ekterya.com

स्की कैसे करें

हालांकि स्कीइंग का विचार दानेदार बर्फ, भव्य मनोरम दृश्यों और गर्म चॉकलेट की छवियों को प्रेरित कर सकता है, यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि स्कीइंग पार्क में टहलने नहीं है। हालांकि, यह एक रोमांचक खेल है जो एड्रेनालाईन के लिए किसी भी व्यक्ति की आवश्यकता को पूरा कर सकता है। यदि आप हमेशा स्की चाहते थे लेकिन अब तक आपका अवसर नहीं मिला है, तो यह मार्गदर्शिका आपको आरंभ करने में सहायता करेगा। ध्यान रखें कि जबकि इस आलेख में अल्पाइन स्कीइंग (डाउनहिल) की मूल बातें शामिल हैं, यह वास्तविक कक्षाओं के लिए एक विकल्प नहीं है। तो पढ़ो और फिर क्लास के लिए साइन अप करें ताकि मज़ेदार बर्फ से भरा हो और बिना सीमा के!

चरणों

विधि 1
ढलान के नियमों को जानें

1
ट्रैक की कठिनाई को अलग करने के लिए जानें आप ट्रैक मार्कर या स्की मानचित्र में प्रतीक द्वारा ट्रैक की कठिनाई को देख सकते हैं। उत्तरी अमेरिका में, ट्रैक की कठिनाई निम्नानुसार संकेतित है:
  • हरी सर्कल एक आसान ट्रैक या शुरुआती के लिए इंगित करता है। ये पटरियों बहुत तेज नहीं हैं, कुछ बाधाएं हैं और छोटी हैं
  • नीला वर्ग मध्यवर्ती कठिनाई का एक ट्रैक इंगित करता है। आपके पास कुछ बाधाएं या स्टिडर ग्रेड हो सकते हैं और आपको इन पटरियों तक नहीं जाना चाहिए जब तक कि आप सरल सुराग नहीं मानते।
  • काला हीरा एक मुश्किल ट्रैक इंगित करता है इसमें बाधाएं, गड्ढे (बर्फ के छोटे माउ) और एक संकीर्ण पथ के साथ एक खड़ी ग्रेड हो सकती है। यदि आप अनुभवहीन नहीं हैं, तो इस तरह से एक ट्रैक स्की करने की कोशिश न करें। भले ही आपको लगता है कि आप तैयार हैं, आप शायद नहीं हैं बहुत जल्द ही बहुत मुश्किल रास्ते की कोशिश कर बहुत से लोग घायल हो गए हैं।
  • एक विस्मयादिबोधक चिह्न के साथ डबल ब्लैक हीरा या ब्लैक हीरा एक ऐसे ट्रैक को इंगित करता है कि केवल अच्छा स्कीयर यात्रा करनी चाहिए। ऐसे ट्रैक पर स्की न करें जब तक आप अन्य सभी प्रकार के ट्रेल्स के साथ पूरी तरह से सहज महसूस न करें। पार्टनर के साथ जाने का यह एक अच्छा विचार भी है एक बार जब आप डबल ब्लैक डायमंड के लिए तैयार हों, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई नहीं है "एक्स" बीच में यह एक सुराग इंगित करता है "केवल विशेषज्ञों के लिए", जो हैली-स्कीइंग (जहां वे हेलीकाप्टर से आपको छोड़ देते हैं, ये ढलान बहुत हिमस्खलन से ग्रस्त हैं) की तुलना में कठिन है।
  • 2
    आपको पता होना चाहिए कि ये कठिनाई रेटिंग समान केंद्र के अन्य ट्रैक्स के साथ तुलना कर रहे हैं। इसलिए, एक केंद्र में एक ब्लू स्क्वायर के साथ चिन्हित एक ट्रैक दूसरे केंद्र में एक काले हीरे के साथ चिह्नित एक से अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस कारण से, जब एक नए केंद्र में स्कीइंग आप हमेशा हरे ट्रैक के साथ शुरू करना चाहिए और फिर आगे बढ़ें, भले ही आप एक प्रतिभाशाली स्कीयर हों
  • 3
    आपको पता होना चाहिए कि ढलान पर जाने का अधिकार कौन है आपके सामने (ढलान के नीचे) लोगों को पास करने का अधिकार है आपकी जिम्मेदारी उनसे बचने के लिए है, भले ही वे आपके सामने सही हो जाएं। इस वजह से, आप के सामने स्कीयर या स्नोबोर्डर से अलग होने वाली दूरी के एक रिश्तेदार मात्रा को बनाए रखना सर्वोत्तम है
  • 4
    आपको ढलान पर हमेशा नियंत्रण रखना चाहिए आपकी ज़िम्मेदारी यह जानना है कि ढलान की गति और कठिनाई जो आप संभाल सकते हैं। एक काले हीरे में मत जाओ क्योंकि आप सोचते हैं कि आप एक स्कीयर हैं, भले ही आपने पहले स्कीइंग नहीं किया हो। आप दुर्घटनाग्रस्त होने पर गंभीरता से किसी को चोट पहुँचाने (या हत्या भी करते हैं) या अपने आप के जोखिम को चलाते हैं
  • 5
    अगर आप ऊपर से दिखाई नहीं दे रहे हैं तो रोकें हालांकि यह बंद करो और उसकी सांस को पकड़ने, जबकि ढलान पर अगर आप निशान में बाधा डालती है या कोई जब से तुम को खोना नहीं चाहते हैं और आप के साथ भिड़ना सकते थे, ऊपर से आता है को दिखाई नहीं देते को रोकने के लिए बहुत खतरनाक है करने के लिए आम बात है।
  • यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आपको रोकना चाहिए, तो ढलान के अगले भाग के शीर्ष पर ऐसा करने का प्रयास करें, जो ऊपर से दिखाई दे, जैसे कि पहाड़ी के ऊपर या आप पथ के किनारे जा सकते हैं।
  • विधि 2
    अपनी स्की रखें

