ekterya.com

बेवकूफ कुछ करने के बाद अपनी माँ को आपको माफ करने के लिए कैसे करें

आपके जीवन में कुछ बिंदु पर, चाहे वह बच्चा, किशोर या युवा वयस्क के रूप में हो, आप कुछ बेवकूफ करेंगे जो आपकी माँ को परेशान करेगा कभी-कभी, एक सरल माफी काम नहीं करेगी और आपको अपनी मां की माफी जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। हालांकि, आप माफी मांग सकते हैं, सम्मान कर सकते हैं और अपनी माँ को भूलने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम तरीके से व्यवहार कर सकते हैं जो आपने किया था।

चरणों

विधि 1

ईमानदारी से माफी पूछो
छवि जिसे आप मोहित करने के लिए आपका मातृभाषित करें, उसके बाद आप कुछ बेवकूफ़ चरण 1 कर सकते हैं
1
व्यक्ति में माफी माँगता हूँ बिना किसी कारण के लिए एक पाठ संदेश या एक ईमेल के माध्यम से माफी माँगने का प्रयास करें भावनाओं से भरा स्थिति में किसी से बात करना मुश्किल है, लेकिन आप जो भी करते थे उसे पहचानने में आपको यह ध्यान में मदद मिलेगी कि आप ईमानदार हैं।
  • छवि जिसे आप मोहित करने के लिए अपनी मां को शीर्षक दें, आप कुछ बेवकूफ कदम 2
    2
    ईमानदारी से रहें एक सम्मानजनक स्वर का उपयोग करें और स्पष्ट आवाज में माफी मांगें। मूरधारियों से संकेत मिलता है कि आप जो कुछ भी करते थे उसे पहचान नहीं रहे हैं।
  • यदि आपको नहीं पता कि कैसे शुरू करना है, तो कुछ कहें "मुझे माफ़ करना, मैंने आपको परेशान किया। मुझे पता है कि मुझे जॉर्ज के साथ लड़े नहीं होना चाहिए मैं अपने गुस्से पर हावी हूं, लेकिन वास्तव में मैं सुधार करना चाहता हूं। मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं। "
  • Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

