ekterya.com

फुटबॉल में फेंक कैसे करें

थ्रो-इन्स एक फुटबॉल मैच में छोटे लेकिन महत्वपूर्ण क्षण हैं: वे गेंद का कब्जा बनाए रखने का एक मौका पेश करते हैं, विरोधी टीम के कब्जे के नुकसान को कैपिटल करते हैं या, दुर्भाग्य से, खुद गेंद का कब्ज़ा खो देते हैं। जैसे, फ़ुट-इन फ़ुटबॉल में सबसे अधिक मौलिक कौशलों में से एक है। यदि आप इस तथ्य को जोड़ते हैं कि कई खिलाड़ी फेंक करने के लिए कौशल के विकास की अनदेखी करते हैं, तो आपको आपदा के लिए एक नुस्खा मिलता है। हालांकि, चिंता मत करो। इन चरणों का पालन करें और, थोड़ा अभ्यास के साथ, आप पेशेवरों की तरह फेंक-इन्स का लाभ उठाने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1
एक सामान्य फेंक-इन करें

Video: How to shoot a Top Spin Dip Free Kick like Bale & Ronaldo by freekickerz

छवि एक शीर्षक में डू अ फॉ इन सॉकर चरण 1
1
गेंद के दोनों तरफ से एक गेंद पर दोनों हाथों से लें। हाथ समान रूप से अंतर होना चाहिए। यदि गेंद एक घड़ी थी, तो आपका दाहिना हाथ 3:00 बजे होना चाहिए और 9:00 बजे छोड़ा जाए। यह थोड़ा सा वापस करने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि अंगूठे गेंद के पीछे लगभग छू रहे हों। यह आपको सेवा में थोड़ी अधिक लाभ उठाने में मदद करता है
  • फेंक-इन केवल तब ही होते हैं जब पूरी गेंद एक ओर की तरफ से गुजरती है। आपको उस बिंदु से गेंद फेंकनी चाहिए जहां उसने अदालत को छोड़ा था।
  • इकलौते शीर्षक वाला चित्र, एक सॉवर इन सॉकर चरण 2
    2
    अपने पैरों को किनारे पर अपने पैरों की युक्तियों के साथ अदालत का सामना करना पड़ता है दोनों पैरों के पीछे या रेखा पर होना चाहिए और सेवा को वैध होने के लिए जमीन को स्पर्श करना चाहिए। अपने पैरों को अलग करें और अपनी उंगलियों को अदालत की तरफ खींचें, जिस तरह से आपको सहज महसूस होता है। यदि आप करियर की सेवा की कोशिश करना चाहते हैं, तो लाइन के पीछे कई इंच खड़े रहें ताकि आप उसे पार कर बिना इसे चला सकें। कुछ खिलाड़ी अपने पैरों को एक साथ रखना पसंद करते हैं जबकि दूसरे को दूसरे के सामने एक पैर होता है।
  • याद रखें कि गेंद गेंद फेंकते समय पैर पार नहीं कर सकते। यह एक उल्लंघन है जो गेंद को आपकी टीम को खर्च कर सकता है।
  • डॉट अ फॉ इन सॉकर चरण 3
    3
    मेहराब वापस थोड़ा। कई खिलाड़ी हथियारों के साथ विशेष रूप से आकर्षित करने की कोशिश करते हैं लेकिन अधिकांश शक्ति पीठ और कंधों से, साथ ही प्रारंभिक दौड़ की गति से आना चाहिए। अपने शरीर को एक गुलेल के रूप में सोचें जो वापस खींचती है: आपके पैरों को अभी भी मजबूती से लगाया जाता है, लेकिन आपकी रीढ़ एक भरी हुई वसंत बन जाती है इससे पहले कि आप वाकई गेंद फेंकने के लिए तैयार हों, यह सही करें
  • अभी के लिए, बस अपनी पीठ के रूप में ज्यादा के रूप में यह तुम्हारे लिए आरामदायक है arching पर काम करते हैं। गेंद को आगे फेंकने के लिए पहले और बाद में सही फॉर्म प्राप्त करने पर कार्य करें। सीखने शुरू करने के लिए एक प्रकाश धनुष पर्याप्त है
  • Video: Shin pain - how to remove(क्या होता है Shin pain) जानिए ट्रेनर सुंदर लाल भंवर से -6264212131

