ekterya.com

गेंदबाजी कैसे खेलें

बॉलिंग एक ही समय में दोस्तों के साथ घूमने का एक मजेदार तरीका है और एक गंभीर प्रतिस्पर्धी खेल है भले ही आप एक शौकिया खिलाड़ी हैं या एक पेशेवर बनने के लिए अपने कौशल में सुधार करना चाहते हैं, आप सही जगह पर आए हैं।

चरणों

भाग 1
गेंदबाजी की मूल बातें जानें

छवि शीर्षक बाउल चरण 1
1
इसमें गेंदबाजी लेन का कार्य शामिल है खेलने के लिए जाने से पहले, आपको गेंदबाजी गली के कार्य को समझना होगा। गेंदबाजी लेन में मुख्य बॉलस (खिलाड़ी के निकटतम बोल्ट) के लिए लॉन्च लाइन (खिलाड़ी के निकटतम रेखा) से 18 मीटर (60 फीट) की लंबाई है। गेंदबाजी लेन के दोनों किनारों पर चैनल हैं यदि गेंद को विचलित करता है, तो यह चैनलों में पड़ जाता है और खेल से बाहर निकलता है।
  • दृष्टिकोण क्षेत्र 4.5 मीटर (15 फुट) लंबा है और लॉन्च लाइन पर समाप्त होता है। खिलाड़ी अपने कैरियर के दौरान फेंकने की रेखा पर कदम नहीं उठा सकता, लेकिन उसका शॉट अमान्य होगा।
  • यदि एक गेंद चैनलों में गिर जाती है और फिर पिनों को बाउंस और हिट करता है, तो शॉट अमान्य है।
  • छवि शीर्षक बाउल चरण 2
    2
    गेंदबाजी के कार्य को समझें प्रत्येक प्रवेश द्वार में ट्रैक के अंत में 10 कटोरे आयोजित किए जाते हैं। वे एक त्रिकोणीय गठन के साथ संगठित हैं, खिलाड़ी के सामने त्रिकोण की नोक के साथ। पहली पंक्ति में एक एकल बोल्ट (यह मुख्य बोल्ट है), दूसरी पंक्ति में दो बोल्ट, तीसरी पंक्ति में तीन और अंतिम पंक्ति में चार हैं
  • पिन से स्थान 1 से 10 तक पिन के स्थान पर लगाए गए हैं। पिछली पीन में 7 से 10 की संख्या होती है, पिछली पंक्ति के सामने पिन 4 से 6 तक गिने जाते हैं, दूसरी पंक्ति में पिंस 2 और 3 के साथ गिने जाते हैं और मुख्य बोल्ट नंबर 1 ।
  • सभी गेंदबाजी एक बिंदु के लायक हैं, यदि खिलाड़ी सफलतापूर्वक उन्हें मारता है यह संख्या आपके स्थान पर आधारित होती है, न कि आपकी बिंदु मान।
  • छवि शीर्षक बाउल चरण 3
    3
    भाषा सीखें एक सच्चे गेंदबाज बनने के लिए, आपको खेल में इस्तेमाल होने वाली विभिन्न शर्तों को सीखना होगा। इन शर्तों को जानने से आप नियमों को और आसानी से समझ सकेंगे यहाँ आपके पास है:
  • एक पूर्ण ("हड़ताल") तब होती है जब आप पहली कोशिश पर गेंद के साथ सभी पिंस दस्तक देते हैं
  • एक अर्पिलेन ("अतिरिक्त") तब होता है जब आप दूसरी कोशिशों पर सभी पिनों को दबा देते हैं