    1
    अपने स्की बूट पर रखो यदि आप जूते का किराया करते हैं, विक्रेता को यह तय करने में मदद करने के लिए कि आपके लिए कौन-सा बूट सबसे अच्छा है आपको सही आकार खोजने और इसे समायोजित करने की आवश्यकता होगी। बाकी स्थिति में, आपका पैर स्थिर होना चाहिए, लेकिन संकुचित नहीं। जब आप अपने घुटनों को मोड़ लेते हैं तो आपकी उंगलियों को बूट के सामने से दबाया नहीं जाना चाहिए, ताकि आप अपने क्विल्स को बूट के कोण पर थोड़ा आगे बढ़ाएं। बूट का ऊपरी हिस्सा आपके टखने में फिट होना चाहिए।
    • स्की बूट में चलना आसान होता है यदि आप लंबा कदम उठाते हैं और अपने शरीर के आगे बढ़ते समय सीधे अपने पैर के साथ टखने से पैर की उंगलियों तक, बूट के कठिन नीचे रोल को धीरे से रोल करें।
    • एक बार जब आप अपना बूट कर लेते हैं, तो अपने स्की और डंडे को बर्फ में ले जाएं। स्की के किनारों के किनारों के किनारों के किनारे होते हैं जो मोटे या तीखे स्थान हो सकते हैं, इसलिए उन्हें दस्ताने के साथ पकड़ो।
  • 2
    अपने स्कीट अलग करें यह संभव है कि आपकी स्कील नीचे से नीचे जुड़ गई है "ब्रेक" बीमा कंपनियों की उपस्थिति के साथ और फिक्सिंग से चिकनी पक्षों तक का विस्तार इसका उद्देश्य स्कीओं को गिरने के दौरान अपने जूते से अलग रखने के लिए होता है, जो आपके घुटनों को अत्यधिक मोड़ से बचाता है। उन्होंने यह भी स्की की एक जोड़ी ले जाने के लिए आसान बनाते हैं फिर, बर्फ में एक चिकनी क्षेत्र खोजें पीछे के अंत में स्की खड़ी रखें, ब्रेक के साथ स्की को नीचे रखें "अंदर की ओर" और ब्रेक के साथ स्की से अलग करने के लिए इसे धीरे से हिलाएं "बाहर"।
  • 3
    अपनी स्की पर रखो एक ही दिशा में टिप के साथ स्कीज़ को रखें और लगभग आधा मीटर (1 फुट) के बीच अलग हो गया। कई स्कीज़ किसी भी पैरों पर काम करेंगे, लेकिन जांच लें कि आपके स्की के पास पत्र के साथ एक निशान है या नहीं "मैं" या "डी", यदि हां, तो उन्हें दाहिनी ओर रखें स्की के प्रत्येक तरफ बर्फ में अपने डंडे छड़ी करें, पक्ष के कुछ इंच और फिक्स्डेशन के फ्रंट किनारे के किनारे। कंस पर पकड़ और एक समय में एक पैर, सामने लगाव पर पैर के शीर्ष पर टैब डालने और फिर पीछे ब्रैकेट में बूट की पीठ पर टैब है, जो एक क्लिक के साथ बंद कर दिया जाएगा धक्का । स्की तय हो गई है यह सत्यापित करने के लिए प्रत्येक पैर पीछे और पीछे स्लाइड करें। यदि ऐसा नहीं है, तो फिर से प्रयास करें।
  • Video: जानिए, कैसे करें मक्‍का में रोग और कीट नियंत्रण

    4
    अपने स्कीज़ को निकालने के लिए जानें एक स्की से दूर ले जाने या हटाने पिन उसे फिर से सक्रिय करने की कोशिश करने के लिए (या एक गिरने के दौरान आपके बूट त्यागने के बाद फिर से चिपके रहते हैं नहीं होना चाहिए) बूट के पीछे स्थित लीवर नीचे, प्रेस, इतना है कि यह है स्कीइंग के समानांतर यह गड्ढे में टिप डालकर और आसानी से किया जा सकता है।
  • यदि आप गिरते हैं और सीधे परेशानी आ रही है, तो स्की को हटा दें और इसे अपने पर रखें "फ्लैट साइड" (जिस तरफ जमीन सपाट है), अपने आप को अन्य स्की के साथ सीधा करें और छड़ी करें और फिर स्की को हटा दें जो आपने उठाया था।
  • विधि 3
    मूल बातें जानें

