ekterya.com

घास पर गेंदबाजी कैसे खेलें

घास पर गेंदबाजी आमतौर पर कनाडा और यूनाइटेड किंगडम में खेला जाने वाला खेल है दो टीमों ने एक "बॉल" नामक एक विशेष गेंद को गोल किया, जिसे "जैक (गेम बॉल)" कहा जाता है। गेंदों को प्राकृतिक या कृत्रिम टर्फ पर चढ़ाया जाता है और विजेता टीम उस जैक के पास बड़ी संख्या में कटोरे लाती है।

चरणों

विधि 1
तैयारी

प्लेन लॉन बाउल्स चरण 1
1
अपने खेल मैदान को स्थापित करने के लिए घास के एक चौराहे क्षेत्र को चिह्नित करें। यह क्षेत्र अपेक्षाकृत फ्लैट होना चाहिए और प्रत्येक पक्ष को 34 से 40 मीटर (37 और 44 गज) के बीच मापना चाहिए। बदले में, खेल मैदान को छह बराबर वर्गों में बांटा जाना चाहिए, जिन्हें ट्रैक्स कहते हैं।
  • प्लेन लॉन कटोरे चरण 2 नामक छवि
    2
    खेल मैदान के किनारे किनारे के साथ उथले खाई बनाएं। खाई क्षेत्र के अंत को परिभाषित करता है। एक किनारे के साथ खाई के बाहर चारों ओर, जो लगभग एक होना चाहिए था। 230 मिमी (9 इंच), खेल के क्षेत्र के स्तर से अधिक है।
  • प्लेन लॉन बाउल्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रत्येक ट्रैक के अंत में एक सीमा को सीमित करें एक पलटन प्रत्येक ट्रैक के केंद्र में रखा जाएगा, और प्रत्येक बोल्ट ट्रैक नंबर के अनुसार सूचीबद्ध होना चाहिए। नंबरिंग सिस्टम एक से छः तक जाती है ध्यान दें कि ये गेंदबाजी उद्देश्य नहीं हैं वे केवल प्रत्येक ट्रैक के साथ सीमा को सीमांकित करते हैं
  • विधि 2
    एक सरल खेल खेलते हैं

    प्लेन लॉन कटोरे चरण 4 नामक छवि
    1
    टीमों में अलग टीमों को जोड़े, एकल, तीन खिलाड़ियों या चार खिलाड़ियों द्वारा बनाया जा सकता है खिलाड़ियों की संख्या के आधार पर आपको उन्हें दो समान टीमों में अलग करना होगा। प्रत्येक टीम में एक नेता होना चाहिए।
  • चलायें लॉन बाउल्स चरण 5 का चित्र
    2
    जैक फेंको जैक एक छोटा सा सफेद गेंद है जो लक्ष्य निर्धारित करने के लिए रोल करता है। यह निर्धारित करने के लिए एक सिक्का फेंक दिया जाता है कि प्रत्येक दल किस नेता को जैक रोल करेगा इस व्यक्ति को किसी ट्रैक के अंत में एक चटाई पर रहना चाहिए और ट्रैक पर जैक को रोल करना चाहिए जैक को कम से कम 23 मीटर (25 गज), रोल करना चाहिए, लेकिन यह सीमा के बुलूल को पार नहीं करना चाहिए।
  • प्लेन लॉन बाउल्स चरण 6
    3
    जैक केंद्र जैक को ट्रैक के केंद्र में ले जाएं, उसे उसी लम्बाई के रूप में रखें जिसे गोली मार दी गई थी।
  • प्लेन लॉन कटोरे चरण 7 नामक छवि
    4
    घास पर रोलिंग कटोरे ले लो घास पर कटोरे हार्ड प्लास्टिक से बने होते हैं और 116 मिमी से 131 मिमी (4.5 से 5 इंच) तक के उपाय होते हैं। यह 3.5 एलबीएस से अधिक नहीं होना चाहिए। (1.5 9 किलो) प्रत्येक टीम को वैकल्पिक होना चाहिए। पहली टीम के एक खिलाड़ी को गेंद को रोल करना होगा, फिर दूसरी टीम के एक अन्य खिलाड़ी को गेंद को रोल करना होगा और इसी तरह। टर्फ बोल्टस ट्रैक पर रोल किया जाना चाहिए और खिलाड़ियों को लक्ष्य जैक पर जाना चाहिए।
  • प्लेन लॉन कटोरे चरण 8 नामक छवि



    5
    अंकों की गणना करें एक बिंदु तब होता है जब एक टर्फ बोल्टस विरोधी टीम की गेंदबाजी की तुलना में जैक के करीब फेंक दिया जाता है। उदाहरण के लिए, अगर टीम ए ने जैक से तीन गेंदों को फेंक दिया और टीम बी की गेंदबाजी से आगे बढ़ दिया, लेकिन सीधे जैक के बगल में एक बोल्ट फेंक दिया और टीम बी के पिनों में से किसी के निकट टीम ए के पास एक अंक और टीम बी शून्य है
  • Video: अजूबा: भारत के इस राज्य में है विश्व का एकमात्र क्रिकेट स्टेडियम, जहां पिच पर नहीं पड़ती कभी छाया !