  • बैन्डरिला ("विभाजन") तब होता है जब स्क्वायर में पहली गेंद मुख्य बोल्ट को हिट करती है (खिलाड़ी के निकटतम बोल्ट) लेकिन दो या अधिक गैर-आसन्न बोल्टस खड़े होते हैं। झंडे को बदलने में मुश्किल है, खासकर अगर पिन 7 और 10 खड़े हो गए।
  • एक ट्रिपल ("टर्की") तीन पूर्ण पंक्तियाँ हैं
  • यदि खिलाड़ी के मोड़ के बाद एक बोल्ट रहता है, तो इसे कहा जाता है "खुला बॉक्स" ("खुला फ्रेम")।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 4
    4
    यह समझें कि गेम कैसे काम करता है एक बॉलिंग गेम में 10 तस्वीरें हैं। प्रत्येक फ्रेम खिलाड़ी के लिए एक मोड़ के बराबर होता है। खिलाड़ी का उद्देश्य एक फ्रेम में सभी संभव गेंदबाजी को नीचे करना है, आदर्श उन सभी को शूट करना है
  • खिलाड़ियों के प्रति फ्रेम फेंक दो है, मानते हुए वह एक पूर्ण नहीं मिलता है।
  • छवि शीर्षक बाउल चरण 5
    5
    स्कोर लेने के लिए जानें यदि खिलाड़ी को एक खुली सीमा मिलती है, तो वह उन कटोरे की संख्या के बराबर अंक प्राप्त करता है जो वह नीचे गिरा देता है। यदि खिलाड़ी दो मुड़ें के बाद 6 गेंदों को गिरा देता है, तो वह केवल दो मुड़ें प्राप्त करता है हालांकि, यदि खिलाड़ी को पूर्ण या बैन्डरिअल्स मिलता है, तो नियमों को थोड़ा और अधिक जटिल मिलता है।
  • यदि खिलाड़ी को बेंडरिला मिल जाता है, तो उसे अपने स्कोर पत्रक पर स्लैश (/) रखना चाहिए। अपने अगले मोर्चे के बाद, वह 10 अंक प्राप्त करेगा जिसमें उन्होंने कटोरे की संख्या के अलावा उस बारी को ठुकरा दिया। उदाहरण के लिए, अगर वह अपनी पहली मोड़ के बाद 3 पिनों को गिरा देता है, तो वह अपने दूसरे मोड़ से 13 अंक प्राप्त करता है। अगर वह दूसरी पारी में 2 पिन निकाल देता है, तो उस दौर में कुल 15 अंक मिलते हैं।
  • अगर खिलाड़ी को पूर्ण भरा जाता है, तो उसे अपने स्कोर पत्रक पर एक एक्स रखना चाहिए। प्लेनेर खिलाड़ी को 10 अंक और कटोरे की संख्या देता है जो कि अगले दौर में खिलाड़ी अपने अगले दो मुकाबले में दस्तक देता है।
  • सर्वोच्च संभव स्कोर 300 अंक है। इसे हासिल करने के लिए, आपको 12 पंक्तियों को पूरा करना होगा या फिर समान होना चाहिए, 12 फ्रेम में 120 पिनों को कम करना चाहिए। एक पूर्ण गेम में 12 पूर्ण और दस नहीं हैं, क्योंकि यदि खिलाड़ी को अपने अंतिम फ्रेम में पूर्ण हो जाता है, तो वह दो और मुड़ता है अगर उन दोनों में बदल जाता है, तो आपको पूर्ण भी मिलता है, तो आपको 300 अंक मिलते हैं।
  • अगर खिलाड़ी को अपने अंतिम ड्रॉ में बैन्डरिल्ला मिल जाता है, तो उसे एक अतिरिक्त मोड़ मिल जाता है
  • भाग 2
    खेलने के लिए तैयार

