ekterya.com

कैसे एक Chuza फेंक करने के लिए

क्या आप एक पंक्ति में तीन चूज़ा करना चाहते हैं या पेशेवरों की तरह लगातार छूज़ा हासिल करना चाहते हैं? निश्चित रूप से, अधिकांश लोगों को ऐसा करने की भौतिक क्षमता होती है तुम्हारी ज़रूरत है कि सही शुरू करने की स्थिति का पता लगाना - एक बहुत ही ठोस स्विंग विकसित करना, स्विंग को दोहराएं और फिर अभ्यास करें। यहां तक ​​कि अगर आप स्वाभाविक रूप से एथलेटिक हैं और दोहराव के आंदोलनों का एक उचित आदेश है, तो आपको अभी भी कई अभ्यासों की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि गेंदबाजी नशे की लत है।

चरणों

भाग 1

अपनी टीम चुनें
बाइट अ स्ट्राइक चरण 1 नामक छवि
1
निर्धारित करें कि यदि आप "हाउस बॉल" का उपयोग करने जा रहे हैं या यदि आप अपना खुद का खरीदना चाहते हैं अधिकांश लोग "घर की गेंद" और कुछ "घर के जूते" से शुरू करते हैं, क्योंकि यह सबसे सस्ता विकल्प है। आम तौर पर चयन करने के लिए कई "घर की गेंदें" होती हैं और आप उन्हें गेंदबाजी गली में मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं जूते को एक मूल्य के लिए किराए पर लिया जा सकता है जो पूरे सत्र के भुगतान में शामिल है।
  • दूसरा विकल्प आपकी खुद की गेंद खरीदना है और स्विंग और फेंक करने के लिए अपने हाथ के आकार के लिए इसे समायोजित किया गया है। ड्रिलिंग और समायोजन अक्सर एक ही गेंदबाजी गली में किया जा सकता है (यदि गेंदबाजी गली में एक खेल उपकरण की दुकान है)। स्टोर में वे आपकी क्षमता के साथ-साथ आपके बजट, खेल की शैली और अपनी आकांक्षाओं के अनुसार आपको बेहतरीन संरचना और गेंद के वजन पर सलाह देंगे।
  • आप ऑनलाइन या स्थानीय स्टोर पर एक बहुत ही सस्ते बॉल पा सकते हैं, लेकिन आपको सभी विकल्पों को व्यवस्थित करने में परेशानी होने की संभावना है और आपको समायोजन करने और गेंद को ड्रिल करने के लिए उपकरणों की दुकान पर भुगतान करना होगा। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप अपनी गेंद को मेगा-स्नैक में समायोजित और ड्रिल करें, जब तक आप खेल के उपकरण में विशेष न हो और, विशेष रूप से, गेंदबाजी के उपकरण। हालांकि, यदि आप एक ही गेंदबाजी गली में खेल उपकरण की दुकान पर खरीदते हैं, तो भेदी की सलाह और समायोजन मुक्त हो जाएगा।
  • बाउल अ स्ट्राइक चरण 2 नामक छवि
    2
    पकड़ पर फैसला यदि आप गेंद खरीदते हैं, तो आपके पास दो बुनियादी विकल्प होंगे:
  • परंपरागत पकड़ वह एक है जिसमें मध्य उंगली और अंगूठी उंगली बॉल तक पहुंचती है जब तक कि वे प्रत्येक उंगली के दूसरे संयुक्त तक नहीं पहुंचते। यह एकमात्र पकड़ विकल्प है यदि आप "हाउस बॉल" का उपयोग करते हैं इस विकल्प के साथ, गेंद को ड्रिल किया जाता है ताकि यह आपकी उंगलियों के प्राकृतिक झुकाव के अनुकूल हो, दोनों एक दूसरे के साथ अपनी स्थिति के संबंध में और गेंद के त्रिज्या के साथ। हालांकि, इस बारे में चिंता न करें, क्योंकि स्टोर सभी उपायों का ध्यान रखेगा और आपके अगले गेम सत्रों में समायोजन करेगा। आपको समायोजन के लिए शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए पूछना बेहतर है।
