ekterya.com

गेंदबाजी गेंद को कैसे मोड़ें

आपके पास एक सीधा शॉट है और अब यह आपको एक पेशेवर के रूप में देखने का समय है वक्र गेंद को फेंकने के लिए सीखना बहुत समय लगता है और अभ्यास करता है, लेकिन इस तकनीक को माहिर रखने और गेंदबाजी गली में अपना स्कोर बढ़ाने के बाद आपके पास नए विश्वास के साथ प्रयास को पुरस्कृत किया जाएगा।

चरणों

भाग 1
मास्टर तकनीक

1
एक सही मुद्रा और पकड़ के साथ शुरू करो सेवा लाइन से आपको कई सेंटीमीटर या इंच की दूरी पर होना चाहिए और आपके फेंक से कम से कम चार चरणों का होना चाहिए कुछ लोग अधिक दूरी का उपयोग करते हैं और यह ठीक है, लेकिन कम से कम चार चरणों का आदर्श आदर्श है। अपने पैरों को लेन में तीर से संरेखित करें, जो आप इंगित करेंगे (जो आपकी वक्र कितना बड़ा है पर निर्भर करेगा)।
  • यदि आपकी अपनी गेंद है, तो आप शायद पहले से ही जानते हैं कि उसे कैसे पकड़ना है लेकिन अगर आप किसी घर का बॉल इस्तेमाल करते हैं, तो आपको शायद अपनी शैली को समायोजित करना पड़ेगा घर के बक्से में आमतौर पर पोर के लिए उद्घाटन होते हैं और आप अपनी उंगलियों (विशेष रूप से अपने अंगूठे) को जल्दी से बाहर निकलना चाहते हैं, तो उन्हें जाम न करें या छेदों में बहुत अधिक न रखें। गेंद को पकड़ो ताकि यह आपकी कलाई के साथ सीधे लाइनें हो। बाद में आप हाथ की स्थिति देखेंगे - पहले की तुलना में वक्र के दौरान अधिक महत्वपूर्ण हैं।
  • Video: कैसे वक्र एक गेंदबाजी गेंद करने के लिए

    2
    एक पाइन पर अपने टकट को ध्यान केंद्रित करें जो आपका लक्ष्य है। गेंद को फेंकने से पहले अपनी वक्र और पाइन को मारने वाली गेंद को विज़ुअलाइज़ करें। गले के किनारे चलने वाली गेंद को देखकर ध्यान दें और जहां पाइन मारा जाएगा, जैसा कि आप पूल में करेंगे।
  • 3
    एक सीधे शॉट के साथ आप के रूप में पहुंचने के लिए शुरू करो। आपका फ़ोकस किसी भी मानक शॉट की तरह ही होगा, परिवर्तन आपके हाथ में और मुख्य रूप से चला जाता है। तो गेंद को झुकाने की स्थिति (स्विंग या स्विंग आन्दोलन) में लाने के लिए गेंद के नीचे अपना हथेली रखते हुए, उसी तरह आप आमतौर पर
  • सुनिश्चित करें कि आपकी कलाई मजबूत रहता है यदि आप अपनी कलाई पर बहुत अधिक भार भारित करते हैं या यदि आप इसे आगे और आगे बढ़ाते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं या कम से कम इसे पहनने से पहले पहन सकते हैं
  • 4
    अपने अंगूठे के अंत में गेंद को छोड़ दें, अपने अंगूठे को दूसरी अंगुलियों से पहले खींच दें। अड़चन के पीछे का विचार अंत में है, आपकी अंगुलियां एकमात्र ऐसी चीज होती है जिसमें गेंद शामिल होती है और जब आप इसे छोड़ते हैं, तो आपके अंगूठे को पहले रास्ते में नहीं जाना चाहिए। नीचे, आप कुछ हाथ स्थिति विकल्प देखेंगे:
  • बॉल को पकड़ने का मानक तरीका अपनी दो अंगुलियों और अंगूठे को तीन छेदों में रखना है, जैसा कि सामान्य रूप से किया जाता है। दूसरे शब्दों में, आप कुछ भी नहीं बदलते हैं
  • कुछ लोग गेंद पर अपने अंगूठे को बिल्कुल भी नहीं रखना पसंद करते हैं और बदले में गेंद को पीछे की तरफ झुकते हुए और बाद में इसे जारी करने के दौरान गेंद को अपनी हथेली या कलाई में रखें।
  • और कुछ लोग नाली में केवल एक उंगली (तर्जनी उंगली) को चुनते हैं और हथेली के साथ वे गेंद को पकड़ते हैं, इसे इसे जारी करते हुए एक समान आंदोलन के साथ बदलते हैं।
  • 5
    अपनी उंगलियों को गेंद के बाहर घुमाएं, जब आप इसे छोड़ देते हैं, अपनी उंगलियों के साथ गेंद की वक्र निर्देशित करते हैं। अपनी तरफ से अपने हाथ में आंदोलन का पालन करें ताकि लेन नीचे गेंद को निर्देशित कर सकें, एक हाथ मिलाने की स्थिति में समाप्त हो जाए। आदर्श रूप से आप 7 बजे की स्थिति से 4 बजे की स्थिति में जाना चाहते हैं।
  • ध्यान केंद्रित करने और अपने हुक पकड़ने के प्रयास में अनजाने में अपनी स्विंग को धीमा न करने की कोशिश करें - आपको अभी भी उसी ताकत की आवश्यकता होगी या यदि आप करते हैं, तो अंतर पर विचार करें: जब आप अपने सामान्य शॉट को फिर से शुरू करते हैं, तो हच बहुत भिन्न हो सकता है
  • 6
    गेंद की स्थिति को बदलकर और अपने फेंक के समय को बदलकर अपनी वक्र की डिग्री को नियंत्रित करना सीखें वक्र की डिग्री बढ़ाने के लिए, गेंद से अपनी उंगलियों को तेज़ी से हटा दें। दक्षिणावर्त दिशा में आपका आंदोलन भी अधिक (या कम) कठोर हो सकता है
  • यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो प्रत्येक को अलग-अलग करके चर और अलग-अलग प्रयोग करें। एक अलग प्रारंभिक बिंदु से शुरू करने का प्रयास करें। अपने पैरों के साथ जो भी करते हो उसे बदलने का प्रयास करें आप विभिन्न गेंदों के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं। यह संभव है कि आपके हाथ और कलाई की स्थिति ठीक है और यह कि एक और तत्व है जो आपको परेशान कर रहा है।
  • भाग 2
    अपने हुक का अभ्यास करें