    1
    स्की पाठ के लिए साइन अप करें हालांकि यह हर किसी की पहली पसंद नहीं हो सकता है, क्योंकि कक्षाएं महंगा हो सकती हैं और हमेशा मजा नहीं कर सकती हैं, आप कह सकते हैं कि यह बुनियादी बातों को मास्टर करने का सबसे तेज़ तरीका है। स्की केन्द्रों और पहाड़ों में शुरू की गई कक्षाओं को ढूंढें।
    • पहाड़ पर जाने से पहले कक्षा हफ्तों के लिए साइन अप करना सबसे अच्छा है, क्योंकि वे आम तौर पर जल्दी से भरते हैं एक वर्ग के लिए साइन अप करें जो आपकी आयु समूह (या आप बच्चों के स्की कक्षा में दुर्घटना से खत्म हो सकता है) में फिट बैठता है।
    • कई केंद्र सस्ती कीमतों पर लिफ्ट पास, किराए पर लेने और शुरुआती के लिए समूह वर्ग के कई पैकेज पेश करते हैं। सामान्य तौर पर, आप तुरंत जाकर साइन अप कर सकते हैं कुछ लोग रोजाना नौसिखिया और मध्यवर्ती समूहों में सस्ती, लघु कक्षाएं भी करते हैं। ये कक्षाएं मूल विवरणों पर काम करने के लिए बहुत अच्छी हैं, जैसे कि समीक्षा, या बड़े पहाड़ियों पर जाने के लिए विश्वास को बढ़ाने के लिए
  • 2
    स्की पर चलना सीखें आपको सीखना चाहिए पहली चीजों में से एक यह है कि आप स्की के साथ आगे बढ़ें। जब आप स्की लिफ्ट तक चले जाते हैं या आप गिर जाते हैं और आप अन्य परिस्थितियों में एक विद्रोही स्की लेने के लिए जाते हैं तो आप स्की के साथ चलेंगे। एक फ्लैट या ऊपरी इलाके में जाने के लिए सबसे आम तरीके हैं, अपने स्की समानांतर रखना और स्टिक्स के साथ आगे बढ़ना है। दोनों हथियारों के साथ कैनल्स की एक साथ और एक किनारे पर कील को अपनी तरफ से बर्फ में दोबारा, अपने हाथों को तरल गति में फिर से घुमाएं और दोहराएँ। कोण आपको अपने कंधे की मांसपेशियों का उपयोग करके पीछे हटने की अनुमति देता है जो कमजोर संदूक की मांसपेशियों का उपयोग करने के बजाय मजबूत होते हैं यह दूसरी तरफ से एक तरफ जाता है जो बारी बारी से बढ़ जाता है। सामने से नहीं खींचें स्की एक व्यायाम स्की के रूप में वापस करने के लिए और अपनी बाहों बारी-बारी से हिलना मत: क्रॉस कंट्री विशेष फास्टनर का उपयोग कर स्कीइंग hinged स्की के आंदोलन फिसलने अनुमति देने के लिए और के दौरान मदद करने के लिए स्की का दबाव मोम का उपयोग करता है सामने से पीछे आंदोलन, जिससे आप आगे बढ़ते हैं। यह विधि डाउनहिल अनुभाग से शुरू करना उपयुक्त है क्योंकि स्कीस समानांतर और तैयार हैं।
  • "हेर्रिंगबोन" (एक तकनीक जिसे बर्फ में स्की द्वारा छोड़ा गया स्पाइक पैटर्न के कारण कहा जाता है) अपने स्की को एक दूसरे की विपरीत दिशा में युक्तियों के साथ रखें, ताकि वे एक बन जाएं "v" और फिर छोटे चरणों के साथ आगे बढ़ें। बर्फ की ओर बढ़त के किनारे झुकाएं और पीछे की तरफ फिसलने से बचने के लिए आगे बढ़ें अपने घुटनों को मोड़ और थोड़ा आगे झुकना है, तो आप रोटेशन की मांसपेशियों के बजाय आप आगे प्रेरित करने के लिए पूरे पैर की मजबूत मांसपेशियों का उपयोग कर सकते कमजोर कर रहे हैं और इस तरह आप के तहत एक के बाद एक स्की पास। इस तरह आप पहाड़ियों पर चढ़ सकते हैं पहाड़ी की सीढ़ी, और अधिक आप स्की को अलग करना चाहिए, साथ ही साथ उन्हें अलग कर लें यदि आप पीछे की तरफ स्लाइड करना शुरू करते हैं। गिरने से बचने के लिए वेनों का इस्तेमाल करें और उन्हें स्की के क्षेत्र से बाहर रखें ताकि आप उनपर यात्रा न करें।
  • तुम भी एक पहाड़ी पर चढ़ाई कर सकते हैं "साइड कदम"। सीधा (पक्ष) पहाड़ी की ओर करने के लिए खड़े हो जाओ, रिवेट्स बर्फ पर अपने स्की ऊपर की ओर (हेर्रिंगबोन के रूप में) और बग़ल में छोटे कदम के क्षेत्र में प्रगति किनारों। अपनी बिन्दु के ढलान पर स्कील को लंबवत रखें और डंडे का उपयोग किसी भी अवांछित पर्ची को आगे या पीछे को कम करने के लिए करते हैं जब पहाड़ी पर बग़ल में चढ़ते हैं।
  • स्की स्केटिंग सबसे तेज़ है .. स्कीज़ की स्थिति जैसे कि आप ऐसा करने जा रहे थे "हेर्रिंगबोन"लेकिन अपने आप को सीधे आप के तहत एक स्की पर सुचारू रूप से आगे स्लाइड करने के लिए अनुमति देते हैं और फिर धीरे से कील तो बाहर लात, जबकि दूसरी तरफ आप के तहत अन्य स्की कोडांतरण ओर स्थिति में परिवर्तन। इसी तरह, आइस स्केटिंग के रूप में आगे की गति को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। आप तेजतर्रार सतहों पर हेरिंगबोन आंदोलन में आसानी से बदल देंगे।
  • 3