  • उंगली की नोक समझो एक है जिसमें मध्य उंगली और अंगूठी गेंद को केवल गेंद में मिलती है जब तक कि वे पहले संयुक्त तक नहीं पहुंचते। उंगली की नोक की पकड़ एक अधिक शक्तिशाली फेंक प्राप्त करता है, जो आपको शॉट में अधिक "ताकत" डालने की अनुमति देता है, जो कि समय के प्रति यूनिट में अधिक क्रांति प्रदान करता है। आम तौर पर, यदि आप अपनी उंगली की नोक पर पकड़ बनाते हैं, तो आपकी गेंद को प्रत्येक उंगली छिद्र में रबड़ आवेषण होना चाहिए, जो अधिक सुरक्षित पकड़ प्रदान करता है। एक बार फिर, स्टोर माप का ध्यान रखेगा और आपको मुफ्त में समायोजन करना होगा
  • छवि का शीर्षक बाउल अ स्ट्राइक चरण 3
    3
    उन्हें समायोजित करें और अपनी गेंद को ड्रिल करें यदि आप अपनी गेंद खरीदने जा रहे हैं, तो दुकान विशेषज्ञ आपके हाथ की माप करेंगे। उन्हें अपने कुछ शॉट्स का पालन करें इस प्रकार, समायोजन आपके प्राकृतिक लॉन्च शैली को समायोजित करेगा यदि आपने पहले गेंदबाजी नहीं की है, तो आप अपने शॉट्स को विशेषज्ञ के सामने दिखाने से पहले थोड़ा सा शिक्षित करना चाहते हैं। यदि आप उससे पूछते हैं, तो वह आपको बुनियादी चीजों का त्वरित सारांश देगा और आप दाहिने पैर पर शुरू करेंगे। इस बीच, गेंदबाजी गली में बुनियादी स्विंग का मूल विचार प्राप्त करने के लिए इस लेख को पढ़ना समाप्त करें, जो आपको एक दूसरे के बाद एक कुज़ा प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • निस्संदेह, विशेषज्ञ आपको एक बैग और अन्य अनुशंसित सामान प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेंगे। आप उन्हें तत्काल खरीद सकते हैं या प्रतीक्षा करें और देख सकते हैं कि स्थानीय दूसरे हाथ के स्टोरों में क्या दिखाई देता है। अक्सर गेंदबाजी उपकरण अच्छी स्थिति में रखा जाता है और आप बच्चों के लिए एक गेंद खरीद सकते हैं और आपके लिए एक बैग खरीद सकते हैं। दरअसल, आपको बस अपनी गेंदबाजी गेंद के लिए एक साधारण बैग है, जिसे कैलज़ोनरा भी कहा जाता है।
  • छवि का शीर्षक बाउल अ स्ट्राइक चरण 4
    4
    अपनी गेंदबाजी के जूते चुनें यह अनिवार्य है कि आप विशेष रूप से गेंदबाजी के लिए तैयार किए गए जूते पहनते हैं इन में अर्ध-कठोर रबड़ की ऊँची एड़ी है जो आपको समस्याओं के बिना रुकने में मदद करती है, लेकिन जल्दी, लांच क्षेत्र में। तलवों चमड़े से बने होते हैं और आप अपने शॉट को लॉन्च करने के लिए तैयार करते हुए दृष्टिकोण क्षेत्र के माध्यम से आसानी से चलने के लिए तैयार होते हैं। रेंटल जूतों काउंटर पर उपलब्ध हैं और आमतौर पर जब आप एक लेन सौंपा जाता है भुगतान कर रहे हैं।
  • अगर आप साप्ताहिक बॉलिंग लीग में शामिल होने जा रहे हैं, तो घर के जूते अक्सर साप्ताहिक शुल्क में शामिल होते हैं। इस विकल्प के लिए पूछें यदि आपके केंद्र में लीग के लिए मुफ्त जूते शामिल नहीं हैं, तो आप पैसे बचाने के लिए अगर आप तुरंत अपने जूते खरीद सकते हैं आप उन्हें खेल के सामान की दुकान पर खरीद सकते हैं या यदि आप अपने इलाके और ऑनलाइन में नीलामी की तलाश में हैं, तो आप उन्हें बहुत कम कीमत पर भी मिल सकते हैं।
  • जूते के संबंध में, सावधान रहना चाहिए कि आप किसी भी तरल या फैल पर न जाएं। बॉलिंग जूतों को आसानी से स्लाइड तक तैयार किया जाता है जब तक शॉट हासिल नहीं किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप पानी में कदम उठाते हैं, तो यह शुरू होने से पहले आपकी पर्ची बंद हो जाएगी, जो खतरनाक है और चोट लग सकती है।
