ekterya.com

एक किशोर लड़की के लिए प्रभावी माता पिता कैसे बनें

एक किशोर लड़की के लिए एक प्रभावी माता पिता होने के नाते आपके हिस्से में बहुत सी समझ और धैर्य की आवश्यकता होती है। हम आपको कुछ सिद्धांतों और कुछ अनुभवों के आधार पर कुछ सलाह देंगे ताकि आप एक प्रभावी माता-पिता बन सकें।

चरणों

एक किशोरावस्था लड़की चरण 1 के लिए एक प्रभावी माता का शीर्षक चित्र

Video: TANACON GOT CANCELLED - and heres WHY! 1

1
अपनी बेटी को प्यार करो यद्यपि आप अपनी बेटी को स्वाभाविक रूप से प्यार करते हैं, शायद उसे हमेशा पता नहीं होता कभी-कभी, आपको न केवल असुरक्षित महसूस होता है, लेकिन आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप उससे प्यार करते हैं कि वह कौन है उसे बताने के लिए याद रखें और उसे दिखाएं कि आप उससे प्यार करते हैं हैरानी की बात है, यह आसानी से अनदेखी की जा सकती है और आपकी बेटी के लिए बड़ा अंतर बना सकता है
  • Video: सालासर बालाजी मन्दिर

    एक किशोरावस्था लड़की चरण 2 के लिए एक प्रभावी माता का शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी बेटी को सुनो हालांकि यह स्वाभाविक है सलाह लगातार देना चाहते हैं, उसे प्रोत्साहित करने, के बारे में बात करते हैं, और सवाल पूछ आप अपने विचारों को पता करने के लिए और अधिक संभावना है, क्योंकि आप और वह क्या कहते हैं पर ध्यान देना क्या नहीं, और आप इसे कैसे कहते हैं। इसके अलावा, अगर आपको लगता है कि आप सुन रहे हैं, तो आप अधिक सुनेंगे। यदि आप अपनी सलाह सुनने के लिए तैयार नहीं हैं और सिर्फ आप पर ध्यान देना चाहते हैं, तो कुछ भी मत कहो। अंततः, आप सुनने के लिए तैयार हो जाएगा और जब समय आता है, बात करने के लिए एक हो जाएगा।
  • Video: प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत सूरज कुमार भारती को मिला अपना घर

    एक किशोरावस्था लड़की चरण 3 के लिए एक प्रभावी माता का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी बेटी के लिए आप को सुनने के लिए आसान बनाओ:
  • कभी कभी, एक पत्र के माध्यम से उसे साथ संवाद और व्यक्ति में वितरित सुनने के लिए आप क्या कहना है एक प्रेरक विधि है। वह उस जगह को वह पत्र ले सकती है जो चाहती है और जब चाहें पढ़ती है। एक दिन या दो पास के लिए उसे इकट्ठा करने और एक जवाब इंजीनियर।
  • जब आप उससे बात कर रहे हों या उसे लिख रहे हों, तो सीधे उससे बात करें अन्य लोगों या अन्य विषयों के बारे में जानकारी का उल्लेख न करें जो कि आप क्या कहना चाहते हैं। सुनें कि आपको क्या कहना है और इसे एक खुला वातावरण दें जिसमें आप न्याय नहीं करते हैं
  • इसकी तुलना किसी के साथ या उदाहरण के लिए एक भाई के साथ मत करो। इससे उसे नीच लग सकता है और यह उचित नहीं है।
  • कबूल करते हैं कि आपने गलती की है, भले ही आपकी बेटी सही नहीं है एक किशोर समझ सकता है कि एक पिता को मानना ​​है कि वह सही नहीं है। यह आपको आपके कार्यों पर प्रतिबिंबित करने का अवसर देता है और आपको यह बताने की सुविधा देता है कि आप चीजों को स्थापित करने के बारे में गंभीर हैं। इसके अलावा, आप उसे दिखाते हैं कि आप उसका सम्मान करते हैं।
  • Video: बहन की कटी नाक देख क्रोधित रावण निकला बदला लेने .Surpanakha Ravan Talks .