    छवि का शीर्षक बाउल चरण 6
    1
    एक गेंदबाजी गली के लिए देखो अपनी आवश्यकताओं के अनुसार फिट होने वाली गेंदबाजी ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोज करें एक ऐसी जगह ढूंढें जो बोलिंग सबक प्रदान करती है या जिसकी शुरुआती लीग है।
    • यदि आप अपने दोस्तों के साथ खेलना चाहते हैं, तो मज़ेदार माहौल के लिए मान्यता प्राप्त स्थान ढूंढिए और यदि यह संभव हो तो यह सैंडविच भी प्रदान करता है
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 7
    2
    गेंदबाजी गली पर जाएं जिसे आपने चुना था। अन्य लोगों और स्थानीय कर्मचारियों से बात करें और देखें कि क्या आप किसी गेम में शामिल हो सकते हैं। एक अन्य विकल्प मित्रों के समूह के साथ गेंदबाजी करना है। यदि आप गेम में शामिल होने के लिए समूह से पूछते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे बहुत प्रतिस्पर्धी नहीं हैं। आप गेंदबाजी गली में भी दोस्त बना सकते हैं
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 8
    3
    गेंदबाजी के जूते प्राप्त करें अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो आप गेंदबाजी गली में कुछ जूते किराए पर कर सकते हैं। यदि आप अपने खेल को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो आप केवल आपके लिए जूते की एक जोड़ी खरीद सकते हैं। सामान्य जूते गेंदबाजी के लिए अच्छा नहीं हैं क्योंकि वे स्वाभाविक रूप से फिसलने के बजाय आपको मैदान पर पहुंचा सकते हैं या वे आपको पर्ची भी कर सकते हैं, जिससे आपको नुकसान हो सकता है।
  • यदि आप गेंदबाजी के जूते का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप गेंदबाजी मंजिल पर भी नुकसान या अंक छोड़ सकते हैं। जूते की एक जोड़ी किराए पर जब तक आप गेंदबाजी स्टाफ के साथ समस्या नहीं करना चाहते हैं
  • मोज़ा का उपयोग करने या पहनने के लिए मत भूलना। कुछ गेंदबाजी गलियों मोजे बेचती हैं, लेकिन वे बहुत महंगे हैं।
  • छवि शीर्षक बाउल चरण 9
    4
    सही गेंद चुनें खेल शुरू करने से पहले, आपको एक गेंद ढूंढनी होगी जो आपके लिए सही वजन है और आपकी उंगलियों के लिए सही आकार है। गेंदों को उनके वजन के आधार पर लेबल किया जाता है, इसलिए एक के साथ एक गेंद "8" इसका अर्थ है कि गेंद का वजन 8 पाउंड (3 किलोग्राम) होता है। यहां दिए गए मानकों को सही आकार और वजन के साथ एक गेंद खोजने के लिए आपको ध्यान देना चाहिए:
  • वजन: 6 से 7 किलो (14 से 16 पौंड) वजन सबसे वयस्क पुरुषों के लिए अच्छी तरह से काम करता है, और एक गेंद 4 से 6 किलो (10 से 14 पौंड के लिए) वजन अधिकांश के लिए अच्छी तरह से काम के साथ एक गेंद वयस्क महिलाएं सामान्य तौर पर, एक गेंद को थोड़ा अधिक भारी होना बेहतर होता है, क्योंकि इस तरह आपको अधिक गति होगी। सामान्य नियम यह है कि गेंद का वजन 10% है। तो अगर आप 63 किलो (140 पाउंड) वजन, आप एक गेंद 6 किलो (14 पौंड) का उपयोग करना चाहिए।
  • अंगूठे के लिए छेद का आकारः अंगूठे के लिए अंगूठे को अलग-अलग छेद में आसानी से फिट होना चाहिए। snagging बिना पकड़े जाने के बिना यकीन है कि छेद से बाहर यह कर सकते हैं बनाने, हालांकि छेद के रूप में यह धारण करने के लिए गेंद के खिलाफ अपनी उंगली निचोड़ करने के लिए इतना बड़ा नहीं होना चाहिए।
  • आकार छेद मध्यम उंगलियों: जब आप अंगूठे एम्बेडेड, आप अन्य दो छेद में मध्य और अनामिका जगह चाहिए। तो अंतर को सही है, तो अपनी दो उंगलियों से इतना है कि बीच संयुक्त अपने अंगूठे छेद की ओर निकटतम के साथ गठबंधन किया है दो छेद में आसानी से और आराम से आना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपके अंगूठे की तरह बिल्कुल फिट हों, दोनों अंगुलियों को छेद में मोड़ें।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 10
    5
    एक सुराग खोजें जब आप पंजीकृत हो गए हैं और आपके पास जूते हैं, तो आपको एक गेंदबाजी गली में निर्देशित किया जाएगा। यदि आप ट्रैक चुन सकते हैं, तो उस शख्स का चयन करें जो शोर या परिवादात्मक लोगों से बहुत दूर है। लेकिन यह आपका निर्णय है: यदि आप अपने आप को अन्य लोगों से घिरे हुए हैं तो आपको अधिक मजा आएगा
  • भाग 3
    खेल शुरू करो