  • बाउल अ स्ट्राइक चरण 5 नामक छवि
    5
    घर से एक गेंद चुनें गेंदों के अलग-अलग वजन हैं, जो शायद उन पर मुहर लगाए जाएंगे। वे अपने रंग के अनुसार कोड भी ले सकते हैं। यदि आप रंग के अनुसार एक कोड का विकल्प चुनते हैं, तो कुंजी को केंद्र में एक स्पष्ट रूप से दिखाई देनी चाहिए। यदि नहीं, तो स्वागत में पूछिए।
  • उचित प्रारंभिक वजन निर्धारित करें। एक गेंद चुनें जो कि पर्याप्त प्रकाश दिखती है गेंद को दोनों हाथों से पकड़ो, अपनी छाती के सामने पूरी तरह से अपनी बाहों का विस्तार करें। यदि आप गेंद को केवल कुछ सेकंड के लिए और बिना प्रयास किए रख सकते हैं, तो आपको एक अच्छा प्रारंभिक वजन मिलेगा। यदि गेंद गेंद के वजन को पकड़ नहीं सकती जैसे ही आप इसे अपने शरीर से दूर कर देते हैं, तो यह बहुत भारी है। थोड़ा हल्का करने का प्रयास करें यदि आप इसे लंबे समय तक फैले हाथों से पकड़ सकते हैं, तो यह बहुत हल्का है आदर्श के लिए सबसे ज्यादा गेंद है जिसे आप उचित रूप से नियंत्रित कर सकते हैं यदि यह बहुत हल्का है, तो आप स्विंग के दौरान किसी भी तरह से इसे हिला सकते हैं और आपके परिणाम असंगत होंगे।
  • एक पर्याप्त सीमा के साथ एक गेंद का चयन करें नीचे गैर-प्रबल हाथ के साथ गेंद को पकड़ो। प्रमुख व्यास के अंगूठे को बड़ा व्यास छेद में डालें और शेष दो छेदों में मध्य उंगली और अंगूठी उंगली डालें।
  • दोनों अंगुलियों के दूसरे जोड़ के गुना बनाने की कोशिश करें, प्रत्येक छेद के किनारे पर हो। यदि उंगलियों के छेद बहुत दूर हैं और छेद के किनारे आपके पहले और दूसरे जोड़ों के बीच हैं, तो आप छेद में उंगलियों को पूर्ण रूप से सीट नहीं कर पाएंगे। इसलिए, गुंजाइश बहुत बड़ी है दूसरी ओर, यदि पहुंच बहुत छोटी है, तो हाथ की हथेली गेंद की सतह पर नहीं बची है और आपको एक चुटकी के रूप में एक पकड़ लेना होगा यह एक शक्ति पकड़ नहीं है और इसका परिणाम कमजोर शॉट और अपेक्षाकृत कम शॉट्स होगा।
  • अपने हाथ की पर्याप्त और आरामदायक पहुंच के साथ कम से कम एक गेंद को खोजने के लिए समय निकालें। यदि आपके पास एक ऐसी गेंद को खोजने में बहुत परेशानी होती है जो आपको विशिष्ट वजन की फिट बैठती है और इसकी सही सीमा होती है, तो यह बहुत संभावना है कि आपने एक अतिरंजित या बहुत हल्के वजन का चयन किया है। भारी गेंदों में आमतौर पर एक बड़ी पहुंच होती है, इसलिए आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार भारी या लाइटर गेंदों की जांच करनी होगी। अगर आपको समस्याएं हैं, तो मदद के लिए गेंदबाजी केंद्र के कर्मचारियों से पूछिए वे वजन और पहुंच के बीच एक उचित संतुलन तक पहुंचने में आपकी सहायता करेंगे।
  • अपनी उंगली के लिए सर्वश्रेष्ठ छेद आकार चुनें यदि आपने शुरुआती वजन और उचित पहुंच के साथ कई गेंदों की पहचान की है, उंगलियों के लिए सबसे आरामदायक और तंग छेद के साथ एक को खोजें। आम तौर पर, उंगली छेद बहुत बड़ी हैं यदि आप देखते हैं कि आपकी उंगलियां गेंदों में प्रवेश नहीं करती हैं, तो संभवत: आपने एक वजन चुना है जो बहुत हल्का है, शायद एक बच्चे के लिए सही वजन, जिसके परिणामस्वरूप, आनुपातिक छोटी उंगलियों के लिए छेद होगा। आपको छेद दिखने चाहिए जो तंग हैं, लेकिन इससे आप अपनी उंगलियों को आसानी से खींच सकते हैं।
  • भाग 2

