ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि आपका मित्र ईर्ष्या कर रहा है या नहीं

कभी-कभी, दोस्तों ईर्ष्या के हरे राक्षस को प्रभावित करते हैं। शायद वे इसे महसूस करते हैं या शायद नहीं। हालांकि, जो भी कारण बनता है, यह एक खतरनाक भावना है जो आपके रिश्ते को घेर लेती है। आप थोड़ा अनिश्चित या अपनी पसंद के बारे दुविधा में पड़ा हुआ महसूस कर रहे हैं, और यह है, क्योंकि अपने दोस्त टिप्पणी है कि पूरी तरह से उत्साहजनक नहीं हैं कर रहा है, तो यह ईर्ष्या की वजह से हो सकता है। यह जानने के लिए कि यह क्या है या नहीं, यह लेख आपको इस संभावना पर काम करने में मदद करेगा कि आपके पास एक ईर्ष्यापूर्ण दोस्त है

चरणों

भाग 1

यदि आप ईर्ष्या हो तो पहचान लें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को छोडनी चाहिए चरण 6
1
अपने दोस्त में मज़बूती का भाव यदि यह व्यक्ति आपको अपमानित करने का प्रयास करता है, चाहे वह सार्वजनिक या निजी हो, तो यह ईर्ष्या की एक महत्वपूर्ण चेतावनी होगी संभव है कि उन्हें लगता है कि वह आपके बारे में कुछ ऐसा विरोध करने का एकमात्र तरीका है जिससे वह चाहें। संभव ईर्ष्या के लक्षण शामिल हैं:
  • आपका दोस्त आपको जो कुछ भी सुझाव देता है उसका मजाक मज़े करना या चाहना है अंदरूनी या खुले तौर पर यह उल्लेख करें कि आप अपरिपक्व या पुराना हो रहे हैं
  • यदि आपका दोस्त आपको सार्वजनिक रूप से अपमानित करने का प्रयास करता है, तो यह एक चेतावनी संकेत है। आप अपने बारे में अन्य लोगों के साथ नकारात्मक रूप से बात कर सकते हैं या फिर खुद के बारे में अफवाहें भी चला सकते हैं ताकि आप अन्य लोगों को देख सकें।
  • आम में एक समूह में बातचीत के दौरान, वह ईर्ष्यालु दोस्त आपको ज़ोर से बोलकर या अपने वाक्यों को छमाही में कट कर बेकार में करने का प्रयास करता है।
  • Video: || How To Calm Restless Mind? चंचल-बेचैन मन को शांत कैसे करें? ||

    छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 1
    2
    देखें कि कोई मित्र सभी के लिए श्रेय लेने का प्रयास करता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि वह व्यक्ति अपने बारे में बेहतर महसूस करने की कोशिश कर रहा है (यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, इसलिए इसे दो बार जांचें)।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को ख़ुश होना चाहिए चरण 8
    3
    चोरी के संकेतों के लिए देखो हो सकता है कि अपने दोस्त तथ्य यह है कि हो सकता है आप एक दोस्त है जो जलन हो रही है, क्योंकि वह अपने दोस्त भी है, या सहित कई कारणों के लिए आप के साथ आँख से संपर्क नहीं होगा, सिर्फ इसलिए कि फिर से परहेज कर रहा है आप या उस के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार दोस्त। इसके अलावा, अगर वह आपको किसी भी वैध कारण के बिना नजरअंदाज कर देते हैं, तो यह ईर्ष्या के हरे राक्षस द्वारा किया गया एक चाल हो सकता है। बहरहाल, यह एक पूर्ण चोरी में परिणाम नहीं करता है और अपने दोस्त चुपचाप और आप देख क्योंकि आप आप क्या कहते हैं और क्या में रुचि रखते हैं के बिना हर समय सुनवाई करेगा।
  • छवि से बदलना निजी से पब्लिक हाई स्कूल के लिए बदलें चरण 11
    4
    देखें कि क्या कोई बड़ी हाइलाइट है यही है, यह देखें कि क्या आपका मित्र अपने साथ खुद का दावा करता है यह एक और तरीका है जिससे आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकें।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त में एक अज्ञात लड़की बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक अनुकरण दिनचर्या पहचानें आप पता लगा सकते हैं कि आपके पास हमेशा जैसी चीजें हैं यदि हां, तो मैं शायद आप की प्रतिलिपि बना रहा हूं, आपके पास से चीजों से ईर्ष्या हो रही है और इसलिए उन्हें अपने लिए ले आओ
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को डच करना चाहिए चरण 4
    6
    सावधान रहें जब वह व्यक्ति आपके दूसरे दोस्तों के साथ दोस्त बन जाए और फिर उनसे दूर होने का प्रयास करें। अगर वह आपको पूरी तरह से छोड़ने के लिए तैयार है, तो वह अपने दोस्तों से चोरी करना पसंद करेंगे।
  • इमेज शीर्षक वाले लोगों के साथ डील शीर्षक स्कीनी चरण 8
    7



