ekterya.com

गेंदबाजी में हुक प्रभाव कैसे करें

क्या आप शुरुआत कर रहे हैं और आप अपने गेंदबाजी के खेल में सुधार के लिए अगले कदम उठा सकते हैं? यदि आप गेंदबाजी गली में हुक प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो आपको केवल एक चीज की ज़रूरत है जो गेंद को फेंकने के बाद सही पकड़, सही तकनीक और अंतिम आंदोलन को हासिल करना है। आपको थोड़ी देर और धैर्य की आवश्यकता होगी! थोड़े समय में, आपके मित्र आपके आश्चर्यजनक कौशल से चकित होंगे।

चरणों

भाग 1
मास्टर तकनीक

हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
उस पथ को विज़ुअलाइज़ करें जिसे गेंद यात्रा करेगी। पटरियों जहां सेट, सड़क में काफी भिन्नता है पर निर्भर करता है, लेकिन हम एक विशिष्ट वातावरण गेंदबाजी पर ध्यान दिया जाएगा: ज्यादा तेल के अंदर जो आप अपेक्षाकृत शुष्क ट्रैक आप उपयोग कर सकते हैं लगभग 8 से 10 टेबल छोड़ है। उन तालिकाओं को लाभकारी या विपत्तिपूर्ण हो सकता है तेल की मात्रा और जिस तरह से गेंद ट्रैक की विभिन्न स्थितियों के प्रति प्रतिक्रिया करता है, उसके आधार पर आपको अपने पैरों को ट्रैक के बाएं हाथ से थोड़ा संरेखित करना चाहिए। जब आप हुक प्रभाव से अधिक परिचित होते हैं, तो आप आवश्यकतानुसार अपनी स्थिति बदल सकते हैं।
  • सबसे पहले, दृष्टिकोण क्षेत्र के मध्य बिंदु पर दाहिने पैर डालकर यह मापने के लिए उत्कृष्ट होगा कि पटरियों पर कितना हुक प्रभाव किया जा सकता है यह महत्वपूर्ण है कि संरेखण बनाए रखने के लिए पैर एक साथ अच्छी तरह से होते हैं।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    गलत रेखा से कई इंच खड़े हो जाओ अपनी प्रारंभिक स्थिति निर्धारित करने के लिए, आपको लाइन में विपरीत दिशा में दिए गए कदमों की संख्या को बताएं। यदि यह 4 कदम है, तो 4 कदम, आदि करें फिर, आपको ट्रैक पर तीरों में से एक को गेंद फेंकने का प्रयास करना चाहिए। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है तीर के निशान या अंक जो ट्रैक पर तीर से पहले स्थित हैं का उपयोग करना है।
  • इस ट्यूटोरियल के लिए, आपको पहले दूसरा तीर के पास दाहिने हाथ करने के लिए, बात करना चाहिए तीर पर गेंद रोल है, जो गटर में केवल कुछ ही टेबल ले जाने और फिर शुष्क क्षेत्र से हुक प्रभाव धक्का देना ट्रैक (11 से 12 मीटर [एक मूल ब्लॉक में 38 से 40 फीट]) जब तक यह क्षेत्र 1-3 तक नहीं पहुंचता।
  • बाईं तरफ के लिए, यह बाएं हाथ का दूसरा तीर होगा और गेंद क्षेत्र 1-2 में हुक प्रभाव पैदा करेगी।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    स्विंग करें हम एक 4-कदम दृष्टिकोण करने की सलाह देते हैं, हालांकि आप इसे 1 या 8 चरणों के साथ कर सकते हैं (लेकिन यदि यह 4 से अधिक है, तो वे वास्तव में ऐसे कदम हैं जहां गेंद नहीं चलेगी)। 4-कदम दृष्टिकोण के लिए:
  • पहले चरण में, दाएं पैर (दाएं हाथों के लिए) के साथ पहले गेंद आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ें।
  • दूसरे चरण में टखने के समान गेंद को बनायें और घुटनों को मोड़ना शुरू करें।
  • तीसरे चरण में, आपको पीछे की तरफ स्विंग के उच्चतम बिंदु पर होना होगा।
  • चौथे चरण के अंत में, गेंद को आगे बढ़ाएं और इसे छोड़ दें।
  • यदि आप 5 चरणों करना चाहते हैं, यह वास्तव में एक जैसा होगा, केवल आप बाएं पैर से शुरू करेंगे और गेंद उस पहले चरण में नहीं चलेगी
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    पूरे हाथों में पूरी तरह से अपने हाथ रखो आपके पीछे बहुत गहराई से या आपके शरीर से बहुत दूर होने से आपको गेंद को छोड़ने पर आपको गलत कोण प्राप्त होगा। अगर आप स्विंग को वापस बदलते हैं, तो हाथ सीधे सीधा रखने में आसान होगा।
  • इस तरह के कमर के स्तर पर झुकने (के रूप में वाल्टर रे विलियम्स जूनियर या वेस मालोट) या खुले कंधे जब हाथ वापस स्विंग करने के लिए उठाया है (टॉमी जोन्स या क्रिस बार्न्स के रूप में) के रूप में कई अलग अलग शैलियों रहे हैं, लेकिन अगर आप सिर्फ आप इसे करने के लिए सीखना होगा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आवश्यक के साथ रहना है।
  • याद रखें कि जब ट्रैक के पीछे सूखा क्षेत्र पर पहुंचने पर गेंद को हुक प्रभाव बनाना चाहिए, लेकिन जब तक यह नहीं आता तब तक इसे अपेक्षाकृत सीधी रेखा में स्थानांतरित करना चाहिए, क्योंकि यह केवल कुछ तालिकाओं में भिन्न हो सकता है हम दोहराते हैं, हर किसी के पास एक अलग शैली है और आप उन बदलावों को बना सकते हैं जो आपको पसंद हैं ताकि आपको सहज महसूस हो।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 5 नामक छवि