    उपयुक्त प्रारंभिक स्थिति चुनें
    1
    फॉल्ट लाइन से प्रारंभिक दूरी निर्धारित करता है पाइंस को अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ और फालतू रेखा पर अपनी ऊँची एड़ी के साथ। एनोटेशन क्षेत्र की ओर एक सामान्य तरीके से साढ़े चार कदम उठाएं और इंगित करें कि आपकी उंगली की नोक समाप्त होने पर आम तौर पर, यह पांच गोल अंक और दृष्टिकोण क्षेत्र की शुरुआत के बीच होगा।
    • अगर आपका सामान्य कदम आपको दृष्टिकोण क्षेत्र से दूर ले लेता है, तो आपको एड़ी से थोड़ी दूर पहुंच क्षेत्र से शुरू करना होगा और छोटे कदम उठाएंगे, जिससे आप गलती की रेखा । इस तरह, आप गटर से गटर तक (गटर की शुरुआत में) तक फैली हुई रेखा पर कदम नहीं उठाएंगे।
    • यदि आप गलती लाइन पास करते हैं या यदि इस रेखा के बाद आपके शरीर का कुछ हिस्सा लेन को छू लेता है, तो उन पाइंस जिन्हें आप नीचे खटखटाया है, उन्हें गिना नहीं जाएगा और उन्हें फिर से समायोजित किया जाएगा। हालांकि, आप अपना शॉट खो देंगे (दो फ्रेम प्रति, अधिकतम, लेकिन संभवतः तीन शॉट केवल दसवें फ्रेम में)
  • बाउल अ स्ट्राइक चरण 7 नामक छवि
    2
    केंद्र बिंदु के साथ मेज पर पैर की नोक के साथ शुरू करो प्रत्येक फ्रेम में चूज़ा शुरू करने से पहले, आपको यह पता लगाना होगा कि किस प्रकार से शुरू करना सबसे अच्छी स्थिति है। आपका गैर-प्रभावी पैर वह होगा जो आपके प्रमुख हाथ का विरोध करता है यदि आप सही से फेंक देते हैं, तो आपका प्रमुख पैर बाएं एक होगा अपने बाएं पैर को आगे लाएं, केंद्र बिंदु के पीछे गठबंधन करें
  • समय के साथ, आप अपनी प्रारंभिक संरेखण को अपनी प्राकृतिक प्रवृत्ति के आधार पर समायोजित कर सकते हैं, लेकिन अपने लक्ष्य को शुरू और मापने के लिए, केंद्र में शुरू करने का प्रयास करें।
  • 3

