ekterya.com

गेंदबाजी गेंद को कैसे छूना

अगर आपने कभी नई गेंदबाजी गेंदें नहीं खरीदी हैं, तो आप यह जानकर हैरान होंगे कि वे अक्सर ड्रिल किए गए छेद के बिना आते हैं। यदि आप एक गंभीर गेंदबाज हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी गेंद में छेद का विन्यास आराम से आपके हाथ में फिट बैठता है और बेहतर पकड़ के लिए अच्छा कोण है। इसके अलावा, छेद के अलग-अलग विन्यास और गहराई गेंद को बर्ताव करता है। एक गेंदबाजी गेंद में ड्रिलिंग नए छेद आमतौर पर एक पेशेवर के लिए एक नौकरी है और ज्यादातर मामलों में, यह निश्चित रूप से सबसे अच्छा तरीका होगा। हालांकि, यह आपके द्वारा ऐसा करना संभव है

चरणों

भाग 1

ड्रिल तैयार करें
ड्रिल ए बॉलिंग बॉल स्टेप 1 नामक छवि
1
एक गेंद चुनें एक गेंदबाजी गेंद चुनें जो आपके लिए सही है, वजन और सामग्री से बना है।
  • बॉलिंग गेंद प्लास्टिक (सबसे सस्ता), यूरेथेन, रिएक्टिव रेजिन या कण हो सकती है। इन विभिन्न सामग्रियों में से प्रत्येक घर्षण, शक्ति और नियंत्रण के विभिन्न डिग्री प्रदान करता है।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो एक चुनने से पहले विभिन्न प्रकारों और गेंद के वजन के साथ प्रयोग करना अच्छा होगा। एक बार जब आप एक गेंद को ड्रिल करते हैं, तो यह तुम्हारा हमेशा के लिए होगा।
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    छेद के लिए एक कॉन्फ़िगरेशन चुनें अपनी उंगलियों के लिए छेद के विभिन्न विन्यास नियंत्रण और शक्ति की विभिन्न श्रेणियों प्रदान करेगा। यदि आप अपने लिए सबसे उपयुक्त कॉन्फ़िगरेशन चुनना चाहते हैं, तो आपको गेंदबाज के रूप में अपनी ताकत और कमजोरियों का मूल्यांकन करना होगा।
  • आपके अंगूठे और दूसरी उंगलियों के लिए गहराई से ड्रिलिंग छिद्र द्वारा एक पारंपरिक पकड़ हासिल की जाती है जब तक कि आप दूसरे संयुक्त तक नहीं पहुंच पाते। यह गेंद का पारंपरिक विन्यास है, क्योंकि यह सबसे आसान नियंत्रण है। शुरुआती और खिलाड़ियों को एक मध्यवर्ती क्षमता के साथ अनुशंसित किया जाता है।
  • उंगली की नोक के साथ एक पकड़ ड्रिलिंग छेद से प्राप्त होती है जो उंगलियों को गेंद में डालने की अनुमति देती है, जब तक कि वे केवल पहले संयुक्त तक नहीं पहुंचते। यह एक उन्नत कॉन्फ़िगरेशन है जो नियंत्रित करने के लिए अधिक कठिन है, लेकिन अधिक लिफ्ट, शक्ति और मोड़ की आसानी प्रदान करता है।
  • एक मध्यवर्ती मनोरंजक उंगली टिप छेद है कि उंगलियों पहले और दूसरे लिंक के बीच गेंद में सम्मिलित करने के लिए अनुमति देते हैं ड्रिलिंग द्वारा हासिल की है। यह ऊपर वर्णित पकड़ के बीच एक मध्य शब्द है। उंगली की नोक के साथ पकड़े की तुलना में अधिक आसान है, लेकिन परंपरागत पकड़ की तुलना में अधिक शक्ति प्रदान करता है।
  • वहाँ भी अन्य प्रकार की पकड़ लेता है, जैसे "सार्ज ईस्टर", लेकिन तीन पिछला लोग सबसे आम हैं
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी पहुंच को मापें अंक जहां दो उंगलियों आप (जबकि दूसरों को बीच की उँगली और अनामिका पसंद करते हैं कुछ लोग, तर्जनी और बीच की उंगली पसंद करते हैं पकड़ करने के लिए गेंद मोड़ होगा उपयोग करने के लिए अपने अंगूठे के आधार से दूरी को मापने )।
  • एक परंपरागत पकड़ के लिए, इसका अर्थ है अंगूठे के आधार से संबंधित उंगलियों के दूसरे मोड़ को मापना। अपनी उंगली की नोक के साथ पकड़ के लिए, अपनी उंगली की नोक के निकटतम मोड़ को मापें।
  • एक समायोज्य गेंदबाजी गेंद का उपयोग करना इस प्रक्रिया को अधिक सटीक और अत्यधिक अनुशंसित बनाता है। समायोज्य गेंदों को उंगलियों को सम्मिलित करने के लिए चलने वाले छेद और विभिन्न गहराइयां हैं। गेंदबाजी गेंदों का एक निर्माता, एक खेल और मनोरंजन की दुकान या हो सकता है कि आपकी स्थानीय गेंदबाजी गली ऐसी जगह होती है जहां आप एक मापने वाली गेंद प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप एक गेंदबाजी गेंद आपकी पकड़ को मापने के लिए समायोज्य के लिए पहुँच नहीं है, तो आप सिर्फ undrilled गेंद की सतह पर अपनी उंगलियों डाल दिया और प्रत्येक अंगुली के चारों ओर निशान बनाते हैं एक बार आप आरामदायक महसूस नियुक्ति किया है। यह सटीक नहीं होगा, लेकिन यह तुलनीय होगा।
  • एक अन्य विकल्प, एक कम्पास या कम्पास के साथ अपनी उंगलियों को मापने के अंगूठे से एक साथ और दूर उंगलियों रखने, और उसके बाद 0.3 के बारे में सेमी (1/8 इंच) या 0.6 सेमी हद तक कम करने के लिए है (1/4 इंच ) उंगली की नोक के साथ एक पकड़ के लिए
  • गहराई का निर्धारण करने के लिए छेद को मापने वाले बॉल के बिना होना पड़ेगा और छक्कों में जाने वाली उंगलियों के छोर तक अपनी पहुंच के किनारे से दूरी को मापना होगा।
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल चरण 4 नामक छवि