    Video: 1600 Pennsylvania Avenue / Colloquy 4: The Joe Miller Joke Book / Report on the We-Uns

    5

    Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    लॉन्च को सिंक्रनाइज़ करें जैसा कि आप स्विंग बॉल को पीछे छोड़ना शुरू करते हैं, सुनिश्चित करें कि आपकी हथेली सीधे गेंद से नीचे होती है, ताड़ना फिर, चूंकि गेंद टखने पर पहुंचने लगती है, आपको इसे घुमाए ताकि जब आप अपना हाथ छोड़ दें, तो यह आपके पास है पक्ष गेंद की और बस नीचे उसके बारे में, जैसा कि आप एक रिवर्स सर्पिल फेंकने के लिए एक फुटबॉल पकड़ रहे थे। आखिरकार, आपको अंतिम आंदोलन करना चाहिए जैसे कि आप पाइंस के साथ हाथ मिलाएंगे।
  • इस तकनीक का अभ्यास करने के लिए, हम एक उल्टा सर्पिल बनाने के लिए फुटबॉल फेंकने की सलाह देते हैं, क्योंकि भौतिकी लगभग एक ही है (आप एक टेनिस बॉल के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं)। यदि आप इसे ठीक से प्राप्त करते हैं, तो गेंद सीधे सीधी रेखा में जाती है और फिर किनारे पर तेज वक्र बनायेगी
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अंतिम आंदोलन गेंद को जारी करने के बाद हाथों की जो गति होती है, वह उतना ही महत्व रखती है जितनी फेंकना। इसे जारी करने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप इन आंदोलनों को ट्रैक से हटा दें, न उसके ऊपर। आपकी उंगलियां एक प्राकृतिक लिफ्ट बनाएगी, इसलिए आपको गेंद को उठाना नहीं होगा
  • इसे याद रखना आसान बनाने के लिए, पुरानी ईएसपीएन विज्ञापन याद रखें: "गेंद को रोल करें और फोन का जवाब दें।" हालांकि हम जानते हैं कि आप वाणिज्यिक व्यक्ति की तुलना में बेहतर शारीरिक रूप से हैं ध्यान रखें कि प्रवाह आवश्यक है: अपना हाथ हिलाएं और रोकें और फिर अंतिम आंदोलन करें, सब कुछ एक चिकनी आंदोलन होना होगा। फेंकने के बाद आप जो गति लेते हैं वह गेंद के लिए अपनी गति और सटीकता बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं।



  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 7 नामक छवि
    7
    आवश्यक समायोजन करें जब आप प्रक्षेपण के साथ सहज महसूस करते हैं और इसे सही तरीके से लगातार निष्पादित करते हैं, तो आप प्रक्षेपण के रूप में एक ही समय में पैरों के आंदोलनों को बदलना सीखेंगे। एक मूल ब्लॉक में, आपको उस पते को स्थानांतरित करना होगा जो आप याद कर रहे हैं।
  • यदि आप दाहिनी ओर हैं और अगर गेंद बहुत ऊंची (पाइन 1 के बाईं ओर) तक पहुंचती है, तो अपने पैरों को कुछ बोर्डों को बाईं ओर ले जाने की कोशिश करें और लक्ष्य को उसी ट्रैक पर रखें जैसा पहले
  • यदि गेंद बहुत धीमी गति से (पाइन 3 के दायीं ओर) को दबाती है, तो दो बोर्डों को दाईं ओर पैरों को स्थानांतरित करने का प्रयास करें और उसी उद्देश्य को रखें। यह महत्वपूर्ण है कि जब आप अपने पैरों को ले जाते हैं, तो आप ट्रैक पर लक्ष्य को स्थानांतरित करते हैं, अन्यथा आप कुछ बहुत ही अजीब कोणों को समाप्त कर सकते हैं
  • जब आप एक और अधिक उन्नत खिलाड़ी बढ़ने और अधिक चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेल सुविधाओं का अभ्यास शुरू, आंदोलनों छोड़ दिया और सही और अधिक जटिल हो जाते हैं और कभी कभी कि गति और हाथ की स्थिति भिन्न होता है की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2
    गेंदबाजी बॉल को अनुकूलित करें

    हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 8 नामक छवि
    1
    सही उपकरण प्राप्त करें जो भी आप करते हैं, यदि गेंदबाजी गेंद पटरियों पर घर्षण को अवशोषित नहीं करता है, तो यह हुक प्रभाव नहीं करेगा। सामान्य तौर पर, आपको सूखे पटरियों के लिए प्रतिक्रियाशील राल की एक गेंद या बेहतर एक (उदाहरण के लिए, कणों के साथ कवर या एपीपी राल वाले नए) की जरूरत है वे बहुत आसानी से मिलते हैं और अपेक्षाकृत कम कीमत पर बेचे जाते हैं, हालांकि राल कवर यूरिथन कवर से अधिक महंगा है, लेकिन यह एक अच्छा निवेश होगा। गेंदबाजी गली पर जाएं, ढलानों को कैसे तेल लगाया जाता है?
    • जबकि अधिकांश गेंदबाजी केंद्र गेंदों की पेशकश करते हैं "घर" (घर से), वे आम तौर पर प्लास्टिक (पॉलिएस्टर) से बने होते हैं और वे बहुत हुक प्रभाव नहीं करते हैं, हालांकि वे अधिकतर औसत छुजा (अतिरिक्त) के लिए अच्छे हैं, क्योंकि वे बहुत सीधी रेखा में जाते हैं
    • किसी भी कौशल स्तर के लिए, हम खुद प्लास्टिक आधा chuzas (गेंद लात) और chuzas (हड़ताल) और कुछ आधे chuzas (गेंद लात) के लिए एक और राल गेंद बनाने के लिए की एक गेंद होने की सलाह देते हैं क्योंकि गेंद घर आमतौर पर नहीं वे पूरी तरह से हाथ में फिट हैं और पाइंस को बहुत अच्छी तरह से नीचे दस्तक नहीं करेंगे।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही पकड़ बनाओ यदि आप चाहते हैं कि आप गेंद को अपने हाथ में निजीकृत करें, तो आपको पता होना चाहिए कि आप इसे कैसे पकड़ते हैं, आपकी धुरी बिन्दु और अपनी पकड़ किस प्रकार फैली हुई है। अपने प्रमुख हाथों के बीच और अंगूठी उंगलियों के साथ इसे पकड़ो (जो कि, जिसके साथ आप लिखते हैं), अंगूठे के छेद के अंदर अपने अंगूठे को अच्छी तरह से रखें। पकड़ के दो मुख्य प्रकार हैं:
  • परम्परागत: मध्य और अंगूठी की अंगुलियां दूसरी अंगुली तक पेश की जाती हैं (यह अधिकांश घर की गेंदों में देखी जाती है)।
  • उंगलियों के साथ: एक ही उंगलियों पेश किया जाता है, लेकिन केवल पहले अंगुली को (इस वसीयत पकड़ पारंपरिक पकड़ से गेंद अधिक क्रांतियों, यह इसके साथ हुक को प्रभावित करने के लिए आसान है)।
  • गेंदबाजी समुदाय में कुछ नया है, वैक्यू पकड़ है यह पकड़ उंगली की चौड़ाई को फैलाने और अनुबंधित करती है, जो बहुत उपयोगी होगी यदि आप इस खेल को बहुत पसंद करते हैं। आप देखेंगे कि अधिकांश पेशेवर खिलाड़ी अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ गेंद को पकड़ लेते हैं, क्योंकि इससे आप अपने अंगूठे को पहले ले सकते हैं, जिसका मतलब है कि आप क्रांति बनाने के लिए अपनी उंगलियों से "लिफ्ट" कर सकते हैं।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन्हें गेंद को सही ढंग से छिड़कना चाहिए यह कुछ खास बात है जो उस पर निर्भर करेगा कि आप कैसे और कब करते हैं ऐसा करने के लिए, आपको सलाह देने के लिए किसी पेशेवर गेंदबाज की दुकान पर एक विक्रेता से बात करनी होगी। बॉल की छिद्र बहुत महत्वपूर्ण है, शायद महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जिस परिस्थितियों में अभ्यास करते हैं और आपकी शारीरिक सीमाओं के अनुसार उचित है। जाहिर है, यह महत्वपूर्ण होगा कि आपकी गेंद आपके हाथ में फिट बैठती है, लेकिन अगर आप एक खरीदते हैं, पेशेवर स्टोर के विक्रेताओं को छेद की लागत के भाग के रूप में इसे समायोजित कर दिया जाएगा
  • एक पेशेवर स्टोर के विक्रेता को बताएं कि आप क्या चाहते हैं वह व्यक्ति उन चीजों की सिफारिश कर सकता है जिन्हें आपको नहीं पता था कि आपको आवश्यक है। हो सकता है कि गेंद को उंगलियों के सुझावों के साथ समझना चाहिए? एक छोटे या बड़े आरजी अंतर (एक मोती या मैट कवर पर छोटे अंतर हुक, अधिक राल के साथ)? या यहां तक ​​कि एक पूरी तरह से अलग गेंद या किसी अन्य वजन के साथ!
  • युक्तियाँ