    Video: How to Calculate Pension from NPS NPS में पेंशन की गणना कैसे करें

    जानें कि आपके लिए क्या तकनीक बेहतरीन काम करती है पैरों की मांसपेशियां हाथ की तुलना में अधिक मजबूत होती हैं, खासकर महिलाओं और पुरुषों में प्रशिक्षण के बिना। शुरुआत के रूप में, हेरिंगबोन और स्केटिंग तकनीकों का उपयोग जितना संभव हो उतना संभव है कि आप अपने ऊपरी शरीर के बहुत थके हुए होने से बचें।
  • जब तक आपको विश्वास न लगे कि आप किसी भी पहाड़ पर चढ़ना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने स्कीज़ के साथ बुनियादी आंदोलन कर सकते हैं।
  • 4
    स्कीइंग के लिए बुनियादी रुख को अपनाना अपने घुटनों को फ्लेक्स दें ताकि आपके क्लीव्स बूट के मोर्चे पर आराम कर सकें और फिर थोड़ा आगे झुकें। स्की की लंबाई यह संभावना नहीं रखेगी कि आप आगे बढ़ेंगे वापस आराम करो, जब आप महसूस करते हैं कि आप नियंत्रण खो देते हैं, तो आमतौर पर आप को नहीं रोकेंगे और वास्तव में आप को स्कीज़ को नियंत्रित करने के लिए कठिन बना देगा। स्की डंडे के पट्टियों के माध्यम से अपना हाथ रखें और उन्हें अपने पक्ष में संलग्न करें। अपने वास्तविक स्कीइंग सत्र के दौरान आप उन्हें तैयार करना चाहते हैं, लेकिन आप वास्तव में उनका उपयोग नहीं करेंगे।
  • भद्दा आगे बढ़ना न करें। स्की दौड़ में, "अंडा आसन"कौन सा अपनी जांघों ओर slouching है सीधे वर्गों में हवा प्रतिरोध को कम करने, लेकिन इस स्थिति में आप संतुलन के लिए स्वतंत्र रूप से अपने कूल्हों और balancees हथियार बारी से बचाता है और यह भी लैप बनाने के लिए उपयोग बेंत से बचाता है ।
  • 5
    किसी भी दिशा में फिसल से बचें अलग करें पीछे की ओर स्लाइडिंग से बचने और अलग करने के लिए युक्तियां (स्टिंग्रे) आगे बढ़ने के लिए रियर टिप्स (वेज) मांसपेशियों कि पैर ड्राइव बाहर उन है कि आवक धक्का से ज्यादा मजबूत तो गुरुत्वाकर्षण के बल के खिलाफ स्की की जुदाई के लिए मजबूर करने से काम करता है ठीक है, कर रहे हैं, जबकि असहज करने के लिए इन सुराग के मिलन के लिए मजबूर "खींच"।
  • 6
    रोकना सीखें अपने स्की के छोरों में शामिल हों, फिर अपनी ऊँची एड़ी के नीचे एक खुले स्थान के साथ एक पच्चर बनाने के लिए और सामने की तरफ आते हैं जो आते हुए बर्फ की ओर झुकाते हैं। इस रूप में जाना जाता है "पिज़्ज़ा", "कील" या "snowplow" एक पच्चर आकार के साथ एक पुराने जमाने नाली के बाद जितना अधिक आप उन्हें अलग करते हैं, धीमी गति से आप जाते हैं किसी दूसरे के ऊपर अपनी स्की के सुझाव न रखें, क्योंकि यह आम तौर पर आपको नियंत्रण खो देता है।