    Video: Best Video Editing Software For YouTube

    अपने प्रमुख पक्ष पर नाले से दूसरे तीर तक इंगित करें। गलती रेखा से पंद्रह मीटर, आप दिशात्मक तीर देखेंगे जो आपको लक्ष्य बनाने में सहायता करते हैं।
  • लेन का केंद्र आमतौर पर सबसे तेल का हिस्सा होता है। गेंद को थोड़ा सा रखते हुए लेन में कर्षण को अधिकतम करने का एक अच्छा तरीका है।



  • 4
    यह देखने के लिए कि गेंद कहाँ जा रही है, कई अभ्यास करें। स्वाभाविक रूप से खेलें, अपने कंधों को गलत रेखा के समानांतर रखते हुए और अपना हाथ आगे बढ़ने से सीधे आगे बढ़ें। जब आप इसे जारी करते हैं तो गेंद का पालन करें। आपके हाथ को विस्तार करना चाहिए जैसा कि आप किसी के हाथ को हिलाते हैं। जहां गेंद गिरती है, उस पर ध्यान दें।
  • जो इलाका प्रारंभिक पाइन के ठीक पीछे है, हर तरफ, वह क्षेत्र है जिसे आपको लगातार चूसो बनाने के लिए मारा जाना चाहिए। क्या आपने उसे मारा? यदि हां, तो आपको अपने स्विंग के लिए सही स्थिति मिलेगी। आपको केंद्र बिंदु के साथ गैर-प्रभावी पैर संरेखित करना होगा
  • 5
    उस स्थान पर जाएं जहां आप विफल रहे यदि आप दाहिनी ओर विफल रहे हैं, तो अगले बिंदु को केंद्र बिंदु के दाईं ओर थोड़ा आगे फेंकना शुरू करें यदि आप बाईं ओर विफल रहे हैं, तो विपरीत करें। हालांकि यह उलझन में लग सकता है, एक तरफ असफल होने का मतलब है कि गेंद बहुत जल्द या बहुत देर से घटती है एक मृत क्षेत्र में गेंद को उस जगह की ओर रखें जहां आप विफल रहे।
  • कई अभ्यास फेंकता के बाद, आपको गेंदबाजी खेलने के लिए एक इष्टतम प्रारंभिक स्थिति मिलनी चाहिए। वहां से, एक शॉट के बाद एक शॉट फेंकने की संभावना में सुधार के लिए आप अपने शॉट को समायोजित कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपनी सटीकता में सुधार करें
    1
    हुक के प्रभाव का अभ्यास करें पेशेवर गेंदबाजी खिलाड़ी गेंद को थोड़ी सी वक्र देकर खेलते हैं। क्योंकि प्रारंभिक पाइन के पीछे का क्षेत्र किसी भी तरह से कोण पर है, क्योंकि इसे ट्रैक करने के सर्वोत्तम तरीके से उस क्षेत्र तक पहुंचने के लिए गेंद को वक्रित करना है, जो ट्रैक के किनारे से है। यही कारण है कि आप मध्य भाग के एक तरफ एक तीर को इंगित करते हैं।
    • अपने फेंक में एक मोड़ सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका गेंद का पालन करके एक अच्छा "हाथ मिलाना" स्थिति बनाए रखना है। गेंद को जारी करने के बाद, हाथ हवा में होना चाहिए जैसे कि आप पाइन के साथ हाथ मिलाएंगे जो आप के लिए लक्ष्य कर रहे हैं।
  • 2
    खोजें गेंदबाजी गेंद सही। एक गेंद का उपयोग करना जो बहुत भारी या बहुत हल्का है, वह सटीकता को प्रभावित कर सकता है। गेंदों के साथ प्रयोग जो सामान्य से थोड़े से भारी होते हैं और आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले गेंदों से थोड़ा हल्का होता है। क्या आपकी सटीकता उनमें से किसी के साथ बेहतर है?
  • 3
    सही गति खोजें अपने प्रमुख हाथ (जो कि रॉकेट लांचर की तरह है) के साथ गेंद को फेंकना पहले पर एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन यह आवश्यक रूप से फेंकने का सबसे सटीक तरीका नहीं है। बहुत अधिक शक्ति के साथ फेंक अक्सर खड़े पाइंस छोड़ देगा, जो एक नरम और अधिक सटीक थ्रो नीचे दस्तक देगा। हालांकि, सामान्य तौर पर, आपको गेंद को कड़ी मेहनत के रूप में फेंकना चाहिए जैसा कि आप सटीकता खोए बिना कर सकते हैं
  • कुछ आधुनिक ट्रैक अपनी गेंद की गति की निगरानी करते हैं अपने शॉट की गति को बहुत कम करके कम करके देखें यदि आप पाइन को लेन से बाहर ले लें तो प्रारंभिक पाइन के पीछे के क्षेत्र के उद्देश्य से धीमी और अधिक सटीक चल रही है, पाइन को लेन में रखेगा और उन्हें मिश्रण करने की अनुमति देगा, उन्हें नीचे दस्तक करने और एक कुज़्ज़ प्राप्त करने का मौका मिलेगा।
  • 4
    गेंदबाजी गेंद पर अपनी पकड़ को समायोजित करें गेंद को बहुत मजबूत करना, खासकर अपने अंगूठे के साथ, गेंद को गलत दिशा में मोड़ कर सकते हैं। अपनी उंगलियों को गेंद में पहले डालें यदि आपके पास एक कस्टम बॉलिंग गेंद है, तो आपकी अंगुलियां तब तक दर्ज होंगी जब तक कि आपके पोर तक नहीं पहुंचें। आने पर गेंद को स्थिर करने के लिए गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें
  • आम तौर पर आपको अंगूठे को दूसरी अंगुलियों से पहले गेंद को एक अंश का एक अंश देना पड़ता है। सुनिश्चित करें कि आपके नाखूनों को साफ और छू दिया जाता है ताकि वे उंगलियों के छेद में पकड़े जाएं और कुटिल गेंदों को फेंक दें।
  • युक्तियाँ