    छवि शीर्षक बाउल चरण 11
    1
    गेंद को सही ढंग से पकड़ो। सबसे पहले, बॉलिंग एली के सामने गेंद को सही जगह पर ले जाएं। बीच में छिद्रों को बीच में और अंगूठी के ऊपर रखें और नीचे के छेद में अपने अंगूठे को रखें।
    • गेंद को अपनी तरफ से थोड़ी-थोड़ी पकड़ो जिसके साथ आप इसे नीचे गेंद पकड़ते हैं और आपके दूसरे हाथ को समर्थन के लिए गेंद के नीचे आराम कर रहे हैं।
    • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने अंगूठे को 10:00 की स्थिति में गेंद के ऊपर रखें। यदि आप बाएं हाथ हैं, तो 2:00 स्थिति का उपयोग करें
  • बाउल स्टेप 12 नाम की छवि
    2
    लॉन्च लाइन के करीब आएँ मानक दृष्टिकोण आपकी पीठ के साथ खड़े होना है, अपने कंधों को अपने लक्ष्य के लिए केंद्रित किया गया है और आपके घुटनों की थोड़ी सी मुड़ी हुई है। गेंद के साथ हाथ सीधे अपने पक्ष में नीचे लटका देना चाहिए पीछे थोड़ा आगे होना चाहिए।
  • पैर थोड़ा अलग होना चाहिए और "पैदल स्लाइड" यह दूसरे पैर के सामने थोड़ा सा स्थित होना चाहिए। स्लाइड करने के लिए पैर, गेंद को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किए हुए हाथ के पैर है (दाएं हाथ वाला व्यक्ति अपने बाएं पैर को स्लाइड और इसके विपरीत उपयोग करेगा)।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 13
    3
    यह गेंद की दिशा में काम करता है लॉन्च लाइन से गेंद के बारे में 4.5 मी (15 फीट) की रेखा और काले डॉट्स से गेंदबाजी लेन में 2 मी (7 फीट) बिंदुओं की श्रृंखला होनी चाहिए। यदि आप नौसिख खिलाड़ी हैं, तो आपको गेंद को उन अंकों के मध्य के माध्यम से रोल करने की कोशिश करनी चाहिए। जब आप अपने कौशल का विकास करते हैं, तो आप गेंद को जोड़ने के लिए अंकों के बाएं या दाएं इंगित कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप गेंद को केंद्र के केंद्र की ओर इंगित करते हैं, तो आप किसी भी प्रकार का बोल्ट नहीं मार सकते क्योंकि गेंद गति को कम कर सकती है या चैनलों में आ सकता है। ध्यान रखें कि जहां गेंद आपके फेंके में घूमती है और हमेशा एक ही शॉट नहीं बनाती है, गेंद के व्यवहार के अनुसार अपने लक्ष्य को समायोजित करें।
  • लक्ष्यीकरण ब्रांडों पर ध्यान केंद्रित करें, बॉलिंग नहीं।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 14
    4
    गेंद को छोड़ दें आपके शरीर आप शॉट के दौरान फेंक लाइन दृष्टिकोण सीधे रूप में, जबकि गेंद और हाथ की स्थिति अपेक्षाकृत बराबर होना चाहिए, नीचे और गेंद के पीछे रखें। गेंद को धीरे से पीठित करने वाला हाथ घुमाकर और फिर गेंद को जारी करने के लिए आगे बढ़ना गेंद को छोड़ दें जब आपका हाथ आगे बढ़ाया जाता है जितना आप कर सकते हैं।
  • जब गेंद ठीक से रिलीज हो जाती है, अंगूठे को पहले बाहर आना चाहिए, उसके बाद दूसरी अंगुलियां आनी चाहिए। इससे गेंद के रोटेशन में मदद मिलती है, जो बदले में गेंद को गेंदबाजी करने और गेंदबाजी लेन के पूरे रास्ते की यात्रा करने में मदद करती है।
  • जब आप गेंद जारी करते हैं, तो अपने लक्ष्य को अपने लक्ष्य पर रखें यदि आप अपने पैरों को देखते हैं या यदि आप गेंद को देखते हैं, तो आप संतुलन खो देंगे और आप एक सटीक शॉट नहीं बना पाएंगे।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 15
    5
    जब आपकी बारी समाप्त होती है तो अपने हाथों को साफ करें अपनी अगली बारी के लिए गेंद को चुनने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके हाथ पूरी तरह से सूख रहे हैं। अपने हाथों को सूखे करने के लिए एक कपड़ा का प्रयोग करें या यदि आपके पास एक नहीं है, तो कम से कम अपने हाथों को अपने पैंट के खिलाफ रगड़ें। यदि आपके हाथ पसीने में हैं, तो गेंद पर्ची हो सकती है।
  • तुम भी राल, जो गेंदबाजी करने के लिए सबसे समर्थक दुकानों में पाया जाता है का उपयोग कर सकते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके उंगलियों मजबूती से फिट और फिसलन नहीं मिलता बनाने के लिए।
  • छवि का शीर्षक बाउल स्टेप 16
    6
    खेल का स्कोर लें। अधिकांश गेंदबाजी गलियों में बैठने वाले क्षेत्र के पास एक कंप्यूटर है जो स्कोरिंग की अनुमति देता है। यदि गेंदबाजी गली में कोई कंप्यूटर नहीं है, तो आपको स्कोर का ट्रैक रखने के लिए एक अंक पत्र दिया जाएगा। किसी भी तरह से, प्रक्रिया एक ही है स्कोर का ट्रैक रखने के लिए यहां बताया गया है:
  • प्रत्येक वर्ग के ऊपरी भाग में स्थित क्षेत्र पहली पिच को रिकॉर्ड करना होता है और बाईं ओर स्थित बॉक्स दूसरे पिच के लिए होता है या यदि आपको पूर्ण मिलता है पूर्णता एक के साथ चिह्नित है "एक्स" और एक के साथ एक झंडा "/"।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 17