    • बॉलिंग को अभ्यास और समायोजन की आवश्यकता है, इसलिए यदि आपको इसे तुरंत नहीं मिला तो हार न दें।
    • जब आप इसे रवाना करते हैं तो गेंद को अपने टखने के करीब रखें। हुक प्रभाव बनाना एक लीवर बनाने के होते हैं। आपके टखने की बॉल करीब जब आप इसे जारी करते हैं, तो आपकी अंगुलियां इसके नीचे होगी। चूंकि हाथ गेंद के चारों ओर घूमता है, आपकी उंगलियां छेद को "पकड़" लेती हैं और अधिक ऊर्ध्वाधर बल का कारण बनती हैं, जिससे मुड़ता है और क्रांति पैदा होती है।
    • यह पीबीए में पेशेवरों की तरह अधिक अनुभवी खिलाड़ियों से देखने और सीखने में आपकी सहायता करेगा (पेशेवर गेंदबाज एसोसिएशन, पेशेवर गेंदबाजी खिलाड़ियों के अमेरिकन एसोसिएशन) या यहां तक ​​कि स्थानीय गेंदबाजी केंद्र में सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली हैं। बहुत बार आप देखेंगे कि यदि आप अपने गेम में रुचि दिखाते हैं, तो वे आपको बहुत ही अनुकूल तरीके से सलाह देने के लिए तैयार होंगे।
    • जब झूलते हुए आता है, तो यह ज़रूरी नहीं होगा कि वह इसे लागू न करें। यह एक पेंडुलम आंदोलन होना चाहिए, गुरुत्वाकर्षण इसे बाँध दें। यदि आपको अधिक या कम गति की आवश्यकता है, तो इसे जारी करने से पहले गेंद को अधिक या कम रखें (जितना अधिक आप उठा लेंगे, उतना तेज़ी से निकलेगा - निचला - अधिक धीमा)। गेंद पर विश्वास करें - अदालत में मजबूर आंदोलन करने की कोई जरूरत नहीं है।
    • यदि गेंद में बहुत अधिक गति होती है, तो ट्रैक के शुष्क क्षेत्र का पालन करना अधिक कठिन होगा, जो हुक प्रभाव को कम या नॉन-एक्सजेंट कर देगा। यदि गेंद में पर्याप्त गति नहीं है, तो आप हुक को पहले से बना सकते हैं, जिससे यह बहुत अधिक क्रैश हो जाएगा।
    • जबकि बड़े हुक प्रभाव से अधिक ताकत उत्पन्न होती है, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि सामान्य रूप से, हुक प्रभाव को और अधिक खोलें, शुरुआत करने वाले को नियंत्रित करने के लिए अधिक मुश्किल होगा एक मध्यबिंदु खोजें जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं और इससे आपके संतुलन को प्रभावित नहीं होता है फिर आप ट्रैक की स्थितियों के आधार पर अपनी पिच को ठीक कर सकते हैं और हुक प्रभाव को अधिक खुला या बंद कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, सार्ज ईस्टर पकड़ भी है, जो कि कम आम और अधिक उन्नत है यह उनके शॉट को नियंत्रित करने के लिए बहुत ताकत वाले खिलाड़ियों की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि यह अक्ष के झुकाव को बढ़ाता है, जो गेंद के हुक स्थगने में मदद करता है। बदले में, छोटी उंगली डालकर और सूचक की स्थिति को बदलने और छोटी उंगलियां अधिक उन्नत तकनीकें हैं जो लॉन्च को थोड़ा बदल देती हैं, इसलिए शुरुआती लोगों के लिए उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है।
    • आपको मदद के लिए एक कोच पूछने पर विचार करना चाहिए और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
    • फेंक के दौरान कलाई को चालू न करने की कोशिश करें, लेकिन गेंद पाइंस से भटक जाएगी और आपको पाइन 5 या घटिया विभाजन मिलेगा। गेंद के नीचे अपना हाथ रखें और इसे अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ उठाएं