    Video: देखे कैसे,कार्तिक की सांस रोकने वाली बल्लेबाज़ी-खलील के तूफ़ान से भारत न इंडीज को खदेड़कर जीता पहला T20

    4
    माप रिकॉर्ड अपनी उंगलियों की गहराई के माप और ड्रिलिंग के दौरान छेद के बीच की दूरी को संदर्भ के लिए दोनों रिकॉर्ड करें।
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक कोण के लिए तय करें आराम और प्रदर्शन के लिए आपके हाथ के अनुरूप एक कोण होने के लिए महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, यदि छेद एक आगे कोण बनाते हैं, तो जब गेंद जारी होती है तो गेंद को अधिक ऊंचाई मिलती है, क्योंकि उंगलियां आखिरी क्षण तक उसमें रहती हैं।
  • यह एक ऐसा निर्णय है जिसे आप के लिए जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है, साथ ही साथ अपनी व्यक्तिगत ताकत और कमजोरियों के आधार पर बनाना होगा।
  • भाग 2

    पियर्स बॉल
    ड्रिल अ बॉलिंग बॉल चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    जगह में गेंद को पकड़ो गेंद को एक तंग क्लैंप में रखें ताकि आप उसे ड्रिल करते समय आगे बढ़ सकें।
    • अगर गेंद चलती है, तो छेद असमान हो सकते हैं, जो इसे इस्तेमाल करने में असुविधाजनक और नियंत्रित करने में मुश्किल बना देगा।
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल चरण 7 नामक छवि
    2



