ekterya.com

कैसे जमीन पर अपने पैरों के साथ एक व्यक्ति बनने के लिए

आप जमीन पर अपने पैरों के साथ एक व्यक्ति बनना चाहते हैं। जो लोग इस तरह से विचार कर रहे हैं वह विनम्रतापूर्वक, व्यावहारिक रूप से और विनम्रतापूर्वक कार्य करते हैं। यह होने का एक तरीका है, और यह निश्चित रूप से ऐसा कुछ है जिसे आप विकसित कर सकते हैं। अपने अहंकार का सामना करना शुरू करें और अपने आप से परे देखें

चरणों

विधि 1

अपनी आदतों का ख्याल रखना
इमेज का शीर्षक नीचे डाउन टू अर्थ चरण 1
1
गौर करें कि आप जमीन पर अपने पैरों के साथ एक व्यक्ति क्यों बनना चाहते हैं शायद, आप अपना व्यवहार बदलना चाहते हैं क्योंकि आपका व्यवहार अन्य लोगों को परेशान करता है आप शांति या खुशी या अपनी ज़िंदगी बेहतर संतुलन के साथ लेने के लिए अपनी आदतों में सुधार की तलाश कर सकते हैं। शायद, आपको लगता है कि आप अपने संसाधनों से परे रहते हैं या कि आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते, या आप बादलों में अपने सिर के साथ अपने जीवन का बहुत खर्च करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक नीचे डाउन टू अर्थ चरण 2
    2
    शुरुआती कुछ कोई "पृथ्वी से नीचे" व्यक्ति होने का कोई रास्ता नहीं है और ऐसा कोई बड़ा परिवर्तन नहीं है जो आप उस व्यक्ति की तरह बन सकते हैं जैसे कि अभी। यह एक जीवन शैली, एक व्यवहार और एक लेबल है इसी तरह, यह आदतों का एक सेट है इस तरह, यदि आप जमीन पर अपने पैरों के साथ एक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको अपनी आदतों को बदलकर शुरू करना होगा। उन विशेष व्यवहारों की पहचान करने का प्रयास करें, जिन्हें "ग्राउंड पर अपने पैरों से" एक व्यक्ति होना चाहिए और उनको धीरे-धीरे बदलना शुरू करना चाहिए।
  • एक "पृथ्वी से नीचे" व्यक्ति होने के कई तरीके हैं सब के बाद, यह एक गुणवत्ता है जिसे आप अपने आप में देखना चाहते हैं और यह कि आप अपने मौजूदा तरीके से नहीं मिल सकते हैं। उस बिंदु से प्रारंभ करें जहां आप हैं
  • इमेज का शीर्षक नीचे डाउन टू अर्थ चरण 3
    3
    जिम्मेदार बनें अपने बारे में जागरूक रहना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आप जिस तरह से रोज़ाना करते हैं उसका मूल्यांकन करते हैं किसी व्यक्ति को आपको जिम्मेदार रखने के लिए भरोसा करें यह एक मित्र, रिश्तेदार, शिक्षक या सलाहकार हो सकता है। जमीन पर अपने पैरों के साथ एक व्यक्ति बनने की आपकी इच्छा के बारे में इस व्यक्ति के साथ स्पष्ट बोलें। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विशिष्ट आदतों और व्यवहारों को एक साथ पहचानें। अपनी प्रगति की समीक्षा करने के लिए समय-समय पर इस व्यक्ति के साथ अभिनय और संवाद करने के अपने तरीके को देखने के लिए उससे पूछें।
  • विधि 2

    जमीन पर अपने पैर होने के उचित व्यवहार के साथ एक व्यक्ति बनें
    छवि डाउन टू टू अर्थ चरण 4
    1
    विनम्र हो जाओ. अपना खुद का मूल्य बढ़ाइए मत अपनी पहचान को बहुतायत, स्थिति या भौतिक चीज़ों में डुबोकर न दें। अपने आप को याद रखें कि अन्य लोगों की ज़रूरतें और दृष्टिकोण आपके जैसे महत्वपूर्ण हैं। आप ज्यादातर लोगों की तुलना में कुछ चीजों पर बेहतर हो सकते हैं, लेकिन आप अन्य बातों में इतने अच्छे नहीं हो सकते हैं अपने अहंकार से छुटकारा पाएं और परिप्रेक्ष्य रखें।
  • छवि डाउन टू टू अर्थ चरण 5
    2
    बोलने से पहले सोचो शांत हो जाओ और कहें कि आप क्या कहना चाहते हैं। जब आप अपने आस-पास के लोगों को ध्यान नहीं देते हैं, तो बंद करो। प्रत्यक्ष और विनम्र रहें लोगों या परिस्थितियों के बारे में धारणाएं करने की कोशिश न करें और अपने शब्दों के साथ लोगों को अनावश्यक रूप से दुख न करें।
  • मांगों के बिना खुद को अभिव्यक्त करना सीखें समझाएं, जब संभव हो, और आदेश की बजाय पूछें। कहते हैं, "क्या आप कचरे को बाहर निकालना चाहते हैं, तो मैं रात के खाने के लिए तैयार रह सकता हूं?" कहने के बजाय "कचरे को बाहर निकालो।"
  • इमेज का शीर्षक नीचे डाउन टू अर्थ चरण 6
    3

    Video: यह लड़की जमीन देखकर बता देती है- कहां है पानी

    तुम से परे देखो निजी स्वच्छता बनाए रखें, लेकिन गंभीरता से आपके द्वारा दर्पण में अपने आप को देखकर खर्च करने का समय पर विचार करें। उस आवृत्ति के बारे में सोचें, जिसके साथ आप अपने सेल फोन या अपने फेसबुक खाते के बिना सोचते हैं। अपने सामाजिक और शारीरिक उपस्थिति पर कम ऊर्जा खर्च करने की कोशिश करें और उन चीजों पर अधिक ऊर्जा खर्च करें जो आप से परे जाते हैं। अन्य लोगों की सहायता करने के लिए अपना समय स्वयंसेवी करें जब तक आप इसे प्राकृतिक खोज न करें
  • छवि डाउन टू टू अर्थ चरण 7
    4