  • 7
    मोड़ बनाने के लिए जानें एक बार जब आप महारत हासिल कर लेंगे "पिज़्ज़ा", आप बंद करने के लिए एक और उन्नत तरीके से शुरू कर सकते हैं। यह तोड़ने के बारे में है कि आपकी स्की पहाड़ी उतरते ढलान तक लम्बवत होती है। टर्निंग स्कीइंग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है (साथ ही रोक भी) बारी करने के लिए, आपको केवल अपने पैरों (और स्कीज़) की दिशा में जाना चाहिए जो आप जाना चाहते हैं। एक बनाने के लिए "समानांतर मोड़" मजबूत, स्की धक्का "बाहरी" शरीर से दूर होने पर इसे दिशा के समानांतर रखते हुए जिसे आप जाना चाहते हैं। नतीजा यह होगा कि आप और आपकी स्कीस मोड़ कर देंगे। अधिक तरल पदार्थ बारी करने के लिए और "चिह्नित", स्की के बाहरी टखने को झुकाएं जिससे कि यह बर्फ में इसकी आंतरिक किनारे की कुंजी हो और झुका हुआ मोड़ बना। आपको यह महसूस करना चाहिए कि बर्फ में स्की कटौती सामान्य रूप से बर्फ पर बग़ल में फिसलने के बजाए मोड़ बल के लिए है यदि आप मोड़ के दौरान रुकना चाहते हैं, तो अपने पैरों को नाली की स्थिति में रखें और आगे बढ़ो और पहाड़ी पर थोड़ा ऊपर उठाएं। आप धीरे धीरे बंद हो जाएगा
  • आखिरकार आप बर्फ़ में पर्याप्त शक्ति को मोड़कर लागू कर सकते हैं, ताकि आप अपने स्कीज़ के साथ रुक सकें और यह समानांतर स्थिति में रहेगा
  • एक "हॉकी स्टॉप" यह तब होता है जब आप शरीर के आंदोलन से पहले स्की के एक तेज और समानांतर मोड़ बनाते हैं, तो इसकी नई ओरिएंटेशन तक पहुंच सकते हैं, इसके बाद बर्फ पर चढ़ने के लिए आरोही स्की पर दबाव पड़ सकता है। यह अभ्यास लेता है!
  • 8
    जानें कैसे गिरना। यदि आप किसी पेड़ या किसी अन्य व्यक्ति को मारने वाले हैं और आप शुरुआत कर रहे हैं, तो दिशा बदलने की कोशिश मत करो, जैसा कि आप शायद कुछ और मारेंगे ऐसा करने के बजाय, यह केवल पक्ष पर गिर जाता है जब संभव हो तो ऊपर की तरफ गिरने की कोशिश करें क्योंकि आप अपने आप को इस तरह से चोट पहुंचाने की संभावना नहीं रखते हैं (गिरावट की दूरी कम है और आपके स्कील अपने शरीर से नीचे से दूर रहें)। अपने हिप और कंधे के साथ गिरावट को अवशोषित करने की कोशिश करें अपनी बाहों के साथ अपने गिरने को रोकने की कोशिश मत करो, क्योंकि आप अपने कूल्हे या कंधे को चोट पहुंचाने की तुलना में अपने हाथों को चोट पहुंचाने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • गिरने जब संभव के रूप में आराम से रहने की कोशिश करें अगर आपको लगता है कि आप गिर रहे हैं, तो तनाव नहीं होने का प्रयास करें या आपको अपने आप को चोट पहुंचाने की संभावना है। जब आप परेशान हो जाते हैं, आपकी मांसपेशियों में तनाव होती है और आपको कुछ फाड़ना पड़ता है।
  • 9
    स्की लिफ्ट का इस्तेमाल करना सीखें
  • स्की लिफ्ट में अपने स्की के साथ चलें यदि आपके पास डंडे हैं, तो अपनी कलाई पर पट्टियां निकालना सुनिश्चित करें और एक हाथ में या हाथ के नीचे दोनों खंभे सुरक्षित रूप से रखें। अपनी कलाई पर छतों के साथ रहना खतरनाक हो सकता है और इसे चढ़ना कठिन बना देगा
  • प्रतीक्षा करें जब तक ऑपरेटर यह इंगित नहीं करता कि यह आपकी बारी है और फिर कार्गो क्षेत्र पर जल्दी से जाना है। एक बार, कुर्सी के आगमन को देखने के लिए अपने कंधे के पीछे देखो।
  • जैसा कि आप पहुंचते हैं, एक विकल्प अपने आप को संतुलित करने के लिए गन्ना को पक्ष या कुर्सी के पीछे ले जाना है तब बस बैठो और मुझे तुम्हें लेने दो।
  • आमतौर पर दो, चार या कुर्सी पर छह लोगों के लिए कमरा है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप और आपके दोस्त एक साथ होते हैं जब कुर्सी की पहुंच होती है।
  • दृश्य का आनंद लें, लेकिन जब तक आप हवा में हों, कुर्सी के किनारे पर कभी भी झांकना न करें, भले ही आपकी स्की या मटन गिर जाए। आप बाद में उन्हें पुनर्प्राप्त कर सकते हैं बहुत करीबी होकर आप गिर सकते हैं, जो लगभग हमेशा गंभीर चोट में पड़ता है और कभी-कभी मौत का कारण बन सकता है।
  • जब आपकी कुर्सी शीर्ष पर पहुंचती है, तो अपनी स्की के टिप को आगे बढ़ाएं और कुर्सी की विपरीत दिशा में आगे बढ़ें जैसा कि आप जाते हैं। धक्का और बाहर निकलने के लिए कुर्सी के आंदोलन का उपयोग करें
  • यदि आप उस बिंदु पर स्की लिफ्ट से बाहर नहीं निकल सकते जो आपको चाहिए, तो आतंक न करें और कूदने की कोशिश न करें। एक स्विच सक्रिय करें जो कुर्सी को रोक देगा और कोई आपकी सहायता करेगा।
  • विधि 4
    आसान ट्रैक का परीक्षण करें