    छवि जिसे आप मोम को माफ करने के लिए अपना मातृभाषित करें
    3
    सच्चाई बताओ कभी-कभी, आप समस्याओं से बचने के लिए झूठ बोलना चाहते हैं, लेकिन अभी या बाद में आपको पकड़ा जाएगा। उस पल में आप भी बदतर समस्याओं में होंगे और आपकी मां को माफ़ करने के लिए आपको और अधिक कठिन होगा।
  • छवि के शीर्षक से आपका माफी माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 4 कर रहे हैं
    4
    क्षण की गर्मी में उससे बात करने की कोशिश न करें इसे थोड़ा शांत कर दें उसके बाद उससे बात करें जब उसे प्रतिबिंबित करने का समय हो गया।
  • छवि जिसे आप मोम को माफ करने के लिए अपना मातृभाषित करें
    5
    एक अच्छा समय चुनें किसी और चीज़ से विचलित होने पर माफी मांगने की कोशिश न करें, जैसे खाना पकाने का खाना उसे शांत क्षण में पता करें और उससे पूछें कि क्या आप उससे एक मिनट के लिए बात कर सकते हैं।
  • समझें कि क्या आप सुनना नहीं चाहते हैं। आप क्या कहने के लिए सुनने के लिए तैयार नहीं हो सकता है। थोड़ी देर रुको और उसे फिर से पूछो।
  • छवि जिसे आप मोहित करने के लिए अपनी मां को शीर्षक दें
    6
    लंबे समय तक इंतजार न करें यही है, आपको यह पहचानना होगा कि आपने समय पर क्या किया था। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो उसे इस बात से परेशान किया जा सकता है कि आपने माफी नहीं की थी।
  • छवि जिसे आप मोम को माफ करने के लिए अपना मातृभाषित करें, आप कुछ बेवकूफ कदम 7 कर सकते हैं
    7
    सुनो वह क्या कहते हैं। वास्तव में इसे सुनें और समझने की कोशिश करें कि आपको लगता है कि आपने कुछ गलत क्यों किया है। तुमने जो किया उसके लिए माफी मांगने का एकमात्र तरीका यह समझने की है कि वह नाराज़ क्यों है इसलिए, अपने आप को अपने जूते में रखें वह एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में आपकी मदद करने की कोशिश कर रही है, इसलिए उसे अपने दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें
  • छवि के शीर्षक से आपकी माँ आपको माफ करने के बाद आपको कुछ बेवकूफ कदम 8
    8
    अन्य घटनाओं का उल्लेख न करें जब वे प्रश्न विषय में बात करते हैं। अपने भाई ने क्या किया या अतीत में क्या हुआ, इसका जिक्र न करें, आप केवल उसे अन्य बुरी घटनाओं को याद रखेंगे और अधिक नाराज होंगे।
  • उदाहरण के लिए, मत कहो "लेकिन ट्रेसी पिछले हफ्ते घर से दूर था और उसे दंडित नहीं किया गया था! क्यों तुम मेरे साथ परेशान हो और उसके साथ नहीं? " पिछली घटनाओं का उल्लेख केवल अधिक भावनाओं को जागृत करेगा इसके बजाय, कुछ कहें जैसे "मुझे पता है कि आप परेशान हैं और मुझे देर से घर नहीं जाना चाहिए मुझे खेद है। "
  • छवि को शीर्षक देकर अपनी माँ को माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ़ कदम 9
    9
    आपने जो किया उसके लिए बहस मत बनो। बहाने माफी को कमजोर करते हैं, क्योंकि वे यह महसूस करते हैं कि आप किसी को या कुछ और को दोष दे रहे हैं आपको यह स्वीकार करना होगा कि यदि आप चाहते हैं कि आप अपनी माँ को माफ कर दें तो आप कुछ बुरा किया है।
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "मैं घर से नहीं आया था, यह सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि मैं अपने दोस्त को घर छोड़ने की कोशिश कर रहा था", ऐसा कुछ कहें "मुझे पता है कि मैं बहुत देर से घर आया और मुझे माफ करना। मैं पार्टी की तुलना में पहले छोड़कर अपना समय बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने का प्रयास करूंगा। "
  • छवि को शीर्षक देकर अपनी माँ को माफ करना, आप कुछ बेवकूफ कदम 10 के बाद
    10
    समस्या को हल करने का प्रयास करें माफ़ी मददगार हो सकती है, लेकिन स्थिति को हल करने की कोशिश करना भी बेहतर है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने कुछ तोड़ दिया है, तो उसे सुधारने का प्रयास करें या इसे बदल दें यदि आप अपनी बहन को चिल्लाते हैं, तो उसके साथ अच्छे रहें और उसे दिखाएं कि आप देखभाल करते हैं
  • छवि जिसे आप मोहित करने के लिए अपना मातृभाषा प्राप्त करें
    11
    लिखित में माफी मांगो। यह कदम "व्यक्ति में माफ़ी मांगो" चरण के विपरीत लग सकता है, लेकिन आपको लिखित रूप में और साथ ही व्यक्ति में भी माफ़ी मांगनी चाहिए। साथ ही, आपको किसी पाठ संदेश या ईमेल का उपयोग करके माफी नहीं लेनी चाहिए। अपनी गलती के बारे में बात करने के लिए अपनी माँ के लिए हस्तलिखित पत्र लिखें और भविष्य में आप कैसे सुधार करेंगे। एक हस्तलिखित नोट में कुछ विचार और समय की आवश्यकता होती है, और आपकी माँ आपके विचार की सराहना करती है।
  • आप "प्रिय माँ की तरह कुछ लिख सकते हैं, मुझे पता है कि आप परेशान हैं क्योंकि मैं जेन लड़े मैं जानता हूं कि आप चाहते हैं कि आप हमारी रिश्ते को अपनी बहन के साथ कभी नहीं करें और मैं इसकी सराहना करता हूं। मुझे जेन बहुत पसंद है, भले ही कभी-कभी वह मुझे पागल कर देती है। मैं बड़ा भाई हूं और जब वह उद्देश्य से मुझे परेशान करने की कोशिश करता है तो मुझे अधिक परिपक्व होना चाहिए। मैं समझता हूं कि रिश्तों को काम की आवश्यकता होती है और आप केवल भविष्य में ही उन लोगों के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं, साथ ही साथ जेन के साथ स्थायी और ठोस संबंध विकसित करने में मेरी सहायता कर रहे हैं। भविष्य में, मैं चीजों को शांति से रखने की कोशिश करूंगा - सच में, मैं करूँगा मैं आपको बहुत प्यार करता हूं और मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं प्यार के साथ, मारियाना। "
  • छवि के शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफी माँगने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 12
    12
    समझे कि क्षमा करने में समय लगता है कभी-कभी, आपकी माँ आपको जल्दी से माफ कर सकती है, लेकिन दूसरी बार, इसमें थोड़ी देर लग सकती है इसके अलावा, कुछ मनोवैज्ञानिक यह संकेत देते हैं कि माफी के लिए चरण हैं, बस उदास होने के लिए। स्वीकृति और माफी से पहले आपकी मां का इनकार, बातचीत, क्रोध और अवसाद का अनुभव हो सकता है- लेकिन वह उस क्रम में अनुभव नहीं कर सकते हैं या इन सभी चरणों का अनुभव कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, याद रखें कि आपको अपनी माफी प्राप्त करने और उनका आत्मविश्वास पुनः हासिल करने का प्रयास करना चाहिए।
  • Video: इन 12 पापों को कभी क्षमा नहीं करते भगवान शिव, kabhi na kare ye kaam

