ekterya.com

तैराकी प्रतियोगिता के लिए तैयार कैसे करें

तैराकी प्रतियोगिताओं एक उच्च प्रतिस्पर्धी माहौल में तैराकों की ताकत, तकनीक और एकाग्रता का परीक्षण करती हैं। यदि आप इस प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अच्छी तरह से आराम करें, और प्रतिस्पर्धा में सतर्क रहें और ऊर्जा से भरा रहें। इसके लिए, आपको अपने हिस्से पर प्रयास और नियोजन की आवश्यकता होगी, लेकिन इसके लायक हो जाएगा। यदि आप अपने सबसे अच्छे शारीरिक आकार में हैं, तो आप एक अच्छे प्रदर्शन और एक उत्कृष्ट के बीच का अंतर बना सकते हैं!

चरणों

भाग 1

प्रतियोगिता से पहले अपने आप को तैयार करें
तैरते हुए मिलो स्टेप 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1

Video: 30 Days to Overcome the Biggest Challenge of my Life

प्रतियोगिता के दौरान जिन चीज़ों की आवश्यकता होगी उनको एक बैग पैक करें यह उपयोगी होगा क्योंकि आपको अगली सुबह अपनी चीजों को हल करने की आवश्यकता नहीं होगी और आप यथासंभव लंबे समय तक आराम कर सकते हैं। पैक टूवल्स, दो ग्लास तैराकी, दो स्विमिंग कैप, फलों, नट्स, पानी और एक ऊर्जा पेय युक्त इलेक्ट्रोलाइट्स के लिए खो खनिज पुनर्प्राप्त करें।
  • तैरने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अगले दिन की प्रतियोगिता के लिए अपनी कार्य योजना जानते हैं उदाहरण के लिए, अपने कोच को गर्मजोशी का समय बताएं, जिसमें आप तैरते हैं और अगर प्रतियोगिता में नियंत्रण अंक शामिल होंगे (इन बिंदुओं पर, आपको अपने नाम के बगल में अपना नाम लिखने के लिए रिकॉर्ड शीट पर लिखना होगा अपने स्थान के प्रभारी लोगों को परीक्षण के आदेश देने के लिए बताएं ताकि कोई खाली लाइन न हो)
  • तैरते हुए मिलो स्टेप 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रतिस्पर्धा से पहले रात को एक अच्छा रात का खाना लें। बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन खाएं, लेकिन सामान्य से बहुत ज्यादा या पूरी तरह से खाने से बचें। अम्लीय खाद्य पदार्थों से बचें (जैसे टमाटर और टमाटर सॉस), क्योंकि इससे पेट और पेट का दर्द हो सकता है। सबसे उचित बात यह है कि कुछ सरल और आसान पचाएं खाएं जबकि पिज्जा, चिकन पंख और पास्ता "ऊर्जा पदार्थों" की तरह दिख सकते हैं, वे वास्तव में आपको एक चट्टान के रूप में भारी बना देंगे।
  • कार्बोहाइड्रेट लोडिंग एक पुरानी तकनीक है और अप्रभावी साबित हुई है, जब तक विशेष परिस्थितियों में मौजूद नहीं है जो केवल एक अभिजात वर्ग के स्तर पर है।
  • तैरने के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    प्रतिस्पर्धा के दिन आप गलती नहीं कर रहे हैं या कठोर नहीं हैं यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करें। यदि प्रतियोगिता कई दिनों तक चली जाएगी, तो प्रत्येक घटना से पहले यह गर्म होता है। यदि आपके पास गर्म करने के लिए आपके पास एक स्विमिंग पूल नहीं है, तो कंडीशनिंग के अभ्यास जैसे ट्रॉटिंग, कैंची कूद और दीवार झुका, और फिर स्थिर या गतिशील खींचने के साथ जारी रखें।
  • तैरने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    प्रतिस्पर्धा से पहले के दिनों में जितनी जल्दी हो सके सो जाओ, खासकर अगर आपको जल्दी उठना होगा यदि आप एक हफ्ते के लिए आधी रात को बिस्तर पर जाते हैं और पांच घंटे सोते हैं, रात 10 घंटे सोते हैं इससे पहले कि प्रतियोगिता आपकी मदद नहीं करेगी, क्योंकि आप अभी भी थक गए होंगे।
  • भाग 2