    1
    आसान ट्रैक पर शुरू करें एक आसान ट्रैक एक छोटा ट्रैक है, अधिमानतः एक दूरबीन के साथ। आसान ट्रैक के उच्चतम भाग में कालीन, रस्सी या स्की लिफ्ट के साथ जाएं
    • कालीन चढ़ाई एक बड़े कन्वेयर बेल्ट है यहाँ आप अग्रणी धार पर आगे धक्का और, टेप पर अपने बेंत के साथ आप transports तैयार आप अचानक एक बच्चे या अभी शुरुआत की विफलता की वजह से रोक के मामले में उन पर पकड़ करने के लिए। अंत से कई मीटर की दूरी पर, तंत्र के साथ दखल से बचने के लिए अपने खंभे उठाएं और स्की से थोड़ी आगे झुकें जब तक कि आप समाप्त न होने तक रोक दें।
    • यदि यह एक दूरबीन है, तब तक इंतजार करें जब तक संभाल नहीं आता, इसे ले जाएं और रस्सी को बढ़ा दें। इसके ऊपर क्रॉल या महसूस न करें। जब रस्सी आपको उच्चतम भाग में ले जाता है, तो उसे छोड़ दो और दूर जाने के लिए हेरिंग बोर्ड का उपयोग करें।
  • 2
    शीर्ष पर तैयार हो जाओ दूसरों के साथ सावधान रहें, खासकर अगर आसान ट्रैक दूसरे ट्रैक के पैर पर है जहां से अन्य स्कीयर जल्दी से प्रदर्शित हो सकते हैं पहले नीचे स्लाइड करना शुरू करें, लेकिन धीरे धीरे अपने स्की के सुझावों को एक ही दिशा में रखें। एक बार जब आप नीचे आ जाए तो स्की के टिप को एक-दूसरे का सामना करना पड़ेगा और चौड़े कोण बनाना चाहिए। इससे आप अपेक्षाकृत जल्दी बंद कर देंगे यदि आप गिर जाते हैं, तो स्की की नोक को रखें ताकि वे ट्रैक के मोर्चे की ओर इंगित करें और नीचे न जाएं। उठो, अपने आप को ढूंढें और वंश को जारी रखें।
  • 3
    पहाड़ी नीचे जाओ अपने पहले कुछ डाउनहिल समय के लिए आप संभवत: उस स्थिति में रहना चाहते हैं "पिज़्ज़ा" (जो सबसे अधिक नियंत्रण प्रदान करता है)। आसान ट्रैक को कई बार बनाने के बाद, आप मोड़ बनाना शुरू कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, स्की पर अपना वजन डाल दें नहीं यह दिशा में है जिसे आप चालू करना चाहते हैं इसे दबाकर आमतौर पर आपके शरीर को बाद में पीछे की ओर घुमाया जाता है, ताकि यह आपके सामने जारी हो लेकिन अब एक कोण पर जो बर्फ के माध्यम से कट जाता है स्की के किनारों को झुकाव और नेलें जब इसे अधिक तेज़ बनाते हैं आगे की योजना बनाएं, चूंकि घटता शुरुआत में चौड़ी होगी। बाधाओं के लिए पर्याप्त जगह दे दो! एक बार जब आप सीखें कि यह कैसे करना है, तो आप पहाड़ नीचे एक प्रकार की लहर में जा सकते हैं।
  • आगे देखो यदि आप सीधे अपने स्की में नीचे ट्रैक देखते हैं, तो आप एक पेड़, किसी अन्य व्यक्ति या किसी भी चीज से टकराने के साथ-साथ अपने रास्ते को रोक सकते हैं।
  • 4
    अपना वजन सही जगह पर रखें यदि आप बहुत दूर वापस झुकाते हैं, तो इसे चालू करना कठिन होगा और इससे आप नियंत्रण और क्रैश खो सकते हैं। यदि आप बहुत दूर आगे झुकते हैं, तो आपकी स्कीम नियंत्रण से बाहर निकल सकती है और आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं एक अच्छी तकनीक आपके घुटनों को थोड़ा मोड़कर अपने सामने अपने हाथ रखती है जैसे कि आप भोजन की ट्रे पकड़ रहे थे
  • विधि 5
    अधिक उन्नत ट्रैक आज़माएं

