ekterya.com

P90X या पागलपन अभ्यास के बीच निर्णय कैसे करें

बीचबॉइड्स के पी 090 एक्स और पागलपन श्रृंखला को "चरम" अभ्यास माना जाता है, जो आपको अगले स्तर तक पहुंचाने की कोशिश करते हैं। यद्यपि दोनों बहुत से लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, शुरुआती अपनी क्षमताओं के अनुरूप श्रृंखला को संशोधित कर सकते हैं। हालांकि दोनों कार्यक्रम हालत और मांसपेशियों (साथ ही वसा और वज़न को खोने) के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, पीडब्ल्यूएडीएक्स पागलपन से अलग है। यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपको कौन से व्यायाम करना चाहिए, दोनों कार्यक्रमों का मूल्यांकन करना और उन्हें अपने कौशल और लक्ष्य के साथ तुलना करना है।

चरणों

इमेज का शीर्षक है, तय करें कि पीडडएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 1
1
अपना लक्ष्य निर्धारित करें क्या आप अपना वजन कम करना चाहते हैं या क्या आप पतले दिखना चाहते हैं और मांसपेशियों का निर्माण करते हैं? दोनों P90X और पागलपन ऐसा करते हैं, लेकिन उनके दृष्टिकोण थोड़ा अलग है:
  • यदि आप केवल वजन कम करना चाहते हैं यद्यपि P90X आपको अपना वजन और इंच खोने के लिए डिज़ाइन किया गया है, पागलपन को शुद्ध हृदय है, जिसका उद्देश्य वजन कम करना है।
  • आप मांसपेशियों और प्रतिरोध को विकसित करना चाहते हैं पागलपन को प्रतिरोध प्रशिक्षण दिया जाता है, हालांकि पीडीएक्सएक्स प्रत्येक विशिष्ट मांसपेशी पर काम करता है ताकि इसे विकसित किया जा सके और परिभाषा दी जा सके। कुछ दिन शरीर के कुछ क्षेत्रों को समर्पित होते हैं।
  • आप वजन कम करना चाहते हैं और मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं यदि यह आपका लक्ष्य है, तो आपको दोनों अभ्यास करने पर विचार करना चाहिए। हालांकि, यह निर्धारित करें कि आपका मुख्य लक्ष्य क्या है - आप अपने मांसपेशियों को विकसित करने से पहले कुछ वजन कम करना चाह सकते हैं ताकि आप उन्हें देख सकें।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 2
    2

    Video: हिन्दी व्याकरण | लिंग के प्रकार | स्त्रीलिंग पुल्लिंग को पहचानने के सरलतम नियम | Mathur Sir Classes

    अपने स्थान और उपकरण का मूल्यांकन करें कोई भी एक महत्वपूर्ण स्थान की आवश्यकता नहीं है - एक मध्यम कमरा पर्याप्त है हालांकि, P90X अभ्यास करने के लिए आपको वजन और बार की ज़रूरत है इन मदों को खरीदना बहुत महंगा नहीं है और आप उन्हें वाल-मार्ट या लक्ष्य पर पा सकते हैं। दूसरी ओर, पागलपन को किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं है
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 3
    3
    आप किस तरह के कसरत का सबसे अधिक पसंद करते हैं यह तय करें पीडीएक्सएक्स और पागलपन दोनों ही कई विभिन्न विषयों से परंपरागत कसरत की नकल करते हैं।
  • भारोत्तोलन और एनारोबिक अभ्यास यदि आप वजन के साथ कई पुनरावृत्तियों करना पसंद करते हैं, तो P90X आपके लिए है P90X में हृदय भी शामिल है, लेकिन मुख्य कार्यक्रम वजन प्रशिक्षण पर केंद्रित है।
  • चल रहा है और एरोबिक प्रशिक्षण जो लोग मील के लिए चला सकते हैं, तेज़ी से चलते हैं और बाइक की सवारी पागलपन का आनंद लेंगे। यह आपके दिल की दर को बढ़ाने और इसे पूरे व्यायाम में रखने पर केंद्रित है।
  • छवि शीर्षक है कि तय करें कि पीडडएक्सएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 4
    4
    प्रशिक्षण बदलें हर कोई हमेशा के लिए एक ही प्रकार के प्रशिक्षण के साथ रहना नहीं चाहता है चूंकि दोनों workouts कार्डियो और प्रतिरोध दिनचर्या प्रदान करते हैं, आप दोनों के साथ अपने विशिष्ट अनुशासन के भीतर रह सकते हैं, लेकिन एक या दूसरे के साथ अन्य प्रकार के प्रशिक्षण पर बल देना