    डॉट ए थ्रो इन सॉकर चरण 4
    4
    अपने सिर के पीछे शुरू, गेंद को ऊपर और अपने सिर पर ले लो एक वैध फेंक-इन को स्थानांतरित करना होगा खिलाड़ी के सिर के पीछे और ऊपर से रेफरी इस पहलू में थोड़ी सहिष्णु हो सकती है, लेकिन कम से कम, आपको अपने सिर पर गेंद से शुरू करना चाहिए।
  • ऐसा लगता है कि यदि आप माथे पर या बाद में गेंद के साथ सेवा शुरू करते हैं तो उल्लंघन का घोषित किया जाएगा। यह जल्दी से कार्य करता है में गलती से हो सकता है
  • डू अ फॉ इन सॉकर चरण 5
    5
    अपनी कलाई के तेजी से आगे बढ़ने के साथ गेंद को छोड़ दें अपनी बाहों को ऊपर और आगे लाएं ताकि आपके हाथ और गेंद सीधे आपके सिर पर चले जाएं। एक ही समय में, अपना पिछला धनुषाकार आगे एक वसंत की तरह लाओ और (यदि आप चल रहे सर्विस लेना चाहते हैं) तो जमीन पर अपने पीछे के पैर की नोक खींचें। अपनी बाहों को पूरी तरह बढ़ाएं और गेंद को अपने सिर के पीछे छोड़ दें अपने सिर को रखने और गेंद को जारी करने के बाद सीधे आगे देखने के लिए याद रखें ताकि आप इसे जमीन पर फेंक न दें
  • जिस बिंदु पर आप गेंद को छोड़ते हैं वह इस बात पर निर्भर करेगा कि सेवा कितनी दूर है। बड़े कार्य के लिए, इसे जारी रखें क्योंकि यह आपके सिर से गुजरता है। छोटे पास के लिए, गेंद को छोड़ दें, जब तक कि यह लगभग आपके माथे से परे नहीं हो।
  • आप गेंद को चालू नहीं कर सकते एक हाथ से गेंद को समान रूप से दोनों हाथों को छोड़ना चाहिए, हालांकि अधिकांश रेफरी तब तक फंसने की स्थिति में नहीं हैं जब तक वे जानबूझकर गेंद को नहीं बदलते हैं
  • इमेज शीर्षक से डू अ फॉ इन सॉकर चरण 6
    6
    खेल पर वापस जाने के लिए अदालत में भागो लेकिन गेंद को छूने तक नहीं चलें, जब तक कि किसी अन्य खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया है। जब तक किसी अन्य खिलाड़ी (किसी भी टीम के) ने ऐसा नहीं किया है, तब तक आप खुद फेंक नहीं सकते। तो गेंद को स्थान की स्थिति में ले जाने में मदद करने के लिए गेम में वापस जाएं। अगर, दूसरी तरफ, आपने गलती से अपने प्रतिद्वंद्वी को गेंद को फेंक दिया, तो आप गेंद को वापस चोरी करने की कोशिश करने के चलते क्षतिपूर्ति कर सकते हैं फेंक-इन के बाद हमेशा खेल पर लौटें और स्थिति में वापस आ जाएं, खेल को पुनः आरंभ करने के लिए तैयार करें।
  • डू अ फॉ इन सॉकर चरण 7
    7
    यह सुनिश्चित करने के नियमों की समीक्षा करें कि आप सही और वैध किक-ऑफ करें। सेवा के नियम बहुत कठिन नहीं हैं लेकिन आपको प्रत्येक सेवा के साथ उन्हें अवगत होना चाहिए। यहां तक ​​कि पेशेवर कभी-कभी लाइन पर जाते हैं और रेफरी उन्हें पकड़ते हैं, लेकिन जब आप किसी मैच में ऐसा करते हैं तो यह कम शर्मिंदा नहीं होगा। एक वैध फेंक-इन में निम्न सभी तत्व होने चाहिए:
  • आपको खेल के मैदान पर देखना चाहिए।
  • दोनों पैर लाइन पर या इसके पीछे होना चाहिए और कम से कम जमीन को छूना चाहिए।
  • आपको एक समान दबाव (आप गेंद को चालू नहीं कर सकते हैं) के साथ दोनों हाथों का उपयोग करना चाहिए।
  • गेंद आपके सिर के पीछे से और इसके ऊपर से आता है।
  • आप नहीं कर सकते फेंक-इन से सीधे स्कोर
  • विधि 2
    बेहतर फेंक-इन्स बनाएं