    1
    सबसे उन्नत ट्रैक के साथ जारी रखें एक बार जब आप आसान ट्रैक मास्टर (यह एक चढ़ाई हड़पने के लिए, दोनों पक्षों ने कर देते हैं और आसानी से रोक फ्लैट, डाउनहिल स्कीइंग पर चलने का मतलब है), तो आप अगले स्तर ट्रैक की कोशिश करने के लिए तैयार होना चाहिए। अपने प्रशिक्षक से जांचें पता लगाएँ कि क्या आपका प्रशिक्षक सोचता है कि आप तैयार हैं और बाकी पहाड़ी के लिए तैयार हो जाओ!
  • 2
    अपनी पहली शुरुआत ट्रैक से प्रारंभ करें उपयुक्त क्षेत्र का पता लगाने के लिए स्की मानचित्र की जांच करें, जो आधार क्षेत्र के निकट होना चाहिए। चढ़ाई के शीर्ष पर शुरू होने वाले हरे रंग का पथ खोजने की कोशिश करें और आधार क्षेत्र पर समाप्त होता है या सभी हरे रंग के पटरियों की श्रृंखला। ऊपर जाएं और ट्रैक से शुरू करें
  • 3
    बिना स्कीइंग का प्रयास करें "पिज़्ज़ा तकनीक"। जैसा कि आप अधिक उतरते हैं, आप इस तकनीक का उपयोग किए बिना स्की सीखेंगे, जो आपको धीमी गति से रखता है। एक बार जब आप हरे रंग की ढलानों पर स्कीइंग करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो ढलान के कुछ हिस्सों पर स्की के लिए एक दूसरे के साथ स्की समानांतर करने की कोशिश करें। समानांतर में स्कीइंग आपको तेजी से जाने देगा। पिज़्ज़ा तकनीक को फिर से करने के बजाय, अपनी गति को नियंत्रित करने के लिए पहाड़ पर घुमाएं पिज़्ज़ा तकनीक के बजाय समानांतर स्टॉप तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करें समानांतर स्टॉप आपको तेजी से रोक देगा और अधिक नियंत्रण होगा।
  • 4
    अपना पहला मध्यवर्ती स्तर ट्रैक स्की करने का प्रयास करें एक ट्रैक चुनने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप कैसे जानते हैं कि कैसे चालू और बंद करें ये कौशल बहुत महत्वपूर्ण हैं एक ट्रैक का चयन करें जो चढ़ाई के शीर्ष पर शुरू होता है और आधार क्षेत्र में समाप्त होता है या नीले और हरे रंग के पथ का एक रास्ता चुनता है। जब आप मध्यवर्ती ट्रैक को कम करते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि यह बहुत तेज है और आप थोड़ी-सी नियंत्रण खो देते हैं। इस बारे में चिंता मत करो, क्योंकि अभ्यास के साथ ये पटरियां आसान हो जाएंगी।
  • 5
    थोड़ी देर के लिए मध्यवर्ती ट्रैक के साथ जारी रखें आम तौर पर किसी अन्य प्रकार के ट्रैक की तुलना में अधिक मध्यवर्ती स्तर के ट्रैक होते हैं। यह आपके स्कीज़ के लिए उपयोग करने का आपका मौका है उपरोक्त सभी तकनीकों का अभ्यास करें मज़े करो! सभी मध्यवर्ती पटरियों का अन्वेषण करें और अपने पसंदीदा ढूंढें और इसे कई बार डाउनलोड करें!
  • 6
    एक काले हीरे ट्रैक स्की कोशिश करो इन पटरियों में स्कीइंग तब होता है जब गतिविधि खतरनाक हो सकती है, इसलिए आपको हमेशा सावधानी से स्कीइंग करना चाहिए। अब तक, आप शायद पिज़्ज़ा तकनीक के पीछे रह गए हैं और समानांतर स्कीइंग का इस्तेमाल करते हैं और उम्मीद है कि आपको पहाड़ नीचे जाना होगा। आप इस स्तर पर पहले से ही नहीं हैं, तो, मध्यवर्ती पटरियों का पालन करें क्योंकि तुम्हें चोट लगी या परेशान अन्य अनुभवी स्कीयर मुश्किल अगर आप बहुत जल्दी पटरियों प्रारंभ करने का प्रयास कर सकता है। आपको अपने स्की के किनारों के साथ जाने जैसा भी जाना चाहिए।
  • यदि आप एक ऐसे ट्रैक पर स्वयं पाते हैं जिसे आप सोचते हैं कि आप नहीं संभाल सकते, तो स्की गश्ती कॉल करने के लिए किसी से पूछने में संकोच न करें। सबसे अधिक संभावना है, वे आपको यात्रा की पेशकश करते हैं "शिष्टाचार" एक स्लाइड पर इसके अलावा, स्की गश्ती या पहाड़ कर्मचारियों के सवाल पूछने से डरो मत, अगर आपको किसी विशेष निशान या सामान्य रूप से पर्वत के बारे में संदेह है।
  • 7
    स्की की कोशिश करो। माल्स कुछ रास्तों में निर्मित नौ के बड़े ढेर हैं। केवल उन्नत स्कीयरों को ढेर के साथ सवारी करने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि कई बार गिरने के बिना उन्हें पार करने की चुनौती हो सकती है। जब घाटों के साथ एक रास्ता नीचे जा रहा है, तो यह सबसे ऊपर है और मोम के चारों ओर बढ़ना है। नियंत्रण करने के लिए, हर बार पहाड़ पर चढ़ने की कोशिश करें, जब आप एक टों को घेरते हैं।
  • जैसे आप टीले के साथ और अधिक सहज हो जाते हैं, आप अपने स्कीज़ की ढलानों को शुरू करना शुरू कर सकते हैं, जिससे आप तेजी से और घाटियों के आसपास यात्रा कर सकेंगे।
  • युक्तियाँ