    1
    अभ्यास करने के लिए टेनिस बॉल का उपयोग करें गेंदबाजी गली के लिए शर्मनाक यात्रा के बिना अपनी शूटिंग हुक अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका, एक टेनिस बॉल के साथ अभ्यास करना है। यह सीधे कहां जाएंगे जहां आप इसे फेंक देते हैं, लेकिन जब यह बाउंस करता है, तो यह पक्ष की तरफ आ जाएगा, अगर आप सही तरीके से करते हैं!
    • एक अन्य विकल्प एक पूल गेंद है, लेकिन पास की वस्तुओं को संभावित नुकसान अधिक है!



  • 2
    जब आप सीखते हैं, तो एक बॉलिंग बॉल का इस्तेमाल करें जो कि सामान्य तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले गेंद की तुलना में कुछ पाउंड हल्का हो। एक हल्का गेंद आपको नई फेंकने तकनीक सीखने पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा देता है। यद्यपि आप निश्चित रूप से अपनी सामान्य गेंद को जितनी जल्दी संभव करना चाहते हैं - एक हल्का गेंद आपको अपने हाथों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती है। बस इसे करने के लिए भी इस्तेमाल नहीं मिलता है!
  • 3
    इसे सर्पिल सॉकर बॉल के रूप में सोचें, केवल ऊपर से नीचे तक। यदि आप सर्पिल सॉकर बॉल का अनुभव करते हैं, तो यह वही सामान्य सिद्धांत है केवल आपके हाथों के नीचे! आपकी उंगलियां उसी तरफ गेंद के किनारे चलती हैं बस सोचें कि अपने हाथों से फुटबॉल की गेंद कैसे फेंक दी जाए और उसी स्पिन को रखने की कोशिश करें। इसे अपने हाथ में पकड़कर शुरू करो, क्योंकि अंतिम बिंदु संपर्क आपकी उंगलियों के साथ होगा क्योंकि यह घूमता है
  • Video: हुक कैसे एक गेंदबाजी गेंद

    भाग 3
    सही गेंद चुनें

    1
    यदि आप घर का बना गेंद का उपयोग करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यह बहुत मुश्किल हो सकता है बॉलिंग लेन की तरह उन गेंदों को सीधे शॉट्स के लिए डिज़ाइन किया गया है - उन्हें हुक करने के लिए एक अलग और अधिक असाधारण कार्यप्रणाली की आवश्यकता होती है, जब एक ही प्राकृतिक प्रभाव को प्राप्त किया जा सकता है, इसलिए यदि आपके पास अपनी गेंद नहीं है, तो तनाव मत करो! यह आपकी टीम से हो सकता है
    • सामान्य नियम यह है कि आप एक गेंद चुनते हैं जो आपके शरीर के वजन का 10% है। यदि आप 160 पाउंड वजन करते हैं, तो एक 16-पौंड बॉल चुनें। यह लागू होता है अगर आपके पास सामान्य स्वास्थ्य है और कोई कारण नहीं है कि एक हल्का गेंद आपके (गेंदबाजी) लेन में बेहतर काम करेगी।
  • 2