    चेतावनी

    • ट्रैक की स्थिति हुक प्रभाव की क्षमता को नियंत्रित करती है जो आपके पास होगी यदि आप पाइंस में नहीं आते हैं या गेंद पाइन के गलत साइड को हिटती है, तो यह ट्रैक की स्थितियों के कारण हो सकता है, इसलिए गेंद को घूर्णन करके बहुत ज्यादा तनाव न करें, अनुकूलन करना सीखें सब के बाद, यह गेंदबाजी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है!
    • जब आप पहली बार अभ्यास करते हैं तो बहुत सावधानी बरतें। यदि आप कर सकते हैं, तो शुरुआत से पहले इस्तेमाल की जाने वाली तुलना में एक हल्का गेंद का उपयोग करें, बस फेंक को महसूस करें हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि जब आप यह कर रहे हों तो आप को देखने के लिए एक अधिक अनुभवी खिलाड़ी या कोच के साथ अभ्यास करें।
    • अधिकांश खेलों के साथ, कोई भी मैन्युअल एक अच्छे कोच की जगह नहीं लेगा
    • यदि आप इसे गलत तरीके से फेंक देते हैं, तो आपको चोट लगने की संभावना होगी, इसलिए सावधान रहें और अधिक मत डालें। गोल्फ के रूप में, कम अधिक है स्विंग के मर्किक्स में ब्रूट बल की तुलना में तकनीक में अधिक होते हैं। यदि आप बहुत अधिक घूमते हैं, तो आप कलाई, कोहनी या कंधे पर गंभीर चोट लग सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शुरुआती के लिए उपयुक्त एक मध्यम हुक प्रभाव दर के साथ एक राल बॉल। जब आप हुक प्रभाव को कैसे सीखते हैं, तो आपको अधिक आक्रामक गेंद की आवश्यकता हो सकती है।
    • एक तौलिया, तेल के दाग साफ करने के लिए अधिमानतः एक माइक्रोफ़ीर तौलिया राल गेंदों प्रत्येक शॉट से तेल को अवशोषित। उन्हें अक्सर सफाई करना और प्रत्येक श्रृंखला के बीच के तेल को निकालने के लिए एक उत्पाद को लागू करना इससे लंबे समय तक मदद करेगा। अन्यथा, कुछ सौ गेम के बाद यह अपने हुक और बनावट प्रभाव का हिस्सा खो देगा।
    • अगर आपको अपनी कलाई को सीधा रखने में परेशानी होती है, तो आपको चोट रोकने के लिए और इसे सीधे रखने के लिए कलाई का पट्टा भी मिल सकता है कलाई की पट्टियाँ अधिक दृढ़ता रखने में मदद करती हैं, क्योंकि वे कलाई के आंदोलन की सीमा को सीमित करते हैं। एक पेशेवर स्टोर पर जाएं ताकि आप साइज़ और स्टाइल को देख सकें जो आपके लिए सर्वोत्तम है।
    • गेंदबाजी जूते यह महत्वपूर्ण होगा कि आपके पास अपने जूते हों, ताकि आप उसी तरीके से निकल जाएं और एक ही संतुलन और सिंक्रनाइज़ेशन हो।
    • एक बॉलिंग वीडियो देखने से आपको बहुत मदद मिलेगी। यूट्यूब पर, आप 3-भाग के वीडियो में वाल्टर रे विलियम्स जूनियर के सबक देखेंगे और आपको इसे इस रूप में मिलेगा: वाल्टर रे विलियम्स जूनियर द्वारा वीडियो.
    • एक कोच यह महत्वपूर्ण है कि विशेषकर शुरुआती के पास एक है कोच के बिना अभ्यास करना आपको गलत आदतों के लिए उपयोग करने देगा। यदि आप गेंदबाजी गेंद फेंकना सीखना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप कुछ सबक ले जाएं। कोच मानव मैनुअल की तरह हैं, जो आपको गलत आदतों को भूलने और सही लोगों को रखने में मदद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com