    छवि जिसे आप मोम को माफ करने के लिए अपना मातृभाषित करें
    13
    ध्यान रखें कि वह भी सही नहीं है उसने गलतियां की हैं और आप के लायक होने के मुकाबले अधिक समय तक आपके साथ अधिक परेशान होने की संभावना है।
  • कभी-कभी माताओं अन्य कारणों से परेशान होती हैं। यह हमेशा आपकी गलती नहीं है जैसे ही आप अपनी बहन के साथ जबाव कर सकते थे, क्योंकि आपके दिन बुरा दिन था, तब भी तुम्हारी माँ भी उसे खराब कर सकती थी जब वह बुरे दिन (या बुरा सप्ताह!)
  • विधि 2

    सम्मान करो
    छवि के शीर्षक से आपका माफी माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 14
    1



    उसे दिखाओ कि तुम उसे सुन रहे हो जब वह आपको एक उपदेश दे रही है और आपसे बात कर रही है, तो ध्यान से उसकी बात सुनो और उसे जवाब न दें स्वीकार करें कि आप गलत थे और आपको व्याख्यान देने का अधिकार है I
  • छवि जिसे आप मोम को माफ करने के लिए अपनी माँ को मिलता है
    2
    इसे अनदेखा न करें वह सिर्फ मदद करने की कोशिश कर रहा है और अगर वह आपसे बात करना चाहता है, तो उसे सुनने के लिए कुछ समय ले लो।
  • छवि के शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफी दिलाने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 16
    3
    एक सम्मानपूर्ण स्वर का उपयोग करें जब आप अपने प्रश्नों का उत्तर देते हैं, तो इसे गलत व्यवहार के साथ मत करो बस शांत हो जाओ, सीधे हो और सच बताओ
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी माँ कहती है कि "आप क्या सोच रहे थे?", मत कहो "मैं नहीं जानता, मैं स्पष्ट रूप से बेवकूफ हूँ" एक व्यंग्यात्मक स्वर के साथ कुछ कहने की कोशिश करें "मुझे लगता है कि मैं स्पष्ट रूप से नहीं सोच रहा था मैं अगली बार बेहतर करने की कोशिश करूंगा। "
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपका माफी माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 17
    4
    शिकायत के बिना अपनी सजा स्वीकार करें। यह आपकी माँ को दिखाएगा कि आप उसके फैसले का सम्मान करते हैं।
  • तुम्हारी माँ आप पर चिल्ला नहीं है क्योंकि वह आपको नापसंद करती है या क्योंकि वह आपको नफरत करती है वह आपके बारे में परवाह करती है और नहीं चाहती है कि आप बुरे फैसले करें, जिसका आपके भविष्य पर असर पड़ेगा। वह चाहता है कि आप सुरक्षित हो जाएं और बेहतर व्यक्ति बनना सीखें।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपका माफी माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 18
    5
    परिपक्व हो जाओ क्रूर मत बनो या नफरत से भरा अपमान मत करो। दरवाजे खड़े या स्लैम मत करो। आप केवल उससे अधिक क्रोध करेंगे और फिर आप इस तरह से काम करने के लिए दुखी महसूस करेंगे।
  • इसी तरह, आपकी माँ आपकी परिपक्वता का सम्मान करेगी और आपको तेज़ी से माफ कर सकती है।
  • यदि वह कहते हैं, "आप हमेशा कहते हैं कि आप इसे नहीं रखते हैं!", बहस मत करो। उसे बताओ कि आप समझते हैं और भविष्य में बेहतर करने की कोशिश में मदद के लिए उससे पूछें।
  • विधि 3