    इमेज शीर्षक से डू अ फॉ इन सॉकर चरण 8



    1
    काम जल्दी करो फेंक-इन शायद ही कभी बहुत अच्छा आक्रामक अवसर हैं और यह उद्देश्य पर है
  • इमेज शीर्षक से डू अ फॉ इन सॉकर चरण 9
    2
    जहां भी संभव हो, अपने टीम के साथी के पैरों पर निशाना लगाओ। जितना अधिक आप अपने टीममेट के लिए गेंद को पकड़ने और आगे बढ़ने के लिए आसान बना सकते हैं, यह सभी के लिए बेहतर होगा अपने पैरों के पास गेंद को फेंकने की कोशिश करें ताकि आप इसे पास के रूप में इलाज कर सकें। हालांकि, ध्यान दें कि ऐसे समय होते हैं जब आपका लक्ष्य थोड़ा बदलना चाहिए:
  • यदि आप अच्छी तरह से संवाद करते हैं, तो अपने साथी के सिर को फेंक दें जो आपको बट के सिर के लिए दो त्वरित गुजरता है और बचाव को बाधित करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • यदि बहुत सारे ट्रैफ़िक हैं और आप गेंद को अवरुद्ध करने के बारे में चिंतित हैं, तो छाती को इंगित करें। आपकी टीममेट गेंद को पकड़ने और बचाने के लिए अपने शरीर का उपयोग कर सकती है, और यह लक्ष्य के लिए एक बहुत बड़ा लक्ष्य है
  • डॉट अ फॉ इन सॉकर पायथ 10
    3
    अपने कार्य करने के लिए थोड़ी सी शक्ति दीजिए जब आप पास जाते हैं सिर्फ बॉल को अदालत में फ्लोट न दें। यह प्रतिक्रिया देने और गेंद को दबाए रखने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करता है, जिसका आमतौर पर इसका अर्थ है कि गेंद से पहले भी आपकी टीम के साथ मिलकर बन्द हो जाएगी। अपनी कार्यकुशलता को कम से कम शक्ति देकर उन्हें वास्तव में चिह्नित कर दें जबकि आपको इसे किसी साथी के साथ नहीं फेंकना चाहिए, आपको इसे धीमी गति से चाप में नहीं फेंकना चाहिए।
  • यदि आप लचीला हैं और आपको एक फ़ॉरवर्ड स्मर बॉल के साथ सहज महसूस करते हैं, तो स्मर बॉल के साथ शक्तिशाली फेंकने की कोशिश करें
  • डॉट ए थ्रो इन सॉकर चरण 11
    4
    गति में खिलाड़ियों के लिए फील्ड स्कैन करें गेंद को फेंकने का फैसला करना सबसे महत्वपूर्ण कदम है। यह संभव है कि आपने इस के लिए नाटकों की स्थापना की है या आपको केवल एक निशुल्क खिलाड़ी ढूंढने की आवश्यकता है। एक बार जब आप अपना निर्णय ले लेंगे, तो आपको इसे जल्द से जल्द निष्पादित करना पड़ेगा ताकि आपका विरोधी पता नहीं लगा सके कि आप कहां शूट करेंगे। खड़े होने के बजाए चल रही टीम के साथी को फेंक देना हमेशा सर्वश्रेष्ठ होता है आंदोलन रक्षा प्रतिक्रिया करता है - खड़े रहना उनके लिए चीजें आसान बना देता है
  • इमेज शीर्षक से डू अ फॉ इन सॉकर चरण 12
    5
    एक अतिरिक्त दूरी प्राप्त करने के लिए एक रन के साथ एक सेवा का उपयोग करें। गेंद को चुने गए लक्ष्य में लॉन्च करने के लिए आवश्यक गति प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए एक छोटी सी सीसा (केवल 2 से 4 चरणों) प्राप्त करें सेवा शुरू करते समय जिस पैर के साथ आप लाइन के पीछे सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं उसे संयंत्र दें बैक पैर, जो अभी भी गति है, आपके पीछे जमीन पर क्रॉल करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अभी भी दोनों तरफ जमीन पर रख सकते हैं।
  • आपका प्रमुख पैर आगे होना चाहिए, जो इसके विपरीत है यदि आप बेसबॉल फेंकना चाहते हैं तो क्या होगा।
  • सामान्य तौर पर, 2 या 3 से अधिक की दूरी सेवा के लिए अधिक शक्ति नहीं जोड़ती
  • इमेज शीर्षक से डू अ फॉ इन सॉकर चरण 13
    6
    यदि आप संदेह में हैं, तो गेंद को अपने विरोधियों के लक्ष्य में फेंक दें। यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो आपकी टीम आगे बढ़ती नहीं है और रेफरी आपको जल्दबाजी में बताती है, गेंद को अपने विरोधियों के लक्ष्य में फेंक दो। यह गेंद को संभालने के लिए बचाव के लिए कुछ सरल विकल्प छोड़ देता है और सबसे अधिक संभावना परिणाम लक्ष्य के करीब एक और फेंक हो जाएगा।
  • यदि संभव हो, तो अपने टीम के साथी को जब आप फेंक देते हैं, तो विरोध लक्ष्य को चलाने के लिए कहें यदि आप बॉल को रिलीज करने के लिए रक्षा को तुरंत दबा सकते हैं, तो आपके पास त्रुटि को मजबूर करने का एक बेहतर मौका है।
  • डॉट अ फॉ इन सॉकर चरण 14

