ekterya.com

पीठ में डिंपल कैसे प्राप्त करें

पीठ या वीनस के डिम्पल पर डिप्लेल्स, पीठ के निचले हिस्से में स्लिट होते हैं, जिनमें कई लोग सुंदरता का संकेत मानते हैं। हालांकि ज्यादातर लोग सोचते हैं कि ये एक आनुवांशिक विशेषता हैं, कई अन्य लोगों को यह आश्वस्त है कि वजन कम करना और निचले हिस्से को मजबूत करने के लिए कुछ अभ्यासों का अभ्यास करना इन आयामों को विकसित करने में सहायता कर सकता है। यह इस तथ्य के कारण है कि कई एथलीटों के पास ये क्लफ होते हैं, जो बताते हैं कि वे विशुद्ध आनुवंशिक विशेषता नहीं हैं। दूसरी तरफ, आहार और स्लिमिंग अभ्यास के अधीन होने वाले वजन वाले कुछ लोगों का कहना है कि ये डिम्पल अधिक दिखाई दे रहे हैं क्योंकि वे वजन कम करना जारी रखते हैं। यह लेख जानने के लिए कि आप वीनस डिम्पल्स कैसे विकसित कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
वजन कम करें

यदि आपके पास पहले से ही अपनी पीठ में डिपल्स हैं और आप चाहते हैं कि उन्हें और अधिक महत्वपूर्ण हो, तो चाबी कुछ वसा खो सकती है ध्यान रखें कि यदि आपका वजन आपकी ऊंचाई और आपके लिंग के लिए उपयुक्त है और आपके पास कोई स्लिट नहीं है, तो अपना वजन कम करें यह पीठ में डिम्पल दिखाई नहीं देगा और आपको आहार पर जाने के बजाय क्षेत्र को मजबूत करने के लिए अभ्यास का अभ्यास करने के अपने प्रयासों का उपयोग करना चाहिए।

छवि वापस जाना डिमप्लस चरण 1 प्राप्त करें
1
कैलोरी सेवन कम करें यदि आप अधिक वजन वाले हैं, पेट और काठ के क्षेत्र में जमा वसा के साथ, लिपिड खोने से डिप्लल्स प्रकट करने में मदद मिलेगी, जिससे उन्हें अधिक महत्वपूर्ण बना दिया जाएगा। स्थानीयकृत तरीके से वजन कम करना संभव नहीं है, इसलिए यदि आप धड़ से वसा खोना चाहते हैं, तो आपको अपना दैनिक कैलोरी का सेवन कम करके विश्व स्तर पर अपना वजन कम करना होगा।
  • आपके द्वारा कैलोरी का उपभोग करने को नियंत्रित करना प्रारंभ करें सुनिश्चित करें कि आप उत्पादों पर पोषण संबंधी जानकारी पढ़ते हैं और ड्रेसिंग, सॉस, ड्रेसिंग और पेय पदार्थों में मौजूद कैलोरी शामिल करते हैं।
  • अधिकांश वयस्कों, चाहे उनके वजन या निर्माण के बावजूद, यदि वे प्रति दिन लगभग 1,200 कैलोरी का उपभोग करते हैं तो उनका वजन कम हो जाएगा।
  • वजन घटाने का स्वस्थ सूचकांक प्रति सप्ताह 0.5 और 1.5 किलो प्रति है। आहार के दौरान प्रति सप्ताह 1.5 किलो से अधिक खोने की कोशिश न करें।
  • छवि वापस जाना डिंबल्स चरण 2 प्राप्त करें
    2
    आप को संतुष्ट करने के लिए स्वस्थ आहार खाएं वजन घटाने का मतलब यह नहीं है कि भूख लगी रहती है। ब्रोकोली, गाजर, अजवाइन और शतावरी जैसी सब्जियां शरीर को आवश्यक पोषक तत्वों के साथ प्रदान करती हैं, जिससे आप अन्य खाद्य पदार्थों से अधिक समय तक तृप्त रहते हैं। आपके आहार में चिकन, मछली और टोफू, साबुत अनाज और कुछ डेयरी उत्पादों जैसे सब्जियों, फलों, प्रोटीन की खपत शामिल होनी चाहिए।
  • बहुत सारे पानी या हरी चाय पीने से आप अपनी भूख को रोकने में मदद कर सकते हैं। भूख लगी बिना राशन को कम करने के लिए, प्रत्येक भोजन से पहले दो गिलास पानी पीना
  • छवि वापस पाने के लिए डिंबल्स चरण 3 देखें
    3
    एरोबिक व्यायाम करो हालांकि अकेले व्यायाम आपको अपना वजन कम करने नहीं देगा, एरोबिक व्यायाम के माध्यम से अपना दिल की गति में सुधार करने से आपके शरीर को कैलोरी जलाकर और आपके चयापचय की गति में वृद्धि करने में मदद मिलेगी, इसलिए आप अपना वजन अधिक तेजी से खो देंगे सप्ताह के 5 दिनों में कम से कम 30 मिनट की शारीरिक व्यायाम के सत्र की कोशिश करें।
  • चलने, साइकिल चलाना, लंबी पैदल यात्रा, तैराकी, नृत्य और किकबॉक्सिंग कैलोरी को जलाने के लिए एरोबिक व्यायाम के कुछ उदाहरण हैं। एक को चुनें जो आप नियमित रूप से आनंद लेते हैं और अभ्यास करते हैं, इसलिए इसमें एक कठिन काम शामिल नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, वापस जाओ डिम्प्लेज चरण 4
    4
    आहार डायरी लिखना शुरू करें कुछ अध्ययनों से पता चला है कि आप क्या खा रहे हैं यह लिखकर आपको हर रोज खाने वाली कैलोरी के लिए अधिक ज़िम्मेदार महसूस करके अपना वजन कम करने में मदद मिल सकती है। खाद्य पदार्थों के पोषण संबंधी जानकारी को हमेशा पढ़ने के लिए इस्तेमाल करें और जो कुछ भी खाएं उसे मापें, ताकि आप कैलोरी का सेवन नियंत्रित कर सकें।
  • कुछ इंटरनेट साइट्स आपको अलग-अलग खाद्य पदार्थों की कैलोरी सामग्री की खोज करने, अपने दैनिक सेवन को नियंत्रित करने, और आहार में अन्य लोगों से संपर्क करने में आपकी मदद भी करती हैं।



