वास्तव में तुम्हें पसंद करता है या यदि वह अंधाधुंध रूप से छेड़खानी कर रहा है पता लगाने के लिए अगर वह आप वह flirts अन्य लड़कियों की तुलना में अधिक पसंद करता है, अपने आप से पूछना अगर वहाँ जिस तरह से आप अपने आप को flirts और अन्य के लिए रास्ता flirts के बीच कोई अंतर नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, जब आप उसे दालान में देखते हैं, तो उसकी ओर ध्यान दें कि उसकी आंखें क्या इशारा कर रही हैं। यदि आप तुरंत आप को देखते हैं, यह शायद एक अच्छा संकेत है दूसरी तरफ, अगर आप किसी दूसरी लड़की को देखते हैं और वह आपको मुश्किल से पहचान लेती है (या आपको बिल्कुल नहीं पहचानती है), यह शायद एक बुरा संकेत है
  • यह मानने की कोशिश न करें कि जो व्यक्ति आपके सामने अपनी प्रेमिका के बारे में नॉनस्टॉप करता है, वह आपको ईर्ष्यापूर्ण बनाने के लिए कर रहा है। यह संभव है कि मैं वास्तव में उसके साथ प्यार में निराश हूँ और मैं सिर्फ आपको बताने की कोशिश कर रहा हूं। यहां तक ​​कि अगर तुम सच में अपनी प्रेमिका के प्रयोग कर रहे हैं आप जलन हो और आप में रोमांटिक भावनाओं को बढ़ावा देने, देशद्रोह और थोड़ा सम्मान इस व्यवहार एक संभावित विषाक्त रिश्ते से दूर रहने की चेतावनी चिह्न साबित होता है कि।
  • छवि शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई व्यक्ति आपको ईर्ष्यापूर्ण चरण 2 बनाने की कोशिश करता है
    2
    अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें यदि आपको लगता है कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह वास्तव में आपको ईर्ष्या करने की कोशिश कर रहा है, तो आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है। एक अच्छा मौका है कि आपका कार्य आपकी असुरक्षा का उत्पाद है जो आपको लगता है। उसे बताएं कि आकर्षण की भावनाएं आपसी समस्या को हल कर सकते हैं।
  • बेशक, यह उपाय कहना से आसान है इसके अलावा, यदि आप आगे बढ़ते हैं और उस आदमी को बताएं जिसे आप चाहते हैं कि आप उसके साथ बाहर जाना चाहते हैं, तो आप अस्वीकृति का जोखिम उठा सकते हैं। फिर भी, इस मुद्दे को स्पष्ट करने से समस्या को हल करने का एकमात्र तरीका स्थिति बिगड़ जाती है।
  • अगली बार जब तक आप दोनों एक अंतरंग और निजी सेटिंग में एक-दूसरे के साथ इश्कबाज़ न करें, तब तक रुको, उसे बताएं कि आप कुछ और में दिलचस्पी रखते हैं। ईर्ष्या के मुद्दे से कैसे संपर्क करें, यह निर्धारित करने से पहले अपने जवाब की प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई व्यक्ति आपको ईर्ष्यापूर्ण चरण 3 बनाने की कोशिश करता है
    3



    समस्या का उल्लेख करें ईर्ष्या की समस्या से निपटना होगा, चाहे आप जिस व्यक्ति को अपनी भावनाओं के प्रति प्रतिक्रिया दें, उसके बावजूद, हालांकि, आपकी प्रतिक्रिया के आधार पर सटीक पद्धति अलग-अलग होगी।
  • यदि वह व्यक्ति आपको डेटिंग करने में दिलचस्पी लेता है, तो उसे मजाक और आकस्मिक तरीके से पता करें कि उसे किसी और के साथ इश्कबाज नहीं करना चाहिए उसे दोषी महसूस करने की कोशिश न करें, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आप उसे अन्य लड़कियों के साथ इश्कबाज नहीं करना चाहते हैं
  • अगर आपकी पसंद की व्यक्ति उदासीन या आपके साथ बाहर जाने के विचार को खारिज कर देती है, तो कृपया उसे आपसे छेड़खानी रोकने के लिए कहें एक ऐसे व्यक्ति की लगातार सहूलियत से निपटना जो गंभीर नहीं चाहता है केवल आपकी भावनाओं को भ्रमित करेगा दोनों के लिए इस तरह से जारी रखने के लिए यह अस्वास्थ्यकर है
  • छवि शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई व्यक्ति आपको ईर्ष्यापूर्ण चरण 4 बनाने की कोशिश करता है
    4
    अगर चीजें काम नहीं करती हैं, तो बाहर निकल जाओ यदि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को बता चुके हैं और आपने समस्या का उल्लेख किया है, तो किसी भी लिंक को काटने के लिए बेहतर होगा।
  • लड़के के साथ रिश्ते शुरू करना जो छेड़छाड़ नहीं रोकता है, वह शायद चल रहे हताशा और असुरक्षा का कारण बन जाएगा, जो दीर्घकालिक संबंधों को नुकसान पहुंचाएगा।
  • आप की तरह एक व्यक्ति के साथ एक असमान दोस्ती को बनाए रखना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन अगर आप सावधान रहना चाहिए, तो आप अपने जीवन के साथ जारी रखने के लिए सबसे अच्छा काम करना चाहिए जब आप खुद के साथ छेड़खानी रखने के लिए
  • विधि 2

    एक प्रेमी के साथ डील करें
    प्रतिचित्रित छवि का शीर्षक अगर कोई व्यक्ति आपको ईर्ष्यात्मक चरण 5 बनाने की कोशिश करता है
    1
    अपनी भावनाओं के बारे में बात करें अपने प्रेमी के साथ बैठो और उसे पता चले कि उनकी हाल की कार्रवाइयों से आपको क्या लगता है। स्वीकार्य और अस्वीकार्य व्यवहार के संबंध में सीमा निर्धारित करने का प्रयास करें
    • यह संभव है कि आपका प्रेमी वास्तव में आपसे जलन करने की कोशिश नहीं कर रहा है और वह यह नहीं जानते कि उसकी दूसरी लड़की से बातचीत करने से आपको ईर्ष्या हो रही है। उन्हें पता चलाना भविष्य में व्यवहार को सीमित कर सकता है।
    • यदि आप ईर्ष्यापूर्ण होने का इरादा रखते हैं, तो आपकी रिश्ते के बारे में आपकी असुरक्षाएं हो सकती हैं। इस मुद्दे को संबोधित करने से उन्हें अंतरंग मामलों के बारे में बात करने की अनुमति मिल सकती है और आपको उनकी भावनाओं की पुष्टि करने का मौका भी मिल सकता है।
  • छवि शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई व्यक्ति आपको ईर्ष्यात्मक चरण 6 बनाने की कोशिश करता है

    Video: Reacting to YouTubers Reacting to Pewdiepie vs
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com