    7
    यह लॉन्च लाइन के पास समाप्त होता है आप अधिकतम पिच बनाना चाहते हैं, पिच लाइन के बीच की दूरी और आप के बारे में 15 सेमी (6 इंच) होना चाहिए। इस से हमारा मतलब है कि गेंद फेंकने रेखा से ऊपर एक छोटे से दूरी तक की वृद्धि से पहले ज़रूरी ट्रैक को छू लेती है। इस प्रकार, गेंद ट्रैक पर अधिक ले जाता है और ऊर्जा का संरक्षण जब पिन मार। आप फेंक लाइन से बहुत दूर अंत हैं, तो आप उसके दृष्टिकोण जब आप स्थिति के साथ शुरू की है।
  • याद रखें कि एक पूर्णता के 10 अंकों के साथ-साथ अगले दो रिलीज और एक बेंस्पीरियाला 10 अंकों का मूल्य और अगली गेंद है। अगर आपको दसवें फ्रेम में एक पूर्ण मिलता है, तो आपको अपने अंतिम स्कोर को निर्धारित करने के लिए दो और शॉट मिलेंगे। आप प्राप्त कर सकते हैं उच्चतम स्कोर 300 अंक है।
  • भाग 4
    अपना गेम सुधारें

    छवि का शीर्षक बाउल स्टेप 18
    1
    टीवी पर गेम देखें पेशेवरों को ध्यान से देखें और वे तकनीक का उपयोग करें देखें। आप पेशेवर खिलाड़ियों के ऑनलाइन वीडियो देख सकते हैं
    • अपने घर में खिलाड़ियों की स्थिति की नकल की कोशिश करो। बस याद रखें कि आप विशेषज्ञों को देखते हैं और आपकी तकनीक आपके द्वारा जितनी सरल होगी
  • छवि शीर्षक बाउल चरण 1 9
    2
    सलाह के लिए पूछें यदि आप वास्तव में अपने खेल को सुधारना चाहते हैं, तो पेशेवर खिलाड़ियों और कोचों से मदद लेंगे। एक महत्वपूर्ण आंख रखने के लिए आपको बहुत मददगार है जो आपको देखता है, इसके अलावा आपको अपने गेम का एक नया दृष्टिकोण प्राप्त होता है।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 20
    3

    Video: How To Play Leg Spin, Off Spin,Leftarm Spin in easiest way in Hindi/Urdu | स्पिन खेलने का सही तरीका

    एक गेंदबाजी लीग में शामिल हों नियमित रूप से अभ्यास करने और नए दोस्त बनाने का यह एक शानदार तरीका है
  • भाग 5
    बॉलिंग लेबल

    बस किसी अन्य गेम की तरह, गेंदबाजी मज़ेदार माना जाता है! जैसा कि आप शिष्टाचार के विभिन्न नियमों के बारे में पढ़ते हैं, याद रखें कि खेल को आसानी से चलने में सहायता के लिए उन्हें बनाया गया है।

