ekterya.com

यदि आप पतले होते हैं तो पेट को चिह्नित करने के लिए कैसे करें

बहुत पतली होने का मतलब यह नहीं है कि आपके पास फर्म पेट है पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने से आपको शरीर के मध्य भाग में दृढ़ता प्राप्त करने और पेट की स्थिरता में सुधार करने में मदद मिलेगी। इसके लिए, आप पेट व्यायाम, संतुलन, योग, पिलेट्स आदि कर सकते हैं। यह सामान्यतः निर्बाध क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की सिफारिश की जाती है जो बहुत पतले लोगों में पेट को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पेट की मांसपेशियों को मजबूत बनाना

छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 1
1
अपने डॉक्टर से बात करें यदि आप कम वजन वाले, बीमार या पुराने हैं, तो एक व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक पर जाएं। उससे परामर्श करें कि यदि कोई अभ्यास है जिसमें आपको पूरी तरह से सीमा या उससे बचने चाहिए, साथ ही प्रशिक्षण को अनुकूलित करते समय आपको पहले से मौजूद बीमारियों, वजन या उम्र को ध्यान में रखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 2
    2
    व्यायाम व्यायाम विस्तृत करें यदि आप फर्म एबीएस प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अपने दिनचर्या के अनुसार अभ्यास कार्यक्रम करना होगा। आदर्श रूप से, 15 मिनट की अनुमानित अवधि के साथ प्रति सप्ताह पेट व्यायाम के दो से तीन सत्रों का प्रदर्शन करें।
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 3
    3
    कार्डियोवास्कुलर वर्कआउट्स करें हर हफ्ते कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के दो से तीन सत्रों का प्रदर्शन करें आदर्श, हृदय से चलने वाले व्यायाम के 30 से 45 मिनट के बीच करना है जैसे चलना, बाइकिंग या प्रति सत्र नृत्य करना। सरकारी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का संकेत मिलता है कि 150 मिनट की औसत हृदय क्रियाकलाप या प्रति सप्ताह 75 मिनट की अधिक तीव्र कार्डियोवास्कुलर अभ्यास।
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 4
    4
    विभिन्न पेट व्यायाम करें. उदर की मांसपेशियों को मजबूत करने और मजबूत करने के लिए, पेट के अभ्यास को करें। मानक पेट व्यायाम बहुत प्रभावी हैं, लेकिन आप उन्हें जोड़ सकते हैं। यही है, आप रिवर्स क्रंच, एक चरखी या ओलिकी के साथ crunches गठबंधन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 5

    Video: Tony Robbins|| How to reprogram the mind for success now

    5
    संतुलन अभ्यास करो आप केंद्रीय मांसपेशियों के लिए कुछ संतुलन के साथ पेट के व्यायाम को पूरक कर सकते हैं। केंद्रीय मांसपेशियां पेट की मांसपेशियों के समान नहीं हैं कोर की मांसपेशियों को मजबूत करके, आपके शरीर में अधिक स्थिरता होगी और आप अन्य व्यायाम ठीक से और सुरक्षित रूप से कर सकते हैं स्थिरता बॉल, एक गेंद का प्रयोग करें या एक बार में 60 सेकंड के लिए एक पैर के साथ खड़े हो जाओ। इन अभ्यासों के कारण केंद्रीय मांसपेशियों को पेट की तैयारी के लिए चिंगारी और प्रज्वलित करना होगा।
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 6

    Video: DIY Batman Wine Bottle Craft | How to | Requested

    6
    अभ्यास योग योग एक प्रशिक्षण आपके पेट को मजबूत करने में आपकी सहायता करेगा आप इसे अपने घर के आराम में अभ्यास कर सकते हैं या स्थानीय जिम में एक योग या योग स्टूडियो में भाग ले सकते हैं। प्रदर्शन करने की कोशिश करो नाव मुद्रा . यह स्थिति आपको अपने पेट को मजबूत करने और अपने पेट को मजबूत करने में मदद करेगी



  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 7
    7
    अभ्यास पायलट्स जब आप व्यायाम करते हैं, तो आप किसी विशेष उपकरण के बिना अपने पेट को ढंकते और मजबूत कर सकते हैं। आप व्यायाम कर सकते हैं जैसे सौ, पेट के पहिये या आपके घर में लोहे और अपनी तरफ से
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 8
    8
    लोहे का व्यायाम करना यह व्यायाम पेट की ताकत हासिल करने के लिए आदर्श है आप इसे जमीन पर दोनों हाथों से पारंपरिक तरीके से कर सकते हैं या आप वेरिएंट जोड़ सकते हैं और केवल एक हाथ का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 9
    9
    में एक तम्बू बनाओ "एल"। धन के लिए एक बार के साथ, जमीन पर अपने पैरों के साथ एक तम्बू बनाएं। अपने पैरों को अपनी छाती में एक समय पर ले आओ, जब तक कि आप अपनी बाहों का उपयोग समर्थन के रूप में मुड़ा हुआ स्थिति में न हों। 10 से 15 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। यदि आप और अधिक कठिन करना चाहते हैं, तो एक तम्बू बनाओ "एल" एक या दोनों पैरों के साथ विस्तारित।
  • विधि 2
    सबसे निर्वासित क्षेत्रों को प्रशिक्षित करें

    छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 10
    1
    तिरछा व्यायाम करो ओलिकी को मजबूत करके, आप पेट में बढ़ोतरी और केंद्रीय स्थिरता में वृद्धि हासिल करेंगे। पेट की तरह ताकत और दृढ़ता बढ़ाने के लिए पार्श्व प्लेट जैसे अभ्यासों की कोशिश करें। ओलिकिक्स का प्रयोग करने के लिए, आप एक लेटा हुआ पैर, स्पाइडरमैन आयरन या कुत्ते पक्षी को पैर स्पर्श कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 11
    2
    अनुप्रस्थ पेट की मांसपेशियों को व्यायाम करें पेट के अनुरुप की मांसपेशियों को चिह्नित पेट के नीचे है अनुप्रस्थ मांसपेशियां आमतौर पर बहुत विकसित नहीं होती हैं और पीठ की रक्षा, आसन में सुधार और श्रोणि को स्थिर करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। पतली लोगों के मामले में फर्म एब्स प्राप्त करने के लिए इन मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक से फ़ार्म एबीएस प्राप्त करें यदि आप`re Skinny Step 12
    3
    निचले हिस्से को मजबूत करता है अगर आप मजबूत एब प्राप्त करना चाहते हैं तो निचले हिस्से को मत भूलें यह इस क्षेत्र को मजबूत बनाने और पेट क्षेत्र के साथ टोन के रूप में महत्वपूर्ण है। इस तरह, आप असंतुलन और क्षेत्र में संभावित क्षति से बचेंगे। निचले हिस्से को मजबूत करने के लिए पुल और बिल्ली के गाय की तरह सामान्य अभ्यासों की कोशिश करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com