  • चित्र शीर्षक से तय करें कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि आपको अपने प्रशिक्षण के लिए कितना समय समर्पित है। जो लोग 2 घंटे समर्पित कर सकते हैं, दोनों ट्रेनिंग आपके शेड्यूल में फिट होती है। वास्तव में, दोनों कार्यक्रमों में लंबे और छोटे प्रशिक्षण का दिन है। हालांकि, क्योंकि प्रतिरोध प्रशिक्षण में अधिक समय और पुनरावृत्ति की एक निश्चित संख्या की आवश्यकता होती है, इसलिए P90X पागलपन से अधिक रहता है। कुछ पागलपन केवल 30 या 40 मिनट का ही अभ्यास करता है, जबकि पीटीएक्सएक्स का सबसे छोटा 45 मिनट तक रहता है।
  • चित्र शीर्षक, तय करें कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 6
    6
    गौर करें कि आप क्या करने जा रहे हैं यदि आप व्यायाम पूरा नहीं कर सकते क्योंकि यह बहुत मुश्किल था चूंकि इन कार्यक्रमों में गहन हैं, ऐसे व्यायाम हो सकते हैं जो आप पूरी नहीं कर सकते। अगर आप को एक हिस्सा छोड़ना है, या यदि आपको व्यायाम को संशोधित करना है तो आप क्या करेंगे, इसके बारे में सोचें ऐसा करने से क्या आपकी प्रेरणा कम हो जाएगी?
  • प्रशिक्षण के वीडियो देखें हर दिन वे नई चुनौतियां पेश करते हैं आपका लक्ष्य एक छिपकली बनाने के लिए काम करना है, उदाहरण के लिए, हालांकि यह निर्धारित करता है कि प्रशिक्षण कितना भारी है और यदि आप प्रयास करने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे या आप हारेंगे
  • शुरू करने से पहले परीक्षण करें प्रत्येक कार्यक्रम एक परीक्षण के साथ आता है जिसे आप शुरू करने से पहले करना है, हालांकि आप अपना खुद का परीक्षण बनाने के लिए वीडियो देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, पागलपन में इसमें कूदता है, आत्मघाती कूदता है, छिपकली, हेज़मैन आदि।
  • छवि शीर्षक है कि तय करें कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 7
    7
    परीक्षा परीक्षा पूरी करने के बाद आपको कैसा महसूस होता है, इस पर विचार करें - क्या आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया गया है, या क्या आपको परेशान महसूस होता है? आपका लक्ष्य प्रोग्राम खरीदने के लिए है जो आपको परीक्षण के बाद प्रेरित महसूस करता है।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक कार्यक्रम के साथ अपने लक्ष्य को शुरू से आखिर तक पूरा हो गया है हालांकि, निर्माता द्वारा डिजाइन दिशा निर्देशों का पालन, दो दिन कार्यक्रमों आप विविधता चाहते हैं, तो आपको लगता है आप estancaste मिश्रण पर विचार करें।
    • दोनों कार्यक्रमों की वापसी नीति की जांच करें। आप एक प्रोग्राम से शुरू कर सकते हैं और अगर आपको पता है कि यह आपके लिए नहीं है, तो आप इसे वापस कर सकते हैं। वापसी नीति को समझें और समझें, क्योंकि इन कार्यक्रमों की लागत $ 100 डॉलर से अधिक है।
    • कार्यक्रम के साथ आने वाले पोषण संबंधी गाइड का उपयोग करें और अनुसरण करें। हालांकि ये व्यायाम आपको आकार में रहने में सहायता करते हैं, यदि आप बहुत खाते हैं, खासकर जंक फूड खाने पर आपको परिणाम नहीं दिखाई देंगे।

    चेतावनी

    • चूंकि दोनों कार्यक्रमों को चरम माना जाता है और एथलीटों के लिए बेहतर स्थिति के साथ डिजाइन किया जाता है, इसलिए किसी भी प्रोग्राम को शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करना सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com