    एक किशोरावस्था लड़की चरण 4 के लिए एक प्रभावी माता का शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो मदद के लिए गुरु से पूछें कभी-कभी, माँ या पिता आदर्श व्यक्ति नहीं होते हैं जिनके लिए एक लड़की सलाह मांगेगी। इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपका सम्मान नहीं करता है या वह सोचता है कि आपको कुछ भी नहीं पता है। अपनी बेटी की पसंद का सम्मान करें, बशर्ते कि सलाह देने वाला व्यक्ति सक्षम, सुरक्षित और उचित है
  • एक किशोरावस्था लड़की चरण 5 के लिए एक प्रभावी माता का शीर्षक चित्र
    5
    अपनी बेटी के सामाजिक जीवन को सकारात्मक तरीके से प्रोत्साहित करें समय के साथ, आप अपने मित्रों को अपने जीवन में महत्वपूर्ण आंकड़ों के रूप में अधिक से अधिक देखना शुरू कर देंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आप महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन आप एक वयस्क सामाजिक जीवन विकसित कर रहे हैं।
  • अपने सामाजिक जीवन को अपनी पढ़ाई के रास्ते में मत देना। आपको पार्टियों में जाने के बिना उसे घर पर नहीं रखना चाहिए, लेकिन सुनिश्चित करें कि वह स्कूल में अच्छी तरह से करते हैं।
  • हालांकि, यह कहने से बचें कि किसी पार्टी में जाने के लिए आपको एक निश्चित रेटिंग प्राप्त करनी होगी। यह आपको तनाव और नकारात्मक महसूस कर देगा क्योंकि आपके सामाजिक जीवन में जोखिम है। जब तक आप कड़ी मेहनत करते हैं, तब तक आपको उस पर गर्व होना चाहिए और उन विषयों में उनकी मदद करना चाहिए जहां वह बहुत अच्छी तरह से नहीं कर रही है
  • उसे अपने ग्रेड बढ़ाने में मदद करने के लिए उसे पुरस्कार दें उदाहरण के लिए: यदि आप अपने अगले परीक्षण पर बी प्राप्त करते हैं, तो उसे अपने पसंदीदा रेस्तरां में आइसक्रीम खाने के लिए ले जाओ। बहुत ऊंची उम्मीदें नहीं हैं - उसे चारों ओर झुकाओ मत।
  • एक किशोरावस्था लड़की चरण 6 के लिए एक प्रभावी माता का शीर्षक
    6