    दिखाएँ कि आपको लगता है कि आप सबसे अच्छे तरीके से व्यवहार करते हैं
    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें, आपका माफी माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 19
    1
    नियमों का पालन करें आप अपनी माँ को एक ही गलती करके फिर से पागल होने के लिए नहीं चाहते हैं, तो घर के नियमों का पालन करें और अपने कर्तव्य से आगे बढ़ें।
  • छवि के शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ़ कदम 20
    2
    एक दूसरे के खिलाफ नहीं, एक साथ काम करें भविष्य में बेहतर व्यवहार करने की योजना बनाने में आपकी मदद करने के लिए उससे पूछें।
  • उदाहरण के लिए, शायद आपकी समस्या यह है कि आप हमेशा देर से घर पहुंचते हैं समस्या को हल करने के लिए तरीके बनाने में मदद के लिए पूछें। हो सकता है कि आप घर पर रहने के समय से 30 मिनट पहले अपने सेल फोन अलार्म को सेट कर सकें जब आप बाहर जाते हैं, तो उसे याद रखने के लिए अपनी माँ से पूछें
  • छवि के शीर्षक से आपका मातृभाषित करने के बाद आप कुछ बेवकूफ़ कदम 21
    3
    शांत रहो महत्वपूर्ण निर्णयों को आगे बढ़ने या बचने जैसे न करें। यह संभावना है कि आप परेशान होने के बारे में परेशान हैं और आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आपकी माँ को आपके बारे में परवाह नहीं है। हालांकि, यह तथ्य है कि वह नाराज है, इससे पता चलता है कि वह आपके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। वह सिर्फ आप चीजों को बेहतर करना चाहता है यदि आपको अलग महसूस होता है, तो आपको अपने दोस्त या भाई से बात करने की कोशिश करें, अगर आपको वेंट करना है
  • छवि जिसे आप मोम को माफ करने के लिए अपना मातृभाषा दें
    4
    फिर से एक ही गलती मत बनो। यदि आप एक ही गलती बार-बार करते हैं, तो आपकी मां आपकी माफी की ईमानदारी पर संदेह करना शुरू कर देगी।
  • Video: फोन हैंग करता है तो कर लो ये काम फिर कभी हैंग नहीं होगा

    छवि के शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ कदम 23
    5
    अतिरिक्त घर का काम करो पूछे बिना कचरे को बाहर निकालें, अधिक कपड़े धो लें, बच्चे की देखभाल करें या शॉपिंग पर जाएं। अपनी माँ को ऐसा करने का मौका मिलने से पहले खाना पकाना। आपकी माँ आपको ध्यान देंगे कि आप चीजों को ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • छवि के शीर्षक से आपकी माँ को आपका माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ़ कदम 24
    6
    अपनी मां के लिए अच्छी चीजें करें उसे नाश्ता करने के लिए बिस्तर पर ले आओ, उसे कुछ फूल दे, उसे एक कार्ड या वह काम करने के लिए ले जा सकते हैं एक तस्वीर दे उसे पता है कि आप उससे प्यार करते हैं
  • छवि जिसे आप मोम को माफ करने के लिए अपनी मां को शीर्षक दें
    7
    उसे पसंद करने वाली चीजों के साथ काम करने की कोशिश करें उसके साथ पार्क पर जाएं, भले ही आप जाने की तरह महसूस न करें, या उसे पुस्तकालय में जाने के लिए कहें।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें, आपका माफी माफ करने के बाद आप कुछ बेवकूफ़ कदम 26
    8
    प्यार से बचें, बचें मत स्नेही होने के नाते आपको दिखाएगा कि आप परवाह करते हैं और आप सुधार करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इसे से बचें, लेकिन अगर यह आपके साथ बहुत नाराज़ है और आपको देखना नहीं चाहता है, तो दूर हो जाओ।
    • अपने पिता या अपने भाइयों की सहायता का उपयोग करें कभी-कभी, वे आपकी माँ से बात कर सकते हैं और उन्हें माफ कर सकते हैं।
    • अपनी माँ पर चिल्लाना मत करो
    • जब आपने कुछ किया जो आपको अफसोस करता है, रोने के बजाय, उसे दिखाएं कि आप उसे अपने कार्यों को बदलने में महसूस करते हैं आपकी माँ परिवर्तन की सूचना देगा। इसी तरह, आपको हमेशा उसे बताना चाहिए कि आपको यह महसूस होता है। हालांकि वह आपको एक निश्चित समय के बाद तक विश्वास नहीं कर सकती है, वह उन शब्दों को सुनना चाहती है। यह मत भूलो कि कार्रवाई शब्दों से अधिक कहती है, इसलिए अपने व्यवहार को बदल दें!
    • समझे कि वह आपको प्यार करती है और आपको बताती है कि आप उसे अपने सारे दिल से प्यार करते हैं

    चेतावनी

    • बहाने बनाने की कोशिश न करें, क्योंकि वे केवल स्थिति को और भी बदतर कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com