    लोगों को स्वीकार करें कि वे क्या हैं उनसे सीखने की कोशिश करें, उन्हें बदलने या उनकी आलोचना करने की कोशिश करने के बजाय। लोगों की मतभेदों पर और उनके समानताओं पर अधिक ध्यान दें। स्थिति के सकारात्मक पक्ष को देखने का प्रयास करें
  • अपने जीवन से घृणा न करें स्पष्ट रूप से विचार करें कि आप किसी व्यक्ति को नापसंद क्यों न करें, यदि आप उन्हें दृढ़ता से नफरत करते हैं अगर आप वाकई कुछ गलत करते हैं तो इसके बारे में सोचें
  • मनुष्य के रूप में सभी लोगों के साथ व्यवहार करें निम्न या बेहतर महसूस करने का कोई कारण नहीं है। लोगों को चरित्र के अनुसार व्यवहार करने का प्रयास करें, न कि व्यक्तित्व
  • इमेज का शीर्षक नीचे डाउन टू अर्थ चरण 8
    5
    लोगों को सुनो आपको उपस्थित होना और चौकस होना है, और सिर्फ बोलने का अवसर की प्रतीक्षा न करें। एक व्यक्ति को बोलने के लिए सही मान, भले ही आप उनकी बात से सहमत नहीं हो। कभी भी किसी पर अपनी पीठ बारी मत करो या बात करते समय उन्हें बीच में आना। ऐसे लोगों का सम्मान करें जैसे आप उनका सम्मान करना चाहते हैं।
  • विधि 3

    जमीन पर अपने पैरों के साथ एक जीवन शैली लो
    1
    खाते में बड़ी तस्वीर ले लो विवरण में शामिल होने की कोशिश न करें। अपने आप को याद रखें कि चीजें एक ही रास्ता या कोई अन्य होंगी, और यह भी सबसे खराब स्थिति कुछ बिंदु पर होगी। क्या महत्वपूर्ण है की उपेक्षा मत करो, लेकिन विवरण को पहचानने की कोशिश जो केवल आप विचलित।
  • छवि डाउन टू टू अर्थ चरण 10
    2
    एक सरल जीवन है. आपकी इच्छाओं से अपनी आवश्यकताओं को अलग करें और वास्तव में क्या मायने रखिए पर ध्यान केंद्रित करें। केवल वही उपभोग करें जो आप की ज़रूरत है और आपके द्वारा उत्पादित कचरे की मात्रा के साथ सावधान रहें। अपने संसाधनों के माध्यम से जीते रहें, चाहे वे आपके लिए हों
  • दूसरों को खर्च करने से बचें अपने व्यावहारिक कार्यों के लिए कुछ चीजें खरीदें, न कि वे कैसे दिखते हैं या वे आपको कैसे देखेंगे।
  • सरल करता है। अपनी संपत्ति की जांच करें और बेचें या दान करें जो आप उपयोग नहीं करते हैं या ज़रूरत नहीं करते हैं। चीजों पर चिपटना बंद करो क्योंकि वे "तुम्हारा" हैं
  • 3
    अपने मूल्यों के अनुसार जीना उन लोगों, स्थानों और कारणों से संबंधित है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं ग्रह, भविष्य और आपके जीवन के लोगों के बारे में चिंता करें जानने के लिए पर्यावरण के साथ अधिक अनुकूल जीवन जीते हैं और इस बारे में गंभीरता से सोचें।
  • इमेज का शीर्षक नीचे डाउन टू अर्थ चरण 12
    4
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें सराहना कैसे अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली आप रहते हैं, साँस और इस पल में बढ़ने लोगों के लिए कृतज्ञता दिखाएं, जो आपके जीवन के जीवन को जीवित करते हैं, जैसे कि आपके मित्र, परिवार, प्रियजनों और परिचितों।
  • यह क्या है के लिए अपना जीवन स्वीकार करें। अपने सपनों और आकांक्षाओं को मत छोड़ो, लेकिन एक फंतासी सच करने की कोशिश मत करो।
  • कृतज्ञता के अभ्यास की खेती करें लोगों को धन्यवाद देना और उन्हें प्रशंसा करने की आदत है। हर सुबह, पांच चीजें लिखें जो आप के लिए आभारी महसूस करते हैं।
  • 5

    Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

    धीरज और विचारशील रहें स्वीकार करें कि आप जो बदलाव नहीं कर सकते हैं और जो आप स्वीकार नहीं कर सकते हैं, को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रयास करते हैं। अपने आस-पास के बारे में जागरूक रहें, खासकर जिस तरह से आपका व्यवहार दूसरे लोगों को महसूस करता है रुको या प्रवाह के साथ जाने से डरो मत।
  • युक्तियाँ

    • थोड़ी देर के लिए बैठो और संगीत सुनें यह आपको शांत करेगा
    • एक संगीत वाद्य यंत्र सीखना सीखें यह आपको सुंदर तरीके से अपने आप को अभिव्यक्त करने में मदद कर सकता है
    • एक अच्छा चिकित्सक प्राप्त करने से आप जमीन पर अपने पैरों के साथ एक व्यक्ति बनने में सहायता कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जमीन पर अपने पैरों के साथ एक होने की कोशिश करने वाला एक बहुत ही अलग व्यक्ति न बनें। आप लोगों के साथ संबंध बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com