    Video: Manthan: Episode 15: Robots play football (फुटबॉल खेलते रोबोट)

    7
    गेंद को सीधे आपके सामने फेंक न दें या "सही कोण" क्षेत्र के लिए सीधे गेंद को आगे नहीं फेंक दें जब तक कि कोई रक्षक या दबाव (अदालत की रक्षात्मक पक्ष के रूप में) न हो। इसके बारे में सोचें: एक फेंक-इन एक उच्च, धीमी गति से और पूर्वानुमानित पास है, जो कि पढ़ने और अवरोधन के लिए आसान है। इसके अलावा, आपकी टीममेट को सबसे ज्यादा संभव दिशा का सामना करने वाला गेंद मिलेगा: किनारे एक त्रुटि की संभावना या, इससे भी बदतर है, कि विरोधी टीम गेंद को रोकती है, इस तथ्य से भी बढ़ती है कि गेंद के पीछे चलने वाली रक्षा सीधे आपके लक्ष्य तक जाती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने पैरों को जमीन पर रखें यदि आप अपने पैर को बढ़ाते हैं, तो रेफरी आपको दंड लगा सकते हैं
    • गुपचुप रहो हो सकता है कि आप सिर्फ कुछ मीटर दूर टीम के साथी को गेंद फेंकना चाहते हैं, लेकिन आपके विरोधियों ने आपके लक्ष्य के लिए झुकाव नहीं किया है। दौड़ के साथ शुरू करो और कार्य करें जैसे कि आप गेंद को फेंकने जा रहे हों या जैसे आप उसे विपरीत क्षेत्र में फेंकने जा रहे हैं, लेकिन फिर इसे अपने क्षेत्र में फेंक दें। इस तरह छोटी सी गुब्बारे अपने विरोधियों को आग में रख सकते हैं और अपने साथियों को मुक्त करने में मदद कर सकते हैं।
    • जैसे ही आपके पास गेंद अपने हाथों में है, चलना शुरू करें, फिर दोनों किनारे किनारों पर लगा दें और गेंद को फेंक दें यह जल्दी करना और अन्य टीम को अनजान पकड़ने के लिए महत्वपूर्ण है
    • फेंक-इन में रणनीति बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप अपने लक्ष्य के करीब हैं, तो आप बहुत सावधान रहना चाहिए जब आप गेंद फेंक देते हैं। आम तौर पर, इस स्थिति में कम और त्वरित कार्य करता है कम जोखिम भरा होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप गेंद को फेंक देते हैं और किसी अन्य खिलाड़ी से पहले इसे स्पर्श करते हैं, तो विरोधी टीम को एक फ्री किक दिया जाएगा।
    • एक फेंक-इन विरोधी टीम को दिया जाएगा यदि एक या अधिक फेंक-इन के दौरान निम्नलिखित स्थितियां उत्पन्न होती हैं: एक या एक से अधिक पैर पूरी तरह से किनारे से पार हो जाते हैं और खेल के मैदान में प्रवेश करते हैं, खिलाड़ी गेंद को पीछे से फेंकने में विफल रहता है फॉलो-अप के दौरान एक सतत आंदोलन या पीछे के पैर में सिर फर्श से उठाया जाता है। पहले दो मामलों में, यदि कोई रेफरी फेंक-इन रद्द करता है, तो वह एक मामूली उल्लंघन करता है - बाद के मामले में, वह फेंक-इन पर लॉ 15 का उल्लंघन करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com