    Video: एक गेंदबाजी गेंद को हुक करने के लिए कैसे

    अपनी उंगलियों के सुझावों के लिए एक स्लॉट के साथ एक गेंद प्राप्त करें कुछ गेंदें (ज्यादातर होममेड गेंदें) एक अंगुली पकड़ के साथ आती हैं, जिसमें छिद्र आपकी दूसरी अंगुली के नीचे जाते हैं लेकिन उंगलियों के सुझावों के लिए एक झुकाव एक हुक बॉल फेंकने के लिए अधिक अनुकूल है - क्योंकि आपके अंगूठे और अंगुलियां बाहर आनी चाहिए, कार्रवाई बहुत तेज और चिकनी होती है
  • 3
    एक urethane या राल कवर के साथ अपनी खुद की गेंद जाओ। आपकी गेंदबाजी गेंद पर एक urethane कोटिंग आपकी शूटिंग हुक बहुत आसान कर देगा - वे रेल से तेल को अवशोषित नहीं करते हैं और एक मानक प्लास्टिक की गेंद (घर का बना गेंद) की तुलना में अधिक घर्षण प्रदान करेगा। उन दोनों चीज़ों को मिलाकर उस हुक को सफलता मिलेगी
  • एक राल कोटिंग वास्तव में लेन में तेल का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप जिस लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं, उसके अवसर बढ़ाते हैं। लेकिन यह कुछ महंगा निवेश है और केवल सबसे गंभीर गेंदबाजों के लिए है।
  • 4
    यदि आप अपनी खुद की गेंद पर विचार करें, आरजी (मोड़ त्रिज्या) वर्गीकरण और कोटिंग्स के बारे में पूछें। एक बड़े आरजी वर्गीकरण अंतर के साथ एक गेंद मजबूत हुक पैदा करेगा हालांकि, आपके पास कम अंतर वाले एक गेंद हो सकती है, जब तक कि रेल में तेल का मुकाबला करने के लिए मैट फिनिश है। यदि आप एक सूखी लेन (जैसे आपके घर का गलियारा) से निपटते हैं, तो एक कठिन या मोती कोटिंग पर विचार करें।
  • कई विकल्प हैं! अगर आपको संदेह है, सहायक को अपनी स्थिति समझाओ जब आप अपने सभी चर को देते हैं और आप क्या करना चाहते हैं, तो आप अपने लिए सही गेंद पा सकते हैं।
  • अपनी अंगुलियों के लिए और अपने अक्ष बिंदु तक कस्टम बॉल का चयन न करें जब तक आप अपने हुक में महारत हासिल नहीं कर लेते जैसा कि आप सुधार करते हैं, आपका हुक बदल जाएगा। तो रुको! जब आप अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर होते हैं तो आप एक गेंद चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी कलाई के लिए समर्थन का उपयोग करने पर विचार करें आप अपनी कलाई मजबूत और सही शॉट के लिए गठबंधन रखेंगे।
    • लेन की स्थितियां आपके वक्र के परिणाम को प्रभावित कर सकती हैं, आम तौर पर आपको उच्च वातानुकूलित लेन में कम वक्र मिलेंगे। कुछ क्लब दूसरों की तुलना में अधिक कंडीशनर (स्नेहक के कुछ प्रकार) और उनके लेन में तेल (क्लीनर और स्नेहक) का उपयोग करते हैं उसी लेन में लेन की स्थितियों में महत्वपूर्ण अंतर हो सकता है क्योंकि रखरखाव मशीनों को स्नेहक स्प्रे के साथ लेन में विभिन्न पैटर्न लागू करने के लिए कम्प्यूटरीकृत किया जाता है। अपनी लेन में कुछ अभ्यास शॉट्स को इंगित करना चाहिए कि आप अपनी गेंद को कैसे मोड़ लेंगे।
    • हल्के वजन की गेंद के साथ एक घुमावदार गेंद फेंकने के बाद, अपनी तकनीक को अपने कस्टम गेंदबाजी गेंद पर लागू करें ताकि बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए माप किया जा सके।

    चेतावनी

    • अपनी कलाई का उपयोग करके गेंद को बारी या मोड़ने की कोशिश न करें, मोड़ के दौरान सीधे और ठोस होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बॉलिंग बॉल
    • बॉलिंग ट्रैक
    • टेनिस बॉल (वैकल्पिक, अभ्यास करने के लिए)
    • कलाई का समर्थन (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com