    • एक गेंद ढूंढें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं। # 16 बॉल के साथ शुरू न करें, अगर आप इसका इस्तेमाल मुश्किल से कर सकते हैं इसके बजाय, एक मध्यम वजन से शुरू करें, जैसे कि # 12 (या हल्का) गेंद
    • यदि आप आमतौर पर खड़े पाइन 5 (मुख्य पाइन के पीछे) को छोड़ देते हैं, तो आपको अपनी गेंद को मुख्य पाइन के पीछे कड़ी मेहनत करना पड़ता है या सिर्फ थोड़ा अधिक मारा जाता है। लाइटर गेंदें अधिक आसानी से विचलित होती हैं और पाइन 5 को इतनी आसानी से नहीं मारा
    • यदि आप आमतौर पर अपनी तरफ खड़े पाइन छोड़ देते हैं, तो इसका मतलब है कि आप पहले पाइन को बहुत ज्यादा मारते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप सबसे अधिक गेंद का उपयोग करते हैं जो आप आसानी से संभाल सकते हैं

    Video: Ping Pong Trick Shots 4 | Dude Perfect

    चेतावनी

    • गलती रेखा को पार न करें लेन तेल और फिसलन है (आप ट्रैक पर पड़ेगा)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बॉलिंग बॉल
    • गेंदबाजी जूते
    • प्रो-पकड़ राल या पेस्ट बैग (वैकल्पिक)
    • तौलिया
    • बच्चों के लिए तालक
    • एक अच्छी स्थिति में कलाई रखने के लिए सहायता (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com