    यदि वह आपकी पीठ के पीछे आपको बीमार बोलता है उस व्यक्ति को आप अफवाहें चलाने के द्वारा बकवास की तरह दिखना पसंद करेंगे
  • स्टेप अप टू एरीमीस स्कूल इन स्कूल स्टेप 12
    8
    पता चलता है कि आपका व्यवहार कितना बदल गया है। आपको अपने दोस्तों के व्यवहार को ध्यान में रखना चाहिए उदाहरण के लिए, क्या हमेशा कुछ ऐसा होता है जो उसे रिश्ते की शुरुआत में "खुद" बना देता है? हालांकि, क्या आपका चरित्र पूरी तरह से हाल ही में बदल गया है? आप कुछ किया है हो सकता है, जानबूझकर या नहीं, जिस तरह से वे आप के बारे में सोचना है और इसलिए, रिश्ते की प्रमुख मुद्दा है, बदली है या नहीं। फिर भी, आप हमेशा अन्य चीजें हैं जो आप पर गिरने जा सकता है, एक असफल संबंध या अपने स्वयं के असुरक्षा के बावजूद इसे गलती थी की तरह के बारे में सोचना चाहिए।
  • भाग 2

    एक ईर्ष्यापूर्ण दोस्त के साथ डील करें
    छवि शीर्षक के साथ डील के साथ आपका किशोर क्रैश चरण 11
    1
    देखभाल के विषय में इस विषय पर जाने की कोशिश करें। यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आपका मित्र आपके से ईर्ष्या कर रहा है, जो आपके रिश्ते को प्रभावित करता है, तो देखभाल के साथ समस्या का सामना करने की कोशिश करें यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन चीजों को संभालने के बजाय उस व्यक्ति से बातचीत करने की कोशिश करें। बात करना हमेशा सबसे अच्छा तरीका है इसके अलावा, अपनी भावनाओं को दबाने से आपको वास्तव में चोट लगी है
  • एक सामाजिक बहिष्कार के साथ कॉप शीर्षक छवि 9 कदम
    2
    हार न दें कई संभावनाएं हैं कि समय के साथ, आप से जलन हो रही है। इस बीच, आप सकारात्मक हो सकते हैं और स्थिति सुधार सकते हैं। इसलिए, एक आशावादी होने की कुंजी है!
  • जीवित प्रेमिका या प्रेमी के चरण 3 के साथ बचने वाली छवि
    3
    यह कब जाना जाता है कि कुछ जाने दो। कभी-कभी, सबसे अच्छी बात यह है कि किसी को नज़रअंदाज़ करना जो आपको खुश नहीं देख सकता है। आप जितनी सारी छोटी चीजें करते हैं, वे आपको परेशान करेंगे। इसलिए, यह ध्यान देना नहीं है कि बेहतर है? वह व्यक्ति केवल आप को निराशा करना चाहता है नए लोग हैं, जो वास्तव में उन मासूम आप के सामने अभिनय व्यक्तियों को अपने जीवन रखने के बजाय आप के बारे में परवाह है, लेकिन अफवाहें तुम्हारे पीछे चलाने मिलो। गंभीरता से सोचें यदि आप चाहते हैं कि इस प्रकार के लोग वास्तव में आपके जीवन में बने रहें।
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग खरीदें चरण 6
    4
    कारण की खोज करें कुछ मामलों में, आपका मित्र ईर्ष्यापूर्ण हो सकता है क्योंकि आपके पास उससे अधिक दोस्त हैं, आप हमेशा चीजों के लिए श्रेय लेते हैं या लोगों को आपसे ज्यादा सूचना मिलती है। इसलिए, यदि आप उस व्यक्ति के साथ आपकी दोस्ती को सहेजना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में कारण खोजना और गहराई से बात करना चाहिए। यदि आप अभी भी स्वयं से असहमत हैं, तो आप कुछ भी नहीं कर सकते। याद रखें कि वह वह व्यक्ति है जो किसी के रूप में महान के रूप में आप को खो देगा।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    युक्तियाँ

