ekterya.com

एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए तैयार कैसे करें

यह महत्वपूर्ण है कि आप एथलेटिक्स प्रतियोगिता से पहले अपने शरीर और मन को तैयार करें ऐसे विषयों का अभ्यास करें जिसमें आप प्रतिस्पर्धा तक पहुंचने वाले दिनों के दौरान प्रतिस्पर्धा करेंगे और अपने कोच के बारे में अपने संदेहों के बारे में पूछें। सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ खाने और पर्याप्त आराम प्राप्त करें। समय पर प्रतियोगिता में पहुंचें और शांत रहें। एथलेटिक प्रतियोगिता में सनस्क्रीन, पानी और स्नैक्स लाने के लिए मत भूलना।

चरणों

भाग 1

प्रतियोगिता के लिए ट्रेन
एक ट्रैक मिलो चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
व्यायाम. आपको हृदय व्यायाम करना चाहिए और लिफ्ट भार एक ऐसे एथलेटिक प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षित करने के लिए, जिन विषयों में आप भाग लेते हैं इस तरह, आप अपनी क्षमताओं का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए फिट रहेंगे।
  • प्रतियोगी दृष्टिकोण के दिन के रूप में अपने प्रशिक्षण को हल्का रखें। प्रतिस्पर्धा से पहले आपको अपनी सीमाओं का परीक्षण नहीं करना चाहिए आप अपने वर्कआउट्स की तीव्रता, आवृत्ति या अवधि कम कर सकते हैं।
  • एक ट्रैक मीट स्टेप 2 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    विषयों का अभ्यास करें प्रतियोगिता में आने वाले हफ्तों में, आपको ऐसे विषयों का अभ्यास करना चाहिए जिसमें आप अक्सर मुकाबला करेंगे ऐसे किसी भी अनुशासन का अभ्यास करें जिसमें आप प्रतिस्पर्धा करेंगे, जैसे कि भाला फेंक, शॉट डाल दिया, डिस्कस फेंक, बाड़ कूद, या रिले रेस.
  • एक ट्रैक मिलो चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    टीम के साथ अपने आप को परिचित कराएं इस तरह, आप शांत और तैयार महसूस करेंगे जब यह प्रतिस्पर्धा करने का समय है। ध्रुव की जाँच करें यदि आप पोल वॉल्ट अनुशासन में भाग लेना चाहते हैं या शॉट के लिए आवश्यक बुलेट के साथ खुद को परिचित कराएं। रिले दौड़ के लिए पास का अभ्यास करें या अपने आप को बाड़ के साथ परिचित करें। यदि आप धावक हैं, तो अपने साथ अभ्यास करें कैरियर ब्लॉक दिन पहले
  • एक ट्रैक मीट स्टेप 4 के लिए तैयार की गई छवि

    Video: जानिए उसैन बोल्ट किसे तेज दौड़ने के लिए प्रशिक्षित कर रहे है |

    4
    कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन खाएं। दोनों कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन आपके शरीर के लिए ऊर्जा के महत्वपूर्ण स्रोत हैं। प्रोटीन के स्वस्थ रूप में चिकन, मछली और टोफू शामिल हैं। कार्बोहाइड्रेट के अच्छे स्रोतों में गेहूं की पूरी रोटी, मीठे आलू, चना, भूरा चावल, केले और ब्लूबेरी हैं।
  • एक ट्रैक मीट चरण 5 के लिए तैयार की गई छवि
    5
    सोडा और मीठा पेय से बचें शीतल पेय, मीठा रस और यहां तक ​​कि स्पोर्ट्स ड्रिंक आपके लिए अच्छा नहीं हैं। अपने शरीर को ठीक से हाइड्रेटेड रखने के लिए उन पेय के बजाय पानी चुनें
  • एक ट्रैक मिलो चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    पर्याप्त नींद जाओ. यह महत्वपूर्ण है कि आप एथलेटिक प्रतियोगिता से पहले पर्याप्त नींद लेंगे यह सुनिश्चित करने के लिए जल्दी बिस्तर पर जाएं कि आप ठीक से आराम करें किशोरों को प्रत्येक रात 9 से 9 1/2 घंटे के बीच सोना चाहिए।
  • एक ट्रैक मिलो स्टेप 7 के लिए तैयार की गई छवि
    7
    अपने कोच के निर्देशों का पालन करें। अपने कोच की सलाह पर ध्यान दीजिए और आपके पास किसी भी प्रश्न के बारे में सवाल पूछें। वह आपकी मदद करने में प्रसन्न होगा इसके अलावा, प्रतिस्पर्धा से पहले इन संदेहों को हल करने के लिए बेहतर होगा
  • भाग 2

    प्रतियोगिता के दिन तैयार हो जाओ
    एक ट्रैक मिलो चरण 8 के लिए तैयार की गई छवि
    1