    प्लेन लॉन कटोरे चरण 9
    6

    Video: मधुमेह रोगियों में एल्‍कोहल के सेवन का प्रभाव - Onlymyhealth.com

    विपरीत दिशा विपरीत ट्रैक के अंत में रहें और घास पर गेंदबाजी के जैक के टॉस को दोहराएं और अंक की गिनती करें। यह एक खेल को पूरा करता है
  • प्लेन लॉन कटोरे चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    अंकों की कुल स्कोर एक गेम पूरा होने पर तय करने के दो तरीके हैं। सबसे पहले, खेल समाप्त होता है जब एक टीम 21 अंक तक पहुंचती है। दूसरा, खेल समाप्त होने के बाद 18 या 21 राउंड खेला जाता है और जीत उन लोगों के लिए होती है जिनके पास सर्वोच्च स्कोर है
  • विधि 3
    घास पर गेंदबाजी पिचों के प्रकार

    प्लेन प्लेन लॉन कटोरे चरण 11
    1
    एक ड्रा स्टाइल रिलीज़ का उपयोग करें यह बिंदु सबसे आम है मूलतः, आपको जैक के पास घास पर किसी भी चीज़ को मारने के बिना झुकना चाहिए। जैक के दाहिनी ओर बोल्ट को रोल करें, जिससे बाएं मुड़ें। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि टर्फ बोल्टस एक परिपूर्ण क्षेत्र नहीं है। घास पर बॉलिंग एक तरफ चिकनी होती है, जिससे रोलिंग के दौरान एक वक्र होता है।
    • बोल्ट को मोड़कर और विपरीत दिशा में इसे हटाकर आप "ताड़-हथेली ड्रा" शैली रिलीज भी कर सकते हैं। जैक के बाईं तरफ निशाना लगाओ, बोल्ट को निर्देशित करने के लिए, ताकि वह सही हो जाए
  • प्लेन लॉन बाउल्स चरण 12
    2
    एक "प्रभाव" शैली जारी करने की कोशिश करें यह एक "परिणाम" या "पाठ और झूठ" शैली रिलीज को भी संदर्भित करता है। इस रिहाई में, आप उद्देश्य और महान शक्ति के साथ आप इस तरह से इस तरह से बोल्ट फेंक देते हैं कि यह जैक को छूता है। बोल्ट को जैक को मारा जाना चाहिए और इसकी प्रारंभिक स्थान से 1 या 2 मीटर (1 या 2 गज) दूर करना चाहिए। इस रिहाई के कारण जैक प्रतिद्वंद्वी की गेंदबाजी से दूर चले जाते हैं और अपनी गेंदबाजी पिनों की ओर जाते हैं।
  • प्लेन लॉन कटोरे चरण 13
    3
    "रनिंग शॉट" स्टाइल लॉन्च की कोशिश करें यह रिलीज "ताड़ के हाथ खींचने" के समान है, जहां इसे दूसरे ऑब्जेक्ट की स्थिति बदलने के लिए बल की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, इसका उद्देश्य प्रतिद्वंद्वी के बोल्ट को जैक से दूर करना है। कभी-कभी, इसका उपयोग जैक को खाई में धकेलने के लिए भी किया जाता है बिना इसके पूर्वानुमान के।
  • प्लेन लॉन कटोरा चरण 14
    4
    एक "ड्राइव" या "आग" शैली लॉन्च का उपयोग करें इस रिलीज की आवश्यकता होती है बॉलिंग में बहुत अधिक गति और ताकत होती है जिससे कि प्रतिद्वंद्वी के बोल्ट या पर्याप्त बल वाले जैक को हिट हो। नतीजतन, खेल का उद्देश्य हटा दिया जाता है, जिसका अर्थ है कि प्रतिद्वंद्वी के बल को ट्रैक से धकेल दिया जाता है या जैक खाई की ओर धकेलती है। एक प्रतिद्वंद्वी के बोलबाज़ी को नष्ट करने के लिए इसका इस्तेमाल करें, यह गेम को समाप्त नहीं करता है - लेकिन इसे जैक को ट्रैक से दूर करने के लिए उपयोग करें, यह खेल को समाप्त करता है
  • युक्तियाँ

    • घास पर बोल्ट के लिए एक क्षेत्र खोजें खेल क्षेत्र के लिए आवश्यक कुल क्षेत्र और सटीक माप के कारण, खिलाड़ियों के लिए यह एक दुर्लभ अभ्यास है। इसके विपरीत, यदि आप खेलने के क्षेत्र की तलाश करते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा। यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां घास की गेंदबाजी सामान्य नहीं होती है, तो आप अपना अस्थायी क्षेत्र बनाने के लिए खेल के मैदान के मानक उपायों का उपयोग कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बॉलिंग सूचीबद्ध
    • जैक
    • घास पर बोलस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com