    प्रतियोगिता के दिन खुद को तैयार करें
    एक तैर मिलो चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप अगली सुबह तैरने जाते हैं, तो एक हल्का नाश्ता करें, जैसे अनाज और एक केला का कटोरा, या एक ऊर्जा बार यदि आप दोपहर में तैरने जा रहे हैं, तो लगातार नाश्ते और हल्के दोपहर का खाना खाएं. प्रतियोगिता से एक या दो घंटे पहले खाएं मामूली मात्रा में मक्खन के बिना केले, बिस्कुट और टोस्ट उपयुक्त भोजन होते हैं, हालांकि सबसे अच्छे लोग पास्ता, अनाज, बैगेल, ब्रेड, फलों और सब्जियां हैं। इन सभी खाद्य पदार्थों को दो घंटों में पचा जाता है, इसलिए प्रतिस्पर्धा करने से पहले आपको तीन से ज्यादा घंटे नहीं खाना चाहिए या आप प्रतियोगिता के समय ऊर्जा से बाहर निकल सकते हैं। केले एक आदर्श भोजन है क्योंकि इसमें पोटेशियम शामिल है, जो आपके थकान को प्रतिरोध बढ़ाता है। इसके अलावा, मत भूलो कि आप शर्करा से बचना चाहिए।
  • तैनाती के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    आराम करें। यदि आप स्कूल जाते हैं, तो एक वर्ग से दूसरे तक नहीं चलें सीढ़ियों तक ऊपर और नीचे जाने के लिए अपना समय ले लो बहुत अधिक प्रयास करने से बचें और अपनी ऊर्जा को प्रतियोगिता के लिए बचाएं
  • एक तैरने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: DANCING FOR CHARITY | We Are The Davises

    3
    प्रतिस्पर्धा से पहले अपने स्विमिंग सूट रखो और घटना के लिए अपनी चीजों को इकट्ठा। शरीर को गर्म और सुखाने के बाद अपने स्नान सूट पर रखो। सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ पानी और स्नैक्स लाते हैं। यदि आप चयन और अंतिम परीक्षणों में तैरने जा रहे हैं, तो आपको लगभग पांच तौलिये की आवश्यकता होगी, लेकिन आप अपने को सूखी रख सकते हैं और इस तरह आपके बैग में जगह बचा सकते हैं।
  • एक तैनाती मिलो चरण 9 के लिए तैयार की गई छवि
    4
    यदि प्रतियोगिता बाहर होगी, तो सनस्क्रीन पर डालें। याद रखें कि सनस्क्रीन को अवशोषित करने के लिए 30 मिनट लगते हैं और यदि आप चश्मे के क्षेत्र में कमाना स्पॉट नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसे लागू करना चाहिए।
  • तैरते हुए एक तैनाती के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 10



    5
    जीवंत संगीत सुनें अपना डिवाइस कनेक्ट करें और अपने पसंदीदा गीत चयन को सुनें। यदि आप चाहते हैं, नृत्य करें, लेकिन अपने आप को निकालना न करें
  • तैरने के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    6
    तरल की एक बड़ी मात्रा में पियो इलेक्ट्रोलाइटिक पेय पदार्थ और पानी सबसे उपयुक्त तरल पदार्थ हैं बहुत से लोग सोचते हैं कि गेटोरेड यह आदर्श है, लेकिन इसमें एक बड़ी मात्रा में चीनी है (फिर भी, यह उपयोगी हो सकता है)। प्रतियोगिता से केवल पांच मिनट पहले इसे पीना। इसके अलावा, दिन के दौरान और घटना के दौरान बहुत कुछ पीते हैं, क्योंकि तरल पदार्थों की कमी आपके प्रदर्शन को प्रभावित करेगी, इससे पहले कि आप प्यास महसूस करें हालांकि, तैरने से पहले पेशाब करना सुनिश्चित करें!
  • भाग 3