    एक अच्छे नाश्ते का आनंद लें प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट के साथ नाश्ता चुनें, लेकिन वसायुक्त खाद्य पदार्थ और मक्खन से बचें। सुनिश्चित करें कि आप उस समय से कम से कम दो घंटे खा लें जब आप एक अनुशासन में प्रतिस्पर्धा करेंगे ताकि आपके शरीर में भोजन को पचाने का समय हो।
    • आपको प्रतियोगिता के साथ अपने साथ कुछ स्नैक्स भी लेना चाहिए। शहद, मूंगफली का मक्खन, सेब, पनीर और ग्रैनोला सलाखों जैसे स्नैक्स अच्छे विकल्प होते हैं।
  • एक ट्रैक मिलो स्टेप 9 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    2
    हाइड्रेटेड रहें. यह आवश्यक है कि आप प्रतिस्पर्धा के पहले और दौरान पर्याप्त पानी पीएंगे। एक सामान्य नियम के रूप में, पुरुषों को 13 गिलास (लगभग 3 लीटर) पानी का पानी पीना चाहिए, जबकि महिलाओं को प्रति दिन 9 गिलास (2 लीटर से अधिक पानी) पानी पीना चाहिए।
  • जब आप व्यायाम करते हैं तो पसीना के माध्यम से द्रवों के नुकसान के लिए अधिक पानी पीना
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रतियोगिता के लिए अपने साथ पर्याप्त पानी लाएं ताकि आप पूरे दिन खुद को हाइड्रेट कर सकें।
  • एक ट्रैक मिलो स्टेप 10 के लिए तैयार की गई छवि

    Video: Sprinter हौसला ही तो है ...

    3

    Video: Indian Sprinter

    रिलैक्स। प्रतिस्पर्धा शुरू होने से पहले शांत होने के लिए थोड़ा समय दें योग का अभ्यास करें, अपने आप को एक सुखी जगह में समझें, या अपने पसंदीदा संगीत को सुनें।
  • खुद को बता कर या ऐसी चीजों को सोचने के लिए प्रोत्साहित करें, जैसे "मैं तैयार हूं" और "मैं यह कर सकता हूं!"
  • एक ट्रैक मिलो चरण 11 के लिए तैयार की गई छवि
    4
    समय पर पहुंचें प्रतिस्पर्धा के लिए देर होने से आपको तनाव महसूस होगा और आपके प्रदर्शन को बर्बाद कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप सुबह यातायात का सामना करते हैं या आपको अन्य समस्याएं हैं, तो आप सुबह में और अधिक समय बुक करें।
  • एक ट्रैक मिलो स्टेप 12 के लिए तैयार की गई छवि
    5
    सनस्क्रीन का उपयोग करें. एक धूप की कालिमा आपके द्वारा किए गए सभी कड़ी मेहनत के लिए एक अच्छा इनाम नहीं है। सनस्क्रीन लागू करें जिस पर सूरज संरक्षण कारक 30 या अधिक होता है, जब आप बाहर होते हैं तो हर 2 से 3 घंटे का उपयोग करें।
  • आप प्रतियोगिता की कल्पना भी कर सकते हैं और सोच सकते हैं कि आप अपनी क्षमताओं का सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं और दिखाते हैं।
  • Video: लड़कियों की रफ्तार

    एक ट्रैक मिलो चरण 13 के लिए तैयार की गई छवि
    6
    गर्म हो जाओ घटना में प्रतिस्पर्धा करने से पहले लगभग 25 से 30 मिनट के लिए खिंचाव और गर्म होना सुनिश्चित करें। आप वही गर्म-अप कर सकते हैं जो आप अपने व्यवहारों में करते हैं बस सुनिश्चित करें कि प्रतियोगिता शुरू होने से पहले आप बहुत कठिन प्रयास न करें।
  • एक ट्रैक मीट चरण 14 के लिए तैयार की गई छवि
    7
    एक उत्साही जेल लो। प्रतिस्पर्धा से लगभग 15 मिनट पहले आप उत्साही जेल ले सकते हैं। उत्साही जैल में जटिल शर्करा होते हैं और नियमित स्पोर्ट्स ड्रिंक से ज्यादा कुशल होते हैं।
  • एक ट्रैक मिलो चरण 15 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    8
    अपना सर्वश्रेष्ठ करें प्रतिस्पर्धा के दिन काम करने के लिए अपने सभी जुनून और प्रशिक्षण दें। प्रत्येक अनुशासन में आप सभी को दो। अगर आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं तो आप हारते हैं या जीतते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता
  • युक्तियाँ

    • गहरा साँस लो! ऐसा करने से आपको अपनी मांसपेशियों को ऑक्सीजन करने में मदद मिलेगी।
    • एथलेटिक प्रतियोगिता के लिए नए जूते पहनना मत सुनिश्चित करें कि आप उन्हें तोड़ दें ताकि उन्हें फफोले न मिलें।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com