    गेंद को चिह्नित करें छेद के विन्यास को चिह्नित करने के लिए एक गैर-स्थायी मार्कर या चाक का एक टुकड़ा का उपयोग करें, उस स्थान के केंद्र में एक चिह्न डालें जहां आप प्रत्येक छेद को ड्रिल करेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि छेद सही तरीके से तैनात हैं, अपनी सीमा माप का उपयोग करें
  • जब गेंदबाजी गेंदों को ढाला जाता है, तो उन्हें एक छोटी सी छड़ी में निलंबित कर दिया जाता है, जब हटाया जाता है, तो उस अंतर को छोड़ देता है जिसे भरना चाहिए। इसे "पिन" कहा जाता है आपको पिन के माध्यम से छेदना नहीं चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से वॉरंटी रद्द हो सकती है और गेंद के प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। सुनिश्चित करें कि निकटतम छेद पिन से कम से कम 2.5 सेमी (1 इंच) दूर है।
  • पिन को ढूंढना आसान होना चाहिए सामान्य रूप से, यह गेंद के बाकी हिस्सों से एक अलग रंग है
  • अनुभवी गेंदों Borers पिन का उपयोग गेंदबाजी गेंद है कि जहां उंगलियों के लिए ड्रिल छेद, गुणों पर निर्भर करता है आप जगह लेने के लिए चाहते हैं आदर्श गेंद निर्धारित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता की कोर के गुणों निर्धारित करते हैं। यह गेंद के मॉडल के आधार पर अलग-अलग होगा, इसलिए यदि आप इसे कोशिश करना चाहते हैं, तो आपको अपनी गेंदबाजी बॉल के विशिष्ट निर्देशों से परामर्श करना होगा।
  • ड्रिलिंग से पहले अपने रेंज माप के साथ अंकों की जांच करना एक अच्छा विचार है। एक बार जब छिद्र ड्रिल हो जाते हैं, तो वे स्थायी हो जाएंगे।
  • ड्रिल अ बॉलिंग बॉल चरण 8
    3
    अपने बिट्स का चयन करें अंगूठे और अन्य उंगलियों के लिए आरामदायक छेद बनाने के लिए बिट्स का सही आकार निर्धारित करें।
  • आप आसानी से निर्धारित कर सकते हैं कि यदि आप अपने हाथ की माप प्राप्त करने के लिए एक मापने वाली गेंद का उपयोग करते हैं, क्योंकि ये अंगूठे की चौड़ाई और अन्य अंगुलियों के बारे में जानकारी भी प्रदान करते हैं। आप एक को मापने गेंद के फायदे की जरूरत नहीं है, तो यह निर्धारित करने के लिए एक अच्छा तरीका है, जो और अधिक आराम से अपने अंगूठे और उंगलियों के साथ फिट एक लकड़ी के ब्लॉक पर विभिन्न बिट्स, विभिन्न आकार के ड्रिल छेद के साथ प्रयोग और फिर निर्धारित करने के लिए है ।
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल स्टेप्स 9 शीर्षक वाला इमेज
    4
    पहले बिट डालें अपने अंगूठे की चौड़ाई के लिए सही ड्रिल के साथ गेंदबाजी गेंदों के लिए अपनी ड्रिल तैयार करें।
  • यह एक गेंदबाजी गेंद ड्रिल का उपयोग करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। इसे एक साधारण ड्रिल के साथ की कोशिश कर गेंद को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल स्टेप 10 नामक छवि
    5
    अंगूठे के लिए छेद ड्रिल। धीरे-धीरे वांछित कोण पर छेद ड्रिल करें, गहराई को अक्सर जांचें ताकि ज्यादा पियर्स न हो।
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल स्टेप 11 नामक छवि
    6
    बिट्स को बदलें और अन्य अंगुलियों के लिए छेद ड्रिल करें। बिट को स्वैप करें और दो अंगुलियों के छेद को ड्रिल करें। अंगूठे छेद के साथ, बहुत अधिक ड्रिलिंग से बचने के लिए अक्सर गहराई की जांच करें।
  • ड्रिल ए बॉलिंग बॉल स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    7

    Video: देखिये जीत के बाद खलील ने धोनी की कप्तानी को लेकर किया ऐसा होश उड़ाने वाला खुलासा,जानकर पछतायेगा BCCI

    रेत छेद थोड़ा सा छिलका लगाव और छत के अंदर रेत को तब तक बदलें जब तक कि वे नरम न हों और आपकी उंगलियां आसानी से और आसानी से अंदर और बाहर निकलती हों।
  • युक्तियाँ

    • ठीक से ड्रिल वाली गेंद हार या जीत के बीच अंतर कर सकती है। एक गंभीर गेंदबाज के पास अलग-अलग छेद विन्यास वाले कई गेंद हो सकते हैं, जो गेंदबाजी खेलने के दौरान पटरियों की स्थिति के आधार पर सबसे अच्छी सेवा प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • बिजली उपकरणों के पूर्व ज्ञान या ड्रिलिंग की सुरक्षा के बिना गेंदबाजी गेंद को ड्रिल न करें। सामान्य तौर पर, पेशेवर होते हैं जो गेंदबाजी गेंदों को ड्रिल करते हैं।
    • अनुचित ड्रिलिंग तकनीक या उपकरण आपके गेंद की वारंटी को शून्य कर सकते हैं या स्थायी रूप से इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप अपनी गेंद को ड्रिल करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इन जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com