    चिंता और मतली के साथ डील करें
    तैरने के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 12
    1
    उन घटनाओं के बारे में पता करें जिनमें आप तैरेंगे आपके कोचों को सूचीबद्ध ईवेंट के साथ एक शीट होना चाहिए, लेकिन आप इसे अपनी टीम की वेबसाइट पर देख सकते हैं। शायद वहां आपको एक टैब मिलेगा जहां आप घटनाओं को देख सकते हैं। एक बार जब आप प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे, तो आप आराम करेंगे। आपको जो अगला काम करना चाहिए, वह आपके आत्मविश्वास को बेहतर बनाता है और आपकी नसों को शांत करता है।
  • एक तैयारी मिलो स्टेप 13 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    संभव दुर्घटनाओं और झूठे शुरू होने के उत्तर के बारे में सोचो। यदि आप समय से पहले सोचते हैं कि जल्दी प्रतिक्रिया कैसे करें, तो आप शांत हो सकते हैं और सुनिश्चित कर लें कि आप तैयार हैं।
  • अगर गोताखोरी के दौरान मेरे चश्मे गिर जाएंगे तो क्या होगा? रिलैक्स। बस चश्मे की पट्टियों को दबाएं और जब आप गोता लगाएँ, अपनी ठोड़ी को गर्दन की तरफ रखें। इस तरह, पानी चश्मे पर सीधा दबाव नहीं डालेगा, जो उन्हें आने से रोक देगा।
  • अगर मैं आखिरी पहुंचूं तो क्या होगा? ऐसा हो सकता है ध्यान रखें कि आपके कोच ने आपको प्रतियोगिता में नामांकित किया क्योंकि उन्हें आपके में विश्वास है और विश्वास है कि आप इसे संभाल पाएंगे। यदि आप 200 मीटर फ़्रीस्टाइल प्रतियोगिता में तैरते हैं, तो आतंक न करें। यदि आपका कोच मानता है कि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपको विश्वास होना चाहिए कि आप करेंगे!
  • अगर मेरा समय सबसे खराब है तो क्या होगा? इससे बचने के लिए, प्रत्येक प्रतियोगिता में अपने सभी प्रयास करें हर ग्राम ऊर्जा को छोड़ दें, जो आपने प्रतियोगिता में छोड़ा है। यदि आप पिछली बार आते हैं, तो याद रखें कि आपने कड़ी मेहनत की है और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। इसके अलावा, दौड़ की योजना सुनिश्चित करें: उदाहरण के लिए, यदि आप 25 और 100 मीटर की दूरी के बीच की दूरी को तैरने जा रहे हैं, तो इसे पूरी गति से करें! - इस तरह की छोटी दूरी में अपने आप को मापने के लिए आवश्यक नहीं है, अगर आप जाते हैं तो आपको क्या करना चाहिए लगभग 200 मीटर या अधिक तैरने के लिए यदि प्रतियोगिता 200 मीटर है, तो पहले 50 मीटर की तेज गति से तैरिये, अगले 50 में एक उच्च तीव्रता पर, अगले उच्च गति पर और आपके पास पिछले 50 मीटर में सब कुछ दे।
  • अपने समय के बारे में सोचो एक लक्ष्य निर्धारित करें उदाहरण के लिए, यदि आप 50 मीटर फ्री फ्री में तैरते हैं, तो सोचें कि आपका समय 35.9 9 सेकेंड्स होना चाहिए। अगर आपको लगता है कि यह होगा, तो यह होगा। 200 मीटर फ्री की एक प्रतियोगिता में, अपने समय को मापें: पहला हिस्सा 50 और 43 सेकंड के बीच होना चाहिए - दूसरा, 50 और 45 सेकंड के बीच - तीसरा, 50 और 45 सेकंड के बीच - और चौथा 50 और 43 सेकंड के बीच ।
  • भाग 4

    प्रतियोगिता के दिन को तैरना
    तैरने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 14 चरण
    1
    उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप अपने नियंत्रण से बाहर हैं उन लोगों के बजाय नियंत्रित कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप अपनी शुरुआत और अपनी बारी को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी का आकार या गति नहीं कर सकते हैं। आप प्रतियोगिता से पहले जो खाते हैं उसे नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन ईवेंट के रास्ते में ट्रैफ़िक नहीं।
  • तैरते हुए एक तैनाती के लिए तैयार शीर्षक चित्र 15
    2
    दौड़ को विज़ुअलाइज़ करें एक शांत जगह पर बैठो और जब तक आप दीवार को छूने तक उस समय तक उस दौड़ से कल्पना न करें, परिणाम तालिका में सटीक समय देखने के लिए विज़ुअलाइज़ करें। इस तरह, आप एक सकारात्मक दृष्टिकोण कर सकते हैं।
  • एक तैर मिलो चरण 16 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि

    Video: GETTING READY FOR OUR FIRST POOL PARTY! | We Are The Davises

    3
    अपने आप को मानते हैं आप जिस प्रकार के व्यक्ति हैं, उसके आधार पर, आप अपने आत्माओं को बढ़ाने के लिए अपने आप को मानसिकता देना चाह सकते हैं प्रतियोगिता से पांच मिनट पहले, 60 कैंची कूद, खींचने या जो कुछ भी आपके शरीर को सक्रिय करता है की एक गहन श्रृंखला करते हैं।
  • तैरने के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 17
    4
    पूल और कुछ भी नहीं दर्ज करें अपने आप को निकालें या बहुत तेजी से मत जाओ दर्ज करें, खिंचाव और पानी महसूस करें अभ्यास इन मामलों के लिए उत्कृष्ट हैं
  • यदि आपको लगता है कि आपको तेज़ी से जाने की जरूरत है, तो एक छोटी और गहन श्रृंखला करें, लेकिन अपनी अधिकतम गति का 80% से अधिक नहीं जाना सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक अंतराल के बीच ठीक से आराम करते हैं। इस तरीके से, आप रक्त परिसंचरण का एहसास करेंगे और प्रतियोगिता के लिए पर्याप्त ऊर्जा संरक्षण के अतिरिक्त आप तैरने के लिए एक अच्छा मूड बनाएंगे। उद्देश्य यह है कि अपनी ऊर्जा रखें जबकि आप अपने शरीर को वातानुकूलित रखते हैं
  • युक्तियाँ

    • बस आराम करो, कुछ के साथ तनाव से बचें और मज़ा लें प्रतियोगिताओं दोस्त बनाने और नए दोस्तों से मिलने का एक अच्छा मौका है।
    • परेशान न करें, क्योंकि यह आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है
    • प्रतिस्पर्धा से पहले अपने अभ्यास के दौरान तनाव से बचें
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने पैरों को लगभग एक घंटे तक उठाना, जबकि आप आराम करते हैं अपनी पीठ पर लेटें, अपने पैरों को कुर्सी पर रखो, और फिर धीरे-धीरे और गहराई से साँस लें। प्रतिस्पर्धा के लिए अपनी रणनीतियों को देखने या विश्राम व्यायाम करने के लिए यह एक अच्छा समय है।
    • उन दौड़ों को लिखें जिन में आप भाग लेंगे ताकि आप किसी भी याद नहीं करें।
    • तनाव से बचने के लिए प्रतियोगिता पर जाएं
    • मत भूलो कि आपको हमेशा अपने चश्मे और स्विमिंग कैप को अपने साथ रखना चाहिए, इसलिए टेबल पर गौर करें ताकि आप इस घटना के लिए तैयार कर सकें।
    • आपको हमेशा प्रतिस्पर्धा से पहले ही आगे बढ़ना चाहिए घर पर लगभग 20 मिनट के लिए खिंचाव, अपनी बाहों में झुकाव और अपने क्वैरडिप्स को फैलाना, खासकर यदि आप छाती को तैरने जा रहे हैं
    • कभी नहीं सोचो कि आप खोने जा रहे हैं, क्योंकि इससे आप अपनी गति को थोड़ा कम कर देंगे।
    • प्रतिस्पर्धा से पहले अपने कोच से बात करें कि आप किस चीज पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है

    चेतावनी

    • ज्यादा मत खाओ जितना आप सो नहीं करते उतनी ही, ऊर्जा की कमी के लिए बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट खाने से बचें प्रतिस्पर्धा के दिनों में और खाने के दौरान 3000 कैलोरी आहार पर चिपकाएं तैराकी के बाद, खासकर उच्च प्रोटीन सामग्री वाले खाद्य पदार्थ यदि आप प्रतियोगिता से पहले बहुत खाते हैं, तो आप निश्चित रूप से भारी महसूस करेंगे।
    • प्रतियोगिता के दौरान, "ज़ेन" मोड दर्ज करें। क्या आप के आसपास क्या होता है के बारे में चिंता मत करो - बस अपनी आंखों को बंद करो और आराम करो।
    • वार्मिंग अप हमेशा शॉवर लेने से बेहतर होता है, क्योंकि यह आपको केवल कृत्रिम गर्मी देता है
    • बड़ी मात्रा में चीनी नहीं खाते। जब आप पानी में होते हैं तो कृत्रिम ऊर्जा तेजी से नहीं बढ़ेगी
    • प्रतिस्पर्धा के दिन कभी भी किसी भी प्रकार की ऊर्जा पेय, कॉफी या सोडा नहीं पीते हैं, वे केवल आपको इलेक्ट्रोलाइट्स को खत्म कर देंगे और अपनी मांसपेशियों पर जोर देंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तैराकी के लिए चश्मा
    • स्नान कैप
    • अभ्यास और स्नान सूट
    • तौलिया (आमतौर पर प्रत्येक घटना के लिए एक और गर्म होता है)।
    • उचित पोशाक (उदाहरण के लिए पैंट और स्टेटशर्ट) प्रत्येक घटना के बीच, कपड़े पहने हुए बिना सिर्फ अपने स्विमिंग सूट पर बैठने से बचें।
    • पानी की बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com