    एक आदर्श बनें एक सभ्य व्यक्ति बनें जो हमेशा आपकी बेटी की मदद के लिए होता है, जब आवश्यक हो तो सुनने और सलाह देने के लिए तैयार हो। यदि आपका इरादा लोगों को सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करना है, तो आपकी बेटी इसे देखेगी और उसे प्रतिलिपि करेगी।
  • एक किशोरावस्था लड़की के लिए एक प्रभावी माता पिता का शीर्षक चित्र 7
    7
    विनम्रता के साथ बातचीत करें चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं, किशोरों को अपने माता-पिता के साथ मिलकर काम करना मुश्किल हो जाता है कभी-कभी, वे बहाना चाहते हैं कि उनके पास माता-पिता नहीं हैं। हालांकि, आप अपनी बेटी को उस प्रेम को दिखा सकते हैं जो आपके लिए है। इसके लिए, वह उसे एक विचारशील रूप देने और एक छोटी सी मुस्कुराहट देने की शक्ति का उपयोग करता है। इस के साथ, आप वहाँ कठिनाइयों से छुटकारा पाने और क्या तुम जानते हो कि तुम उससे बात करने के लिए या आप गले लगाने के लिए जब आप इसकी आवश्यकता को तैयार हैं।
  • एक किशोरावस्था लड़की चरण 8 के लिए एक प्रभावी माता पिता का शीर्षक चित्र
    8
    अगर आपको उसके लिए सहानुभूति दिखाने की ज़रूरत है, तो असली हो आपकी भावनाएं आपके जैसी वास्तविक हैं अपनी भावनाओं को बदनाम नहीं अगर वे एक गोलमाल की तरह एक गहरी भावना, स्कूल या अन्य जीवन घटना में एक निराशा का अनुभव करने लगते हैं। आप क्या अनुभव है जब आप एक किशोर थे और कैसे तो उसकी समझ में सुरंग के अंत में प्रकाश है कि वहाँ और आप अपने जीवन के साथ जारी रख सकते हैं मदद करने की कोशिश के उदाहरण दे। क्या यह भले ही वह तुम पर विश्वास नहीं करता है?
  • एक किशोरावस्था लड़की के लिए एक प्रभावी माता पिता का शीर्षक चित्र 9 कदम
    9
    जब संभव हो, अपनी बेटी को विकल्प दें एक किशोर होने के नाते मुश्किल है, क्योंकि आप वयस्कों की दया पर हैं इसलिए, चुनने के लिए कुछ शक्ति होने के कारण बहुत उपयोगी है
  • एक किशोरावस्था लड़की के लिए एक प्रभावी माता-पिता का शीर्षक चित्र 10
    10
    यद्यपि आप अपनी बेटी को जगह देते हैं, उसे आपकी मार्गदर्शिका और उसकी उपस्थिति की आवश्यकता है। किशोरों को अपनी सीमाएं, सही और गलत और अनुशासन को जानना होगा आपकी बेटी कार्य करेगी और कहती है कि वह आपका ध्यान नहीं चाहती है, लेकिन वास्तविकता में, जिसे आप शामिल करते हैं उसे एक महान महिला बनने में मदद मिलेगी।
  • एक किशोरावस्था लड़की के लिए एक प्रभावी माता पिता का शीर्षक छवि 11 कदम
    11
    याद रखें कि आपकी बेटी की समान ऊंचाई है या आप की तुलना में लम्बे और एक महिला की तरह दिखती है, उसके दिमाग में पूरी तरह से वृद्धि नहीं हुई है वह एक वयस्क के रूप में भी नहीं सोचती, इसलिए वह कुछ निर्णय ले सकती हैं, जो उसने सही के बारे में नहीं सोचा है, वह आवेगी हो सकती है और कभी-कभी अजीब चीजों को कभी भी कर सकती है इसका कारण यह है कि वह अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग नहीं करता है। इसलिए, धैर्य रखें क्योंकि यह बदल जाएगा।
  • चेतावनी

    • अपनी बेटी को मना करने के लिए सावधान रहें, वह दोस्त या प्रेमी को देखने के लिए जिसे आप पसंद नहीं करते। उन जगहों पर उनको एक साथ रहने की अनुमति देना बेहतर है, जो आपको लगता है कि आपके घर की निगरानी या सार्वजनिक जगह इसके अलावा, आप उन तरीकों के बारे में संवाद करने का अवसर ले सकते हैं जिसमें उस व्यक्ति का सबसे अच्छा दोस्त या प्रेमी नहीं हो सकता है और आप उम्मीद करते हैं कि वह चेतना वापस ले लेगा। उस व्यक्ति को देखने का निषेध आमतौर पर संबंध को और अधिक रोचक बना देता है और वे मिलकर एक साथ रहना चाहेंगे।
    • अपनी बेटी को उन लड़कों उसकी उम्र जो निन्दा से घिरा हुआ है, इसलिए यदि वह आप के सामने यह करता है (और आप परेशान), याद रखें कि यह सिर्फ एक दुर्घटना थी और कहते हैं कि कौन परवाह करता है कि वह क्या कुछ नहीं कहते हैं। स्थिति को अतिरंजित न करें, यह संभावना है कि उसे शर्मिंदगी महसूस हो। जिस तरह से वह महसूस करता है बिगड़ने में कोई बात नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com