    • क्या आपने कभी सोचा है कि कोई आपके से ईर्ष्या क्यों करता है? यह कई कारणों के कारण हो सकता है पहला कारण यह हो सकता है कि वह व्यक्ति चाहता है कि आपके पास क्या है, लेकिन, बहुत अधिक प्रयास करने के बावजूद, आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते। दूसरे, वह यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करने की कोशिश करेगा कि आप सफलतापूर्वक या बुरी तरह से कुछ समाप्त करने में सफल न हों।
    • यदि यह एक अपमानजनक व्यक्ति है, तो सावधान रहें वह अफवाहें या गपशप चला सकती है, और आपसे ज्यादा दोस्त बनाने की कोशिश कर सकती है, इसलिए वह अपने नौकर और प्रभावशाली मित्रों की उपेक्षा करती है।
    • शायद आपको ईर्ष्या है क्योंकि आप नए दोस्त बना चुके हैं। उन व्यक्तियों की अनदेखी के बजाय उस व्यक्ति के संपर्क में रहें जब वह आपके नए दोस्तों के साथ भी हो, तो उसे सहज महसूस करने में सहायता करें
    • समझे कि शायद, वह व्यक्ति कठिन समय से गुजर रहा है और उनका मानना ​​है कि आपका जीवन उनकी तुलना में सही है। भले ही आपका जीवन खराब हो या तुम्हारा से भी बेहतर हो, तो वह उसे इस तरह नहीं देख पाएगा।

    चेतावनी

    • एक ईर्ष्यापूर्ण दोस्त को ध्यान से देखें, क्योंकि यह अफवाहें चलाने और आपको नष्ट करने से आपके जीवन में कहर बरदा सकती है। यदि आपका मित्र इन संकेतों को दिखाता है, तो आप उस बारे में सावधान रहें जो आप उसे बताते हैं और आप उसके साथ कैसे व्यवहार करते हैं। अगर यह केवल कभी-कभी होता है, तो यह संभव है कि यह आम ईर्ष्या है। हालांकि, यदि आप हमेशा संकेत देखते हैं, तो आप जोखिम पर खुद को डाल सकते हैं।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी उपलब्धियों के लिए एक सच्चा दोस्त खुश है इसे मत भूलो!
    • यदि आपके पास एक दोस्त है जो ईमानदारी से व्यवहार करता है, तो आप उनकी दोस्ती पर पुनर्विचार करना चाह सकते हैं। दोस्तों को किसी भी तरह आपकी सहायता करनी चाहिए और आप के लिए खुश रहना चाहिए, ईर्ष्या को वे क्या कर रहे हैं। आप इसे बेकार और उसके पीछे कुछ भी नहीं मिलेगा। ईर्ष्या इसके लायक नहीं है
    • इसके अलावा, ध्यान रखें कि आपके आस-पास क्या होता है उदाहरण के लिए, यदि वह व्यक्ति किसी मित्र से बात करता है, तो वे जो कहते हैं, सुनने की कोशिश करें या उनके साथ संपर्क करें और जुड़ें।
    • ईर्ष्या अपने लिंग के बावजूद किसी से उत्पन्न हो सकती है
    • यदि आप नफरत करना शुरू करते हैं तो दोषी महसूस न करें दोस्तों के एक नए समूह का पता लगाएं, लेकिन इससे बचें, क्योंकि आप अपने विचार से भी बदतर देखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com