    • थर्मल अंडरवियर, प्रकाश जैकेट और बर्फ पैंट क्योंकि वे बहुत पानी को अवशोषित नहीं कर सकते या सोख, लेकिन तुरंत खाली और पसीना लुप्त बर्फ के खेल के लिए अच्छा कर रहे हैं। जब तक यह बहुत ठंडा नहीं है, सस्ते सिंथेटिक कपड़े अच्छी तरह से काम करेंगे।
    • जब आप अपने पैरों पर रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए, गिरने से डरो मत। हर कोई पहली बार स्की की कोशिश करता है यहां तक ​​कि जीवनकाल स्कीयर समय-समय पर गिर जाते हैं।
    • क्योंकि ठंड और तथ्य यह है कि लिफ्ट और गुरुत्वाकर्षण काम तेजी से movilizarte कर के, यह भूल जाते हैं कि स्कीइंग एक ज़ोरदार शारीरिक गतिविधि है बहुत आसान है। कम से कम हर घंटे या दो घंटों में थोड़ा पानी पी लें भले ही आप प्यास न हों।
    • चन्द्रमा या ध्रुवीकृत चश्मा बर्फ में उत्कृष्ट काम करते हैं, क्योंकि वे चुनिंदा सूर्य के प्रकाश के प्रतिबिंबित ("सूर्य की रोशनी") सब कुछ समान रूप से अस्पष्ट करने के बजाय
    • हालांकि यह स्की सुराग के लिए अच्छी बात है, जो आपके लिए मज़े और बेहतर बनाने के लिए एक चुनौती का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन सुरागों से दूर रहने की कोशिश करें जिन्हें आप नहीं संभाल सकते। इस तरह, आप सुरक्षित हैं और स्कीयर आप, साथ ही स्की गश्ती को बचाने के लिए जहां वे खुश हैं अपने गर्म कमरे में रहना होगा नहीं होगा।
    • पहाड़ का एक नक्शा लें वे आमतौर पर स्की सेंटर आवास में उपलब्ध हैं यदि आप खो गए तो वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं इसके अलावा, संकेतों को देखें "आधार क्षेत्र की ओर", क्योंकि वे नीचे स्थित आवास के लिए आपको मार्गदर्शन करेंगे।
    • पेशेवर सलाह प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी आवश्यकताओं के लिए सही उपकरण है अगर आपको लगता है कि कुछ गलत है या आपको संदेह है तो किसी को किराये की दुकान या स्की गश्ती पर पूछें

    चेतावनी

    • कभी भी एक दूसरे के साथ अपनी स्की को पार मत करो आप देखेंगे कि यह आपके नियंत्रण को रोकता है और आपको गिरने के लिए प्रेरित करेगा।
    • आपको अपने परिवेश के बारे में हमेशा जागरूक होना चाहिए। यदि आप एक भीड़ भरे क्षेत्र में गिरते हैं, तो आसपास के स्कीयरों से सावधान रहें ताकि आप गलती से स्की के दूसरे सेट में कटौती न करें।
    • पढ़ें और अनुसरण करें "स्केडर जिम्मेदारी कोड"। यह नियमों का एक सेट है कि सभी स्कीयरों का पालन करना चाहिए, कुछ इसी तरह की "सड़क नियम"। उन्हें मार्ग के मानचित्र पर मुद्रित किया जाना चाहिए, साथ ही चढ़ते आधार के सिग्नल में भी प्रिंट किया जाना चाहिए। वे अक्सर एक संकेत के पास पाए जाते हैं, जहां से उठाया जाने वाला टिकट खरीदा जाता है (और कभी-कभी टिकट पर भी मुद्रित होता है)।
    • स्कीइंग बहुत खतरनाक हो सकता है! यह एक है मोटर खेल, लेकिन स्काइडाइविंग के मामले में, व्यक्ति अपनी शक्ति का आनंद लेने से पहले इंजन से अलग होता है और किसी भी प्रकार के वाहन द्वारा संरक्षित नहीं होता है। कृपया एक ट्रैक को आज़माएं, जिसे आप आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं और अपनी स्पीकर के लिए बहुत तेजी से पटरियों पर स्की नहीं कर सकते। सरल पटरियों में पहली नई तकनीक का अभ्यास करें यदि आप एक ट्रैक स्की करने की कोशिश करते हैं और आप अभी तक तैयार नहीं हैं, तो आप अपने आप को या किसी और को चोट पहुंचाने के जोखिम को चलाते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्की
    • जूते
    • स्की के लिए फिक्सिंग
    • हेलमेट
    • सुरक्षात्मक चश्में
    • कंस
    • ऊपरी वस्त्र जैसे स्की जैकेट और स्की एप्रॉन
    • अंडरवियर जैसे ध्रुवीय, लंबी अंडरवियर और स्की मोजे
    • दस्ताने या mittens (गर्म और निविड़ अंधकार)
    • हिमपात
    • स्की पास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com