    छवि का शीर्षक बाउल चरण 21
    1
    ध्यान से पढ़ें और गेंदबाजी गली में तैनात सभी विशिष्ट नियमों का पालन करें।
  • बाउल स्टेप 22 नामक छवि
    2
    जब आप ढलान पर हों, तो केवल बॉलिंग जूते ही पहनें।
  • छवि का शीर्षक बाउल स्टेप 23
    3
    जब तक गेंदबाज अपना चक्र सेट नहीं करता तब तक खेलना शुरू न करें
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 24
    4
    यदि दोनों एक ही समय में ट्रैक के पास आते हैं तो एक आसन्न ट्रैक खेलने पर खिलाड़ी को पहले चलो। अन्यथा, जो कोई भी पहले आता है, वह पहले खेलता है।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 25
    5
    लॉन्च लाइन पर कदम न रखें या अनदेखी न करें, भले ही आप एक आकस्मिक गेम में हों बॉलिंग एक खेल है, इसलिए निष्पक्ष खेलें।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 26
    6
    गेंद को ट्रैक नीचे रोल करें गेंद को फेंक या फेंकने से बचें, क्योंकि यह ट्रैक को नुकसान पहुंचा सकता है
  • छवि शीर्षक बाउल चरण 27
    7
    दूसरे ट्रैक पर नहीं खेलना आपके पास पहले से ही पर्याप्त जगह है
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 28
    8
    यदि आप एक विदेशी गेंद का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पहले हमेशा अनुमति के लिए पूछें
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 2 9

    Video: How To Face Fast Bowling In Cricket In Hindi | Problem Pace Fast Bowlers ?

    9
    अपने पिचों बनाने के दौरान अन्य खिलाड़ियों को ध्यान भंग करने से बचें अपनी भाषा को नियंत्रित करें और जितना भी हो सके उतना बुरा शब्द कहने से बचना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक बाउल चरण 30
    10
    जब यह लॉन्च करने की आपकी बारी होगी तब तैयार करें
  • छवि शीर्षक बाउल चरण 31

    Video: यॉर्कर बॉल कैसे खेले ? | How To Play Yorker Ball In Cricket In Hindi

    11
    सुनिश्चित करें कि स्कोर सटीक है लगभग सभी गेंदबाजी गलियों में स्वचालित बिंदु काउंटर हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने दृष्टिकोण को उद्देश्य पर रखें जैसा कि आप शुरू करने के लिए तैयार हो जाते हैं
    • आदर्श रूप में गेंद ट्रैक करने के लिए चिपटना (और सही हाथ के बल्लेबाजों के लिए 3 को गेंदबाजी 1 देने की कोशिश) सबसे अच्छा हैंडलिंग प्राप्त करने और पूर्ण हो, फेंक गेंद सीधे banderillas के लिए और अधिक कार्य करता है, विशेष रूप से एक के साथ बोलो।
    • जब आप दृष्टिकोण करते हैं तो अपने घुटनों को मोड़ लें इससे आपको गेंद सीधे या थोड़ा घुमावदार रखने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप अंत अपने हाथ संतुलन के रूप में यदि आप एक हाथ मिलाना देने के लिए थे, तो आप गेंद को झुका दिया जाएगा रिलीज होने के बाद आंदोलन उदाहरण के लिए महत्वपूर्ण है,,।
    • एक कस्टम एक पेशेवर शिल्पकार द्वारा बनाई गई गेंद रखने से आपको इतनी मेहनत की कोशिश नहीं जब sostengas, एक साफ रिहाई, जो एक अच्छा स्कोर लगातार हो रही के लिए महत्वपूर्ण है प्राप्त करना चाहते में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • गेंद की पकड़ खोना मत, लेकिन यह उड़ सकता है
    • चोट से बचने के लिए बॉल जारी करने के बाद स्विंगिंग जारी रखें
    • अपने कंधों को बहुत पीछे नहीं स्विंग करें, लेकिन आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गेंदबाजी गेंद
    • गेंदबाजी जूते
    • तौलिया
    • शिशुओं के लिए तालक (अधिक पकड़ के लिए)
    • रासिन (अधिक पकड़ के लिए)
    • शराब (गेंद से तेल साफ करने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com