  • भाग 2
    निचले हिस्से को मजबूत करने के लिए व्यायाम

    निचले हिस्से की ताकत में सुधार करने के लिए व्यायाम केवल आपके समग्र स्वरूप को सुधारने में मदद नहीं करेगा, क्योंकि आपकी पीठ पर शुक्र डिप्लल्स का गठन होता है, लेकिन यह रीढ़ की हड्डी का समर्थन और आसन सुधारता है, और इसे रोकने में मदद कर सकता है पहनने और उम्र के कारण पीठ दर्द

    छवि का शीर्षक वापस जाओ डिंबल्स चरण 5
    1
    अतिमानव व्यायाम करो यह एक ऐसा व्यायाम है जिसे किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं है और निचले वापस और केंद्रीय मांसपेशियों को काम करेगा। शुरू करने के लिए, फर्श पर चेहरा नीचे झूठ, हथियार आगे बढ़ाया। छाती, हथियार और पैर को दूर करने के लिए निचले हिस्से की मांसपेशियों का उपयोग करें। 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और प्रारंभिक स्थिति पर लौटें।
    • इस अभ्यास को 2 या 3 बार दोहराएं
  • छवि वापस जाना डिंबल्स चरण 6 देखें
    2
    एक दूसरे के सामने पैर और बांह की उन्नयन करो अपने हाथों और घुटनों से फर्श पर आराम करो (रेंगने की स्थिति), और अपनी पीठ सीधी दाहिने हाथ और बाएं पैर को बढ़ाएं, उन्हें जमीन के समानांतर रखते हुए। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें अब, बाएं हाथ और दाहिने पैर को बढ़ाएं, उसे दबाकर रखें, और शुरुआती स्थिति पर लौटें।
  • हर तरफ से 15 से 20 बार दोहराएं।
  • छवि वापस जाना डिंबल्स चरण 7 देखें
    3

    Video: BUBBLE Knit Stitch Pattern

    हिप पुल बनाओ अपने पैरों के झुके के साथ लेट जाओ और अपने पैरों के तलवों को जमीन पर विस्तारित करें। अपने हाथों को अपने पक्षों पर रखें और हथेलियों को जमीन का सामना करना पड़े। अपने हाथों को स्थिर करने के लिए अपने आप को स्थिर करें, कूल्हों को ऊपर उठाएं, धीरे-धीरे उन्हें जमीन से अलग करें, जब तक ट्रंक पैरों के साथ एक सीधी रेखा न हो। 5 अंकों के लिए पकड़ो और शुरुआती स्थिति पर लौटें।
  • 15 से 20 बार दोहराएं
  • यह व्यायाम कम पीठ और नितम्बों को मजबूत करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि कुछ लोगों के पास पीठ में डिम्पल्स विकसित करने के लिए जीन हैं और दूसरों को नहीं। यदि आहार और विशिष्ट व्यायाम काम नहीं करते हैं, तो आपको अपने शरीर को स्वीकार करना होगा और आपकी सकारात्मक व्यक्तिगत विशेषताओं को उजागर करना होगा।

    चेतावनी

    Video: कोई नहीं रोक सकता आपकी कामयाबी यदि शरीर के इन अंगो पर है तिल||vastu tips for money

    • वजन कम करने की कोशिश मत करो यदि आपका वजन पहले से उपयुक्त हो। किसी भी परिस्थिति में आपको प्रति दिन 3 दिन से भी कम समय में 1,200 से कम कैलोरी का उपभोग नहीं करना चाहिए।
    • किसी भी प्रकार के व्यायाम उपकरण का उपयोग करते समय हमेशा सावधान रहें। फर्श के काम के लिए, कसरत के दौरान चोट और असुविधा से रीढ़ की रक्षा के लिए जिम मैट का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com